IhsAdke.com

कक्षा में मजेदार कैसे बनें

कक्षा में मजाक बनाना तनाव को कम कर सकता है, लोगों को शांत कर सकता है, और अपने दोस्तों को आपकी प्रशंसा कर सकता है। यह हँसी का उल्लेख नहीं है कि हँसी संक्रामक है! मजाकिया होने से आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है और आपके सामाजिक जीवन में मदद मिल सकती है, लेकिन सही संतुलन का पता लगाने के लिए प्रयास और अभ्यास की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
मूड शैलियों की पहचान करना

चित्र शीर्षक में अजीब बात है चरण 1
1
पहचान के हास्य का अध्ययन करें इस प्रकार का हास्य आम ज्ञान का उपयोग करने के लिए एक मजाक कहकर दर्शकों के साथ एक कनेक्शन स्थापित करने के लिए। अपने दर्शकों से परिचित हर रोज की घटनाओं का उपयोग करके, आप लोगों को एक साथ ला सकते हैं और रोज़मर्रा की जिंदगी में मजा ले सकते हैं।
  • आईडी हास्य का एक अच्छा उदाहरण है जेरी सेनफेल्ड वह अक्सर उन व्यक्तिगत अनुभवों का उपयोग करता है जिनको किसी के साथ पहचाना जा सकता है, जैसे कि बैंक में लाइन की प्रतीक्षा करना, उनके विनोदी टिप्पणियों को उजागर करना सेनफ़ेल्ड के रिवाजों पर एक त्वरित इंटरनेट की खोज आपको बेहतर ढंग से समझ जाएगी कि पहचान में हास्य क्या है
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 2
    2
    आक्रामक हास्य के कुछ उदाहरणों का अध्ययन करें इस प्रकार के हास्य हर्जाना बनाने के लिए किसी पर निर्देशित मूल्यह्रास और अपमान का उपयोग करते हैं। कुछ मामलों में, इसमें दर्शकों में अपमान करने वाले व्यक्ति का अपमान भी हो सकता है, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि कुछ लोग बुरी तरह प्रतिक्रिया देंगे या असहज महसूस करेंगे। जब इस प्रकार के हास्य का उपयोग किसी मनोवैज्ञानिक को धमकी या चोट करने के लिए किया जाता है, तो इसे बदमाशी माना जाता है।
    • आक्रामक हास्य के दो उदाहरण जोन नदियों और डॉन रिकल्स हैं, जिन्हें "अपमान कलाकार" कहा जाता है अगर आपको लगता है कि यह शैली आपके हास्य की भावना के अनुरूप है, तो यूट्यूब पर उल्लिखित कलाकारों की खोज करें, या दूसरों के लिए खोजें
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 3
    3
    सकारात्मकवादी हास्य का प्रयोग करना सीखें एक प्राकृतिक और लाभकारी तरीके से अपने आप से छुटकारा पाने से तनाव से मुकाबला करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, आपके जीवन में होने वाली मजेदार चीजें आम तौर पर दर्शक को अधिक पहचान देते हैं, जो मजाक को बेहतर बना सकते हैं।
    • जॉन स्टीवर्ट सकारात्मकवादी हास्य का उपयोग करने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। कुछ मामलों में, एक मजाक की शुरुआत में, वह कुछ ऐसा कहेंगे, "मैं दुनिया में सबसे चतुर व्यक्ति नहीं हूं ... लेकिन बेतुका चीज़ों को खोलने के लिए जो उसने महसूस किया है।"
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 4
    4
    आत्म-अवनित हास्य को समझें इस तरह का हास्य, जहां आप सहानुभूति या हँसी हासिल करने के लिए खुद को बहुत नीचे रखते हैं, कभी-कभी मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य के लिए भी बुरा हो सकता है कुछ मामलों में, इस प्रकार के मनोदशा को पुरानी बदमाशी से विकसित होता है, जहां एक दुर्भावनापूर्ण सहकर्मी से पहले व्यक्ति स्वयं का मजाक बनाता है।
    • यदि आप आत्म-deprecating हास्य के बारे में और अधिक जानने के लिए चाहते हैं, तो रॉडनी डैन्जफील्ड के वीडियो देखें, जो अपने आत्म-नापसंद हास्य शैली के लिए प्रसिद्ध थे।
  • भाग 2
    हास्य को समझना

    चित्र शीर्षक में अजीब बात है चरण 5
    1
    समझें कि आपको क्या लगता है मज़ेदार है लोग आमतौर पर बता सकते हैं कि जब कोई कहानी या स्थिति असली नहीं होती है, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अधिक स्वाभाविक क्या है। सोचें कि आपको क्या लगता है मजेदार और शांत है क्या आप टुकड़ों को खेलना पसंद करते हैं? चुटकुले बताने के लिए? क्या आप बात करना और चीजों का मजा लेना पसंद करते हैं?
    • हालांकि यह जानना मुश्किल है कि किस प्रकार की हास्य शैली आपको बिना कोशिशों के मुकाबले उपयुक्त बनाती है, आप शायद महसूस करेंगे कि कुछ चीजें दूसरों की तुलना में बेहतर काम करती हैं इससे पहले कि आप उन अन्य क्षेत्रों में जाने से पहले एक अच्छी नींव विकसित करने से डरो मत, जो अधिक कठिन हो सकते हैं
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 6
    2
    कुछ जानें बुनियादी अजीब स्थितियों. आप और आपके सहपाठियों की अलग-अलग प्राथमिकताएं हो सकती हैं, लेकिन कुछ सरल परिस्थितियां हैं जो लगभग हर किसी को सुशोभित होंगी रोजमर्रा की चीजों से हास्य बनाने का अवसर देखना एक मजेदार व्यक्ति होने का एक बड़ा हिस्सा है।
    • "दर्द" ऐसा कुछ है जो आमतौर पर कई हंसते हुए हैं यही कारण है कि पैनिक इन द बैंड, गॉकस फिल्में, और लेग लोंग का किरदार दिखाता है कि शारीरिक हास्य का उपयोग कर बहुत सफल रहे हैं। कुछ कारणों से लोगों को हास्यास्पद दर्द और दुर्घटनाओं का पता चलता है जिससे दर्द का कारण मजेदार हो जाता है।
    • उदाहरण के लिए, जब आप अपने बटुए में बैठते समय अपनी कोहनी की हड्डी मारते हैं, तो चिल्लाने और चारों ओर घूमने से खुद को अतिरंजित कर देते हैं- अपने अतिशयोक्ति शायद आपके सहयोगियों को हँसते हुए छोड़ देंगे।
    • "देखने के लिए कुछ भी नहीं" ऐसा कुछ भी है जो मनुष्यों को हास्यास्पद खोजने के लिए क्रमादेशित लगता है। घटनाओं में जो कुछ हो रहा है या अनपेक्षित प्रतिक्रियाओं से संबंधित नहीं लगता है वह हालात हैं जहां कोई कॉमेडी से मोती ले सकता है। देखने के लिए कुछ भी नहीं हो सकता है कि परिस्थितियों में चिंता से ध्यान हटाने के लिए अच्छी तरह से काम किया जा सकता है: उदाहरण के लिए, अगर आप अपने सभी नोटबुक और पुस्तकों पर दस्तक दे रहे हैं तो क्लास में शर्मनाक कुछ करें, अपने आपदा पर ध्यान दें कि कुछ भी नहीं हुआ) संभवतः लोगों को हँसेंगे क्योंकि वे इस प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 7
    3
    पता करें कि आपके ऑडियंस को अजीब कैसे पता चलता है स्कूल में, आपके पास शायद दो ऑडियंस होंगे: आपके साथियों और शिक्षक आपके चुटकुले के लिए सबसे अधिक सराहना करने के लिए, आपको लगता है कि हर कोई अजीब कैसे मिल जाएगा के बारे में सोचने की जरूरत है लोकप्रिय संस्कृति के संदर्भ, शब्दों के साथ श्लोक, डबल प्रवेशक और शारीरिक कॉमेडी अक्सर हास्य के विश्वसनीय स्रोत होते हैं।
    • स्कूल में "अजीब" बच्चों को देखें वे क्या करते हैं? वे चुटकुले कैसे बताते हैं? यह आपको अपने दर्शकों को खुश करने का एक विचार दे सकता है, लेकिन आपको नहीं लगता कि किसी को भी कॉपी करना है
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 8
    4
    दूसरों का सम्मान करें कुछ लोग इसे गंभीरता से तब तक ले जाएंगे जब तक मजाक अच्छा न हो, जो चोट या असंतोष पैदा कर सकता है। नोटिस जो खेल पर चुटकुले करता है और आसानी से ऊब जाता है। कमरे में अजीब होने का एक बड़ा हिस्सा एक मनोदशा बना रहा है जो हर कोई आनंद लेगा।
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 9
    5
    संतुलित मूड का अभ्यास करें यहां तक ​​कि अगर आप एक "जोकर रूम" प्रतिष्ठा अर्जित करना चाहते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अजीब और आक्रामक होने के बीच सीमा है। चुटकुले या मज़ाक से दूर रहें जो दूसरों को बनाते हैं या उपहास करते हैं आपके कुछ दोस्त भी परेशान हो सकते हैं यदि आप उनका मज़ाक उड़ाते हुए अपना गुस्सा अभ्यास करते हैं। याद रखें: आप मजाकिया बनना चाहते हैं, और नैतिक रूप से किसी को भी परेशान नहीं करना चाहते हैं
    • मजाक बनाना एक ऐसे वातावरण में बेहतर है जो लोग पहले से ही अच्छी तरह जानते हैं। यदि आप कमरे में नए हैं, तो छोटा शुरू करें और अपनी विनोदी रूटीन के निर्माण के बारे में जानें ताकि वे सोचें कि आप हास्यास्पद हैं, बुरा नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 10
    6
    अपनी सीमाएं जानें कभी-कभी क्लास जोकर होने पर हर कोई हंसी और अन्य लोगों में यह व्यवहार लोगों को परेशान करेगा बहुत मजाकिया होने की कोशिश न करें और यदि आप रोकना चाहते हैं तो जारी नहीं रहें।
    • अच्छा कॉमेडी आमतौर पर दर्शकों को पढ़ सकते हैं। यदि आप मजाक कर रहे थे और एक संवेदनशील विषय पर खेलना समाप्त कर रहे थे, या यदि आप देखते हैं कि लोग हंसने के मूड में नहीं हैं, तो दूसरे दिन चुटकुले को बचाएं।
  • भाग 3
    अपने व्यक्ति का विकास करना

    चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 11
    1
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें हास्य खुद से सच्चाई से आता है - आप दूसरों के लिए मजाकिया होना स्वाभाविक होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप पहली बार अपनी हंसी नहीं कर सकते, तो आपके लिए क्या सहज है, इस बारे में सच रहने की कोशिश करें।
    • कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक विनोदी हैं। लेकिन चिंता मत करो, भले ही आपको शुरुआत में हास्य की भावना से परेशानी हो, तो आप इसे अभ्यास के साथ संवाद करने के लिए सीख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 12



    2
    आत्म-बहिष्कार का उपयोग करें कई पेशेवर कॉमेडियन, जैसे कि लुई सी.के. और क्रिस रॉक (हर कोई क्रिसमस का नफरत करते हैं), अपने चुटकुले के लिए खुद को लक्ष्य के रूप में उपयोग करते हैं - विशेष रूप से मतलब वाले यह एक "छिपी हुई उद्देश्य" नामक एक प्रक्रिया है और लोगों को शांत कर सकती है क्योंकि वे टैटार के लक्ष्य के बारे में चिंता नहीं करेंगे।
    • वकील के बारे में चुटकुले में आत्म-बहिष्कार बहुत आम है, यहां तक ​​कि खुद पेशेवरों द्वारा भी बताया जाता है! ये मजाक इस धारणा के साथ खेलते हैं कि वकील ग्राहकों को चोरी करते हैं। एक उदाहरण होगा: "क्यों नहीं वकील काटने के वकील? क्योंकि वे एक ही प्रजाति के काट नहीं करते! "
    • आत्म-विरचना दूसरों से हमलों से बचने का भी एक अच्छा तरीका है, जैसे कि बदमाशी। हास्य के साथ स्वीकार करना कि आप विज्ञान में खराब हैं या आपके चश्मा बदसूरत लोगों की शक्ति को दूर ले जाते हैं जो आपको इन चीजों के लिए बुरा महसूस करने की कोशिश कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है 13 चरण
    3
    आश्चर्य और व्याकुलता का उपयोग करें लोग अक्सर चुटकुले या अप्रत्याशित स्थितियों को बहुत मज़ेदार पाते हैं उम्मीदों और जो वास्तव में होता है, के बीच अंतर कई हंसी का स्रोत हो सकता है
    • उदाहरण के लिए, आप अपने शिक्षक से पूछ सकते हैं कि वह आपको कुछ नहीं करने के लिए दंडित करेगा जो आपने नहीं किया। यदि वह नहीं कहती है, तो "अच्छा है, क्योंकि मैंने होमवर्क नहीं किया है।" अगर आप वास्तव में एक ही सबक नहीं किया है, तो यह मजाक भी मजेदार हो जाएगा, क्योंकि वहां आपको दो अप्रत्याशित प्रतिक्रियाएं मिलेंगी।
  • स्टेप 14 में अजीब बात है शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सामूहिकता की भावना विकसित करना अनुग्रह का एक अच्छा हिस्सा अन्य लोगों के साथ अनुभव साझा कर रहे हैं जो उन्हें समझते हैं। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना जो आपके कई सहपाठियों का भी अनुभव है - जैसे कि गणित में कठिनाई या कैंटीन भोजन खराब है - उन्हें हंसी कर देगा
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है चरण 15
    5
    अपनी कमजोरियों को ताकत में बदल दें कमजोरियों के "प्रभु" बनें यदि आप प्रकृति से बेढ़ंगे हैं, तो इसके बारे में शर्मिंदा न हों - इसे अपने अद्वितीय "ब्रांड" हास्य के रूप में बदलें! जो लोग आश्वस्त दिखते हैं वे दूसरों के द्वारा मजाकिया होने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • भाग 4
    अपने विनोदी कौशल का अभ्यास करना

    चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 16
    1
    व्यंग्य अभ्यास करें Sarcasm हास्यास्पद लोगों का एक क्लासिक उपकरण है और आपकी खुफिया अभ्यास में मदद कर सकता है! यह अनिवार्य रूप से सरल है: आप कुछ कहते हैं जो कि आप क्या मतलब के पूर्ण विपरीत है, लेकिन अपनी रणनीति स्पष्ट करें उदाहरण के लिए, जब शिक्षक कमरे में एक सबक पास करता है, तो आप कह सकते हैं "मुझे नहीं लगता कि आपने हमारे लिए पर्याप्त सबक दिया है! क्या आप थोड़ी अधिक के लिए आ सकते हैं, कृपया? "
    • तुच्छ का जवाब देने के लिए आप व्यंग्य भी इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी करता है, तो आप कह सकते हैं "वाह, व्यंग्य, कि मूल" तुम क्या कह रहे के बीच का अंतर ( "व्यंग्य अद्वितीय है") और इसका क्या मतलब ( "ताना वास्तविक नहीं है") पैदा कर सकता है जो सुन रहा है उससे हँसी व्यंग्य के खिलाफ व्यंग्य का उपयोग करने के अन्य तरीके दोगुना मजेदार हो सकते हैं, क्योंकि आप विडंबनापूर्वक व्यंग्य का उपयोग व्यंग्य की आलोचना करने के लिए कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 17
    2
    बहाना आपको समझ में नहीं आया कि लोगों ने उद्देश्य पर क्या कहा है इस तकनीक को आप "जवाब कर सकते हैं हलिलुय, पहले से ही, उदाहरण के लिए sure- संदर्भ के लिए इंतज़ार कर मूड इस तरह की वृद्धि कर सकते हैं palavras.Muitas समय की डबल अर्थ के साथ खेलने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए अगर किसी को कहते हैं," अब मैं शिक्षा (बात) है " यह समय था! "
    • शिक्षक के साथ यह भी करना संभव है उदाहरण के लिए, यदि वह कहता है कि आप कक्षा में सो नहीं सकते, तो उत्तर दें "मुझे पता है, अगर मैं चुप था, तो मैं होता।"
    • यह तकनीक उन लोगों के साथ सबसे अच्छा काम करती है जिनके बारे में आप जानते हैं। अज्ञात लोगों को न समझने का नारा होने पर नाराजगी या हताशा हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 18
    3
    दूसरों के वाक्य समाप्त करें यह आपके शिक्षक के साथ भी काम कर सकता है अगर वह आराम से है वह बात कर रही है, वहीं अधिक, वाक्य dela.Por उदाहरण खत्म अगर यह कम है और "जब मैं छोटी थी ..." आप के साथ समाप्त कर सकते हैं के साथ एक वाक्य शुरू करने के लिए शांत कुछ के बारे में सोच "... मैं एक Smurf था।"
    • अपने शिक्षकों से बात करते समय, टिप्पणियों को कोमल और सम्मानजनक रखने की कोशिश करें यदि आप जानते हैं कि आपका शिक्षक वजन से असंतुष्ट है, तो इसके बारे में चुटकुले मत बनें।
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 1 9
    4
    अपना गोला बारूद रखें अजीब होने का एक हिस्सा मूड को प्राकृतिक रूप से प्रतीत होता है चुटकुले, दृश्यों या विषयों के बारे में सोचो, जब आप घर पर रहते हैं तो अजीब लगते हैं - फिर अपने चेहरे की अभिव्यक्ति पर काम करने के लिए आईने में इन चुटकुले का अभ्यास करें। कुछ चीजें मस्तिष्क में मिलती हैं यदि उन्हें एक गंभीर चेहरे (तथाकथित "अभिव्यक्ति के बिना हास्य") से कहा जाता है, तो गंभीर और सामान्य अभ्यास करें ताकि आप को पसंद कर सकें।
    • विषय को परिभाषित के साथ मजाक रखें एक मजाक जैसे "शारीरिक शिक्षा के बिना हमारा शरीर कठोर हो जाएगा?" खेल अदालत में अच्छी तरह से जाता है, लेकिन इतिहास वर्ग में कहा जा सकता है। एक मजाक जैसे "टमाटर ने बैंक में क्या किया? यह एक अर्क ले रहा था "यह पुर्तगाली या गणित कक्षा में मजेदार है
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है चरण 20
    5
    बिज़री या अप्रत्याशित रूप से प्रश्नों का उत्तर दें यदि शिक्षक प्रश्न पूछता है, तो पूरी तरह से अलग तरीके से जवाब दें। आप "केले" जैसे किसी भी शब्द का उपयोग दूसरे प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं, जैसे "पराना की राजधानी कूर्टिबा है!"
    • थोड़ी देर में यह केवल एक बार करो! यदि आप बहुत ज्यादा करते हैं तो शिक्षकों को आप के साथ परेशान हो जाएगा और आपके सहपाठियों को लगता है कि यह असभ्य है।
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 21
    6
    सहायक वस्तुओं का उपयोग करने के बारे में सोचें इस प्रकार का हास्य दोहरे अर्थ मजाक के लिए अच्छी तरह से काम कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप स्कूल में डिटर्जेंट ले सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति पूछता है कि वाक्यांश का एजेंट पुर्तगाली वर्ग में है, तो आप कहते हैं "चिंता न करें, यहाँ पकड़ लो"।
    • स्थिति कॉमेडी भी सहायक वस्तुओं के साथ अच्छी तरह से काम करता है शिक्षक कहना है कि आप (या एक सहयोगी) "यह सब एक कान से और अन्य बाहर जाने दिया" लगता है प्यार करता है, तो जब शिक्षक पूछना क्यों ouvidos- में कपास गेंदों के साथ स्कूल जाने कहते हैं कि तुम सब कुछ रखने के लिए कोशिश कर रहे हैं कर सकते हैं और इसे याद मत करो
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है शीर्षक चरण 22
    7
    शारीरिक कॉमेडी का अभ्यास करें उदाहरण के लिए, कमरे में अपना हाथ बढ़ाएं और शांति चिह्न बनाएं। जब शिक्षक आता है, तो कहें कि वह एक सवाल पूछना नहीं चाहता था, बल्कि विश्व शांति को बढ़ावा देने के लिए। यहाँ मजेदार भाग यह है कि वह शांति के संकेत में पागल नहीं हो सकता क्योंकि इससे वह शांति के खिलाफ हो सकता है।
    • शारीरिक कॉमेडी बहुत अजीब हो सकता है, लेकिन याद रखना और / या उपहास करना लोगों को नहीं याद रखना उदाहरण के लिए, अपने रहने वाले कमरे में एक अक्षम बच्चे की नकल करना अजीब नहीं है, इसका मतलब है
    • आपके पास शायद एक आसन, नाचने का एक तरीका है, या कुछ ऐसा करने का एक तरीका है जो आपको दूसरों से अलग करता है शारीरिक कॉमेडी के लिए अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें जब आपसे पूछा गया कि आप क्या कर रहे हैं, तो उत्तर दें "कभी-कभी मुझे सिर्फ नृत्य करने की ज़रूरत है!"
  • चित्र शीर्षक में अजीब बात है, चरण 23
    8
    हानिरहित भागों का नाटक करें शरारती या शरारत को मारना स्वीकार्य नहीं है और उन्हें बदमाशी माना जाता है। हानिरहित और प्रफुल्लित करने वाले टुकड़ों का प्रचार करने के कई तरीके हैं उदाहरण के लिए, जूनियर हाई स्कूल के स्नातकों ने एक पूरे दिन के लिए स्कूल प्रिंसिपल का पालन करने के लिए एक मारियाची बैंड किराए पर लिया था। उसने इसे इतना मज़ेदार पाया कि वह ट्विटर पर पोस्ट किया था।
  • युक्तियाँ

    • अपने कॉमेडियन व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए जल्दी मत करो इससे पहले कि आपको पता चलता है कि आपके लिए क्या काम है
    • कोशिश न करें कि आप कौन नहीं हैं। सबसे अच्छे मनोदशा आप व्यक्ति में मजाकिया पाते हैं और आपके लिए क्या सहज है।

    चेतावनी

    • वे एक जोकर की तरह कार्य कर या मजाक बनाने के लिए और आक्रामक संदेशों चेतावनी दी इस तरह के कक्ष की दिशा में भेजा जा रहा के रूप में गंभीर परिणाम, हो सकता है,, विशेषाधिकार की सीमा खो देते हैं, उनके माता-पिता या यहाँ तक कि निलंबन से दंडित किया जाता है।
    • अपने सहयोगियों को क्रूर मत बनो। अपमानित, अपमानित करने और लोगों को नुकसान पहुंचाना कभी मनोरंजक नहीं होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com