IhsAdke.com

जब आप निराश महसूस करते हैं तो आपका मूड कैसे बढ़ाएं

जब आप उदास होते हैं, तो सब कुछ खराब दिखता है आपको कुछ भी दिलचस्पी नहीं है, आप दूसरों से जुड़ा नहीं महसूस करते हैं या घर छोड़ना चाहते हैं आप आइसक्रीम खाने के अलावा, स्थानांतरित नहीं करना चाहते ऐसा लगता है कि आप कुछ भी चाहते हैं जो आपको इससे भी खराब महसूस कर देगा! आखिरी चीज जो आप देखना चाहते हैं, खुश और हर्षित लोग हैं, हँसते हैं और जो सब कुछ आप नहीं कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि आप में से एक हिस्सा आपको कैदी रखता है और आपको छोड़ने नहीं देता यह बहुत बुरा है और वास्तव में आप वास्तव में उदास हैं। आप बुरा महसूस कर रहे हैं क्योंकि आपका शरीर विज्ञान एक उदास स्थिति में है - आप भारी महसूस कर रहे हैं, कमजोर श्वास के साथ, frowning, यह नीचे देख रहा है। आपके विचारों की कल्पनाओं और आप कितने बुरे हैं, यह कैसे हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा की कहानियों के साथ पूरी प्रक्रिया को बनाए रखने रहे हैं और कोई उम्मीद नहीं है क्या आपने कभी गौर किया है कि जब आप निराश होते हैं तो ऐसा लगता है कि यह हमेशा के लिए खत्म होगा, लेकिन जब आप खुश हैं क्या आपको लगता है कि यह अंतिम नहीं होगा? यह भयानक है तो, क्या करना है? आपके मन में सुधार, खड़े हो जाओ, सकारात्मक मनोदशा में बदलाव और बुरे गोताखोरी से बाहर निकलने के लिए यहां कुछ उपयोगी युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र जब आप चुनते हैं` class=
1
अपनी कंपन बढ़ाएं जब आप नीचे महसूस करते हैं, तो आपकी कंपन कम होती है, जब आप खुश होते हैं तो, ऊर्जावान रूप से, आपको अपने स्तर को बढ़ाने की आवश्यकता है।
  • अपने शरीर विज्ञान को बदलें! अपने सिर को नीचे रखने के बजाय, अपने कंधों को वापस ले जाओ, एक गहरी सांस लें और देखो! यह काम करता है! आप भावनाओं को सहन नहीं कर सकते हैं जो आपको नीचे ले जाते हैं जब आपका शरीर आशावादी शरीर विज्ञान में होता है
  • मुस्कुराओ, भले ही आपको अपने दांतों के बीच क्षैतिज पेंसिल लगाने का ढोंग करना पड़ता है, कम से कम आपका शरीर सोचता है कि आप मुस्कुरा रहे हैं! जब आप मुस्कुराते हैं, तो आप एंडोर्फिन को मस्तिष्क में छोड़ देते हैं - खुशी हार्मोन - इसलिए आपकी मस्तिष्क में मदद करें! मुस्कुराते हुए नकली रखें जब तक कि आपको कोई बदलाव न लगे!
  • खड़े हो जाओ और आंदोलन करें जैसे कि आप ऊपरी हिस्से से ऊपरी हिस्से से सिर तक ले जा रहे हैं। आप वास्तव में ऊर्जा चल रहे हैं ऊपर, ऊपर! एक गहरी सांस लें
  • अब आप अपने पैरों और हथियारों को खोलने और बंद करके कुछ खण्ड ले सकते हैं और रक्त को प्रसारित कर सकते हैं। जब आप व्यायाम करते हैं, तो आपको शरीर में अधिक ऑक्सीजन मिलता है, आप सांस लेने लगते हैं, आप एंडोर्फिन के स्तर में वृद्धि करते हैं और यह समय के साथ बेहतर बना रहता है।
  • शीर्षक वाला चित्र जब आप चुनते हैं` class=
    2
    उस कहानी को सुनें जिसे आप स्वयं बता रहे हैं और चैनल को बदल सकते हैं। आपके पास एक विकल्प है और आपको अवसादों के बारे में सोचना नहीं है यदि आप नहीं चाहते हैं। सिर्फ तीन मिनट के लिए, कुछ अच्छी पढ़िए अच्छे गाने सुनें, एक खुश गीत गाओ, सीटी! ऐसी चीजें देखें जो आपको अपनी आत्माओं को हंसते हैं या बढ़ाती हैं आपके विचार आपकी वास्तविकता बनाते हैं अच्छी खबर यह है कि आप अपने विचारों के प्रभारी हैं, कोई और नहीं। एक गहरी सांस लें आप शायद पहले से ही महसूस कर चुके हैं कि गहरी साँस लेने से आप अपने लिए सबसे अच्छा काम कर सकते हैं!
  • शीर्षक वाला चित्र जब आप चुनते हैं` class=
    3



    उन चीजों के बारे में सोचने के लिए खुद को मजबूर करें जिनके लिए आप कृतज्ञ हैं। कहो "मेरे परिवार के लिए भगवान (या ब्रह्मांड, या आत्मा, जो भी आप चाहते हैं), धन्यवाद, मुझे देखने के लिए धन्यवाद, अवसरों के लिए धन्यवाद, प्रकृति के लिए धन्यवाद और इसकी सारी सुंदरता, छोटे बेड़े के लिए धन्यवाद, वेनिला मिल्कशेक के लिए धन्यवाद, मुझे चुनने के लिए धन्यवाद। " अपनी धन्यवाद सूची लिखें और जब आप निराश हो जाएं तो उसे ज़ोर से पढ़ना शुरू करें। यह एक जादुई पोर्टल की तरह है जो आपको आशावाद और आनन्द के स्थान पर ले जाता है।
  • चित्र शीर्षक 1019120 4
    4
    दूसरों के प्रति दयालुता के छोटे व्यवहार करें किसी की सहायता करें
    • अगर कोई आपको किसी समस्या के साथ अगले कुछ घंटों में कहता है, तो जितना संभव हो उतना मदद करने का प्रयास करें। समस्या के बारे में बात करें और उस व्यक्ति को पता चले कि आप इसका समर्थन करते हैं।
    • अगले कुछ घंटों में अपने रास्ते को पार करने वाले हर किसी के साथ उदार रहें।
  • चित्र शीर्षक 1019120 5
    5
    उन लोगों के बारे में पढ़ें, जिन्होंने कई चुनौतियों का सामना किया है और उनको दूर किया है। यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि हर कोई अपने जीवन में अलग-अलग समय पर दर्द के क्षणों के माध्यम से चला जाता है। क्या मायने रखती है "लचीलापन" कहा जाने वाला एक छोटी सी चीज है - अपनी आत्माओं को उठाने की क्षमता, हिलाओ और थोड़ी समझदार "वापसी"
  • युक्तियाँ

    • जब आप नीचे आते हैं, तो अच्छी चीजों की सूची बनाएं हर्षित गीत, खुशहाल वीडियो, खुशहाल तस्वीर, प्रेरणादायक विचार या लेख आदि।
    • बेहतर सो जाओ एक अच्छा झपकी या लंबी नींद आपके शरीर को लिफ्ट में मदद करता है और खुशी और ऊर्जा लाती है!
    • जो आपके लिए काम करता है वह सही है! आपको किसी के लिए आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आपके लिए क्या अच्छा है
    • आप अपने भीतर की दुनिया के स्वामी हैं याद रखें, आपके पास क्या लगता है इसके बारे में विकल्प हैं
    • अपनी शारीरिक भावनाओं को बदलने में मदद करने के लिए अपने मन और शरीर का उपयोग करें। अपने शरीर विज्ञान को बदलें और सकारात्मक चीजों को सोचें

    चेतावनी

    • अपने आप को यह कह कर कि आप कितने दुखी और गुस्सा हैं, आपको अधिक दुखी या गुस्सा दिलाता है।
    • ऊर्जा इस प्रकार सोचती है आप क्या चाहते हैं, उस बारे में नहीं सोचें जो आप नहीं चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com