IhsAdke.com

सामाजिक कैसे करें, मजेदार हो और मित्र बनाएं

यदि आपके पास सही मानसिकता है तो दोस्ताना बनाना आसान हो सकता है आम तौर पर लोगों को एनिमेटेड, मैत्रीपूर्ण, अजीब व्यक्तियों की तरह, इसलिए उनके व्यक्तित्व के उन पहलुओं को एक साथ लाने के लिए ताकि लोग इसे देख सकें, यह महत्वपूर्ण है। थोड़ा रणनीति के साथ, आप जल्दी दोस्त बना रहे होंगे!

चरणों

भाग 1
आपका व्यक्तित्व शाइन बनाना

एक अच्छा किरकिरी चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
1
बस अपने आप हो अपने मत व्यक्त करने में डर न रखें अगर कोई आपको अपमान करता है, तो उन्हें अनदेखा करें जो लोग ईर्ष्या और नफरत करेंगे वे उन लोगों के मुकाबले अधिक होंगे जो आपसे खुद के लिए प्यार करते हैं। अपनी ताकत के साथ खेलते हैं।
  • यदि आप शर्मीले या आरक्षित हैं, तो अपने रहस्यमय पक्ष के साथ खेलते हैं। मैत्रीपूर्ण और लोगों के लिए खुले रहें, लेकिन एक खुली किताब न हो यदि लोग आपकी रुचि रखते हैं, तो वे इसे खोजने के लिए करीब पहुंचने का प्रयास करेंगे।
  • यदि आप कुछ खेल करते हैं, तो अपने विश्वास को उठाने की आपकी एथलेटिक क्षमता का उपयोग करें बस आश्वस्त मत बनो। जो लोग खेल में महान हैं लेकिन फिर भी विनम्र बहुत ध्यान देते हैं उस व्यक्ति को रहें किसी एथलीट की स्टीरियोटाइप न करें जो नर्सों को परेशान करता है क्योंकि यह असुरक्षित है।
  • यदि आप एक विद्वान हैं, तो अधिक सुलभ होने पर ध्यान दें। आप वास्तव में स्मार्ट व्यक्ति के रूप में कर सकते हैं एक शांत चीजों में से एक यह है कि दूसरों को अवांछित महसूस करने के लिए, भले ही वे स्मार्ट हों उनसे संबंधित होने का प्रयास करें और जागरूक रहें कि यदि आप ईर्ष्या करते हैं तो वे आप पर भरोसा नहीं करने के कारणों की तलाश कर रहे हैं। बस अन्य स्मार्ट दोस्तों के साथ वास्तव में स्मार्ट चीजों के बारे में बात करें
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि वह आपको 14 कदम पसंद करता है
    2
    अच्छे सामाजिक कौशल विकसित करना शुरू करें हर कोई महान सामाजिक कौशल के साथ पैदा होता है, लेकिन वे निश्चित रूप से विकसित हो सकते हैं। जोखिम और प्रशिक्षण और निश्चित रूप से, आप वास्तव में विश्वास और छापों में बहुत अंतर कर सकते हैं
    • धीरज रखो अजनबियों से बात करना कभी आसान नहीं होता। लेकिन जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना आसान होगा। वार्तालापों को विकसित करने के लिए समय दें लोगों के साथ समय व्यतीत करें और बातचीत स्वाभाविक रूप से आ जाएगी
    • आँख से संपर्क करें यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आंखों के माध्यम से बहुत कुछ फैलता है और जब आप किसी की आँखों में देख रहे हैं, तो व्यक्ति सोच सकता है कि आप झूठ बोल रहे हैं या कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • आत्मसंतुष्ट रहें आपके मित्र और सहपाठियों ने गलतियां करने के लिए उत्तरदायी हैं उनके खिलाफ सब कुछ का उपयोग न करें एक दोस्त को माफ कर दो, अगर वह एक बहाने के साथ आता है
    • वफादार रहें छोटी चीजें गिनती यदि आपने एक नियुक्ति की है, तो समय पर हो यदि आप किसी समूह में हैं, तो जल्दी आकर देर से रहें (भले ही इस समय आपको कुछ नहीं कहना है)।
      • अपने दोस्तों को उपस्थित रहें यदि उनमें से कोई एक लड़ाई में आ जाता है, तो उन्हें खींचने की कोशिश करें और उन्हें शांत करें लोगों को अपने दोस्तों के बारे में बेवकूफ चीजों और बुरी चीजों का कहना न छोड़ें और निर्दोष रहें।
      • गपशप मत करो गपशप एक बुमेरांग की तरह है: यह हमेशा आप को मारने के लिए वापस आ जाएगा गपशप की प्रतिष्ठा को विकसित न करें बस उन चीजों का कहना है जो आप लोगों के सामने कहने में सहज होंगे।
  • आपका संपूर्ण व्यक्तित्व चरण 12 बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आशावादी रहें यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में दुखी महसूस कर रहे हैं, याद रखें कि मुस्कुराहट का कोई कारण हमेशा होता है एक सकारात्मक धारणा लोगों को आपके आस-पास होना चाहती है। हालांकि, सावधान रहें एक ऐसा मुद्दा है जहां आशावाद परेशान हो सकता है। न करें बहुत आशावादी।
    • बुरी चीज़ों की तुलना में अच्छी चीजों पर ध्यान दें हमेशा चीजों का एक अच्छा और बुरा पक्ष है आधे से भरे गिलास को देखो एक अंत किसी को मिलने का मौका है- एक असफल परीक्षा कुछ सीखने का अवसर है- एक सामाजिक पर्यवेक्षण लोगों के साथ सुधार करने का एक अवसर है।
    • विश्वास करें कि चीजें तय हो जाएंगी कुछ लोग कर्म में विश्वास करते हैं, दूसरों को लगता है कि अच्छे लोग अच्छे लोगों के साथ होते हैं। जो भी आप में विश्वास करते हैं, यह विश्वास करना अच्छा है कि आप जिस तरीके से व्यवहार करते हैं उसे आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
    • आप क्या बदल सकते हैं पर फोकस करें और शेष को बदलने की कोशिश न करें। आप जो आपको पसंद करते हैं या जो आपको लगता है कि आप अजीब हैं, बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप इन लोगों के साथ कैसे इंटरैक्ट कर सकते हैं। पहाड़ों को स्थानांतरित करने की कोशिश मत करो- विचित्र शाखाओं पर ध्यान केंद्रित करें
  • चित्र का शीर्षक हर दिन का आनंद लें चरण 6
    4
    अपने आप को प्यार करो जब आप अपने आप की सराहना नहीं करते हैं तो आप दूसरों की पसंद करना पसंद करते हैं। अपने आत्मसम्मान को सुधारने के लिए अभ्यासों की कोशिश करें अपना "स्वयं-खोज" यात्रा शुरू करें
    • उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप एक हफ्ते के लिए करने के लिए सेट करते हैं और उन चीजों की जांच करें जिन्हें आपने पहले ही समाप्त कर दिया है सप्ताह के अंत में, आपको आपके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बहुत अच्छा लगेगा।
    • हंसी का कारण ढूंढिए आपको पसंद हैं मजेदार फिल्म को पुनः बनाएं- एक सुपर मज़ेदार दोस्त बनाने में आपको हँसते हैं- आप जो भी करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराएं क्योंकि इससे आपको खुशी मिलेगी जब भी आप दूसरों के सामने गलती करते हैं, तो इसके बारे में एक मजाक बनाएं, इससे न केवल आपको कम आलोचना की जायेगी, बल्कि आपको और भी लोकप्रिय बना देगा।
    • खोलें हर किसी के लिए खुले रहो, जब आप कुछ लोगों की उपेक्षा करते हैं, तो आपको दूसरों के साथ बातचीत करना और अधिक कठिन हो जाएगा और समय के साथ आप हर किसी को अनदेखा करना शुरू कर सकते हैं
    • अपने आप को धन्यवाद हम इतनी बार दुनिया से बाहर निकल सकते हैं एक कदम वापस लेना और यह महसूस करना अच्छा है कि छोटी छोटी चीजें गिनती करती हैं अपने आप को खुश करने के लिए मत डरो।
    • जब आप गलतियाँ करते हैं तो ऐसा मत बनो। गलतियां स्वाभाविक हैं जब आप कोई गलती करते हैं तो गुस्सा या निराश मत बनो - किसी चीज़ पर बेहतर बनने का अवसर के रूप में इसका सामना करें।
  • भाग 2
    दूसरों को आप में रुचि रखते हैं

    इमेज शीर्षक से अच्छा दिखने वाला चरण 2
    1
    अपनी बाहरी उपस्थिति पर ध्यान दें। जिस तरह से आप प्रतीत होते हैं वह टिकट नहीं है जो लोगों को आपसे पसंद करता है, लेकिन यह मदद कर सकता है।
    • नियमित रूप से स्नान करें, अच्छा गंध लें और अपने दांतों को ब्रश करें एक बार एक बार शाम लें। (हर दूसरे दिन अपने बालों को धो लें।) यदि आप एक लड़की हैं तो अच्छा दुर्गंधहारक या थोड़ा सुगंध का प्रयोग करें। अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें और कम से कम एक बार फ्लॉस करें।
    • जितना हो सके उतना मुस्कुराओ! प्रोत्साहन के संकेत लोगों को पता है कि आप वे क्या कह रहे हैं, इसके बारे में ध्यान रखते हैं। मुस्कुराहट अन्य लोगों को यह बताने का एक तरीका है कि आप भी खुश हैं और वे उन लोगों के आसपास रहना चाहते हैं जो खुश हैं।
    • उस शरीर की भाषा पर ध्यान दो, जो आप लोगों को भेज रहे हैं। हथियार पार कर गए, चौड़े पैर, रोलिंग आंखें और उच्छ्वास बोरियत, प्रताड़ना और निराशा के लक्षण हैं। सुनिश्चित करें कि आप लोगों को शरीर के साथ सही संदेश भेज रहे हैं।
  • पिक्चर हकदार गेच यू लाइक लाइक पेंशन 7
    2
    यदि आप बुक किए जाते हैं तो छोटी चीजें करने से शुरू करें उदाहरण के लिए, हर बार जब आप स्कूल, काम या पार्टी में जाते हैं, तो किसी को नमस्कार कहते हैं और व्यक्ति के साथ निजी बातचीत करते हैं। इससे पहले कि आप कठिन कार्यवाही के लिए आसान सामाजिक कार्यों पर ध्यान दें- तो आपकी सफलता आपको और भी प्रेरित करेगी।
    • उन लोगों को नमस्ते कहो जो ज्यादा बात नहीं करते हैं अपने बारे में कुछ साझा करें, जैसे कि आप कहां जा रहे हैं या आप किसी निश्चित स्थान में क्यों हैं बस दोस्ताना हो समय के बारे में बात करने से बचें, जैसे टॉम वेइट्स कहते हैं, "अजनबी समय के बारे में बात करते हैं।" प्रश्न पूछें और लोगों के बारे में जानने के लिए यदि आप अनिश्चित हैं कि किस बारे में बात करनी है।
    • बात से अधिक सुनो मुंह और मुस्कुराते हुए और कभी-कभी अपना चेहरा पोंछने के बजाय, उस व्यक्ति को उठाए जाने की कोशिश करें और आगे बढ़ें। मिश्रण में अपने विचार जोड़ें, लेकिन वार्तालाप चोरी न करें। बात एक दो-तरफा सड़क है
    • किसी से पूर्णता की अपेक्षा न करें, विशेष रूप से स्वयं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप को अपना परिचय देते हुए (जो संभवतः नहीं होगा) अपना नाम भूलते हैं, तो बस इसे आसान बनाएं हर कोई एक बार या किसी अन्य पर फिसल जाता है - ऐसा कैसे होता है जिससे आप अच्छा या अनाड़ी बनाते हैं
    • दिलचस्प / मूर्खतापूर्ण विचार साझा करें आपके विचार कई दरवाजे खुल सकते हैं जो दोस्ती को जन्म देते हैं। आपको कभी नहीं पता होगा कि यदि आप कुछ कहें तो लोगों को गहराई से, हँसते हैं या आप पर अलग तरीके से सोचें।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें चित्र चरण 5
    3



    विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ दोस्त बनाएं लोकप्रिय माना जाता है लोग सबसे अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन उन्हें पता है कि दूसरों तक कैसे पहुंचे और उन्हें इसके बारे में अच्छा लगता है। यह महसूस करने में बहुत देर हो चुकी है कि लोकप्रिय होना महत्वपूर्ण है।
    • बूढ़े लोगों से बात करें, हो सकता है कि आपके खुद के दोस्त भी हों। यदि आप सम्मान करते हैं, तो बूढ़े लोग आपका सम्मान करेंगे। वे तुम्हें उपहास नहीं करेंगे, न ही आपको कमजोर महसूस करते हैं या आपको हँसते हैं। वृद्ध लोगों के साथ आधार अर्जित करना आपकी उम्र के लोगों से बात करने के लिए समय आने पर आपको और अधिक आरामदायक महसूस कर सकती है।
    • यदि आप हाई स्कूल में हैं तो छोटे समूह को सुरक्षित रखें एक साल या दो छोटी बच्चों के साथ बाहर लटका आप विश्वास का निर्माण करने में मदद कर सकते हैं, जो आपको अपनी उम्र के बच्चों के साथ मदद करेंगे। यह सच है, कोई भी अपने 10 वर्षीय पड़ोसी की तारीख नहीं चाहता है। लेकिन वास्तव में उनसे बात करना आसान होगा, जिससे उनका आत्मविश्वास बंद हो जाएगा।
    • दोस्तों के साथ एक घटना को व्यवस्थित करें आपकी उम्र के आधार पर, अपने दोस्तों के साथ कुछ करने की व्यवस्था करें और उन्हें नए लोगों को आमंत्रित करें। शायद एक फुटबॉल का खेल या पूल पार्टी या काम के बाद एक खुश घंटे का आयोजन। नए लोगों को एक साथ आने की कोशिश करो!
  • छवि विशेष शीर्षक 4 का शीर्षक
    4
    दूसरों के लिए अच्छा होगा हमेशा प्रशंसा करो, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो यदि आप शर्मीली हैं, तो एक गहरी श्वास लें और संभावनाएं लें - आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या हो सकता है। यदि आप बाहर पर शर्मीली हैं, लेकिन अंदर पर थोड़ा सा पागल है, तो इसे एक समय या किसी अन्य पर आने दो। अपने बालों को ऊपर रखें और बारी या नृत्य करें दूसरों को हँसते हैं और आपको हास्यास्पद और अजीब लगता है।
    • किसी चीज के बारे में रक्षात्मक न हो, जो आपके लिए सिर्फ एक निशान है। उदाहरण के लिए, चिल्लाओ मत करो, "तुम इतने नुकीले क्यों हो?" या "आप महिलाओं की पसंद क्यों नहीं करते?" जब पिछली परिस्थितियों के कारण आप बेहद संवेदनशील होते हैं हमेशा दूसरों के बारे में सबसे अच्छा विश्वास करने की कोशिश करें और उन्हें संदेह का लाभ दें
      • अगर आप बेवकूफ की तरह किसी के साथ बहस कर रहे हैं, जूते की तरह, उसे जाने दो बेवकूफ चर्चाओं से छुटकारा पाने की कोशिश करें यदि आप उस दोस्त का बचाव करने के लिए बहस कर रहे हैं जो उस का मजाक उड़ा रहा था और आप उसके साथ रहने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह समझ में आता है।
    • लोगों को अप्रिय या आक्रामक बातें मत कहो राजनीति, धर्म और कामुकता जैसे संवेदनशील मुद्दों से बचें, क्योंकि उन मुद्दों पर बात करके लोगों को आसानी से नाराज मिलता है। अगर कोई आपकी राय पूछता है, दे, लेकिन यह समझें कि दूसरों के पास अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं।
    • हर किसी का आदर करो, चाहे वे क्या सोचते हैं या कहें वे लोग हैं और सम्मान के साथ व्यवहार करने योग्य हैं। यदि आप लोगों को अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, तो वे आपको उसी तरह व्यवहार करेंगे। सिर्फ कानूनी बात करने की कोशिश करने के लिए आक्रामक न हों या आप की परवाह न करें। आप लोगों को विमुख करने का जोखिम उठाते हैं और ऐसा लगता है जैसे आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
  • अपनी प्रेमिका के साथ मज़ा है शीर्षक चरण
    5
    अपनी रुचियों को साझा करने वाले लोगों को ढूंढें उठो, आगे बढ़ें और समान हितों वाले सहपाठियों के समूह में शामिल हों, चाहे दोपहर के भोजन पर या पार्टी में हों इस माहौल में, लोगों से मिलना और मित्र बनाना आसान होगा। और यह ठीक है कि अगर आपके दोस्तों में आपके साथ बहुत अधिक समानता नहीं है, तब तक जब तक आप दो खुश और आरामदायक हों
    • यदि आपके मित्र किसी चीज़ का अनुमोदन न करें / न करें तो वे दोस्त नहीं हैं आपके दोस्तों को आपकी रक्षा करनी चाहिए और अपने कल्याण का ध्यान रखना (जल्द ही वे सिगरेट धूम्रपान करना पसंद नहीं करेंगे), लेकिन इसके अलावा, आप जो भी करते हैं, उन्हें समर्थन करना चाहिए।
    • क्लब और अन्य पाठ्यचर्या वाली गतिविधियां जो आप में रुचि रखते हैं में शामिल हों अगर आप पेंट करना चाहते हैं, तो आर्ट क्लब पर जाएं। यदि आप बहस करना चाहते हैं, तो चर्चा दल में शामिल हों लोगों के बारे में चिंता मत करो, जो आपके बारे में कहती हैं या आपके बारे में सोचते हैं। अगर आप जो भी करते हैं, इसके बारे में आप आश्वस्त हैं, तो वे आप का मजाक उड़ाएंगे।
    • किस समूह के बारे में चिंता मत करो आपको अपने आप को अन्य लोगों द्वारा परिभाषित करने के तरीके को परिभाषित करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप स्केटबोर्डिंग समूह का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो स्केटबोर्डिंग शुरू करें और अन्य लोगों को नहीं सुनें, अगर वे कहते हैं कि आप स्केटर नहीं हैं
  • भाग 3
    मजेदार होने के नाते

    पिक्चर का शीर्षक मजेदार बिना चुटकुले बोलने के चरण 2
    1
    अपने भीतर के मूड को स्पर्श करें कई लोगों के लिए, अजीब बात है कि अजीब या अप्रत्याशित कुछ पर ध्यान आकर्षित करना लेकिन यह कैसे करना है? सबसे पहले, आपको भरोसा करना है कि आप जानते हैं कि मजेदार क्या है कुछ समय याद रखें जब आप हास्यास्पद थे और जानते हैं कि आप उस मजेदार व्यक्ति को फिर से कर सकते हैं।
    • उन चीजों को ढूंढें जो आपको हँसते हैं, क्योंकि उन्हें दूसरों को भी हंसी का एक अच्छा मौका मिलता है। सभी सचमुच मजेदार चीजें हैं जो आपके साथ होती हैं या अन्य लोगों का कहना है कि वास्तव में अजीब बातों का ध्यान रखें। आप मूड के आस-पास होने के लिए प्रयोग करेंगे।
    • चीजें खोजें जो आपको हंसी करते हैं जानने के लिए कि मजाक कैसे करें, यह जानने पर निर्भर करता है कि कुछ अजीब क्यों है जब कोई कहता है या कुछ अजीब करता है, तो खुद से पूछिए "यह हास्यास्पद क्यों है?", हास्य के छात्र बनें।
    • अजीब लोगों के साथ खुद को चारों तरफ देखें ये लोग मित्र हो सकते हैं या वे टीवी पर देखने वाले अभिनेता हो सकते हैं। जो भी वे हैं, उनके करीब आओ - उनकी कॉमेडी आपको पास हो जाएगी
  • पिक्चर का शीर्षक मजेदार बिना चुटकुले बताए चरण 6
    2
    अपने आप को अनुग्रह करने से डरो मत। हास्य की अच्छी समझ रखने के लिए खुद का मज़ाक उड़ा रहा है। कॉमेडियंस खड़े हो जाओ: वस्तुतः वे जो भी करते हैं, वे जो कुछ उन्होंने किया था या जो उनके साथ हुआ था उसका मज़ाक उड़ाते हैं। यदि आप अपने आप को मज़बूत कर सकते हैं (विश्वासपूर्वक तरीके से), तो लोग जान लेंगे कि आपके पास अच्छा आत्मसम्मान है।
    • स्व-अवनित हास्य का अभ्यास करें आत्म-deprecating हास्य तब होता है जब आप एक मजेदार तरीके से अपने आप को मजाक बनाते हैं और क्योंकि आपको गलती करने से डर नहीं लगता है, तो दूसरों को आप से डरने की संभावना कम है। निम्नलिखित आत्म-deprecating हास्य के कुछ अच्छे उदाहरण हैं याद रखें ये अधिक औपचारिक चुटकुले हैं - दोस्तों के साथ अधिक आरामदायक चुटकुले का उपयोग करने की कोशिश करते हैं जो आपके बारे में अजीब बात है।
      • "मैं मनोचिकित्सक के पास गया और उन्होंने कहा `तुम पागल हो।` मैंने उससे कहा कि मैं एक दूसरी राय चाहता हूं। उन्होंने कहा, `ठीक है, तुम भी बदसूरत हो!`
      • "मुझे उन लोगों के लिए खेद है जो ड्रग्स नहीं पीते हैं या उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं क्योंकि किसी दिन वे एक अस्पताल के बिस्तर में होंगे, मरेंगे, और वे क्यों नहीं जानते। "
      • "मैं इतनी बदसूरत थी जब मेरा जन्म हुआ कि डॉक्टर ने मेरी मां को थप्पड़ दिया।"
  • पिक्चर का शीर्षक मजेदार बिना चुटकुले बोलने के चरण 11
    3
    पता है कि विभिन्न स्थितियों अलग कारणों के लिए मजेदार हैं। कई प्रकार के हास्य हैं- विनोदी टिप्पणियों की एक विस्तृत विविधता जानने के बारे में है जो अजीब बात है यहां विभिन्न प्रकार के हास्य की कुछ टिप्पणियां दी गई हैं
    • उम्मीद बनाम हकीकत। जब हम कुछ के लिए इंतजार करते हैं और हम पूरी तरह से कुछ अलग से आश्चर्यचकित हैं, तो हमें आश्चर्य हुआ: "मैं एक और रात की लड़ाई में गया और एक हॉकी खेल तोड़ दिया।"
    • शब्दों और श्लोक के खेल कुछ ध्वनि बनाने के लिए शब्दों के साथ बजाना हम उम्मीद की तुलना में थोड़ा अलग।
    • प्रतिकृतियां या एकल-पंक्ति वाक्यांश। किसी शब्द या त्वरित वाक्य में किसी व्यक्ति की मजाक करने के लिए कहा गया था: आपके एक मित्र कहते हैं, "क्या यह अजीब नहीं है कि हमारे पास केवल सिर और जघन क्षेत्र पर बाल हैं?" दोस्त वास्तव में एक जवाब की उम्मीद नहीं कर रहा है तो आप कहते हैं, "अपने लिए बोलो।"
  • अपने क्रश हंसी चरण 4 को शीर्षक वाले चित्र
    4
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास हास्यास्पद होने के नाते एक कला है, एक विज्ञान नहीं कोई पाठ्यपुस्तक नहीं है जिसके लिए आप पढ़ सकते हैं और तैयार रह सकते हैं। इसलिए परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से हास्यास्पद होने के बारे में जानने के द्वारा केंद्रित रहना महत्वपूर्ण है।
    • कॉमेडी की किताबें पढ़ें और कॉमेडी फिल्में देखें आप इंटरनेट पर अजीब किताबों और फिल्मों की सूचियों को आसानी से पा सकते हैं, या आप सुझावों के लिए दोस्तों से पूछ सकते हैं।
    • अभ्यास अकेले चुटकुले यदि आप पहले कभी चुटकुले का अभ्यास नहीं करते हैं, तो इसे आसान बनाएं: आप निरंतर सामग्री वाले अपने सहपाठियों या मित्रों को अचानक बमबारी नहीं करना चाहते हैं। एक मजाक, एक और मजाक की कोशिश करो, और ध्यान दें कि क्या काम करता है अगर यह काम नहीं करता है, तो अपने आप से पूछें कि आपको यह मज़ेदार बनाने के लिए क्या करना है।
    • खड़े हो जाओ जब आप गिर जाते हैं हर अजीब व्यक्ति समय-समय पर कुछ अजीब मजाक बनायेगा। अक्सर आप इसे आत्म-नापसंद मजाक में बना सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वह अजीब नहीं है इसलिए विफल होने से डरो नहीं। अच्छी खबर यह है कि कोई भी आपके चुटकुले को याद नहीं करेगा जब तक कि वह वास्तव में अजीब न हों!
  • युक्तियाँ

    • ईमानदारी से रहें झूठ बोलने से लोग अब आपके दोस्त नहीं बनना चाहेंगे, क्योंकि वे अब आपको भरोसा नहीं करेंगे।
    • स्मार्ट या अजीब दिखने के उद्देश्य के लिए कुछ कहने की कोशिश न करें। अधिकांश लोग किसी के साथ दोस्त बनना पसंद करते हैं जो ईमानदार है, न कि कोई ऐसा व्यक्ति जो बस प्रकट होने की कोशिश कर रहा है। सुनिश्चित करें कि आपका मूड स्वाभाविक रूप से आता है और मजबूर नहीं है
    • उन्हें अपना अनुमोदन प्राप्त करने की इच्छा के बजाय दूसरों के द्वारा सम्मानित करने का लक्ष्य बनाएं लोग उन लोगों के लिए आकर्षित होते हैं जो खुद को महत्व देते हैं। यदि आप दूसरों के अनुमोदन की तलाश कर रहे हैं, तो आप निहितार्थ कह रहे हैं कि "मैं राय और मूल्यवान मानता हूँ कि व्यक्ति मुझे मेरे मूल्य संकेत के रूप में मानता है।" आपको अपने आप को महत्व देना होगा और मूल्य मूल्यांकन कोई और नहीं
    • हर कोई "कुछ" ध्यान पसंद करता है (यहां तक ​​कि डरपोक भी) लोगों पर थोड़ा ध्यान दें और अक्सर वे गरमी से वापस आएंगे यह ज्यादा खर्च नहीं करता है
    • अपने आप को उन लोगों के साथ घेरे जो आप चाहेंगे
    • लोगों के साथ दुखी तरीके से शुरू करें खुले प्रश्न जैसे कि "यह कैसा चल रहा है?" से बातचीत शुरू करें और दूसरे व्यक्ति को बातचीत जारी रखें। प्रारंभिक प्रतिक्रिया को देखने के लिए जांचें कि क्या वह अधिक बातचीत के लिए ग्रहणशील है।
    • लोग अक्सर कितना आत्मसंतुष्ट अन्य लोगों को कम कर रहे हैं जब आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं, तो याद रखें कि वे अपनी असुरक्षा के कारण अक्सर बातचीत को असुविधाजनक बना सकते हैं। करने के लिए सबसे अच्छी बात विश्वास है ट्रस्ट आपको अन्य लोगों की सामाजिक अपरिपक्वता को देखने के लिए एक उच्च अनुदान बिंदु देता है
    • कभी-कभी लोगों को थोड़े समय की आवश्यकता होती है आपको उन्हें पूछना पड़ सकता है कि "आप कैसे हैं?" और "आप क्या कर रहे थे?" उत्तराधिकार में अधिक बातचीत करने के लिए गहराई से प्रतिक्रिया देने से पहले
    • अपने दूसरे दोस्तों को मत भूलो! उन्हें एक-दूसरे को पेश करें इस तरह, आप से बात करने के लिए और अधिक हो जाएगा और आपके दोस्तों के साथ ही अधिक दोस्त बनाना होगा।
    • फेसबुक, माइस्पेस, ईमेल पता, फोन नंबर आदि के लिए पूछने से डरो मत। यह बहुत ज़रूरी है कि अगर आप अधिक मित्र चाहते हैं तो आप संपर्क में रहते हैं।

    चेतावनी

    • विनाशकारी विचारों से बचें ऐसी चीजें जो प्रतिभा और सम्मान का निर्माण करती हैं, ऐसी नकारात्मकता को दबानेगी।
    • पागल मत करो और अजीब बातों के बारे में बेतरतीब ढंग से बात करें जो बातचीत को शामिल नहीं करते हैं। शांत रहें और सामान्य गति से बोलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com