IhsAdke.com

कैसे वियतनामी में धन्यवाद करने के लिए

वियतनाम में एक यात्रा के दौरान वियतनाम में आपको धन्यवाद देना उपयोगी और फायदेमंद हो सकता है! देश की संस्कृति में प्रशंसा व्यक्त करने के लिए कम महत्वपूर्ण नहीं है। जब वियतनामी बोलते हुए उच्चारण पर ध्यान दें, क्योंकि शब्दों को कहने का तरीका क्या कहा जा रहा है इसका अर्थ बदलता है!

चरणों

विधि 1
वियतनामी में धन्यवाद

वियतनामी चरण 1 में आप का धन्यवाद धन्यवाद
1
कहो "cảmơn"शब्द" सीएम "और" ơn "का अर्थ" अनुग्रह महसूस करना "है अनौपचारिक स्थितियों में अभिव्यक्ति का उपयोग करना चाहिए और यह ऐसा प्रपत्र है जिसे "वालेयू" या "धन्यवाद" के लगभग निकटता से दर्शाया गया है।
  • पुर्तगाली में, वाक्यांश "धन्यवाद" में उस व्यक्ति को शामिल किया गया है जिसे आप संबोधित कर रहे हैं - "आप।" वियतनामी में, आपको एक शब्द भी जोड़ना होगा जो उस व्यक्ति को इंगित करता है जिसे आप संबोधित कर रहे हैं।
  • वियतनामी चरण 5 में धन्यवाद, धन्यवाद
    2
    अंग्रेजी में "cảm ơn" वियतनामी एक तानवाला भाषा है, इसलिए उच्चारण और शब्दों के अर्थ के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। "धन्यवाद" कहने के लिए, एक टूटी और अवरोही स्वर में "सीएम" कहें और एक तटस्थ स्वर में "ơ" एक भाषा के उच्चारण के बारे में पढ़ना कम सुनने से कम समझ में आता है, इसलिए ऑनलाइन वाक्यांश रिकॉर्डिंग सुनें।
    • जब सही कहा जाता है, "cảm ơn" "गाम अहा" की तरह आवाज देगा।
    • पहले शब्द में, "एएएम" को एक उच्च स्वर में और अधिक खुले तौर पर स्पष्ट किया जाना चाहिए, और फिर कम किया जाना चाहिए
  • चित्र वियतनामी चरण 2 में आपका धन्यवाद
    3
    व्यक्तिगत सर्वनाम शामिल करें जिस व्यक्ति को आप संबोधित कर रहे हैं उससे संबंधित एक व्यक्तिगत सर्वनाम शामिल करना एक उच्च स्तर की शिक्षा को व्यक्त करेगा दूसरे शब्दों में, वियतनामी में "आप" के लिए उचित शब्द शामिल करें "cámơn"
    • एक जवान औरत को संबोधित करने के लिए "बीए" का प्रयोग करें, "बीए" शब्द का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें एक बूढ़ी औरत को संबोधित करने के लिए, "सह", "सीओओ" का उच्चारण किया गया है
    • एक आदमी है जो आप से अधिक पुराना है, और "anh", उच्चारण "आंग" पर जाने के लिए जब फोन करने वाले एक युवक है "Ong", उच्चारण "ohng" का प्रयोग करें।
    • उदाहरण के लिए - आप एक युवा महिला को कहेंगे, "कैम कोन सह"
  • छवि वियतनामी चरण 3 में धन्यवाद
    4
    अपनी कृतज्ञता पर बल दें प्रचलित कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए "cảm ơn" कहने के बाद "नहु लम" नामक "निकी-ओह लूम" को जोड़ें। यह ऐड-ऑन इंगित करता है कि "बहुत अधिक।" तो, जैसे कि, "Nhiều लाम पर कैम," उच्चारण "ओह-GAM Ahn Nyee luhm" अगर आप प्रदर्शित करने के लिए है कि यह बहुत आभारी है चाहता हूँ।
  • वियतनामी चरण 4 में आपको धन्यवाद देते हैं
    5
    कहो औपचारिकता के साथ धन्यवाद। वियतनामी भाषा में काफी औपचारिक सेटिंग्स में कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए एक और शब्द भी शामिल है। शब्द "एक्सिन", जिसका अनुवाद "पूछना" या "भीख माँग" के रूप में किया जा सकता है, "cảm ơn" से पहले रखा गया है "जीन सीम ơn" कहें, "गाम अहाए बिना"
  • विधि 2
    वियतनामी संस्कृति में प्रशंसा का प्रदर्शन




    चित्र वियतनामी चरण 6 में आपका धन्यवाद
    1
    मुस्कान जब आपको बधाई मिलती है वियतनामी संस्कृति में, एक मुस्कुराहट के माध्यम से प्रशंसा को बिना किसी रूप में सूचित किया जाता है। मुस्कुराहट की तरह एक मुस्कान का चेहरा "धन्यवाद।" विनम्रता वियतनामी संस्कृति में गहराई से सम्मानित है और प्रशंसा को हटाने के लिए मुस्कुराहट का उपयोग करके विनम्रतापूर्वक प्रशंसा दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • इसी तरह, यदि आप किसी की प्रशंसा करते हैं, तो उन्हें उम्मीद नहीं कीजिए कि वे आभार व्यक्त करें।
  • वियतनामी चरण 7 में आपको धन्यवाद देते हैं
    2
    आम वाक्यांशों के बजाय मुस्कान को स्वीकार करें अंग्रेजी में, लोग "हैलो" बोलते हैं, या, "स्वचालित रूप से और विभिन्न संदर्भों में" धन्यवाद " वियतनामी संस्कृति में, एक मुस्कान आम तौर पर उन वाक्यांशों को बदलती है वास्तव में, पुराने लोगों को, या जो अधिक अधिकार की स्थिति पर कब्जा कर लेते हैं, शायद ही उन लोगों के लिए आभारी होंगे जो छोटे या मौखिक रूप से अधीनस्थ हैं। नाराज मत बनो, अगर आपने किसी के पक्ष में किसी के पक्ष में होने के बाद मौखिक धन्यवाद प्राप्त नहीं किया है।
    • विशेष रूप से, अपने माता-पिता या शिक्षक की उम्र से किसी को उम्मीद न करें, धन्यवाद कहने के लिए इस व्यक्ति को शायद मंजूरी होगी
  • चित्र वियतनामी चरण 8 में आपका धन्यवाद
    3
    अन्य सामान्य अभिव्यक्तियों का उपयोग करें अन्य भाव का प्रयोग बयान पर जोर देने या मौखिक संचार को बदलने के लिए भी किया जाता है। हालांकि, कुछ भौतिक इशारों का वियतनामी संस्कृति में अलग अर्थ है उदाहरण के लिए से बचें, बातचीत के दौरान किसी व्यक्ति की ओर इशारा करते हुए या इशारा करते हुए, क्योंकि ये इशारों को अपमानजनक बताया जाएगा। अपने हाथों को अपनी जेबों या कमर में रखने से बचें, खासकर तब जब आभार व्यक्त करना।
    • कृतज्ञता में अपना हथियार क्रॉस करें इशारे को सम्मान का संकेत माना जाता है।
  • वियतनामी चरण 9 में आपका धन्यवाद धन्यवाद
    4
    नज़र से संपर्क करें। पुराने या अधिक से अधिक सामाजिक स्थिति वाले किसी व्यक्ति के साथ आई संपर्क को चुनौतीपूर्ण संकेत के रूप में व्याख्या किया जा सकता है दूसरी तरफ, विपरीत लिंग के किसी व्यक्ति के साथ आंखों का संपर्क इच्छा या स्नेह के विचार दे सकता है। इसलिए, किसी व्यक्ति के साथ आंखों का संपर्क बनाए रखने से बचें, जो इसे गलत समझें। आंखों के संपर्क से बचना सम्मान का प्रतीक है।
    • कई संस्कृतियों की तरह, बातचीत के दौरान आँख से संपर्क रखने के लिए आम बात यह है कि यह मुश्किल हो सकता है।
    • वियतनाम पर जाने से पहले, अपने वार्ताकारों की आंखों से अपनी आंखों को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करें
  • वियतनाम में चरण 10 में धन्यवाद
    5
    कहें "आपका स्वागत है" वियतनामी में, "कुछ भी नहीं" कहने के बराबर है, "बिना समस्याओं के" कहने का। "कोई भी नहीं है" या "खोंग को ची" के लिए "कुछ नहीं" कहने के लिए जब कोई आपको धन्यवाद देता है, तो व्यक्त करने के लिए "खोंग को गई" कहें।
    • "खोंग" को तटस्थ स्वर में कहा जाता है, और "को" एक ऊपरी स्वर में कहा जाता है "खॉंग को ची" उच्चारण: "खोंग को तासी।"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com