IhsAdke.com

कैसे फटकारना बंद करो

चेहरे का भाव दूसरों को भावनाओं, विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने का मुख्य तरीका है। एक झुर्रीदार माथे हताशा या क्रोध को बताती है, हालांकि आप इन भावनाओं को महसूस नहीं कर रहे हैं भले ही आप भ्रूभंग करते हैं मुस्कुराहट आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को सुधार सकते हैं अपने चेहरे की अभिव्यक्तियों को नियंत्रित करने और अपना मनोदशा सुधारने के द्वारा, आप बिस्कुट बंद कर देंगे और अधिक मुस्कुराएंगे।

चरणों

भाग 1
अपने चेहरे का भाव नियंत्रित करना

  1. 1
    याद रखें कि मुस्कुराहट शरीर और आत्मा के लिए अच्छा है अधिक मुस्कुराते हुए और हर दिन हंसते हुए आपके कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह भी संक्रामक है, और आप अपने आसपास के लोगों के मूड को प्रभावित करेंगे।
    • मुस्कुराते तनाव को कम करने में मदद करता है यह प्रक्रिया आपके शरीर में क्या व्यायाम करती है, आनन्द-जनरेटिंग पदार्थों को एंडोर्फिन कहा जाता है।
    • जब आप हर रोज मुस्कुराहट करने का प्रयास करते हैं, तो आप जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए मजबूत हो जाते हैं, जिससे आप खुश और अधिक सफल महसूस कर सकते हैं।
  2. स्टॉप फ्रोइंग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने माथे से आराम करो क्योंकि आप अपने चेहरे पर तनाव महसूस करते हैं। जब आप माथे क्रासिंग को महसूस करते हैं तो तर्जनी और मध्य उंगली का उपयोग कर भौहों के बीच की जगह की मालिश करें।
  3. स्टॉप फ्रोइंग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    चश्मा पहनें. आप frowning हो सकता है क्योंकि आप दृष्टि समस्याएं हैं और यह आपको फुंसी के लिए मजबूर करता है यदि आपको सिरदर्द होने पर नेत्र चिकित्सक से परामर्श करें, अगर आपकी दृष्टि धुँधली है या हाल में आपकी दृष्टि में कोई परिवर्तन हो रहा है तो चिकित्सक चश्मा, संपर्क लेंस या यहां तक ​​कि सर्जरी अगर आवश्यक हो तो लिखेंगे
  4. स्टॉप फ्रोइंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप महसूस करते हैं कि आप frowning हैं तो अपनी अभिव्यक्ति को मॉनिटर और सही करने के लिए अपने डेस्क पर दर्पण रखें यदि आप स्कूल में हैं तो कक्षा में दर्पण के करीब रहने की कोशिश करें
    • अगर तुम घर पर हो तो आईने के बगल में बैठो
    • लगातार दर्पण में दिखते रहें मत देखने के लिए कभी-कभी देखें कि क्या आप भटका नहीं रहे हैं।
    • दर्पण में चेहरे के भाव का अभ्यास करें। एक मुस्कान का अभ्यास करें और अपना चेहरा आराम करो। कुछ मिनटों के लिए दोहराएं
  5. स्टॉप फ्रोइंग चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    5
    Frowning बंद करने में मदद करने के लिए परिवार और दोस्तों की मदद से पूछो उन्हें बताएं कि आप इस आदत को बदलना चाहते हैं जब आप भुलक्कड़ कर रहे हैं, तब वे आपको चेतावनी दे सकते हैं, क्योंकि आप अपना खुद का चेहरा नहीं देख सकते हैं यदि आप आईने में नहीं देख रहे हैं। यह एक ऐसी आदत हो सकती है जिससे आपको यह पता चल जाये कि यह कब हो रहा है।
    • उन्हें बताइए, "हे, मुझे बताया गया है कि मैं बहुत सीखा है, लेकिन मुझे समझ में नहीं आता। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि जब मैं भड़काऊ हूं तो मैं ऐसा कर सकता हूं? "
  6. स्टॉप फ्रोइंग चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने माथे पर टेप रखो। जब आप घर पर होते हैं और यहां तक ​​सोते हैं तो यह मदद करता है। आइब्रो के बीच डक्ट टेप का एक टुकड़ा लें और जगह लें। टेप आपकी त्वचा पर एक बाधा के रूप में सेवा करेगी जिससे इसे भौहें का उपयोग करके भंग करने से रोक दिया जाएगा। टेप तब भी मदद करेगी जब आप जाग नहीं सकेंगे।
    • भौं बालों पर टेप नहीं डालना कोशिश करते हैं ताकि इसे हटाने से जलन पैदा न हो।
  7. स्टॉप फ्रोइंग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    मुस्कुराते हुए। हालांकि चेहरे के भाव का अभ्यास करने से आपको भड़काऊ बंद करने में मदद मिलती है, कभी-कभी आपको इसे पूरा करने का ढोंग करना पड़ता है। अपने आप को प्रेरित करें और दिन के दौरान कई बार मुस्कान याद रखें।
    • जब आप सड़क पर किसी को पास करते हैं तो मुस्कान
    • मुस्कान जब कोई आपके साथ नज़र से संपर्क करता है
  8. स्टेप ब्रेकिंग चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सड़क पर धूप का चश्मा पहनें धूप के दिनों में, सूरज की किरणों से आंखों की रक्षा के लिए भ्रूभंग करना आसान होता है धूप का चश्मा इस आदत से बचने में मदद कर सकता है

भाग 2
निगरानी और अपने मन में सुधार




चित्र फौरन करना चरण 8
1
वोल्टेज के स्रोत का मूल्यांकन करें हो सकता है कि शायद एक गुच्छेदार मस्तिष्क उसकी प्राकृतिक अभिव्यक्ति नहीं है, लेकिन उसके जीवन में तनाव की प्रतिक्रिया है चर्चा करें कि जब आप या किसी अन्य व्यक्ति को यह पता चलता है कि आप तनाव पैदा कर रहे हैं, तो आप भुलक्कड़ हो रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब आप किसी विशिष्ट व्यक्ति को देखते हैं या किसी खास कक्षा में किसी गतिविधि को करना पड़ता है, तो आप भद्दा होते हैं।
  • उन्हें मॉनिटर करने के लिए तनाव के कारणों को रिकॉर्ड करें और उनकी आवृत्ति को देखें।
  • पिक्चर स्टॉप फ्रोइंग चरण 9
    2
    तनाव को दूर या राहत देना एक बार जब आप तनाव के कारणों को निर्धारित करते हैं, तो पता करें कि आप किन लोगों को समाप्त कर सकते हैं और जिन्हें आप राहत देने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप अपने मूल को हल करते हैं तो आदत काफी कम या समाप्त हो सकती है।
    • उदाहरण के लिए, आपका पार्टनर आपके लिए काम पर सभी समस्याओं के बारे में शिकायत करने वाले दिन के दौरान आपको एक संदेश भेज सकता है, जिससे आप पर बल देते हैं। उसे काम के बाद या दोपहर के भोजन के दौरान समस्याओं को साझा करने के लिए कहें तो वह आपको विचलित नहीं करेगी
  • पिक्चर स्टॉप फ्रोइंग चरण 10
    3
    उन योजनाओं की एक सूची लिखें, जो आपको उत्साहित करते हैं दिन के दौरान, जब आप महसूस करते हैं कि आप frowning हैं, अपने आप को हताशा से दूर समय दें और उन चीजों की एक सूची लिखें जो आपको उत्तेजित करते हैं काम के बाद एक स्वादिष्ट भोजन जैसी साधारण वस्तुओं को शामिल करें, और एक सप्ताह में छुट्टी लेने जैसी बड़ी चीजें भी शामिल करें।
    • इस अभ्यास से किसी भी तनाव को राहत मिलती है और आप कुछ और सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हैं।
  • स्टॉप फ्रोइंग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को मुस्कुराहट करने के लिए प्रेरणा दें, क्योंकि यह विडंबना को रोकने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। और कॉमेडीज़ देखें अपने दैनिक दिनचर्या के दौरान, आप अजीब भागों याद करेंगे और अधिक मुस्कान करेंगे। यह आपके जीवन में अधिक हास्य शामिल करने का एक शानदार तरीका है।
    • इंटरनेट पर चुटकुले की खोज करें या अपने फोन पर चुटकुले एप्लिकेशन डाउनलोड करें।
    • दिन के दौरान देखने के लिए अजीब फोटो या मेमन्स प्रिंट करें या डाउनलोड करें।
    • अपने अजीब दोस्तों के साथ और बाहर निकलो
  • चित्र फटकारना चरण 12
    5
    अपने या अपने दोस्तों के लिए मज़ेदार योजना बनाएं अपनी छुट्टियां, समुद्र तट पर एक दिन की योजना बनाएं, फिल्म को देखने के लिए एक दिन का समय देखने के लिए कि आप कुछ समय पहले देखना चाहते थे।
    • सुझावों के लिए अपने मित्रों से पूछें
  • स्टॉप फ्रोइंग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    दिन के दौरान छोटे ब्रेक लें आप frowning हो सकता है क्योंकि आप एक लंबे समय के लिए काम कर रहे हैं या एक जटिल परियोजना पर बहुत तनाव। याद रखें कि यदि आप खुद का ख्याल नहीं रखते हैं, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने में सक्षम नहीं होंगे, जिसमें काम से दूर रहना शामिल है किसी गीत को सुनने के लिए पांच मिनट का ब्रेक लें या सड़क पर चलना
    • अपनी आत्मा को जीवित रखने के लिए एक स्नैक बनाएं
  • चित्र स्टॉप फ्रोइंग चरण 14
    7
    नकारात्मक टिप्पणियों के साथ डील करें Frowning आप सभी के आसपास टिप्पणियों elicits लोग आपसे कह सकते हैं, "आप हमेशा गुस्से में हैं।" ये टिप्पणियां बहुत परेशान और निर्दयी हो सकती हैं, खासकर यदि वे अक्सर होते हैं हालांकि, सम्मान के साथ उन्हें जवाब और प्रत्यक्ष हो।
    • कुछ कहो: "बहुत बुरा आपको लगता है कि, लेकिन मैं ठीक हूँ। पूछने के लिए धन्यवाद। "
  • स्टॉप फ्राइंग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    दया दिखाएं दूसरों को वापस देना आपके मनोदशा को सुधारने और भड़काऊ बंद करने का एक और तरीका है। एक दोस्त के लिए एक कॉफी खरीदने या एक सांप्रदायिक रसोई में एक दिन के लिए स्वयंसेवा द्वारा कुछ दयालुता दिखाने के लिए समय ले लो। दया आप मुस्कान बनाने के लिए जाता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com