IhsAdke.com

जब आप निराश हो जाते हैं तो बेहतर महसूस करने के लिए

निराश लोग पहाड़ियों में मौजूद हैं, या तो वित्तीय कारणों, रिश्तों या काम के लिए। उनमें से कई चिकित्सकीय दवाओं को लेने के लिए नहीं लेना चाहते। आपके मन को उठाने और आपको स्वाभाविक रूप से खुश करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं!

चरणों

निराशाजनक चरण 1 के दौरान चित्र बेहतर महसूस करता है
1
वेंट लिखें यह कागज पर आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में बहुत मदद करता है यह आपको नियंत्रण की भावना देता है, क्योंकि अक्सर, जब हम निराश होते हैं, हमारे विचार और भावनाएं हमें डूब जाती हैं और हम पर हमला करते हैं। लेखन एक अधिक ईमानदार दृष्टिकोण की सुविधा प्रदान करता है और सबसे मजबूत और सबसे नकारात्मक भावनाओं को व्यवस्थित करने के लिए किसी तरह से मदद करता है। इसके अलावा, इन भावनाओं का विश्लेषण करना और उनके मूल की पहचान करना उपयोगी है। अंत में, उस स्रोत को बदलने के संभावित तरीकों की सूची
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर महसूस करता है जब निराश चरण 2
    2
    नियंत्रण से बाहर बनाम नियंत्रण यह ध्यान में रखना उपयोगी है कि आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं और जो आपके ऊपर नहीं है। अपनी सीमाएं जानें उदाहरण के लिए, आप किसी और के व्यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप उन पर उनकी प्रतिक्रिया को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर महसूस करते हुए चरण 3
    3
    भौतिक कुछ करो चलो, अपने रक्त को प्रसारित करें यह आपके मन के लिए अच्छा होगा अगर यह बहुत ठंडा है, या यदि आप जीते हैं, तो शांत पैदल चलने के लिए बाहर जाना आसान नहीं है, फर्श पर झूठ बोलना और अपनी मांसपेशियों को 10 मिनट में फैलाना आसान नहीं है। आप 10-15 मिनट के लिए जगह छोड़ने के बिना भी चला सकते हैं।
  • निराशाजनक चरण 4 के दौरान चित्र बेहतर महसूस करता है
    4
    एक पालतू कुत्ते या बिल्ली का ख्याल रखना पशु अत्यंत चिकित्सीय हैं अगर आपके पास एक नहीं है, तो गिलहरी या पक्षियों को देखने के लिए किसी स्थानीय चिड़ियाघर या पार्क पर जाएं, या बस एक प्रकृति कार्यक्रम देखें।
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर महसूस करते हुए कदम 5
    5
    संगीत, संगीत, संगीत संगीत भर देता है विशेष रूप से पियानो या स्ट्रिंग वाद्य यंत्रों के साथ आराम से गाने सुनें उदास गाने सुनना मत! संगीत बहुत शक्तिशाली है और क्षणों में बेहतर या खराब होने के लिए मूड स्विंग का कारण बन सकता है।



  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर महसूस करते हुए चरण 6
    6
    किसी से बात करें जब आप उदास हो जाते हैं तो अपने अंदर रहने और अपनी भावनाओं को बचाने के लिए आसान है। आपको किसी मित्र या रिश्तेदार से बात करने की जरूरत है जिसे आप विश्वास करते हैं। अगर आपके जीवन में कोई भी भरोसेमंद नहीं है, तो पहले चरण पर वापस जाएं और अपनी डायरी को बताएं।
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर महसूस करते हुए चरण 7
    7
    सकारात्मक विचार यह सबसे कठिन लेकिन शक्तिशाली कदमों में से एक है। हम नकारात्मक सोचने के लिए बहुत ही वातानुकूलित हैं हमारे विचारों को हम प्रभावित करते हैं! यदि बुरा विचार आते हैं, तो उन्हें बीच में आना और उन्हें अच्छे कंपन के साथ बदल दें। यदि आप कुछ भी सकारात्मक नहीं सोच सकते हैं, तो सुबह में चमकने के लिए, या मिट्टी को खाने वाली बारिश के लिए धन्यवाद या जीवित रहने के लिए धन्यवाद। यह विश्वास करने में मदद करता है, या कम से कम विश्वास करने की कोशिश करता है, कि आप किसी कारण के लिए आज जीवित हैं, भले ही यह आपके लिए अज्ञात है।
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर महसूस करते हुए चरण 8
    8
    हर्ब-डे-साओ-जोओन की कोशिश करो यह अवसाद के उपचार में अच्छी तरह से जाना जाता है, यह स्वाभाविक और सस्ता है
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर महसूस करते हुए चरण 9
    9
    बाहर निकलो और सक्रिय रहें एक कॉफी शॉप या लाइब्रेरी पर जाएं चर्च या अन्य संगठन में भाग लें लोगों के साथ बाहर जाकर अपने आसपास के लोग आपको खुश कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक दोस्त बनाते हैं
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहतर लग रहा है जब निराश चरण 10
    10
    एक चिकित्सक / परामर्शदाता की तलाश करें यदि आपको लगता है कि आप अपने आप पर अवसाद से निपटने के लिए सब कुछ करने की कोशिश की है, इस क्षेत्र में कई अद्भुत और अनुभवी पेशेवर हैं अक्सर क्लीनिक उन चिकित्सकों को लाइसेंस प्राप्त करते हैं जो मोबाइल स्केल पर शुल्क लेते हैं। यह बिल्कुल भी शर्म नहीं है, यहां तक ​​कि चिकित्सक चिकित्सक भी हैं। इस क्षेत्र में मदद करने के लिए ज्ञान और अनुभव वाले किसी व्यक्ति से बात करना बहुत अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • बेवकूफों से आ रही आलोचना को मत सुनना
    • यदि आपके पास एक कलात्मक उपहार है, तो इसे अभ्यास में रखें! अपनी समस्याओं को व्यक्त करें और कलात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से उन्हें अपने सिर से बाहर निकालो।
    • बागवानी, या प्रकृति के साथ सरल संपर्क, अद्भुत काम करता है!
    • सकारात्मक विचारों को अपने मन पर हावी होने दें इसके लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आसान हो जाता है
    • जब आप नियंत्रित कर सकते हैं, चिंता न करें या चीजों के बारे में चिंता मत करो।

    चेतावनी

    • आप निराशा की स्थिति में हो सकते हैं, जब इनमें से कोई भी आपकी उदासीनता को दूर नहीं करता है, लेकिन हमेशा अलग-अलग तरीकों की कोशिश करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे कभी-कभी मदद करने के लिए समाप्त हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com