IhsAdke.com

कैसे मुस्कान जब यह असंभव लगता है

जब आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं तो मुस्कुराहट कैसे करें? चाहे आप प्रसन्न होने के लिए उदास महसूस कर रहे हों, या कुछ भौतिक समस्या के कारण वास्तव में मुस्कान नहीं कर सकते, आप अभी भी दूसरों को अपने जीवंत व्यक्तित्व दिखा सकते हैं अपनी मुस्कान को एक अलग तरीके से संवाद करें जिससे कि आपके साथ संपर्क करने वाला हर व्यक्ति जानता है कि आपको कैसा महसूस होता है।

चरणों

चित्र शीर्षक मुस्कुराहट जब आपको लगता है कि आप कर सकते हैं` class=
1
अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें, भले ही उस क्षण में आपका मूड बहुत नकारात्मक हो। भले ही आप उस व्यक्ति से नफरत करते हैं जो आप चाहते हैं, अच्छा दिखने की कोशिश करें चेशायर कैट के रूप में उतना ही अपने दांतों को दिखाने की जरूरत नहीं है। एक साधारण मुस्कान पर्याप्त है
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट जब आपको लगता है कि आप कर सकते हैं` class=
    2
    यहां तक ​​कि अगर आप शारीरिक रूप से मुस्कुराहट नहीं कर सकते, कुछ चोट, जन्मजात समस्या या मुंह गार्ड के कारण, अभी भी शरीर की भाषा के माध्यम से एक मुस्कान प्रदर्शित करना संभव है उठो, अपना सिर ऊपर रखो, चिंतित मत करो, और अपनी आँखों से मुस्कुराओ



  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट जब आपको लगता है कि आप कर सकते हैं` class=
    3
    मुस्कुराते हुए कपड़े पहनें अपने सकारात्मक शरीर की भाषा में खुशी का रंग जोड़ें पीला विश्वास का रंग है हल्का पीला एक गैर-धमकी और मैत्रीपूर्ण रंग है। पीला परिवार के गर्म रंगों को आमंत्रित कर रहे हैं। स्वर्ण, भूरा, नारंगी-सोना: सभी दोस्तीों में विश्वास के रंग हैं। उदास निष्क्रिय और शांत रंग हैं दृश्य भाषा में, हल्का नीला एक शांत, अभी भी शांति प्रोजेक्ट करता है। लाल स्वर से बचें, जो बहुत आक्रामक और खतरनाक हैं।
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट जब आपको लगता है कि आप कर सकते हैं` class=
    4
    अन्य इशारों से संचार की कला जानें प्रत्येक रंग और रूप का मनोवैज्ञानिक अर्थ है जो सभी लोगों और प्राणियों को एक अवचेतन स्तर पर बोलता है। अचेतन संचार के अर्थों को जानें, और आप अपने होंठों को स्थानांतरित किए बिना मुस्कुराहट करने में सक्षम होंगे।
  • युक्तियाँ

    • जब आप मुस्कुराते हैं, तो आप दूसरों को मुस्कान देंगे और अधिक आप पर मुस्कुराते हैं, जितना अधिक आप मुस्कुराहट करना चाहते हैं जल्द ही, आपको पता चल जाएगा कि आप मुस्कुराहट करने के लिए संघर्ष नहीं कर रहे हैं।
    • अपने आप को साफ करें, कंघी अपने बाल, कपड़े का एक अच्छा टुकड़ा पहनें, कोई छेद और दाग नहीं। एक सकारात्मक स्व-छवि को एक साफ, ताजा रूप से प्रोत्साहित किया जा सकता है। मुस्कान निश्चित रूप से आगे आ जाएगा।
    • जो आपको उत्तेजित करता है या आपको हंसते हैं, उस पर मुस्कुराओ हो सकता है कि वे यह मानें कि आप उत्तेजित करने के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं, और आप नए दोस्त जीत सकते हैं।
    • कुछ हंसमुख के बारे में सोचो इस पर ध्यान दें जब कुछ आपको परेशान कर रहा है। यह आपकी मुस्कान रखने में मदद करेगी जब तक कि सही अभिव्यक्ति संभव न हो।
    • कभी-कभी, किसी को दुख की बात से हर्षित होने से मूड को बदलने के लिए पहल करना चाहिए। एक साधारण मुस्कान बहुत कुछ कर सकता है!

    चेतावनी

    • नकारात्मक लोगों के आसपास रहने से बचें, जो हर समय बातें करते हैं और हर किसी की आलोचना करते हैं। कभी-कभी पर्यावरण का एक परिवर्तन तनाव को दूर करने में मदद करता है जो आपको मुस्कुराहट से रोक रहा है। मुस्कुराहट करना आसान होता है जब कोई आपको मुस्कुरा लेता है
    • ऐसी समस्या के बारे में सोचने की कोशिश न करें जिससे आपको मुस्कुराहट करने में मुश्किल हो।
    • यदि आप भावनात्मक रूप से परेशान हैं, तो मुस्कुराहट करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। नकारात्मक भावनाओं को नकारना समय के साथ जमा होगा और उन लोगों को भ्रमित करेगा जो मदद कर सकते हैं।
    • दूसरों को नकारात्मक संकेत भेजने से बचने के लिए अपने गैर-मौखिक संचार के लिए सतर्क रहें अपने आकार और रंग में जेस्चर और अवसादग्रस्तता कपड़ों से बचें अपने पूरे अस्तित्व के साथ मुस्कान याद रखें, और आपके चेहरे पर मुस्कुराहट करना आसान होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com