IhsAdke.com

कैसे एक बुरा जन्मदिन पर काबू पाने के लिए

यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका जन्मदिन बुरा था। इस विशेष अवसर पर एक बुरे दिन अच्छी तरह से चलना बहुत ही अनुचित है, क्योंकि यह उन तिथियों में से एक है जब दुनिया हमारे चारों ओर घूमती है। हालांकि, साधारण तथ्य यह है कि हर किसी को अपने जन्मदिन की जादुई होने की उम्मीद है, उत्सव के बाद लोगों को बहुत निराश कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
चारों ओर मुड़ें

एक खराब जन्मदिन चरण 1 पर शीर्षक से चित्र देखें
1
इस विषय को छोड़ने से पहले एक संक्षिप्त "सांत्वना पार्टी" बनाएं बुरे जन्मदिन का उत्सव बहुत ही निराशाजनक है - और थोड़ी देर के लिए निराशा का अनुभव करना महत्वपूर्ण है। यदि आप ढोंग करते हैं तो आपको चोट नहीं होती है, आप लंबे समय तक हानिकारक प्रभाव का अनुभव करेंगे। कुछ आइसक्रीम लें या इसे पीछे छोड़ने के लिए रोने और वास्तविक उत्सव की योजना शुरू करें।
  • एक खराब जन्मदिन चरण 2 पर शीर्षक प्राप्त चित्र
    2
    अपने लिए एक जन्मदिन की पार्टी बनें यदि उत्सव आपसे अपेक्षित नहीं है, तो स्थिति का नियंत्रण रखें और सब कुछ फिर से करें। अगले दिन चुनें (मेहमानों को शेड्यूल करने के लिए पर्याप्त समय के साथ) और संगठित हो जाएं। इन युक्तियों का पालन करें:
    • जितना चाहें उतने लोगों को आमंत्रित करें जैसे आप अतिथि सूची को नियंत्रित करते हैं!
    • यदि आप छोड़ना चुनते हैं, तो अपने पसंदीदा रेस्तरां का चयन करें या यदि आप कुछ बोल्डर चाहते हैं, तो उस जगह पर जाएं जहां पर आप अभी तक नहीं जानते हैं।
    • यदि आप घर पर रहने के लिए चुनते हैं, तो रात के खाने और सजावट को खरीदने या तैयार करते हैं, जो कि जन्मदिन की थीम को उजागर करते हैं - जो कुछ नया हो सकता है, जैसे कि एक युग या अपने स्वाद का रुझान।
    • जन्मदिन की पार्टी के स्वर को साफ करने के लिए एक केक खरीदें या सेंकना!
  • एक खराब जन्मदिन चरण 3 पर शीर्षक प्राप्त चित्र
    3
    अपने आप को कुछ जन्मदिन का व्यवहार करने के लिए व्यवहार करें कुछ भी आपको केवल बड़े दिन ही उपहार स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं करता है! देर से स्मरणोत्सव के दौरान, ऐसी चीजें करें जो आप जब तक आप चाहते हैं तब तक दिलचस्प ढूंढें! जितना ज्यादा यह खराब जन्मदिन की स्मृति को मिटा नहीं करता है, उतनी निराशा को कम करने में मदद मिलेगी।
    • एक उपहार खरीदें जिसे आप प्राप्त करना चाहते थे लेकिन जीत नहीं सके
    • अपनी पसंदीदा फिल्म देखें और एक दिलचस्प रेस्तरां से कुछ पूछिए।
    • एक घर या व्यावसायिक स्पा में एक दिन व्यतीत करें (अकेले या दोस्तों के साथ)
  • भाग 2
    अपनी उम्मीदें प्रकट करें

    एक खराब जन्मदिन चरण 4 पर शीर्षक से चित्र देखें
    1
    एक पल के लिए बंद करो और इस पर प्रतिबिंबित करें कि आप अपने जन्मदिन की निराशा के बारे में कैसा महसूस करते हैं। क्या आप एक विशिष्ट व्यक्ति से अधिक ध्यान चाहते हैं? काश मैंने कुछ किया था, लेकिन क्या नहीं? क्या ये तिथियां हमेशा आपको छोड़ देती हैं? आपको निराश होने के कारण समझना बुरा मूड का विरोध करने में सहायता करेगा।
  • एक बुद्ध जन्मदिन चरण 5 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रतिबिंबित करें या नहीं, आपको यह लग रहा था कि आप निराश होंगे। कुछ लोग हमेशा अपने जन्मदिन के बारे में चिंतित होते हैं, जिससे उन्हें पहले से निराश कर देता है बड़े दिन से पहले, यदि आप:
    • आप जो भी सोचते हैं, उस पर आप भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं मत करो होगा चाहे आप उन उपहारों पर ध्यान केंद्रित करें, जिन्हें आप प्राप्त करेंगे या प्राप्त नहीं करेंगे या यदि वह विशेष व्यक्ति कॉल करेगा या याद नहीं करेगा, तो आप समय से पहले पहना जाएगा। इस प्रकार की सोच इतनी चिंता का कारण बनती है कि मस्ती के क्षण दुर्लभ और कठिन होते हैं
    • क्या बारे में चिंतित हो क्या कर सकते हैं होता है। ऐसा लगता है कि निश्चित रूप से क्या घटित नहीं होंगे, इसके बारे में सोचना बेहतर है। संभावनाओं के बारे में चिंतित रूप से भविष्य को देखने के बजाय, आपका जन्मदिन उत्साह और उत्तेजना के साथ करें।
  • एक खराब जन्मदिन चरण 6 पर शीर्षक से चित्र देखें
    3
    सालगिरह के लिए आपके द्वारा अपेक्षित नकारात्मक उम्मीदों पर गौर करें, जो आमतौर पर निम्नलिखित श्रेणियों में से एक में फिट होता है:
    • समारोह के बारे में उम्मीदें बहुत से लोग अपने जन्मदिन की भव्यता की उम्मीद करते हैं - एक दिन उपहार और ध्यान से घिरा हुआ है - और जब वे कोई गलती करते हैं, तो उन्हें लगता है कि यह समय की बर्बादी है। हमारे बारे में बहुत कुछ सोचने की आदत है चाहिए होने और हम का लाभ नहीं लेते हैं वास्तव में यह तब होता है।
    • जीवन की वर्तमान स्थिति के बारे में उम्मीदें जन्मदिन एक वर्ष में होते हैं और पिछले 365 दिनों में क्या हुआ है, साथ ही भविष्य के बारे में सोचने के लिए यह सबसे अच्छा समय है। कुछ लोगों के लिए, इसमें कुछ निश्चित लक्ष्यों की अविशक्ति को स्वीकार करना शामिल होता है जो वे चुनते हैं। यह श्रेणी अधिक जटिल है और किसी भी जन्मदिन के साथ समाप्त हो सकती है।
  • भाग 3
    अपने विचारों को पुन: निर्देशित करें




    एक बुद्ध जन्मदिन चरण 7 पर शीर्षक प्राप्त चित्र
    1
    समझें कि धोखे भीतर से आता है हां, जन्मदिन विशेष अवसर हैं और आप, जन्मदिन की लड़की के रूप में, लोगों के स्नेह और प्रेम के लायक हैं। हालांकि, कोई ऐसा नियम नहीं है जो पूरे विश्व को इस घटना को बदलने के लिए मजबूर करता है। इस धोखे को आंतरिक रूप से लगाया जाता है - ऐसा समझने के लिए कि हम स्वयं बनाते हैं, उस अवसर को बदलने के लिए हमारे लिए यह रहस्य है।
  • एक बुरा जन्मदिन चरण 8 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी निराशा का कारण बनने वाले सटीक उद्देश्य को सुलझाना चूंकि यह भावना भीतर से आती है, इसलिए विशिष्ट भावनाओं को अलग करती है जिससे यह आपके मूड को सुधारने में मदद कर सकता है।
    • क्या आप खारिज कर रहे हैं? ऐसी दुनिया में जहां लोग सामाजिक नेटवर्क पर सब कुछ पोस्ट करते हैं, यहां तक ​​कि छोटे अस्वीकार, जैसे कि फेसबुक पर बहुत सारे बधाई नहीं मिलती, उदाहरण के लिए, चोट लगी हो सकती है। याद रखें कि संपर्क के हर रूप का एक बढ़िया संकेत है और यह देखने के लिए कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है कि कौन सबसे अधिक पदों और टेंड प्राप्त करता है
    • क्या आप अपने लक्ष्यों तक नहीं पहुंचने से डरते हैं? यदि आपकी जीवन की उम्मीदें आपके मनोदशा को प्रभावित करती हैं, तो आपको कब और क्यों आकर्षित किया खुद को दूसरों के साथ तुलना स्वस्थ नहीं है और शायद पिछले वर्षों में चुना गया लक्ष्य अब आपके वर्तमान वास्तविकता के अनुरूप नहीं हैं
    • क्या आप किसी विशिष्ट व्यक्ति (एक पूर्व प्रेमिका या क्रश) से परेशान हैं जो आपको अच्छी तरह से नहीं चाहते थे? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कितना दुख होता है, इस बारे में सोचें कि कौन कौन से समर्थन के संदेश भेजे? मत करो स्पष्ट किया गया था। फिर से पढ़ें जो आपने प्राप्त की है और इन मदों के लिए अपने विचारों को पुनर्निर्देशित करें।
  • एक बुद्ध जन्मदिन पर 9 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    3
    निराशा की भावना को खत्म करो दिन के नकारात्मक हिस्सों के बारे में सोचने से स्थिति नहीं बदलेगी या आप उन लोगों के प्रति जो महसूस करते हैं, जिन्होंने आपको बधाई नहीं दी है - यह केवल इससे भी बदतर होगा इस तरह सोचने के बजाय, अपने विचारों को पुनर्निर्देशित करें और कुछ सकारात्मक पर फ़ोकस करें, जैसे:
    • आखिरी वर्ष में और इससे पहले आपने जो कुछ हासिल किया है आप वहां नहीं हो सकते हैं जहां आप बनना चाहते हैं, लेकिन आपको उन चीजों की उपेक्षा नहीं करना चाहिए जिन्हें आपने हासिल किया है। "सफलताओं" की एक सूची बनाएं!
    • मैं इस तिथि और अगले वर्षगांठ के बीच क्या करना चाहूंगा की एक योजना में। आगे निराशा से बचने के लिए समझदार लक्ष्यों को बनाने के लिए याद रखें।
    • समर्पण के साथ किसी और (जैसे मित्र या परिवार के सदस्य) के जन्मदिन का जश्न मनाने की एक योजना पर, जिस निराशा का अनुभव आप करते हैं और दूसरों को इसका सामना करने से बचने के लिए करते हैं। आप बेहतर महसूस करेंगे और किसी को प्यार महसूस करने में मदद करेगा
  • एक बुरा जन्मदिन चरण 10 पर शीर्षक से चित्र देखें
    4
    अपनी उम्मीदें कम करें शायद एक बच्चे के रूप में, आपके पास कई पार्टियां थीं जो हफ्तों तक चली गईं और हमेशा के लिए विशाल केक होते थे ये बहुत अच्छा है, लेकिन यह आपकी किशोरावस्था या वयस्क के रूप में आपकी अपेक्षाओं को बहुत प्रभावित कर सकता है। भव्य कुछ की अपेक्षा करने के बजाय, अपने लिए कोई भी भ्रम पैदा करने की कोशिश न करें - जो नकारात्मक लग सकता है, लेकिन अगर कुछ अच्छा होता है तो आपको आश्चर्य होगा!
  • भाग 4
    अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करें

    एक बुरा जन्मदिन चरण 11 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    1
    समझे कि केवल आप ही खुद को नियंत्रित कर सकते हैं आप अपने दोस्तों या परिवार को अपने जन्मदिन का जश्न नहीं मना सकते हैं, लेकिन आप यह कह सकते हैं कि निराशा का कारण क्या होता है। इसे अनदेखा न करें और स्वयं को खपत न दें- स्वीकार करें कि आप निराश हैं और अपने भीतर की वार्ता के साथ आगे बढ़ें।
  • एक खराब जन्मदिन पर 12 से अधिक चित्र प्राप्त करें
    2
    अपने मित्रों और परिवार से बात करें उन्हें शायद यह नहीं पता कि उनका जन्मदिन खराब था - क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्होंने कुछ अच्छा किया है, वे पार्टीशन के बारे में बहुत परवाह नहीं करते हैं या यहां तक ​​कि उनकी अपनी अपेक्षाएं बहुत अधिक थीं। किसी भी तरह से, निम्नलिखित वाक्यांशों में से किसी एक का उपयोग कर अपने प्रियजनों के साथ एक वार्ता प्रारंभ करें:
    • "मुझे लगता है कि मैं एक मसौदा सत्र का आयोजन करने जा रहा हूं, क्योंकि मेरा जन्मदिन पिछले हफ्ते था": इसे स्पष्ट करने के लिए कि आप और अधिक उम्मीद की थी
    • "क्या आप मुझे मेरे जन्मदिन के लिए एक दिवसीय स्मारक आयोजित करने में मदद कर सकते हैं?" मदद के लिए पूछना ठीक है - यह वास्तव में लोगों को यह देखकर मदद कर सकता है कि उनकी उम्मीदें निराश हैं, साथ ही साथ उनकी गतिविधियों को स्पष्ट करते हैं !
    • , नहीं निष्क्रिय-आक्रामक एक सूक्ष्म तरीका है, संकेत मिलता है कि आप समारोह पसंद है, लेकिन यह भी अंत से पहले थोड़ा और आनंद लेना चाहते हैं: "मैं जानता हूँ कि मैं अपने जन्मदिन पर रात के खाने के लिए बाहर चला गया, लेकिन मैं यह भी नृत्य करने के लिए क्या आपको लगता है कि चाहता था।?" दिन।
  • एक बुद्ध जन्मदिन चरण 13 पर शीर्षक प्राप्त चित्र
    3
    हालात चाहे तो (यदि आप कभी भी आपकी पार्टियों में निराश हैं या यह ऐसा पहली बार हुआ है), तो अपने अनुभवों से जानें अपने आप को भविष्य में उस अवसर से प्रभावित होने दें और परिप्रेक्ष्य के साथ सब कुछ देखने का प्रयास करें: क्या आप इसे तीन या छह महीनों में याद करेंगे? अपनी जेब के लिए आभारी रहो और जन्मदिन मुबारक हो!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com