IhsAdke.com

मुस्कुराहट कैसे करें

क्या आप उस व्यक्ति बनना चाहते हैं, जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं, तो अपनी मुस्कुराहट के साथ सब कुछ रोएं? ऐसा लगता है कि मुस्कुराहट दूसरों की तुलना में कुछ के लिए आसान है, लेकिन किसी आदत की तरह, यह अभ्यास के साथ सुधार करता है आत्मा को ऊपर उठाने के अलावा, मुस्कुराते हुए भी दूसरों का आनंद मिलता है, शक्ति का अभिव्यक्ति है मुस्कान के बारे में जानने के लिए पढ़ें

चरणों

विधि 1
मुस्कान की उपस्थिति में सुधार

चित्र शीर्षक स्माइल चरण 1
1
अभ्यास पर्याप्त मुस्कुराते हुए कभी शब्द "आसान मुस्कान" के बारे में सुना है? इस विशेषता के लोग केवल मुस्कुराते हैं, आसानी से, हर किसी को खुश कर रहे हैं। जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, यह आसान हो जाएगा और आप मुस्कुरा जब आप अधिक प्राकृतिक दिखेगा अपना सर्वश्रेष्ठ मुस्कुराहट देने के लिए आप क्या प्रैक्ट करें और जल्द ही आप अपने दांतों को विश्वासपूर्वक और अनजाने में प्रदर्शित करेंगे
  • अपने आप को अलग-अलग चित्रों पर मुस्कुराएं क्या आप अपने मुंह से मुस्कुराते हुए खुले या बंद करना पसंद करते हैं? अलग कोण से देखें कौन सी स्थिति सबसे अधिक अपनी ताकत पर प्रकाश डाला? और जो कमजोरियों के लिए बेहतर हैं? कौन सा मुस्कान अधिक स्वाभाविक रूप से बाहर आता है और आपके साथ अधिक मेल खाता है? अपने पसंदीदा को चुनें और इसे दर्पण के सामने अभ्यास करें जब तक कि यह सही न हो। ध्यान दें कि मुस्कुराहट कैसे महसूस करता है, ताकि आप इसे देखे बिना इसे पुन: पेश कर सकें।
  • अभ्यास अजनबियों पर मुस्कुराते हुए। आँख से संपर्क जल्दी और मुस्कुराओ जब आप करते हैं, तो खुश और सुखी बातें सोचें हर कोई वापस मुस्कुराहट नहीं करेगा, लेकिन ध्यान दें कि जब आप प्रतिबन्ध करते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट चरण 2
    2
    अपनी आँखों से मुस्कुराओ. आंखों में गंभीर मुस्कुराहट दिखाई देती है - इसका नाम "ड्यूसेन मुस्कुराहट" है आप फर्जी ड्यूसेन नहीं कर सकते हैं - आँखें मजबूर मुस्कुराहट का हिस्सा नहीं लेती हैं और वास्तविक और स्वागत हँसी के लिए मौलिक हैं। केवल मुस्कान की इच्छा के साथ ऐसा करना संभव है।
    • दर्पण और अभ्यास में खड़े हो जाओ, लेकिन आंखों पर ध्यान केंद्रित करें। ऊतक के साथ चेहरे के नीचे कवर अगर यह मदद करता है आंखों और मुंह से भाव अलग करने के लिए कुछ चेहरे बनाएं, ट्रेन करें आप देखेंगे कि वे वास्तव में एक दूसरे से अलग हैं
    • जब आप अपनी आँखों से मुस्कान कर सकते हैं, तो महसूस करें कि आपकी मांसपेशियों को कैसे और कहाँ ले जाया जाता है अभ्यास के साथ, आप यह मांसपेशी मेमोरी का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • चित्र शीर्षक स्माइल चरण 3
    3
    अपने मुंह को साफ रखें अगर एक चीज है जो मुस्कान को रोकती है तो दांतों में फंसने का डर है इससे पीड़ो मत, एक अच्छा मौखिक स्वच्छता दिनचर्या है, अपने मुंह को हमेशा ताजा रखने के लिए।
    • ब्रश दांतों और जीभ को नियमित रूप से दांतों में डालने के लिए दांतों का सेवन करते हैं और सड़क पर भोजन करते हैं और आपके साथ मुंह से पानी लेते हैं।
    • ड्रेसिंग करने के लिए दंत चिकित्सक के साथ नियमित नियुक्तियों पर जाएं और अगर आप चाहें तो ओथोडोंटिक उपचार पर चर्चा करें पहली बात यह है कि लोग आप में देखेंगे आपकी मुस्कुराहट है, इसलिए अपने मुंह से साफ रहने के आत्मविश्वास के साथ अच्छी छाप लें।
    • यदि आपके दाँत दाग रहे हैं, तो सोचें कि कौन सी आदतों का कारण बनता है और धूम्रपान और पीने, शराब, कॉफी, शीतल पेय आदि के प्रभाव को कम करने की कोशिश करते हैं। अपने दाँत को भी सफेद करना संभव है, इससे निश्चित रूप से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
    • हमेशा सुंदर होंठ उन से परहेज करते हैं खुर.
    • बुरा सांस को हल करें जीभ को साफ करना और मुंह धोने का उपयोग कुशल उपाय है जब समस्या सतही होती है, लेकिन अगर यह हल नहीं होता है, तो यह अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत हो सकता है। उस मामले में, डॉक्टर के पास जाओ
  • विधि 2
    सही कारणों के लिए मुस्कुराहट

    स्मित चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक असली मुस्कान है यदि आप उदास, नाराज़ या नाराज हैं तो मुस्कुराहट सामान्य है, लेकिन इस स्थिति में लोगों को आश्चर्य होगा एक असली मुस्कान नकली के लिए मुश्किल है, क्योंकि यह एक प्राकृतिक चमक के साथ है जो इसे दिखाता है, आँखों के कोने के झुंड, और निचले पलकें अनुबंध। जो नज़दीक हैं वे आपकी उपस्थिति में सहज और आत्मविश्वास महसूस करेंगे। वास्तविक के लिए मुस्कुराहट कैसे करें:
    • अगर आपको ऐसा महसूस नहीं होता तो मुस्कुराहट न करें। इससे आपको यह धारणा मिलती है कि आप भरोसेमंद नहीं हैं। आपको पूरे दिन मुस्कान नहीं करना पड़ता है।
    • याद रखें कि जब आप मुस्कुराते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है जब भी आप मुस्कुराएं तब इसे फिर से महसूस करने की कोशिश करें
  • स्माइल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुस्कान जब आप अच्छा महसूस करते हैं वास्तविक हंसी का सकारात्मक भावनाओं का जन्म होता है सुख, कि दिल से आते हैं जो कोई आपसे बात करता है, अन्य लोगों के चुटकुले पर हंसते हैं, सुन्दर दिन पर मुस्कान या अपने पसंदीदा पकवान खाने से पहले खुशखबरी से खुश रहें खुश और मुस्कान होने के कई कारण हैं!
    • यहां तक ​​कि जब आप विशेष रूप से खुश नहीं हैं, तो आप मुस्कुराहट के कारण पा सकते हैं। अपने जीवन के सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचो इससे आपके मनोदशा में सुधार होगा और मुस्कान आसान हो जाएगा।
    • जब किसी परस्पर विरोधी व्यक्ति या स्थिति का सामना करना पड़ता है और मुस्कुराहट या गंभीरता के बीच संदेह में हो, तो पहला विकल्प चुनें व्यक्ति के सकारात्मक पहलू के बारे में सोचो और मुस्कुराहट करने के लिए इसका उपयोग करें



  • चित्र शीर्षक मुस्कान चरण 6
    3
    प्यार के लिए मुस्कान आपके लिए महत्वपूर्ण किसी के बारे में सोचें (शायद उस समय आपके साथ व्यक्ति) या जो कुछ आप वास्तव में कर रहे हैं जब आप जो भी करते हैं, करीब लोगों और मानवता को पूरी तरह से प्यार करते हैं तो यह गर्म, वास्तविक और आसान मुस्कुराहट देना बहुत आसान होता है आपके सभी के लिए आभारी रहें और आप देखेंगे कि मुस्कुराहट भी मुश्किल नहीं है
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट चरण 7
    4
    जब आप महसूस करते हैं तो मुस्कान चंचल. ज़िंदगी की कष्ट हमें कठोर एक जीवन के रूप में जीवन का सामना करें, अपने साथ सौम्य रहें और अपने भीतर के बच्चे को बाहर जाने और खेलने की अनुमति दें। चंचल होने से मुस्कुराता है आसानी से प्रवाह।
  • विधि 3
    दैनिक मुस्कुराहट

    चित्र शीर्षक मुस्कान चरण 8
    1
    मुस्कान जब आप सामान्य रूप से मुस्कुरा नहीं होता क्या आपको डर है कि लोग क्या सोचेंगे अगर आप अकेले मुस्कुराएंगे? खैर, पता है कि यह वाकई आप पर हमला करता है, लेकिन सकारात्मक तरीके से। इस बारे में सोचें कि मुस्कुराहट कैसे आपकी दुनिया को बेहतर जगह बना सकती है
    • काम और अन्य व्यावसायिक स्थितियों पर मुस्कुराते हुए आपको अव्यवसायिक या उस जैसी कुछ भी नहीं दिखेंगे - इसके विपरीत, मुस्कुराहट मानवीय बनाता है और हमें अधिक सुलभ बना देता है जब आप मुस्कुराते हैं, तो हर कोई मूल्यवान महसूस करेगा और यह भी कि उन्होंने एक अच्छा काम किया है
    • मुस्कुराहट आपको अधिक वास्तविक लग सकती है। जब आप मुस्कुराते हुए कमजोर दिखने से डरते न हों, तो ठीक उसी तरह से आप ऐसे शक्तिशाली हथियार बनाते हैं - खुद को दूसरों के सामने खोलने का कार्य लोगों को मुस्कुराहट के मुकाबले अधिक ग्रहण करने के बजाय भ्रूभंग की अपेक्षा करता है। इसके अलावा, एक व्यक्तित्व के साथ मुखर, कोई भी नहीं सोचेंगे कि आप मुस्कुराते हुए बस आपको वापस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्माइल चरण 9
    2
    कुछ अवसरों पर मुस्कुरा करना मुश्किल हो सकता है मुस्कान को मजबूर करना दर्दनाक हो सकता है, चाहे फोटो के लिए या गंदी रिश्तेदारों से भरा पार्टी में माँ को खुश छोड़ दें। यह तब होता है जब मुस्कुराहट का कोई वास्तविक कारण नहीं होता है या हम ऐसा क्यों करते हैं। जब ऐसा होता है, तो आपको अपनी मुस्कुराहट दूसरी मुस्कुराहट, या आंतरिक चुटकुले की याद से बाहर खींचनी होगी।
    • एक तस्वीर के मामले में, मुस्कुराओ, आपको लगता है कि आपको मुस्कुराए जाने से 20% अधिक मुस्कुराहट होगी।
    • ऊपर से अपने दांत दिखाकर खुली मुस्कुरा दीजिए अपनी आँखों का उपयोग करने के लिए मत भूलना!
  • चित्र शीर्षक मुस्कान 10 कदम
    3
    मुस्कुराहट के सभी लाभों का आनंद लें मुस्कुराहट करना चाहते हैं, यह जानना बहुत मदद करता है कि लाभ क्या हैं। निम्न सूची आपको हमेशा दूसरों के लिए मुस्कुराएगी:
    • मुस्कुराहट उपस्थिति में सुधार जैसा कि चार्ल्स गॉर्डी ने कहा: "मुस्कुराहट बदलने का एक सस्ता तरीका है"। बस एक मुस्कुराहट व्यक्ति के बारे में आप क्या सोचते हैं और आप एक गुस्सा व्यक्ति के बारे में क्या सोचते हैं - कौन अधिक सुंदर है?
    • मुस्कुराहट समस्याओं को हल कर सकते हैं और किसी भी शब्द से अधिक व्यक्त कर सकते हैं। जब आप अपने आप को बेवकूफ बनाते हैं या किसी को कुछ अशिष्ट कहते हैं, तो पता है कि मुस्कुराहट, चीजों को संतुलित कर सकती है। अन्य लोगों को यह संकेत है कि आप को खोलने के लिए तैयार हैं और यदि आपको करना है तो माफी मांगें
    • मुस्कान विश्वास और आत्मीयता पैदा करते हैं, यह संकेत देते हुए कि हर कोई एक ही कंपन में है, चाहे किसी समूह में, व्यक्तिगत बातचीत में या भाषण में। उनका मतलब है "मैं ठीक हूं, आप ठीक हैं और हम एक साथ होने का आनंद ले रहे हैं।"
    • मुस्कान हमें अच्छा लगता है। यद्यपि आप थोड़ा नीचे महसूस करते हैं, अपने मन में खुश विचार पेश करते हैं और एक मुस्कान जोड़ते हैं। आपका मन बेहतर महसूस करेगा और एंडोर्फिन को रिलीज करेगा, जो सिर्फ शारीरिक या भावनात्मक तनाव को कम करने के उद्देश्य से उत्पन्न होते हैं।
    • लोग उस मुस्कान के बहुत करीब हैं जो मुस्कुराता है एक व्यापक मुस्कुराहट दूर से दिखाई देता है, ब्रेवो के एक चेहरे से अधिक इससे पता चलता है कि आप मैत्रीपूर्ण हैं। लोग लोगों को मुस्कुराते हुए देखना पसंद करते हैं, दूर या निकट से।
    • सबसे अच्छा झुर्रियाँ कई मुस्कुराहट से होती हैं, जो सबसे खराब होती हैं वे annoyances के कारण होते हैं। मार्क ट्वेन ने कहा, "झुर्रियां केवल यह संकेत देती हैं कि मुस्कान कहाँ थे" - इस तरफ सोचते हुए, मुस्कुराहट चरित्र के लिए एक सुराग हो सकती है, जो कि हम उम्र के रूप में और अधिक स्पष्ट हो जाते हैं।
    • मुस्कुराहट जीवन में सकारात्मक नतीजों की आशा करने का एक अच्छा तरीका है क्योंकि यह स्वास्थ्य, खुशी, दोस्तों, पूरे और दीर्घायु के रूप में सफलता को प्रभावित करती है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप चित्र लेते हैं, तो अपनी आवाज़ के साथ हँसते हैं ताकि मुस्कुराहट अधिक प्राकृतिक हो।
    • सही मुस्कुराहट करने के लिए यह सही दांत रखने के लिए आवश्यक नहीं है हर कोई सुंदर दांत नहीं है और सब कुछ ठीक है। बेशक गठबंधन के दांत अद्भुत हैं, लेकिन एक बड़ी मुस्कान सौंदर्य मानकों पर निर्भर नहीं है। इसके साथ दिमाग में, अगर आपको अपने दांतों की नज़र नहीं पसंद है, तो आप हमेशा मुस्कुराते हुए संकोच करेंगे और यह कोई अच्छा नहीं है। यदि यह आपका मामला है, तो अपने व्यक्तित्व में सुंदरता देखना सीखना है, या किसी ओर्थोडोन्टिस्ट पर जाना एक अन्य विकल्प मुस्कुराहट के साथ मुंह बंद है।
    • मुस्कुराहट एक महान रक्षा तंत्र है जब कोई आपको स्क्रू करने की कोशिश करता है, तो हमेशा मुस्कान और उस व्यक्ति की खराब ऊर्जा को नष्ट कर दें
    • एक मुस्कान दर्शाती है कि आप मैत्रीपूर्ण, सकारात्मक और बातचीत के लिए खुले हैं। हमेशा अपने दिल से मुस्कुराहट याद रखना, अपने दिमाग से नहीं।
    • एक हल्का मुस्कुराहट का प्रयास करें: यदि आप घबराए हुए थे तो आप उतना दांत नहीं दिखाएंगे जैसा इश्कबाज के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है - विचारशील और मोहक।
    • क्या आपने कुछ देखा है पर उन्मादपूर्ण तरीके से हँसे? उस स्मृति का उपयोग करें, लेकिन आसानी से मुस्कान और वहाँ यह है। एक सुंदर, प्राकृतिक मुस्कुराहट
    • मुस्कुराहट के अवसर हैं का आनंद लें!
    • जब भी आप किसी नए मिलते हैं, मुस्कुराते हैं
    • अध्ययनों से पता चला है कि मस्तिष्क एक सच्चे एक से एक झूठी मुस्कान अलग नहीं है। तो हमेशा सबसे खराब समय पर भी मुस्कुराहट याद रखना याद रखें
    • एक दर्पण पर मुस्कुराहट का अभ्यास जब तक आप इसे लटका नहीं मिलता है!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने दाँत के बीच में अजमोद या बीन छील न हो, क्योंकि इससे बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। जब आप खाने और अपने आप को साफ करते हैं तो बाथरूम में जाएं - यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आपके दांत आसानी से भोजन करते हैं, या यदि आप किसी डिवाइस का उपयोग करते हैं
    • झूठी मुस्कान से बचें, भले ही आप उन्हें पूर्णता के लिए अभ्यास किया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com