IhsAdke.com

कैसे हास्य की भावना है

हास्य की भावना एक व्यक्ति की उच्चतम गुणवत्ता हो सकती है। यह क्षमता आपको दूसरों के साथ अधिक आसानी से बातचीत करने, अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने, और मुश्किल परिस्थितियों में आपकी सहायता भी कर सकती है। हमेशा क्या नहीं समझा जाता है कि तथ्य यह है कि आपको हास्य की भावना के लिए मजाकिया नहीं होना पड़ता है, आपको चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखना सीखना होगा।

चरणों

भाग 1
हास्य को समझना

हास्य का भाव है चरण 1
1
हास्य के लाभों की पहचान करें हास्य की भावना एक दृष्टिकोण है जिसे आप अपनाते हैं जो आपको सकारात्मक और नकारात्मक दोनों स्थितियों में हास्य देखने की अनुमति देता है। यह तनाव और चिंता को कम कर सकता है, और अपने आत्मसम्मान और निपटने की क्षमता बढ़ा सकता है।
  • मनोदशा में शारीरिक, संज्ञानात्मक, भावनात्मक और सामाजिक लाभ हैं, जैसे: दर्द और तनाव को कम करना, तत्परता और रचनात्मकता में वृद्धि, बढ़िया सौहार्द और दूसरों के साथ खुश संबंध
  • चित्र है विनोद का एक संवेदना चरण 2
    2
    हास्यास्पद होने और हास्य की भावना होने के बीच मतभेदों को पहचानें। हास्यास्पद मतलब होने के नाते हास्य व्यक्त करने में सक्षम होने के नाते: एक अजीब कहानी, एक यमक या मजाक कहने की तरह। हास्य की भावना होने का मतलब है कि चीजों को छोड़ने की क्षमता और सब कुछ इतनी गंभीरता से न उठाएं और हँसने में सक्षम हों - या कम से कम हास्य देखने - जीवन के विलुप्त होने
    • हास्य की भावना रखने के लिए, आपको मजाकिया नहीं होना चाहिए या चुटकुले बताओ
  • चित्र है विनो हार्स ऑफ़ सेंसर ऑफ़ हास्य 3
    3
    अपने हास्य की भावना को जानते हो क्या आपको हंसाती है? क्या आप मुस्कान बनाता है और आप उत्साहित बनाता है? यह एक तरह से करने के लिए एक सामूहिक मूड के रूप में, मदद करने के लिए हास्य की humor.Existem विभिन्न प्रकार की उनकी भावना का विकास शुरू हो या जीवन की चीजों के बारे में हंसी है।
  • चित्र है विनो हार्स ऑफ़ सेंसर ऑफ़ हास्य 6
    4
    देखें और सीखें अगर आपको यकीन नहीं है कि चीजों के बारे में हंसी या हंसी की भावना कैसे हो, दूसरों को देखिए आपके परिवार और दोस्तों को हर रोज़ चीजों और उनके साथ होने वाली चीजों पर हंसते कैसे होते हैं?
    • बिल मरे, एडी मर्फी, एडम सैंडलर, क्रिस्टन विग, स्टीव मार्टिन या चेवी चेस जैसे अभिनेताओं के साथ कई मजेदार फिल्में देखने का प्रयास करें क्लासिक फिल्में देखें जैसे कि शीत दर्ज करना, यंग फ्रेंकस्टीन, पवित्र चावल की तलाश में मोंटी पायथन, पश्चिम में बेंज़, गेंदों को बदलना, निमो के लिए खोजना और विवाह के मिशन गॉडमदर.
    • लोगों को बारीकी से देखें, लेकिन उनके मूड की प्रतिलिपि न करें। हास्य की भावना कुछ वास्तविक है जो आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करती है
  • चित्र है विनो हार्स ऑफ़ सेंसर ऑफ़ विनोस्टर चरण 7
    5
    मज़ेदार होने की तुलना में मज़ेदार होने पर अधिक ध्यान दें हास्य की भावना होने से आपको क्या होता है, इसके बावजूद मज़े करने में मदद मिलती है। इसका मतलब है कि आप अपने जीवन के लिए मुस्कान कर सकते हैं और स्थिति का मजा ले सकते हैं। मजेदार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए याद रखें
  • भाग 2
    चुटकुले बताने के लिए सीखना

    हास्य का भाव है चरण 8
    1
    कुछ चुटकुले जानें दूसरों के साथ हास्य साझा करना उनके साथ जुड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है। अगर आप कुछ पार्टियां अधिक विनोदी बनाना चाहते हैं, तो कुछ बुनियादी चुटकुले सीखें। मेहमानों के साथ साझा करने के लिए आप अजीब तस्वीरें, हास्य बयान या इंटरनेट मेमर्स भी खोज सकते हैं। उन चीज़ों की तलाश करें जो आपके मूड की शैली से मेल खाते हैं
    • उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ करने की कोशिश करें: अमीर और गरीब के बीच अंतर क्या है? अमीर आदमी कैवियार खाती है और गरीब खाती क्या खाती है।
    • आप जानते हैं कि बैटमैन ने अदृश्य आदमी से क्या कहा? लंबे समय तक नहीं देखा!
  • हास्य का भाव है हास्य चरण 9
    2
    आम बातों में हास्य के लिए देखो लोग मजाक में हँसते हैं जो रोजमर्रा की परिस्थितियों, जहां वे रहते हैं, और उनके विश्वासों से निपटते हैं। लोगों के साथ बर्फ को तोड़ने के लिए अपने शहर की जलवायु के बारे में एक हल्का मजाक बनाएं। यदि आप काम की एक ही पंक्ति में हैं, तो अपने व्यवसाय के बारे में एक मजाक बनाएं
    • जब आप कुछ कहने की तलाश में हों, तो मौसम पर टिप्पणी करें। उदाहरण के लिए, "यदि यह बारिश हो रही बंद नहीं करता है, तो मुझे काम करने के लिए नाव पर जाना होगा।"
  • चित्र है विनोद की भावना है 10 कदम
    3
    अजीब लोगों के साथ और अधिक लाइव अपने अजीब दोस्तों के बारे में सोचो वे बातचीत के लिए हास्य कैसे जोड़ते हैं? किस तरह के मजाक वे आमतौर पर बताते हैं?
    • इंटरनेट पर एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो या वीडियो देखें। कैसे वे चुटकुले, विषयों और कैसे वे हर रोज परिस्थितियों को कुछ अजीब में बदल देते हैं, इस पर ध्यान दें।
    • अपने जीवन में लोगों को देखें जो आप मजाकिया समझते हैं और पता करें कि आपको उनके मनोदशा कैसे पसंद है और आप अपने खुद के लिए क्या जोड़ सकते हैं



  • हास्य का भाव है हास्य चरण 11
    4
    अभ्यास। चुटकुले की गिनती का अभ्यास करें ताकि आप जब तक अधिक प्राकृतिक बोल सकें तब तक आप सुधार कर सकें। अपने परिवार और दोस्तों के साथ ऐसा करके शुरू करें उन्हें अपने लक्ष्य बताएं और उन्हें सच्चा होना कहें ध्यान से सुनो जब वे कहते हैं कि आपके चुटकुले को सुधारने की आवश्यकता है। जैसा कि आप और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलते हैं और उन लोगों के साथ हास्य को वार्तालाप करना शुरू करते हैं जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते।
  • हास्य का भाव है चरण 12
    5
    लोगों को अपमान न करने के लिए सावधान रहें जब आपके हास्य की भावना विकसित हो, तो संदर्भों के बारे में सोचें। जब कोई मजाक कहता है तो क्या आपको आसानी से नाराज मिलता है? चाहे वह मजाक कह रहा है या किसी दूसरे पर हँस रहा है, सावधान रहें कि अन्य लोगों को नाराज़ न करें या उन्हें चोट न दें। हास्य की भावना होने का मतलब है एक विनोदी रवैया के साथ जीवन आना। जब एक व्यक्ति दूसरे का मजाक उड़ाता है तो आपको हंसी या हँसने के लिए अन्य लोगों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
    • चुटकुले कहने पर, उनके संदर्भ के बारे में सोचें क्या यह एक मजाक है जो काम के माहौल, बैठक या लोगों के समूह के लिए उपयुक्त है? क्या वह किसी को अपमानित करने जा रहा है?
    • जातिवाद, मर्दाना या काला हास्य बहुत आक्रामक हो सकता है। धर्म, राजनीतिक विचारों या अन्य मान्यताओं के बारे में चुटकुले को भी आक्रामक माना जा सकता है। उन दोस्तों को अपने सिर में बेस्वाद और आक्रामक चुटकुले को बचाने के लिए जो कुछ भी पसंद करते हैं
    • काले या आक्रामक हास्य का प्रयोग उत्तेजना, व्यंग्य और उपहास के माध्यम से आलोचनाओं और जोड़-तोड़ने के लिए किया जाता है। सार्वजनिक लोगों पर लक्षित होने पर वे हास्यास्पद हो सकते हैं, लेकिन जब वे दोस्तों के विरुद्ध इस्तेमाल करते हैं और व्यक्तिगत संबंधों को नुकसान पहुंचा सकते हैं तो वे बेहद दर्दनाक हो सकते हैं।
  • भाग 3
    जीवन के सकारात्मक पक्ष को देखते हुए

    हास्य की भावना है 13 वां चित्र
    1
    मुस्कुराहट करने के लिए जानें मुस्कान हास्य की भावना का रहस्य है हर दिन अधिक मुस्कुराते हुए, अपने लिए भी फोकस करें छोटी चीजों का आनंद लें, रोजमर्रा की परिस्थितियों में हास्य और जीवन की दुर्भाग्य की तलाश करें। जब भी आप मुस्कुरा सकते हैं इसके अलावा, अन्य लोगों को भी मुस्कान बनाने की कोशिश करें अपनी प्राथमिकता मुस्कुराओ, अपने लिए और दूसरों के लिए
  • ह्यूज हाई नंस ऑफ़ हामोर चरण 14
    2
    प्रतिक्रिया के बजाय, मुस्कान जब एक तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़, एक कदम पीछे जाएं और मुस्कान। क्रोध एक शक्तिशाली भावना है, लेकिन हँसी भी हमारे शरीर और हमारे मन पर एक शक्तिशाली प्रभाव है। एक मजाक बताओ, स्थिति पर हँसे या problema.Ela एक नरम करने के लिए किसी भी तनाव या सिर दर्द से बच सकते हैं अपने हास्य का उपयोग करें।
    • कभी-कभी तनावग्रस्त या असहज स्थितियों में हास्य का स्पर्श होता है। एक मजाक तनाव को कम कर सकता है और लोगों को अधिक आरामदायक बना सकता है।
    • जब आप अपना मन खोना चाहते हैं, तो मजाक कहें। यदि आप अपने भाई या बहन के साथ लड़ रहे हैं, तो आप कह सकते हैं हम इस पर 10 साल से लड़ रहे हैं! जाहिर है, हम अपनी किशोरावस्था में फंस गए हैं.
    • अगर कोई आपकी पुरानी कार पर हंसता है, तो आप जवाब दे सकते हैं आप निश्चित रूप से नहीं हैं, जैसा कि आप 15 साल पहले थे!
  • हास्य का भाव है चरण 15
    3
    अपने रक्षात्मक पक्ष के चलते हैं उन चीजों को छोड़ दें जो तुरंत आपको रक्षात्मक रहें। आलोचनाओं, फैसलों और असुरक्षाओं को भूल जाओ इसके बजाय, इन चीजों को अपनी पीठ से दूर रखें और अपने विनोदी पक्ष को देखें हर कोई आप की आलोचना या उत्तेजना नहीं चाहता है इसके बजाय, अपने आप को एक मुस्कान या हंसी देते हैं
  • ह्यूज़ अ सेन्स ऑफ़ हामोर चरण 16
    4
    स्वीकार करें कि आप कौन हैं आप अपने बारे में एक लापरवाह रुख रखने के द्वारा अपनी हास्य की भावना रख सकते हैं। खुद पर हंसना सीखो हर किसी को गंभीरता से अपने आप को लेने की जरूरत है, लेकिन स्वयं पर हंसी सीखना स्व-स्वीकृति का एक रूप है। कोई भी सही नहीं है और हर कोई गलती करता है अपने आप को इतनी गंभीर मत बनो और अच्छे-अच्छे जीवन को बनाए रखें।
    • उन चीजों पर हँसते हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, जैसे आपकी उपस्थिति या आपकी आयु। यदि आपके पास एक बड़ा नाक है, तो चिड़चिड़ाना होने के बजाय अपने आप का मजाक उड़ाएं। यदि यह आपका जन्मदिन है, तो आपको उन लोगों पर हँसते हैं जो आपको बुलाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को हँसते हुए आराम महसूस नहीं करते हैं, तो इन चीजों से चिपक न लें, भले ही आप उन्हें बदल नहीं सकते।
    • अपने गफ्फ और शर्मिंदगी पर हँसते हैं इससे हानिरहित चीजों में हास्य देखने में मदद मिलती है
    • अपने जीवन के अजीब क्षणों के बारे में सोचो इस कहानी को एक विनोदी, अपमानजनक, रास्ते में बताने का तरीका खोजने की कोशिश करें। आपको खुद पर हंसने की जरूरत होगी, और शायद घटनाओं को अतिशयोक्ति या नाटक करना होगा
  • ह्यूज हाई एसस ऑफ़ हामोर चरण 17
    5
    लोगों पर इतना मुश्किल मत बनो हास्य की भावना रखने का एक हिस्सा यह लोगों को हस्तांतरित करना है जिस तरह आप अपने बारे में इतनी गंभीर नहीं होनी चाहिए, उसी तरह आपके चारों ओर के लोगों के साथ उसी सिद्धांत का प्रयोग करें। जब कोई ग़लती करता है तो उसे क्षमा करने और सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करना सीखें अपनी गलतियों के मासूम रूप से हँसते हैं जैसे आप खुद करेंगे यह आपको बेहतर महसूस कर देगा और व्यक्ति अधिक स्वीकार्य महसूस करेगा, जो आपके रिश्ते की सहायता कर सकता है।
    • किसी कर्मचारी पर पागल होने के बजाय बैठकों के लिए हमेशा देर हो रही है, इसके बारे में एक मजाक बनाएं खुशी है कि आप एक हवाई जहाज पायलट नहीं हैं.
    • यद्यपि आपके सहकर्मी द्वारा बनाई गई एक मजाक बोझिल या आक्रामक रहा है, आपको परेशान नहीं करना पड़ता है। हास्य की भावना रखने का मतलब है इन बातों को अनदेखा करना और चुनने पर क्या गुस्सा होना चाहिए।
  • ह्यूज हाई एसस ऑफ विनोम स्टेप 18
    6
    सहज रहें ज्यादातर लोग विफल होने या बेवकूफ दिखने के डर से काम करने में विफल होते हैं। अपने बारे में हास्य की अच्छी भावना रखने से आप अपने दुख को दूर कर सकते हैं। वह अब भी आपकी समस्याओं से छुटकारा पाने में आपकी सहायता कर सकता है और अपनी बाधाओं को दूर कर सकता है ताकि आप जीवन जी सकें - चाहे आपके प्रयास सफल हों या नहीं।
    • हास्य की भावना होने से आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि बेवकूफ लगना ठीक है। यहां तक ​​कि अगर यह भी हुआ, तो अपने आप पर हंसना फिर अपनी सुविधा क्षेत्र से कुछ नया प्रयास करने के लिए मुस्कुराओ
  • युक्तियाँ

    • उन चीजों का आनंद उठाएं जो आपको मुस्कान या हंसी करते हैं हास्य की अपनी भावना को विकसित करने का यह सबसे अच्छा तरीका है
    • विनोदी रहो! हास्य जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है
    • उचित समय पर अजीब बातें करने के लिए सावधान रहें। किसी को हंसी बनाने के लिए सही समय पर हास्य का उपयोग करना महत्वपूर्ण है सभी परिस्थितियों को हास्य नहीं चाहिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com