IhsAdke.com

कैसे उत्साहित हो

हास्यास्पद होने के नाते मुश्किल हो सकता है, लेकिन मजाकिया भी अधिक चुनौतीपूर्ण है। मजाकिया होने के लिए, आपके पास तेज दिमाग होना चाहिए, स्मार्ट हो, और तेज़ हो हास्य की अपनी मजाकिया भावना लोगों को हंसी या सिर्फ खुद पर हंसी बनाने में सक्षम होना चाहिए। चाहे आप पहले से ही मजाकिया हो और सिर्फ अपने कौशल में सुधार करना चाहते हैं, या जानने के लिए चाहते हैं कि मजाकिया हास्य का विकास कैसे करें, इन सरल युक्तियों का पालन करके आप सही रास्ते पर पहुंच जाएंगे।

चरणों

बे विटिएयर चरण 1 नामक चित्र
1
चुड़ैलों से जानें सुधार करने का सबसे आसान तरीका हास्य की सराहनीय भावना के साथ दूसरों से सीखना है। देखने के लिए कई जगहें हैं, फिल्मों से दोस्तों के करीबी होने के लिए। अन्य लोगों से कैसे मजाकिया होना सीखने का तरीका यहां है:
  • जिन लोगों के साथ आप विशेष रूप से मजाक उड़ाते हैं, उनके साथ अधिक समय व्यतीत करें, चाहे आप रिश्तेदार, दोस्तों या परिचित हैं, जिनके साथ आप मित्र बनना चाहते हैं। याद रखें कि वे क्या कहते हैं जब लोग हंसते हैं। चेहरे के भाव का अध्ययन करें, "डिलीवरी" हास्य का, और जिस क्षण वे बोलते हैं
  • ऐसे मजाकिया लोगों द्वारा शेक्सपियर, आर्थर कॉनन डोयल के शर्लक होम्स श्रृंखला, या गारफील्ड या डिलबर्ट जैसी कॉमिक पुस्तकों के रूप में लिखे गए साहित्य पढ़ें। आप किसी भी पीढ़ी के चुड़ैलों (या जानवरों) से बहुत कुछ सीख सकते हैं
  • आत्माओं की विशेषता वाले टीवी शो या फिल्म देखें वुडी एलन फिल्में हमेशा विनोदी पात्रों में तारे।
  • बे विटिएयर चरण 2 नामक चित्र
    2
    आश्वस्त रहें इससे पहले कि आप अपनी कृपा से लोगों को प्रभावित करना शुरू कर सकें, आपको लोगों को दिखाने के लिए एक आत्मविश्वास "खिंचाव" को छोड़ देना होगा कि आप अपने साथ और साथ ही चुटकुले बताते हैं। यदि आपको आश्वस्त है कि लोग आपके और आपकी क्षमताओं पर अधिक भरोसा करेंगे, जिसमें लोगों को अपनी बुद्धि के साथ आकर्षण की क्षमता भी शामिल है यहां बताया गया है कि कैसे:
    • जब आप एक मजाक कहें तो सकारात्मक शरीर की भाषा दें यद्यपि आपको एक शो करने की ज़रूरत नहीं है, बस वहां खड़ा है, स्पष्ट रूप से बोल रहा है और जब आप मजाक के मजबूत बिंदु बताते हैं तो आपको आंखों का संपर्क करने में मदद मिलेगी।
    • आप कौन हैं पर आश्वस्त रहें अगर आपसे प्यार करता हो कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं, तो लोग आपकी सराहना करते हैं - और आपकी हास्य की भावना
    • अपने मजाक में आत्मविश्वास दिखाएं अपने चुटकुले को स्पष्ट रूप से बताएं और दिखाएं कि आपको लगता है कि आप क्या कह रहे हैं मज़ेदार है यदि आप एक विश्वास प्रदर्शित करते हैं कि आपकी हास्य की भावना ठोस है, तो लोग अधिक आसानी से सहमत होंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने चुटकुले पर हंसी चाहिए, लेकिन आपको उन्हें केवल उन तरीकों से बता देना चाहिए जो दिखाता है कि आप परवाह नहीं करते कि लोग क्या सोचते हैं क्योंकि आप पहले से जानते हैं कि यह मजेदार है
  • बीट विटिटर चरण 3 नाम की छवि
    3
    मूल रहें मजाकिया होने का हिस्सा बॉक्स के बाहर सोचने में सक्षम है, और दुनिया को उसी तरह नहीं देखता है जितना हर कोई करता है। एक चतुर विचारक होने के नाते, एक अद्वितीय तरीके से दुनिया को देखने की संभावनाओं में सुधार होगा। मूल होने का तरीका यहां बताया गया है:
    • जितना आप कर सकते हैं उतना पढ़ें। जितना अधिक आप दुनिया के बारे में जानते हैं, आपके आसपास की चीज़ों पर एक एकल, निष्पक्ष परिप्रेक्ष्य रखने का अधिक मौका।
    • पनीर होने से डरो मत। स्वतंत्र होने के नाते और हास्य की भावना के साथ खुले लोगों को हँसते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी प्रेमिका आपको किराने की दुकान पर एक प्यास खरीदने के लिए कहती है, तो आप "रुचो इन द रसोई में!" कह सकते हैं
    • नए शब्द बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आप और आपके मित्र क्लाउडिया नामक एक लड़की को देख रहे हैं जो हमेशा गपशप कर रहा है और अब इसे खड़ा नहीं कर सकता है, तो आप कह सकते हैं कि "फॉॉस्क्ल्यूडिया चला जाता है!" हालांकि लोग अपनी आंखों को रोल करते हैं, वे योनि को पसंद करेंगे I
    • पारंपरिक वाक्यांशों के लिए नए उपयोगों का पता लगाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक सार्वजनिक टॉयलेट और आपके पास विपरीत लिंग के एक व्यक्ति को छोड़ रहे हैं और पूछ रहे हैं "क्या यह एक विशिष्ट सेक्स का बाथरूम है?" आप जवाब दे सकते हैं "आप इसे कैसे विशिष्ट करना चाहते हैं?"
      • उदाहरण के लिए, "आप एक मिलियन रिएल्स कैसे खर्च करेंगे?" प्रश्न सभी प्रकार की रचनात्मक प्रतिक्रियाओं को कॉल करता है। "खैर खुश" के साथ जवाब देने से एक विनोदी तरीके से उत्तर बदल दिया जाता है।



  • बे विटिएयर चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने दर्शकों को समझें अपने दर्शकों को समझना सफलता की कुंजी है यद्यपि आप अपने मनोदशा के विकास पर काम करना चाहिए, आपको हमेशा अपने आसपास के लोगों के बारे में सावधान रहना चाहिए, और वे जो विशेष रूप से अजीब या आक्रामक पाते हैं यहां बताया गया है कि कैसे:
    • कभी भी सुनने के लिए मत भूलना अपने आस-पास के लोगों को सुनना आपको समझने में सहायता कर सकता है कि वे क्या अजीब लगते हैं, वे एक संवेदनशील विषय के रूप में बिल्कुल आक्रामक होते हैं, या यहां तक ​​कि एक टिप्पणी प्राप्त करते हैं कि आप मजाक के रूप में सतह पर ला सकते हैं।
    • संवेदनशील रहें यदि आप लोगों के समूह के साथ हैं जो धर्म के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, उदाहरण के लिए, इस बारे में चुटकुले से बचने का प्रयास करें न केवल वे आपके हास्य की भावना की सराहना करेंगे, लेकिन वे अब आप को तिथि नहीं करना चाहते हैं
    • दर्शकों के अनुसार अपने चुटकुले बदलें। युवा दर्शकों के लिए अश्लील चुटकुले की कोशिश करें और सुरक्षित और औपचारिक चुटकुले रहें यदि आप अपने दादा दादी के साथ हैं, जब तक कि वे वास्तव में किसी भी चीज़ पर हँसे न हों
    • समझें जब लोग मूड मूड में नहीं हैं। हालांकि किसी भी परिस्थिति में हास्य की सराहना की जानी चाहिए, यदि आप उस व्यक्ति के साथ हैं जो बहुत दुख की बात है या बीमार है, तो मजाक कहकर मूड को नरम कर सकते हैं या नाराज़ हो सकते हैं। धीमा हो जाओ
  • बे विटिएयर चरण 5 नामक चित्र
    5
    सही तरीके से "उद्धार" यहां तक ​​कि सबसे अच्छा मजाक तब भी विफल हो सकता है जब आपको पता नहीं कि इसे जनता को कैसे वितरित करना है। वितरित करना कुछ ऐसा है जिसे आप दर्पण के सामने, या टेप रिकॉर्डर के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं, इससे पहले कि आप एक लाइव ऑडियंस के साथ अपने मजाक की कोशिश करें। लेकिन यहां तक ​​कि अगर आपके मजाक स्वस्थ होते हैं, तो यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको अपने चुटकुले को कैसे सही करने में मदद कर सकती हैं:
    • स्पष्ट रूप से बोलें अपने चुटकुले को स्पष्टता और विश्वास के साथ बताएं यदि आप अपने चुटकुले को बुलंद करते हैं, तो लोग आपको उन्हें दोहराने के लिए कह सकते हैं और मूड खो जाएंगे।
    • याद रखें कि पल सब कुछ है मजाकिया होने का एक हिस्सा तेजी से और तेज़ हो रहा है, इसलिए बहुत ज्यादा संकोच न करें या लोगों को यह नहीं समझा जाएगा कि आपकी टिप्पणी वर्तमान वार्तालाप से कैसे जुड़ती है।
    • स्टिक चेहरे बनने की कोशिश करो यदि आप वास्तव में विश्वास रखते हैं, तो अपने मजाक को सीधे बताएं और लोगों को हंसी के लिए प्रतीक्षा करें। आपको अपने मजाक से ऐसे तरीके से बचना चाहिए जिससे पता चलता है कि आपको लगता है कि आप क्या कह रहे हैं मजेदार है। मजाकिया होने का एक हिस्सा "मुझे परवाह नहीं है अगर आप हंसते हैं" चरित्र का विकास करना है
    • जब कोई अन्य बात कर रहा हो तो बात न करें। यह स्वत: होना चाहिए, लेकिन कई महान चुटकुले इसलिए याद किए जाते हैं क्योंकि जब कोई अन्य व्यक्ति बोल रहा है तो व्यक्ति उन्हें बताता है। दृश्य में प्रवेश करने से पहले एक बातचीत में चुप पल के लिए रुको।
  • बे विटिएयर चरण 6 नामक चित्र
    6
    इसे ज़्यादा मत करो मस्तीक बनने के लिए जितने भी कदम उठा सकते हैं उतना ही मज़ेदार होने की संभावनाओं में सुधार हो सकता है। हालांकि, आपको लोगों को हँसने में कठिनाई करने का प्रयास करना चाहिए, या आपको मजाकिया खोजने के बजाय वे आपके लिए खेद महसूस करेंगे अतिरंजनाओं से बचने के तरीके जानने के लिए यहां कुछ कदम हैं:
    • रिलैक्स। यहां तक ​​कि अगर आप एक नई तकनीक की कोशिश कर रहे हैं, तो आराम से रहें चुप रहो जब आप चुटकुले बताते हैं, और अपनी आवाज़ को अस्वाभाविक रूप से नहीं बढ़ाएं या कुछ प्रतिक्रियाओं की जांच करें।
    • एक बार में बहुत चुटकुले मत बताना दिन के कुछ समय में हास्यास्पद होने के कारण प्रत्येक 5 मिनट में एक मजाक बताने की कोशिश करने और 10 में से 9 परीक्षणों में हंसी नहीं होने से ज्यादा प्रभावी होता है।
    • जब आपका मजाक असफल हो तब फोन न करें अगर कोई आपके चुटकुले पर हँसता है, तो अपना सिर हिलाएं और कहें "मैं इसे आगे कर दूंगा," या "ओयूओपा ... गलत ऑडियंस।" यदि आप स्पष्ट रूप से रात के लिए, नीचे या नीचे दिखे, तो लोग ध्यान देंगे आप उनके बारे में ज्यादा हंसते हैं या नहीं
    • ब्रेक लें यदि आप पहले से ही कुछ चुटकुले बता चुके हैं, तो शाम के बाकी समय के लिए आराम करें और अपने आस-पास के अजीब लोगों का अध्ययन करें। यदि आप मजाकिया होने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप कुछ महत्वपूर्ण याद कर सकते हैं जो आपको भविष्य में अजीब होने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पुनरावृत्ति हास्य की मृत्यु है एक मृत घोड़े को लगातार दोहराते हुए मत मारो "क्या यह पविए या पीक्यूम?"
    • याद रखें, आप समय-समय पर गलती करते हैं या गलत होते हैं और फिर भी मजाकिया बनकर प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता हमेशा अपने मजाक में लोगों को हंसी नहीं कर सकते।
    • मजाकिया होने के नाते एक बात है, लेकिन यदि आप लगातार व्यंग्यात्मक हैं, तो आप गेंद को छोड़ने के लिए स्मार्ट हो सकते हैं, या लोग आपको गंभीरता से नहीं लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com