IhsAdke.com

कैसे अपने जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए

हर कोई एक जन्मदिन है और उम्मीद है कि इस दिन खास है - हालांकि, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप दूसरों के द्वारा लाड़ प्यार करने के लिए या सिर्फ एक ही रास्ता या किसी अन्य रूप में अपने आप को लाड़ प्यार चाहते हैं, कि खास दिन की योजना बनाने के काफी तनावपूर्ण हो सकता है और बदल सकता है जन्मदिन की लड़की का मज़बूर चिंता हो सकता है कि आपका जन्मदिन बधाई देने का अनुभव आपको पहले ही स्थगित कर दिया गया था ताकि आप आराम कर सकें और कुछ भी नहीं कर सकें, उत्सव के लिए सभी तैयारी के बारे में चिंता करने की बजाय। थोड़ा विडंबना, है ना?

चरणों

विधि 1
अपने आप पर ध्यान केंद्रित

चित्र जश्न मनाने के लिए आपका जन्मदिन चरण 1
1
खुश जन्मदिन का लड़का बनाओ कई लोगों को पार्टी की अपनी तैयारी के दौरान जोर दिया जाता है क्योंकि वे अपने दोस्तों और परिवार की उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं और स्वयं के बारे में भूल जाते हैं। याद रखें कि यह आपके अस्तित्व का उत्सव है और जश्न मना रहा है!
  • चित्र शीर्षक से जश्न मनाने के लिए आपका जन्मदिन चरण 2
    2
    अपने आप को स्वार्थी होने की अनुमति दें - सब के बाद, यह केवल एक दिन एक वर्ष है परोपकारिता एक महान गुणवत्ता है और अन्य लोगों की आवश्यकताओं को प्राथमिकता देते हुए एक सराहनीय दृष्टिकोण है, लेकिन यह आपका दिन है! तो ऐसी चीजें करें जो आपको खुश करती हैं - आप जहां भी चाहें वहां जाने की अनुमति दी जाती है और आप क्या चाहते हैं।
    • एक कॉन्सर्ट या प्ले देखें - एक विशेष दिन के लिए लाइव प्रदर्शन महान सवारी हैं, कोई बात नहीं अगर आप बैले, संगीत या थिएटर प्रदर्शन देखना पसंद करते हैं
    • एक पिकनिक है चुप आउटडोर दोपहर के दौरान दोस्तों और परिवार को मस्ती करने के लिए मज़े करना एक खास तरीका है जो उस खास दिन के साधारण सुख का आनंद उठाते हैं। एक तौलिया या कंबल ले लो, कुछ पेय और स्नैक्स तैयार करें, और एक खूबसूरत जगह चुनें - मदिरा, चीज और फलों को एक और अधिक परिष्कृत पिकनिक के लिए आदर्श विकल्प हैं
  • चित्र जश्न मनाने के लिए आपका जन्मदिन चरण 3
    3
    यदि आप चाहें तो कुछ भी मत करो किसने कहा कि जन्मदिन को गतिविधियों से भरा होना चाहिए? बहुत से लोग इस दिन को आउटडोर एडवेंचर, विशेष आयोजनों या दलों से भरने के लिए चाहते हैं, लेकिन आपके जन्मदिन को आराम करने और खोलने की इच्छा के साथ कुछ भी गलत नहीं है।
    • अपने पसंदीदा डिश तैयार करें
    • घर पर रहें और उन सभी फिल्मों को देखें जो आपको देखने के लिए समय नहीं था
    • तैरना या पैदल चलना, और कुछ ताजा हवा को आराम करने और सांस लेने का मौका लेना।
    • देर से सो जाओ, एक हार्दिक नाश्ता करें, और बाकी दिन के लिए आराम करो।
  • विधि 2
    अधिकतम करने के लिए अवसर जब्त

    तस्वीर का जश्न मनाने का आपका जन्मदिन चरण 4
    1
    आपके मरने से पहले अपनी टू-डूसी सूची से स्क्रैच आइटम बहुत से लोगों ने कुछ विशेष गतिविधियों के बारे में सोचा है जो वे अपनी ज़िंदगी, बड़े और छोटे दोनों के बीच करना चाहते हैं - किसी विशेष देश के लिए यात्रा करना, किसी विशिष्ट रेस्तरां में खाकर, रोमांचक कारनामों में भाग लेना आदि। एक सालगिरह उन चीजों में से एक करने का एक महान अवसर हो सकता है जो आप हमेशा करना चाहते थे, लेकिन आपने कभी नहीं किया एक सूची लिखना एक बुरा विचार नहीं है - कागज पर अपनी इच्छाओं को लगाकर आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, जैसे कि:
    • आपको अधिक प्रेरित करें - आपके जीवन भर की जाने वाली चीजों की सूची आपको सकारात्मक कार्रवाई करने के लिए प्रेरित कर सकती है
    • आपको अधिक सफल और निपुण महसूस करने में मदद करें - सूची से पूर्ण किए गए आइटम स्क्रैप करने से यह दिखाई देगा कि आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं
    • इसे और अधिक ध्यान केंद्रित करें - यह सूची आपको क्या चाहती है और आप जीवन से क्या अपेक्षा करते हैं, इसका एक स्पष्ट दृष्टिकोण प्रदान करेगा।
  • चित्र का शीर्षक आपका जन्मदिन चरण 5 का शीर्षक
    2
    अपनी जेब में क्या फिट बैठता है पर विचार करें। उन चीजों को करने के लिए सस्ती तरीकों की तलाश करें जिन्हें आप हमेशा करना चाहते थे - सूची बहुत अच्छी होनी चाहिए, लेकिन इसमें उन गतिविधियों को भी शामिल करना चाहिए जो बेहद मुश्किल नहीं हैं
    • बहुत समय या पैसा खर्च किए बिना चीजें जोड़ें
    • ऐसी गतिविधियां शामिल करें जिन्हें आपके शहर में अभ्यास किया जा सकता है, या उस लागत का 100 से कम रिएस
  • चित्र का शीर्षक आपका जन्मदिन चरण 6
    3
    विशेष जन्मदिन के लिए योजना सूची में बड़े सपनों को भी शामिल करना चाहिए! क्या यह आपके 18 वें जन्मदिन का है? 40? 50? इन विशिष्ट मील के पत्तों में एक अत्यंत विशेष गतिविधि करना उत्सव का एक बहुत ही यादगार रूप है (और कोई भी शिकायत नहीं करेगा कि आपने बहुत खर्च क्यों किया!)। इन विशेष वर्षगांठ के लिए सूची में सबसे बड़ी वस्तुएं बुक करें - महत्वपूर्ण जीवन मील का पत्थर पैराशूट, पेरिस की यात्रा या अमेज़ॅन वर्षावन की यात्रा के लिए अच्छा साल है।
    • खोजें रास्ता एक बहुत खर्च किए बिना अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए - वहाँ कई उपलब्ध संसाधनों कि मदद कर सकते हैं (और सस्ता) दुनिया भर में उस सपने यात्रा कर रहे हैं, मालदीव में अपने गोते, या यहाँ तक कि पकवान आप हमेशा कोशिश करना चाहता था की सरल तैयारी।
    • यदि आप सामान्य से अधिक कुछ खास करना चाहते हैं, तो इन महत्वपूर्ण जन्मदिनों के लिए बजट का आकार निर्धारित करें।
    • सूची से कुछ आइटम चुनें जो आपके बजट को फिट करने के लिए दिखाई देते हैं।
    • प्रत्येक यात्रा की लागत (जैसे टिकट की कीमतें, आवास और दैनिक भोजन मूल्य) की जांच करके और उनको निर्धारित करने के लिए कौन से विकल्प संभव हैं।
  • विधि 3
    एक पार्टी होने के नाते

    आपका नाम
    1



    एक पार्टी करो! बेशक, आप एक सुंदर पार्टी के साथ अपने जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए अधिक परंपरागत तरीके का पालन करना चाह सकते हैं! याद रखें कि वर्ष के इस समय अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने में कुछ भी गलत नहीं है, इसलिए अपने विशेष दिन का जश्न मनाने के लिए पार्टी को फेंकने से डरो मत!
  • चित्र जश्न मनाने के लिए आपका जन्मदिन चरण 8
    2
    पार्टी की योजना बनाएं सुनिश्चित करें कि आपके पास हर चीज की ज़रूरत है, जैसे कि अंतरिक्ष, स्नैक्स और लोगों को, जिनके लिए आप को हर किसी के लिए पार्टी मजेदार बनाना है, जिसमें आप शामिल हैं
    • कम से कम, आप मेहमानों के लिए कुछ नाश्ता और पेय प्रदान करते हैं, तो कितने लोगों को आप भोजन के प्रकार पर विचार आमंत्रित करना चाहते हैं और, और पीने आप की पेशकश करना चाहते हैं के बारे में सोचना होगा, यह सुनिश्चित करें कि बनाने के लिए सूची पर कुछ कम महत्वपूर्ण लोगों को हटाने पार्टी सभी के लिए पर्याप्त भोजन और पेय होंगे
    • तय करें कि आप क्या सेवा करना चाहते हैं क्या आप डिनर या सिर्फ पेय और नाश्ते की पेशकश करने जा रहे हैं? मेहमानों और उनकी वरीयताओं के बारे में सोचो - उनमें से अधिकतर मांस खाते हैं? क्या आप शाकाहारी हैं? इस ज्ञान का लाभ उठाएं
    • क्या यह सर्दी है? कार्निवल? पार्टी की योजना बना में ध्यान में मौसम लेने के लिए याद रखें: एक स्वादिष्ट fondue एक ठंडा दिन के लिए एक अपेक्षाकृत सरल विकल्प हो सकता है, ठंडे पेय, फल और ताज़ा नाश्ते के रूप में महान गर्मियों के महीनों में एक जन्मदिन मना उन लोगों के लिए अनुरोध कर रहे हैं , या गर्म मौसम के साथ एक क्षेत्र में रहते हैं
    • यार्ड एक जन्मदिन की पार्टी के लिए एक शानदार स्थान है, लेकिन अगर आपके पास बारिश का कोई मौका नहीं है तो बी अपनी आस्तीन को तैयार करें। इसके अलावा, विचार करें कि क्या मेहमान भी सूरज से बाहर निकले होंगे और उस स्थिति में किसी तरह के छाया-व्यवस्था की व्यवस्था करने की कोशिश करें - टेंट और छतरियों को कई पार्टी आपूर्ति भंडारों में किराए पर लिया जा सकता है।
  • चित्र जश्न मनाने के लिए आपका जन्मदिन चरण 9
    3
    तैयारी को अधिक मत करो! जब तक आप एक फ्रेंच महल में एक भव्य गेंद या 500 मेहमानों के लिए एक रात के खाने को बढ़ावा देना चाहते हैं, और पार्टी के एक बुफे और पेशेवर संगीतकारों को काम पर रखने शामिल है, भले ही, वहाँ की योजना बना के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। दलों को एक छोटे से काम की आवश्यकता होती है, लेकिन अपने मेहमानों के मजाक के बारे में अभी सोचें और उन पार्टी की योजना बनाएं, जिसे आप आमंत्रित करना चाहते हैं, और यह सब ठीक हो जाएगा!
    • जन्मदिन की पार्टी के जन्मदिन पर, मेहमान खुश हैं और जन्मदिन की पार्टी का जश्न मनाते हैं - ये सब कुछ है
    • क्रियाएँ और यहां तक ​​कि खाने और पीने उत्सव के मज़ेदार मूड के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं।
    • यह एक बच्चों के पक्ष, एक पिछवाड़े बारबेक्यू या canapés और शैम्पेन के साथ एक कॉकटेल चाहे - लक्ष्य है, जिसमें मेहमानों बातचीत और जीवन का आनंद ले सकते एक आराम माहौल बनाने के लिए हमेशा होता है।
    • पार्टी के दौरान कोई भी आरोप लगाना पसंद नहीं करता। हालांकि कई मेहमान सहायता प्रदान करना पसंद करते हैं और इस तरह की पेशकश को स्वीकार करने में कुछ भी गलत नहीं है, यह मांग करते हुए कि किसी की सहायता बहुत कम है मेहमानों को पार्टी का आनंद लेने और आपके और अन्य लोगों के साथ बातचीत करने का अधिकार होना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक आपका जन्मदिन चरण 10 का शीर्षक
    4
    मदद के लिए अपने दोस्तों और परिवार से पूछें यदि आपकी पार्टी श्रमिक है, तो कुछ प्रियजनों को तैयारी के लिए आपकी मदद करने के लिए जल्दी से आने के लिए कहें (और निश्चित रूप से, अन्य सभी अतिथियों के आने से पहले जन्मदिन की लड़के की कंपनी का आनंद लेने के लिए)।
  • चित्र जश्न मनाने के लिए आपका जन्मदिन चरण 11
    5
    कुछ पूछने के लिए दोस्तों से पूछो उपहारों को स्वीकार करने के बजाय, प्रत्येक अतिथि को पार्टी में कुछ योगदान करने के लिए कहें - वे पेय, स्नैक्स, भोजन, प्लेट और कटलरी या यहां तक ​​कि गेम और संगीत भी ला सकते हैं। यह उत्सव में हर किसी को शामिल करने और अपनी पीठ से कुछ भार लेने का एक तरीका है। इसके अलावा, मेहमान उत्सव में अधिक संयुक्त महसूस करेंगे अगर उन्हें लगता है कि उन्होंने समारोह में एक साथ योगदान दिया है।
    • अगर आप दोपहर या रात के खाने की पेशकश करना चाहते हैं, तो प्रत्येक अतिथि को एक अलग भोजन लाने के लिए कहें - यह सब उत्सव का हिस्सा बनने का एक शानदार तरीका है। लोग अपने पसंदीदा भोजन तैयार कर सकते हैं, लेकिन आप पूर्व-निर्धारित डिश के साथ ऑनलाइन सूची बना सकते हैं, प्रत्येक अतिथि को सूची से एक आइटम तैयार करने के लिए कह सकते हैं।
    • क्या आपके किसी भी दोस्त को एक विशिष्ट डिश या मिठाई के लिए प्रसिद्ध है? उससे पूछिए कि क्या वह अपने जन्मदिन के लिए नुस्खा तैयार करना चाहते हैं - व्यक्ति मूल्यवान महसूस करेगा, और आप भी!
  • विधि 4
    कुछ नियंत्रण को देते हुए

    चित्र का शीर्षक आपका जन्मदिन चरण 12
    1
    रीयंस जारी करें और तनाव जारी करें। हाल ही में जब तक, समकालीन विज्ञान जीव पर तनाव के प्रभाव को समझने में सक्षम नहीं है, लेकिन हम जानते हैं कि किसी पार्टी या किसी अन्य परिस्थिति में कार्य सौंपने की क्षमता अनुभव को अधिक लाभकारी बनाता है स्वास्थ्य।
    • लचीला होना बस किसी अन्य प्रकार की घटना की तरह, आपको उम्मीद है कि मेहमानों के आगमन से लेकर मोमबत्तियों को उड़ाने के लिए हर मिनट की योजना के अनुरूप होने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। याद रखें कि पार्टी उत्सव और मजेदार समय होनी चाहिए, कार्य नहीं
    • अपने आप को जाने पर जब चीजें ठीक से नियोजित न हों - यह आपका जन्मदिन है और रोने या निराशा की कोई ज़रूरत नहीं है मेजबान या जन्मदिन का लड़का आराम कर रहा है और पार्टी का आनंद ले रहा है, तो हर कोई मज़ेदार होगा, इसलिए मज़ेदार आपकी एकमात्र चिंता होनी चाहिए।
    • अप्रत्याशित महान कहानियां बनाएं! तो निराशा मत करो अगर आपके केक फर्श पर गिर जाए
  • चित्र जश्न मनाने के लिए आपका जन्मदिन 13 कदम
    2
    दूसरों के लाड़ को स्वीकार करें यदि आपके मित्र या परिवार अपने जन्मदिन को एक यादगार दिन बनाना चाहते हैं, तो उन्हें आगे बढ़ने दें!
    • नाश्ते के लिए बाहर जाओ, ब्रंच या एक रेस्तरां में दोपहर का भोजन अपने जन्मदिन की समय-सारिणी खेलने से पहले दोस्तों और परिवार की कंपनी का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है।
    • अपने आप को समझो! स्पा में एक घंटे बुक करें, मालिश करें, स्वादिष्ट स्नान करें या कुछ चॉकलेट खाएं।
  • चित्र का शीर्षक अपने जन्मदिन का 14 वां जन्मदिन शीर्षक
    3
    जिम्मेदारियों को एक दिन के लिए छोड़ दें यदि संभव हो तो, अपने जन्मदिन पर समय निकालें - ज़रूरी नहीं कि महत्वपूर्ण काम की परियोजना, जाहिर है, अपने बच्चों को स्कूल में लेने के लिए मत भूलिए, लेकिन उस दिन को दोषी महसूस न करने और उस के बारे में चिंता न करने के अवसर के रूप में देखें दीवारों के साथ जो एक रंग की नौकरी की आवश्यकता होती है, या रोजमर्रा की जिंदगी के किसी भी अन्य तुच्छ कार्य के साथ।
    • यदि संभव हो, तो अपने जन्मदिन पर काम पर एक ब्रेक (या अगले दिन अगर आप तेंदुए तक पार्टी करना चाहते हैं) पूछें। आनंद लेने के लिए दिन का आनंद लें।
    • इसे अपने आप पर आसान रखें अपने जन्मदिन पर अपने आप को एक ब्रेक दें, खासकर यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो महसूस करते हैं कि उन्हें हमेशा बेहद उपयोगी और सक्रिय होना चाहिए। उस विशेष दिन पर हर छोटे काम को खत्म करने के लिए खुद को मजबूर न करें - यह आपके लिए अच्छा होगा, मुझ पर विश्वास करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com