IhsAdke.com

कैसे आपका मूड भावना में सुधार करने के लिए

क्या किसी को हास्य की भावना को परिभाषित करना कठिन है। कुछ लोगों के लिए अजीब बात यह है कि वे दूसरों के लिए न हों, और कुछ लोगों के लिए प्रफुल्लित हो सकता है, दूसरों को यह बेहद आक्रामक लगता है। फिर भी, तनाव से राहत पाने, सहकर्मियों के साथ सामाजिक बनाने, और अंतरंग संबंधों में विपरीत लिंग के साथ अधिक सफलता पाने के लिए भी हास्य का अर्थ कुछ महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
अपने मूड का विकास करना

चित्र विख्यात तुम्हारी भावना विनोद चरण 1 शीर्षक
1
विभिन्न परिस्थितियों के अजीब पक्ष देखें यद्यपि यह दुखद स्थितियों में अनुग्रह प्राप्त करना हमेशा आसान नहीं होता है, विशेषकर जब आप एक कठिन दिन से गुजरते हैं, तो यह सोचने की कोशिश करें कि एक ही स्थिति तब होगी जब यह किसी और के साथ हुई हो और नाराज़ महसूस न करें। छोटे दुर्घटनाओं में हँसते हुए, गंभीर परिणामों के बिना ठोकरें और गिरने में मदद मिलेगी आपको अपना गुस्सा खोने से बचाओ, कुछ बाद में आपको पछतावा हो सकता है
  • चित्र विख्यात आपकी भावना का शीर्षक शीर्षक चरण 2
    2
    कुछ बुनियादी चुटकुले जानें कुछ लोगों को चुटकुले को याद करना कठिन लगता है और जब उन्हें चारों ओर से अजीब हास्यास्पद बातें करने लगते हैं तो उन्हें छोड़ दिया जाता है। तो यह कुछ सीखने का प्रयास करता है, जब आप इसकी आवश्यकता पड़ने पर उपयोग कर सकते हैं, या वैकल्पिक रूप से सोच सकते हैं कि मजेदार और व्यक्तिगत स्थिति को मजाकिया कवायद बनाने के बाद, बाद में बताओ।
  • पिक्चर का शीर्षक विद्रोही की अपनी भावना सुधारना चरण 3
    3
    कॉमिक कार्ड ढूंढें आप कई प्रकार के कॉमिक कार्ड उपलब्ध कर सकते हैं, जो हास्य की अपनी भावना को सुधारने के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हो सकता है। अपने मित्रों और रिश्तेदारों को एक उपयुक्त अजीब कार्ड प्रदान करना, एक उपयुक्त अवसर पर, यह दिखाएगा कि आपके पास एक विनोदी पक्ष है और आप अपने दोस्तों के बारे में सोचते हैं।
  • चित्र विख्यात आपकी भावना विनोद का चरण 4 शीर्षक
    4
    अपने दोस्तों से जानें उन दोस्तों को ध्यान में रखें जिन पर आपको लगता है कि हास्य की एक महान भावना है। वे प्रतिकूल परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं, और वे किस प्रकार के चुटकुले करते हैं? क्या आपके तरीके में कुछ है जो आप का लाभ उठा सकते हैं?
  • पिक्चर का शीर्षक विनोद की आपकी भावना का चरण 5
    5
    बच्चों से जानें बच्चों के साथ समय व्यतीत करें और देखें कि उन्हें असामान्य स्थितियों में क्या अजीब लगता है। स्पष्ट रूप से अधिक युवा होने के अलावा बचपन के हास्य भी एक नए परिप्रेक्ष्य की पेशकश कर सकते हैं, यदि आप कभी-कभी वयस्क विषयों के बारे में सोचने की बजाय लगातार हल्का विषयों का उपयोग करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    आपके मनोदशा को बढ़ाने के लिए क्रियाएँ




    पिक्चर का शीर्षक विद्रोही की अपनी भावना सुधार चरण 6
    1
    एक स्टैंड-अप कॉमेडी शो पर जाएं हास्य अभिनेता और जगह का वातावरण आपको एक विचार दे सकता है कि लोग चुटकुले पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, और आप किस प्रकार के विषय और चुटकुले सोचते हैं, वे सबसे मजेदार हैं व्यक्तिगत रूप से इन प्रकार के शो में जाने के लिए समय की कमी, टीवी पर कुछ देखने का प्रयास करें
  • पिक्चर का शीर्षक विनोद की आपकी भावना सुधार 7
    2
    ड्रा कार्टून उन दिनों में से किसी एक समय पर, किसी भी कारण से, हर चीज आपको बहुत निराश महसूस करती है, कार्टून आकर्षित करने का प्रयास करना एक अच्छा विचार हो सकता है, भले ही ड्राइंग आपकी प्रतिभा में से एक नहीं हो। एक मजेदार कार्टून या श्लोक के साथ एक सरल कार्टून, आप एक और कोण से एक बुरी स्थिति देख सकते हैं
  • विधि 3
    सीमा निर्धारित करने के बारे में जानें

    पिक्चर का शीर्षक विनोद की आपकी भावना सुधारने का चरण 8
    1
    आक्रामक होने से बचें हमेशा आपको चुटकुले के बारे में बहुत सावधानी बरतेंगी और वे किसी को कैसे नाराज कर सकते हैं यह मत भूलो कि आपके दिमाग में जो हास्यास्पद लग सकता है, वह किसी करीबी दोस्त को बहुत अच्छी तरह से अपमानजनक हो सकता है, भले ही आप इसे महसूस न करें। नस्लवादी, सेक्सिस्ट या अपमानित चुटकुले का उपयोग न करें - वे सिर्फ मजाकिया नहीं हैं, वे इन चुटकुले के लक्ष्य वाले लोगों में हाशिए पर असर डाल सकते हैं।
  • चित्र विख्यात आपकी भावना विनोद का चरण शीर्षक 9
    2
    खुराक का अधिक से अधिक न करें मजबूर और असुविधाजनक हास्य किसी के लिए मज़ेदार नहीं होगा, अपने लिए अकेले छोड़ दें स्पष्ट रूप से जो कुछ योजना बनाई गई थी वह किसी सामाजिक स्थिति में काम नहीं करेगी - इसलिए आराम करने की कोशिश करें और अपने विनोदी पक्ष को स्वाभाविक रूप से सतह पर पहुंचा दें। सबसे अच्छा मजाक सहज और प्राकृतिक है
  • युक्तियाँ

    • अजीब लोगों के साथ और अधिक समय व्यतीत करते हुए और कठिन परिस्थितियों पर उनकी प्रतिक्रियाओं का सामना करते हुए उन्हें हास्य की भावना में सुधार करने में मदद मिलती है।
    • मजेदार कहानियां पढ़ें और विनोदी शो देखें
    • अजीब चेहरे का भाव का इस्तेमाल करना भी बहुत मदद कर सकता है।
    • जल्दी मत करो हर कोई हास्य की अच्छी समझ के साथ पैदा होता है आप चुटकुले में हंसते लोगों के समूह के हो सकते हैं, और यदि ऐसा है, तो इस शर्त को स्वीकार करें। यह एक बिट क्लिच लग सकता है, लेकिन "खुद हो" वास्तव में अच्छी सलाह है
    • मजाक करने वाली साइटें देखें और उन लोगों को बुकमार्क करें जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं

    चेतावनी

    • सब कुछ इतनी गंभीरता से लेने की कोशिश न करें अधिकांश परिस्थितियों के अजीब पक्ष को देखकर एक महान गुणवत्ता है
    • ध्यान रखें कि हास्य, जब अनुचित तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, जब आप संभावित रोमांटिक भागीदारों के साथ संपर्क बनाने की कोशिश करते हैं तो एक ठंडा स्नान हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com