IhsAdke.com

कैसे हंसने के लिए

हंसना वास्तव में सबसे अच्छा उपाय हो सकता है हंसने से आपके पेट को टोन करने और अपने दिल को मजबूत करने के लिए एक जोरदार कसरत पेश की जाती है, और नियमित हँसी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित कर सकती है हालांकि, एक बहुत ही व्यस्त और गंभीर जीवन का नेतृत्व करने से हंसते हुए एक नियम से अपवाद हो सकता है यदि आप एक खुश, स्वस्थ और सुखी जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको हंसी सीखना होगा। हँसी को अपने जीवन का एक हिस्सा बनाने के लिए, या ऊपर सूचीबद्ध अनुभागों को देखकर अधिक विशिष्ट सलाह प्राप्त करने के लिए नीचे पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपने मूड को ढूंढना

चित्र का शीर्षक हँस चरण 1
1
अधिक मुस्कान अध्ययनों से पता चला है कि लोग अपने होंठों को पकड़ने के बजाय अपने दांतों में पुआल पकड़ते समय ज्यादा हँसते हैं। इसका कारण यह है कि आपका शरीर मुस्कुराहट की भावना को अवचेतन से प्रतिक्रिया करता है और मानता है कि हँसी आ जाएगी। यदि आप अधिक हँसने शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो मुस्कुराएं इसके लिए अपने शरीर को तैयार करेंगे।
  • बहुत से लोगों का आराम वाला चेहरा भड़का हुआ है। जब आप काम कर रहे हैं, चल रहे हैं, और एक किताब पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करते हुए मुस्कुराहट करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। मुस्कान अपनी आम अभिव्यक्ति करें।
  • जब काम या बस पर चलते हैं, तो हर अजनबी पर मुस्कुराते हुए, जो आपके पास से गुजरता है अभ्यास करने और हंसने के लिए तैयार करने का यह एक अच्छा तरीका है, यह एक शिक्षित इशारा भी है
  • लांट चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपको हंसते हैं। आप दोस्तों के साथ एक मजेदार शाम के लिए तैयार हैं और आपके रूममेट ने काम के बारे में शिकायत शुरू करने का फैसला किया है। यदि आप नीचे हैं और हंसने में समस्या आ रही है, तो आप इससे भी बदतर हो सकते हैं यदि आप उन सभी लोगों में हैं जो केवल सब कुछ के बारे में शिकायत करते हैं उन लोगों के साथ सामाजिककरण के बजाय जो आपको निराश करते हैं, अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं जो हमेशा अजीब होते हैं और हमेशा आपको हंसी करते हैं।
    • खराब समूह वार्तालापों का नियंत्रण रखें। अगर आप शिकायतकर्ताओं के समूह में हैं, तो विषय बदल दें। यदि हर कोई चीजों के बारे में बात कर रहा है जिसे वे पसंद नहीं करते हैं, तो चीजों के बारे में बात करें जो आपको पसंद हैं। लोग इसे जारी रखते हैं, इसलिए एक व्यक्ति सामूहिक हंसी शुरू कर सकता है और दूसरों को हंसी बना सकता है। एक अजीब सवाल पूछकर या एक कहानी कह कर प्रारंभ करें
    • आपको अपने दोस्तों को छोड़ने की ज़रूरत नहीं है जो बहुत मजाकिया नहीं हैं, लेकिन नए दोस्त ढूंढने का लक्ष्य है जो आपको हंसते हैं और जो हंसी के लिए तैयार हैं। जब आप उनके साथ हों, तो आप भी हंसने के लिए तैयार हैं

  • चित्र का शीर्षक हँस चरण 3
    3
    हास्यास्पद फिल्में और टीवी शो देखें यहां तक ​​कि अगर आपका स्वाद नाटक और आतंक के लिए थोड़ा अधिक इच्छुक है, तो अपनी सामान्य आदतों से समय निकालें और कुछ देखें जो कि विल Ferrell दिखाएगा। ऐसी चीज़ों को ढूंढें जो आपको जितना संभव हो उतना हँसते हैं और एक वृत्तचित्र पर बहुत अधिक सोच या निराश होने के बजाय कुछ समय हंसते हैं।
    • अगर आधुनिक कॉमेडीज आपको बहुत खुश नहीं करते हैं, तो पुराने लोगों की जांच करें
    • कोई बात नहीं तुम्हारी उम्र क्या है: टॉम जैरी का मज़ाकिया मीठा अनाज का कटोरा लें और अपने बचपन के शनिवार सुबह विश्राम करें।
  • हँस चरण 4 नामक चित्र
    4
    समाचार चैनल बदलें अखबार में आर्थिक अत्याचारों और असमानताओं के एक कैटलॉग को सुनने के द्वारा यदि आप अपना दिन शुरू करते हैं तो हंसने में कठिनाई होती है। इसके बजाय, कॉमेडी पॉडकास्ट डाउनलोड करें या रेडियो पर हास्य कार्यक्रमों को सुनें और बाद में खबर पढ़ें।
    • यदि आप अभी भी खबर की एक खुराक चाहते हैं, लेकिन थोड़ा हास्य के साथ सुधार, जॉन स्टीवर्ट देख आप (लगभग) के रूप में सूचित कर सकते हैं, लेकिन यह भी एक हल्का रास्ते में

    • यदि आप एक अखबार नशेड़ी हैं, तो अवसादग्रस्त भागों में गहराई से पहले मजाकिया भाग और मानवीय हित की कहानियां पढ़ना शुरू करें। अपने मूड की रोशनी को रखने के लिए हमेशा स्विच करना जारी रखें अंधेरे में अतिरंजना न करें
  • भाग 2
    आराम करने के लिए सीखना

    हंसी चरण 5 नामक चित्र
    1
    अपने आप पर हँसते हैं अपने आप पर हँसने के लिए सीखना खुश लोगों और उदास लोगों के बीच सबसे बड़ा अंतर है। यदि आप अजीब क्षणों, गलतियों और कमजोरियों को एक अच्छी हँसी में बदल सकते हैं, तो ये चीजें आपके ऊपर कम होगी।
    • अपने आप में हंसते हुए "आप कौन हैं" और "आप क्या करते हैं" के बीच अंतर करने में मदद करते हैं। हर कोई अपने जीवन में कुछ बिंदु पर कुछ बकवास करता है, लेकिन इसे परिभाषित नहीं करना चाहिए कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं अपने आप पर हंसते हुए आप और आपके आस-पास के लोगों दोनों से संपर्क करते हैं कि यह बहुत छोटा है।
  • हसी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने हँसी की आवाज के बारे में चिंता मत करो। प्रत्येक व्यक्ति की हंसी अद्वितीय है, इसलिए जब तक आपका बच्चा विनम्र और वैध आनन्द का स्रोत है, आपको "बदसूरत" हंसी होने की चिंता नहीं है। यह मौजूद नहीं है
    • अगर आप हंसते हुए तनाव में होते हैं और लगातार लोग चिंतित होते हैं कि लोग आपके बारे में क्या सोचेंगे, तो जाने और मज़े करना बहुत मुश्किल है। अगर आप उस व्यक्ति के रूप में बाहर जा रहे हैं जो किसी के हँसने का मजा लेता है, तो नए दोस्त मिलते हैं



  • हसी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे आसान ले लो आप शायद एक व्यस्त व्यक्ति हैं, लेकिन इसे अपने साथ आसान लेना सीखना और अकेले समय बिताने से आपके मनोदशा से काफी राहत मिलेगी और आपको शांत और मुस्कान के लिए तैयार रहना होगा। महत्वाकांक्षा और काम अच्छी चीजें हैं, लेकिन संपार्श्विक में, अपने लक्ष्यों और अपनी प्रतियोगीता को अपने आप में हंसने और जीवन का आनंद लेने की इच्छा के साथ संतुलन करना सीखें।
    • कुछ ऐसा करने के लिए सुनिश्चित करें जिससे आप हर दिन आनंद ले सकें। थोड़ा सुनना संगीत सुनना और अपने आप से मुस्कुराते हुए, अपने पसंदीदा पेय पर तैरना अपने मूड के नियंत्रण में रखें

  • भाग 3
    हँसी का अभ्यास करना

    चित्र का शीर्षक हँस चरण 8
    1
    एक कम-चाबी मुस्कुराहट करें जब आप घर पर अकेले होते हैं, या जब आप काम करने के लिए गाड़ी चला रहे हैं, तो संभवतः सबसे यथार्थवादी तरीके से कुछ समय हंसने की कोशिश करें। आम तौर पर, हँसते हुए मूड में आने के लिए आपके शरीर को एक हद तक झटका चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको विशेष रूप से हँसने के लिए कुछ भी नहीं मिल रहा है, तो आप खुद हंसते हुए आपको हंसी के लिए एक वास्तविक झटका दे सकते हैं।
    • तीन लघु "हा" आवाज़ के साथ शुरू करें और आपको शुरू करने के लिए मजबूर हंसते हुए कई सेट करें। आपको आश्चर्य होगा कि जबरदस्ती हँसी के लिए वैध होने के लिए कितनी तेज़ी होगी।
    • अतीत में आपको कुछ अजीब लगे और उस पर हँसते हुए सोचें। अपने हँसी सत्र के दौरान खुद को याद दिलाने के लिए और अधिक हँसी उत्तेजित करने में मदद करें।
  • चित्र का शीर्षक हँस चरण 9
    2
    हँसी की शारीरिक उत्तेजनाओं पर ध्यान दें। नियमित रूप से हंसते हुए आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित कर सकते हैं, अपने रक्त ऑक्सीजन कर सकते हैं, अपने पेट की मांसपेशियों को टोन कर सकते हैं, और अपने मस्तिष्क में स्वस्थ रसायनों को जारी कर सकते हैं जो आपके मूड को उत्तेजित करता है। जब आप हँसते हैं, तो अपना हाथ आपके डायाफ्राम पर रखें और महसूस करें। जब आप भविष्य में हँसी का अभ्यास करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर में गहराई से महसूस कर सकते हैं।
    • एक व्यायाम के रूप में हँसी का इलाज आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाए रखेगा एक बड़ी मुस्कुराहट और पेट का एक अच्छा शेक के साथ अभ्यास हँसी आप बाद में बेहतर महसूस करेंगे
  • चित्र का शीर्षक हंसी चरण 10
    3
    अपने आप को हंसी के लिए प्रतिबद्ध यदि आप तय करते हैं कि आप अधिक हँसेंगे, तो एक दिन में कम से कम एक बार मुस्कुराएं। काम करने के रास्ते पर हँसी अभ्यास करें, या घर आने के बाद और थोड़ा आराम करना चाहते हैं
    • काम पर, हँसने के लिए कुछ नियमित अंतराल चिह्नित करें। सिगरेट से बेहतर, यूट्यूब पर मजाकिया वीडियो देखने के लिए 15 मिनट से अलग और उत्पादक और आराम से रहने के लिए हंसते हुए।
  • चित्र शीर्षक हंसी चरण 11
    4
    हँसी योग की कोशिश करो यदि आपको अकेले रहते हुए हँसी को उत्तेजित करना मुश्किल लगता है, तो कई शहरों में "हँसी योग" समूह हंसी के निर्देशित प्रथा के साथ हैं। नियमित योग की तरह, हँसी योग प्रशिक्षित पेशेवरों द्वारा निर्देशित होता है जो आपकी मदद कर सकते हैं जैसे कि यह एक व्यायाम दिनचर्या था। हालांकि अजनबियों के बड़े समूह में हँसते हुए अजीब लग सकता है, बहुत से लोग मानते हैं कि स्वास्थ्य लाभ और हँसी योग का प्रभाव मूड में है।
  • युक्तियाँ

    • आपकी हास्य की भावना भी बहुत है अपना मजाक बनाएं - जो आपके लिए वाकई मज़ेदार है
    • यद्यपि सबसे अच्छा हंसी आमतौर पर किसी व्यक्ति से होती है, लेकिन कुछ अजीब उद्धरणों, या चुटकुले, चित्र, कहानियों आदि के लिए ऑनलाइन खोज करना उपयोगी होता है।
    • बहुत से लोग अपनी हंसी पसंद नहीं करते क्योंकि उनकी उपस्थिति के कारण वे हँसते हैं, ध्वनि की वजह से नहीं। यदि यह मामला है, तो यह मत भूलो कि जब आप हंसते हैं, तो आप अपने मुंह में अपने हाथ डाल सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि जिस तरह से आप हँसते हैं, हंसते हुए चारों ओर देखकर दूसरों को स्वीकार्य होता है। (यदि हां, तो महान, यदि नहीं, तो उस पर काम करें।)

    चेतावनी

    • हँसी स्वस्थ है, लेकिन हंसने से बाहर फटा नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com