IhsAdke.com

कैसे स्वाभाविक रूप से मुस्कुराओ

मुस्कान संक्रामक सकारात्मकता का प्रतीक है और यह सार्वभौमिक है - दुनिया में कहीं भी, मुस्कान को स्वाभाविक रूप से समझ लिया गया है और स्वीकार किया गया है। इसके अलावा, यह अभी भी बहुमुखी है और इसका आभार, खुशी, संतोष आदि का प्रदर्शन किया जा सकता है। मुस्कुराहट भी शक्तिशाली शक्तिशाली उपकरण है और जो लोग इसे हावी करते हैं, वे लोगों के साथ बेहतर तरीके से होने की संभावना रखते हैं। इसके साथ दिमाग में, एक सच्चे, प्राकृतिक मुस्कान के लिए अपनी पूरी कोशिश करें थोड़ा अभ्यास और प्रतिबिंब के साथ, आपके पास एक ऐसा कौशल होगा जो दरवाजे खुल जाएगा और लोगों को ग्रह पर कहीं भी मैच करेगा!

चरणों

भाग 1
आपकी सुविधाओं को बढ़ाना

चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
पता करें कि वास्तविक मुस्कान का नजारा क्या है मजबूर मुस्कान का पता लगाना अपेक्षाकृत आसान है सच मुस्कान भी मुस्कान के रूप में जाना जाता है डचेन- उन्होंने इस नाम का श्रेय गुइलामोम ड्यूसेन के लिए किया, जो एक फ्रांसीसी वैज्ञानिक था, जिन्होंने उन्हें शोध किया। अपने सिद्धांत के मुताबिक, वास्तविक मुस्कान, चेहरे के मांसपेशियों और मस्तिष्क के कुछ हिस्सों से भिन्न होता है जब हम दायित्व के लिए मुस्कुराते हैं। सवाल यह है कि कैसे जानना चाहिए कि कोई ईमानदार है या नहीं?
  • एक असली मुस्कान में, दो मांसपेशियों को स्वेच्छा से और अनैच्छिक रूप से संविदा: प्रमुख ज्योगैमेटिक और ऑर्बिकुलरस ओकिली वे मुंह, गाल और आंखों के कोनों को उठाने के लिए जिम्मेदार हैं।
  • दूसरी ओर, मजबूर मुस्कान में होंठों की मांसपेशियों को ही शामिल किया जाता है, क्योंकि उद्देश्य पर ऑर्बिक्युलर ओकली को संविदा करना संभव नहीं है। दूसरे शब्दों में, सच्चाई पूरे चेहरे को लेती है, खासकर आँखें।
  • इसके अलावा, एक असली मुस्कान मस्तिष्क के अलग-अलग हिस्सों का उपयोग करता है, और अधिक सटीक लिम्बिक प्रणाली, जो कि भावनाओं का केंद्र है, जबकि एक नकली मोटर प्रांतस्था का उपयोग करता है।
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    अपना मुस्कुराहट व्यायाम करें चेहरे की मांसपेशियां शरीर के बाकी हिस्सों के समान होती हैं और अभ्यास के साथ विकसित होती हैं उन्हें व्यायाम के साथ मजबूत किया जा सकता है और टोन किया जा सकता है, जिससे मुस्कुराहट, फिर से जीवंत और चेहरे पर स्वस्थ दिखने के लिए इसे आसान बना दिया जा सकता है।
    • एक साधारण मुस्कान की कोशिश करके शुरू करें होंठों के कोनों को बढ़ाएं और 10 सेकंड तक पकड़ो - इस स्थिति में अभी भी अपना मुंह खोलें और दूसरे 10 सेकंड के लिए रखें इस अभ्यास को अपने होंठों से भी दोहराएं यदि आप चाहते हैं
    • अपने मुंह के आस-पास अभिव्यक्ति चिह्नों को कम करने के लिए यहां एक अच्छा अभ्यास है: एक निपल बनाओ, अपनी गाल चूसो और मुस्कान की कोशिश करो - उस स्थिति को पकड़ो जब तक कि आपकी मांसपेशियों में टायर शुरू न हो। दिन में एक बार ऐसा करो।
    • एक और बहुत उपयोगी अभ्यास "मूर्खतापूर्ण चलनेवाली" है, जो गाल में मांसपेशियों को ट्रिगर करता है। अपने होंठ को खोलने के बिना अपनी सबसे बड़ी मुस्कान दीजिए और 10 सेकंड के लिए खरगोश की तरह अपने नाक ऊपर और नीचे झुकाव और दोहराने।
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    अपनी आँखों से मुस्कुराहट सीखो जैसा कि पहले कहा गया है, एक सच्ची मुस्कान सिर्फ होंठ का उपयोग नहीं करता है। यह चेहरे के ऊपरी मांसपेशियों को सक्रिय करता है और आंखों के चारों ओर छोटे झुर्रियां पैदा करता है। बच्चों में परिवर्तन, असली भावनाओं के साथ मुस्कुराहट पूरी चेहरे को उजागर करती है, न सिर्फ होंठ और यह सबसे बड़ा संकेत है कि कोई ईमानदार रहा है।
    • अपने गाल की मांसपेशियों को उठाने के लिए मत भूलना ताकि आपकी आंखें भाग लें और व्यक्त करें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं
    • दर्पण का सामना करना पड़ता है। अपने मुंह को अपने हाथ से कवर करें और देखें कि जब आप मुस्कुराते हैं, तो आपकी आँखें कैसे व्यवहार करती हैं यही "ड्यूसेन स्मित" है और आंखें आवश्यक हैं।
    • कुछ लोग अपनी आँखों के आसपास अभिव्यक्ति के निशान नहीं करने के लिए बहुत अभिव्यंजक नहीं होना पसंद करते हैं हालांकि, ऐसे व्यायाम हैं जिनके बिना इन अंकों को कम करने के लिए किया जा सकता है कि मजाक प्रफुल्लित नहीं होता है या यह बिल्ली का चेहरा खाली रहता है। क्या अधिक है, इसमें कारक हैं जो इस में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जैसे धूम्रपान, नींद, और सूरज से असुरक्षित जोखिम। इन पहलुओं को अपने दिनचर्या से काटा जाना चाहिए - मुस्कुराहट के बिना रहने वाले आधे हिस्से में रह रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    दर्पण के साथ अभ्यास करें दर्पण का सामना करना पड़ एक बड़ी मुस्कुराहट का अभ्यास करना सबसे अच्छा तरीका है। आपको पता चल जाएगा कि प्राकृतिक मुस्कुराहट कैसा महसूस करती है और आप इसे नियंत्रित करना सीखेंगे, जो बहुत उपयोगी है।
    • हर कोई "ज़िस!" कहने को सीखता है, फोटो के समय, लेकिन यह सबसे अच्छी तकनीक नहीं है वास्तव में, शब्द है कि "आह" "योग" या "कंबल" के रूप में के साथ समाप्त एक और अधिक प्राकृतिक महसूस, के रूप में वे गाल की मांसपेशियों का उपयोग करें और मुंह से थोड़ा खुला छोड़ दें। अभ्यास करने का समय!
    • हर कोण से मुस्कान की सूचना दें मानव चेहरा सममित नहीं है और आपकी मुस्कान दूसरे की तुलना में एक तरफ अधिक सुंदर लग सकती है। दर्पण में देखें कि जब आप सामाजिक संबंधों में सबसे खूबसूरत मुस्कुराते और उपयोग करते हैं, तो आपकी प्रोफ़ाइल के प्रत्येक पक्ष के अनुसार व्यवहार होता है।
    • पेशेवर मॉडल के लिए एक अच्छी चाल है - अपने मुंह की छत में अपनी जीभ को छूने के लिए, अपने सामने दाँतों के पीछे। यह आपके जबड़े को थोड़ा आराम करने के लिए अनुमति देगा, जिससे मुस्कुराहट के दौरान चेहरे की रेखाओं की बेहतर परिभाषा हो जाएगी।
  • भाग 2
    मुस्कान के लिए तैयार लग रहा है

    चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 5
    1
    मौसम दर्ज करें लोग आमतौर पर मुस्कुराते हैं जब वे खुश होते हैं, लेकिन दूसरी बार मुस्कुराते हुए खुशी की भावना पैदा कर सकते हैं। हम कैसा महसूस करते हैं केवल मस्तिष्क रसायन विज्ञान पर निर्भर नहीं है, बल्कि शारीरिक आसन पर भी निर्भर करते हैं। इस तरह से चेहरे की मांसपेशियों का प्रयोग करना खुशी और उत्तेजित कर सकता है
    • मुस्कुराहट आपको और भी मुस्कुरा देना चाहती है। चार्ल्स डार्विन, प्राकृतिक चयन और विकासवादी सिद्धांत के पिता थे, जो इस महानता की खोज की थी।
    • इस तरह, मुस्कुराहट तब भी जब आपको ऐसा महसूस नहीं होता। बस का नाटक आपको खुश कर सकता है
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 6
    2
    हर्षित लोगों के साथ जुड़ें चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग करने के अलावा, चीजों को खोजने और जो लोग मुस्कुराहट करना चाहते हैं, वे भी महत्वपूर्ण हैं। जम्हापन की तरह, मुस्कुराहट संक्रामक है और जब हम अभिव्यंजक लोगों को देखते हैं तो हम इसे व्यक्त करने की तरह महसूस करते हैं।
    • उस प्रफुल्लित करने वाली चाची को चैट करने के लिए ढूंढें, अपने मित्र को अधिक जोकर कहते हैं। आपको वास्तव में मुस्कुराहट करने के लिए यह बहुत जबरदस्त बढ़ावा हो सकता है
    • यह सिर्फ ज्ञात नहीं है कि इस आशय का कारण बनता है। अजीब लोग, जो सड़क पर बेतरतीब ढंग से मुस्कुराते हैं, उनका विरोध करने के लिए सकारात्मकता की आभा भी मुश्किल होती है। खुश लोगों के साथ स्थानों पर जाएं, जैसे पार्क, चिड़ियाघर या फिल्म
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 7
    3



    खुशहाल विचार करें किसी सकारात्मक और हड़बड़ी पल को स्मरण करना या आपसे प्यार करने वाले किसी के बारे में सोचने से आपका मनोदशा और मुस्कुराहट करने की आपकी क्षमता भी सुधार हो सकती है। एक अप्रिय और प्रिय व्यक्ति, बचपन की याददाश्त, परिवार में खुशियों का चयन करें, आदि चुनें। मेरा विश्वास करो, यह काम करता है!
    • व्यक्ति या स्थिति को विज़ुअलाइज़ करें और, किसी से बात करते समय, इस अवसर को मानसिक बनाना।
    • फोन या इंटरनेट पर बात करते समय भी इस तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। अजीब तरह से, हम यह पता लगा सकते हैं कि एक व्यक्ति लाइन के दूसरी तरफ मुस्कुरा रहा है और ईमेल के लिए भी यही जाता है।
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 8
    4
    अपनी मुस्कुराहट का आनंद लें कुछ लोगों को मुस्कुराहट करना मुश्किल लगता है, यह शर्म, शर्म की बात है या किसी अन्य कारण से हो सकता है पुरुष, उदाहरण के लिए, महिलाओं की तुलना में कम मुस्कुराते हैं, क्योंकि यह इतना सामाजिक रूप से स्वीकार नहीं किया गया है- अगर आप एक आदमी हैं, तो भयभीत न हों!
    • भय को खोने के लिए, इसके बारे में सोचने के पैटर्न का अभ्यास करना और उसे बदलने के लिए आवश्यक है। अभ्यास के अनुसार पिछले चरणों में वर्णित है।
    • दूसरी ओर, यदि आपकी समस्या आपके दांतों को दिखा रही है, तो अपने पेशे के उस पहलू को सुधारने के लिए जो कुछ भी होता है, वैसे ही आपको बेहतर लगेगा। कुछ कॉलेज जनसंख्या के लिए मुफ्त देखभाल प्रदान करते हैं
  • भाग 3
    आपकी मुस्कुराहट में सुधार

    चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 9
    1
    अपने चेहरे के सर्वोत्तम पहलुओं का उपयोग करें अपने मुस्कुराहट की चौड़ाई से परे, आपको यह पता करने के लिए दर्पण में अपने चेहरे का अध्ययन करें कि किन पदों और एंगल्स आपको सबसे अधिक पसंद करते हैं सहायक उपकरण मदद कर सकते हैं और इसकी तरफ बढ़ाने के लिए प्रकाश की तरकीबें हैं।
    • आपके चेहरे के आकार के अनुसार मुस्कान अधिक लम्बी चेहरे होंठ के साथ खुले बेहतर दिखते हैं, जबकि व्यापक चेहरे पक्षों पर अधिक फैली मुस्कान के साथ गठबंधन करते हैं।
    • अपने होंठ की मोटाई के बारे में सोचो यदि ऊपरी होंठ फुलर है, तो दांतों में थोड़ा सा दिखाने के लिए यह एक अच्छा विचार है- यदि यह पतला है, तो दाँतों को निचले होंठ पर डालना बेहतर होता है
    • तस्वीरों में अपने दांतों को उज्ज्वल बनाने के लिए, उन्हें पहले थोड़ा सा पानी सेकने के साथ भिगो दें।
    • एक अधिक जीवंत रंग आपकी मुस्कान को और भी अधिक सुंदर और हाइलाइट कर सकता है। एक लाल या गुलाबी लिपस्टिक आपके दांतों को उज्ज्वल बना सकती है, जबकि एक प्रवाल या नारंगी उन्हें अधिक पीले रंगीन बना देगा।
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 10
    2
    अपने दांतों को ब्रश करें और नियमित रूप से फॉल्स करें उचित मौखिक स्वच्छता आपको अपनी उपस्थिति के साथ सुरक्षित कर सकती है और यह आपके मुस्कान को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगी। उन्हें रोजाना ब्रश करें, माउथवैश का उपयोग करें और अपने मुंह को स्वस्थ और सुंदर रखने के लिए साल में एक बार दंत चिकित्सक पर जाएं
    • मसूड़ों की उपेक्षा मत करो एक सुंदर मुस्कान के लिए उनका स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है - एक दिन में एक बार फोसला।
    • बैग में एक मौखिक स्वच्छता किट ले जाने के लिए, जब भी आवश्यक हो, अपनी मौखिक स्वच्छता के लिए यह एक अच्छा विचार है, भले ही आप सड़क पर हों
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 11
    3
    बोटॉक्स से बचें यह एक प्रक्रिया है कि एक डॉक्टर के अनुमोदन के साथ किया जाना चाहिए और कुछ झुर्रियाँ चिकनी के लिए कार्य करता है, लेकिन चेहरे की मांसपेशियों को फ्रीज और शक्ति मुस्कान कमजोर कर सकते हैं।
    • इसे आंखों के चारों ओर करनी मुंह की मांसपेशियों के रूप में गंभीर प्रभाव हो सकती है, क्योंकि ये एक वास्तविक मुस्कान देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
    • अध्ययनों के अनुसार, प्रक्रिया में डिप्रेशन और उन लोगों में 50% अधिक लोगों की परेशानता की सामान्य भावना होती है। कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह एक संकेत हो सकता है कि बोटॉक्स प्राकृतिक भावनाओं को व्यक्त करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप करता है।
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 12
    4
    अपने दांत साफ़ करें अगर अपूर्णता, चाहे कितना भी छोटा हो, आपको मुस्कुराए जाने में, आपको हल करने का प्रयास करें। दांत समय के साथ काला हो जाता है और पीले से भूरे रंग के उनके प्राकृतिक रंग पर्वतमाला - धूम्रपान करने वालों और चाय और कॉफी के उपभोक्ताओं के दांत भी गहरा है। इसका मतलब यह है कि दांत स्वभाव से लक्ष्य नहीं हैं, लेकिन कृत्रिम रूप से शुद्ध हो सकते हैं।
    • कुछ घर्षण विरंजन एजेंट किसी भी दवा की दुकान में पाए जाते हैं और दांतों की सतह पर दाग को खत्म कर देते हैं। इन उत्पादों में प्रयुक्त सामग्री अक्सर टूथपेस्ट में भी उपयोग की जाती हैं, इसलिए उन्हें किसी भी क्षति का कारण नहीं होना चाहिए।
    • जेल का सफाया संभवतः सबसे प्रभावी होता है क्योंकि इससे मूल रूप से आपके दांतों को दबाने से दांत निकलता है। हालांकि, यह केवल एक दंत चिकित्सक द्वारा लागू किया जा सकता है और सभी रोगियों द्वारा उपयोग नहीं किया जा सकता - नहर, क्षति, मुकुट और चरम बिल्लों वाले लोग कुछ उदाहरण हैं।
  • चित्र शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 13
    5
    एक इलाज करें दुर्भाग्य से, कुछ लोगों को कई कारकों की वजह से दंत चिकित्सा नहीं मिलती है, दूसरों को यह नहीं पता कि उचित मौखिक स्वच्छता कैसे करें। टूटे हुए या अनुपस्थित दाँत और गम की समस्याएं शर्मिंदा हो सकती हैं और केवल उचित उपचार ऐसे मामलों को हल कर सकते हैं।
    • अधिक गंभीर स्थितियों में, एक संपूर्ण पुनर्निर्माण प्रक्रिया करना आवश्यक है, जिसमें एक से अधिक सर्जरी शामिल हो सकती है,
  • युक्तियाँ

    • इन तकनीकों में मनोदशा में सुधार लाने और आनन्द की भावना को तेज करने के साथ-साथ आपकी सबसे अच्छी मुस्कुराहट देने के सुझावों के साथ मार्गदर्शन करने के लिए सहायता प्रदान की जाती है।
    • एक उपाय जिसे अपनाया जा सकता है, उसे "खुशी का विचार" करना है। अपने जीवन के एक वाक्यांश, दृश्य या क्षण का प्रयोग करें जो आपको इसके बारे में सोचते हुए हँसते हैं। आदर्श स्मृति में संग्रहीत इनमें से एक से अधिक होना चाहिए, याद रखने और मुस्कान जब भी आपको आवश्यकता होती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com