IhsAdke.com

अनुचित क्षणों पर हँसते कैसे रोकें

कभी-कभी आप हँस नहीं रोक सकते यदि आप गंभीर समय पर हंसते हैं, तो आप गलती से किसी को अपमानित कर सकते हैं हालांकि हंसी को शामिल करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन ज्यादातर लोग कर सकते हैं

चरणों

इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 1
1
समझे कि कब हंसना उचित नहीं है वे कहते हैं कि "हँसिंग सबसे अच्छी दवा है," लेकिन अगर क्षण बहुत गंभीर है, तो अन्य लोगों को यह पसंद नहीं है। यदि आप जानते हैं कि यह हँसने का समय नहीं है, तो ऐसी स्थिति में हैं, गंभीर व्यवहार बनाए रखना आसान होगा।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 2
    2
    देखें कि क्या अन्य लोग हंस रहे हैं, या कम से कम बहुत मुस्कुराते हैं। यदि वे नहीं हैं, हंसते नहीं हैं जब तक कि कोई भी शुरू नहीं करता है। यदि आप किसी को अनुपयुक्त (और हर कोई उस पर बदसूरत दिखने वाले) हँसते देखते हैं, तो वहां से बाहर निकलते हैं, क्योंकि अनुचित हंसी संक्रामक हो सकती है।
  • अनुचित टाइम्स पर स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    कुछ बहुत उदास और निराशाजनक के बारे में सोचो यदि आपको प्रेरणा की जरूरत है, तो समाचार पत्र आमतौर पर दुखी खबर से भरा होता है जो कि इसके लिए पर्याप्त होगा। कुछ चीज के बारे में सोचना जो आपको रोने की तरह महसूस करता है हालांकि यह अप्रिय हो सकता है, यह हंसी की इच्छा को नियंत्रित करने में मदद करेगा। यदि उदासी काम नहीं करती है, डर भी प्रभावी हो सकती है एक हॉरर फिल्म से एक दृश्य के बारे में सोचो जिसे आपने अभी देखा या एक कार दुर्घटना यह शारीरिक तौर पर यह साबित हुआ है कि यह काम करता है, क्योंकि जब एड्रेनालाईन (डर हार्मोन) को मस्तिष्क से मुक्त किया जाता है, जब यह विचार होता है, तो एंडोर्फिन (खुशी और हँसी का हार्मोन) को ब्लॉक कर देगा। आपको अपने डर को समझने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन जैसे ही आप सीखते हैं, यह बहुत प्रभावी होगा
  • अनुचित टाइम्स पर स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपनी गाल को अंदर या अपनी जीभ को काटने की तरह कुछ अन्य मजबूत शारीरिक सनक को चुटकी या महसूस करने की कोशिश करें (बहुत मजबूत नहीं है!)। अपने मुंह के दोनों तरफ एक ही बार में बाइट करें ताकि आपके होंठ उठे न हों, आपको मुस्कुराहट या हँसते रहें। जब आप हंसते हुए महसूस करते हैं तो अपनी सांस पकड़ो। यह एक व्याकुलता के रूप में काम करेगा, जिससे आप हंसी के लिए आग्रह करेंगे। अगर आपको अभी भी एक मुस्कुराहट मिल जाती है जो लोग ध्यान देते हैं, तो अपने होंठ निचोड़ें, ऐसा नहीं दिखता कि आप मुस्कुरा रहे हैं कभी-कभी, जब आपकी सांस पकड़ते हैं, तो आप अधिक हँसते हैं या हँसते हैं, तो सावधान रहें
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 5
    5
    मुस्कुराहट या घुटन खाँसी को छिपाने यदि आप इसे पकड़ नहीं सकते हैं, तो अपने मुंह पर तुरंत हाथ खांसी पर रख दें। लोगों से दूर हो जाओ, भले ही आपको कमरा छोड़कर बाथरूम जाना पड़ता है अगर लोगों को पता है कि वे खा रहे हैं, तो वे समझेंगे।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 6
    6
    अपने हंसी को आँसू में बदल दें यदि क्षण उदास है, तो एक जगा की तरह कुछ लोग, जब वे रोना शुरू करते हैं, तो हँसते लगते हैं।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 7
    7
    फेफड़े से जितना हो सके उतना वायु को बाहर निकालने की कोशिश करें इससे आपको हंसने से रोकना और उपरोक्त उल्लेखित कफ तकनीक के साथ मिलकर बेहतर काम करना होगा। तकनीकों का एक संयोजन बहुत अच्छी तरह से काम करता है!
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 8
    8
    यदि यह बहुत मुश्किल है, तो अपने नाक को चुटकी और अपने मुंह को अपने हाथ से कवर करें इसलिए लोग आपकी मुस्कान नहीं देखेंगे और आप जारी रख सकते हैं। आप हिलना शुरू कर सकते हैं, लेकिन यह ठीक है, आप बहाना कर सकते हैं कि आप रो रहे हैं। किसी भी आवाज़ से बाहर आने की कोशिश न करें, लेकिन अगर कोई दुर्घटना से निकलता है, तो यह छींक या अजीब खर्राट की तरह दिखता है।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 9
    9
    अपना मुंह चौड़ा खोलो और हंसी मुस्कुराहट के बिना चुपचाप चले जाएं। यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह काम करता है
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 10
    10
    बहाना आप अपने दांत उठा रहे हैं अपना मुंह खोलो और ढोंग करो कि आप कुछ फंस गए हैं। यह आपकी मुस्कान को केवल पूरी तरह से छिपाएगा, लेकिन आप एक ही समय में अपने दांतों को भी साफ कर सकते हैं! सावधान रहें क्योंकि आपका चेहरा मजेदार होगा और अन्य लोग हंसने लगेगा।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 11
    11
    अपने आप पर रिवर्स मनोविज्ञान का उपयोग करें अपने आप को कुछ बताइए, "मजाकिया! हंसते हुए अधिक!", आपको अंततः पता चल जाएगा कि जो मजेदार था वह अब नहीं है
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 12
    12



    10 से 1 के नीचे गणना करें अगर वह काम नहीं करता है, तो फिर से प्रयास करें। प्रगतिशील गिनती भी मदद कर सकती है
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 13
    13
    अपने निचले होंठ का एक हिस्सा काटने का प्रयास करें फिर जितना चाहें उतना हँसते हैं जैसे आपका मुंह खोलने के बिना। लोग सोचेंगे कि आप रो रहे हैं और पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन जब आप कर लेंगे, तो बंद न करें। कुछ बार श्वास लेना जैसे कि आप हाइपरेटिलेटिंग थे।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स स्टेप 14
    14
    अपना मुंह बंद करते हुए अपने जीभ को अपने मुंह की छत में रखें।
  • अनुचित टाइम्स पर स्टॉप लाफ्फ़िंग नाम का चित्र चरण 15
    15
    अपनी जीभ को काटो और अपने गाल निचोड़ या, यदि आप एक जगा या कुछ गंभीर में हैं, अपने चेहरे पर अपने हाथ पकड़ और मुस्कान या हँसते जितना चाहें, लेकिन रोने की आवाज़ बनाने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अयोग्य टाइम्स स्टेप 16
    16
    अपना मुंह बंद करो और अपनी नाक के माध्यम से साँस लें, जैसे कि आप हँस रहे थे, लेकिन अपना मुँह खोलना नहीं था आप इसे छिपाने के लिए कर सकते हैं जैसे कि यह ठंडा या कुछ और था
  • अनुचित टाइम्स पर स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    17
    अंदर अपने गाल काटो।
  • अनुचित टाइम्स चरण 18 में स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाला चित्र
    18
    अपने सिर में गोली बनाओ यह गारंटी है, लेकिन इसमें कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है अगर आपने कभी ध्यान नहीं दिया है, जब हम एक मजाक सुनते हैं या कुछ अजीब सुनते हैं, तो हम इस स्थिति की कल्पना करते हैं कि हमारे सिर को बिना रोक दिया गया है और इसलिए हम हंसते रहेंगे तो हंसने को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके सिर से मजाक निकालना। मानसिक गणना करना निश्चित रूप से आपके पूरे ध्यान की मांग करेगा। तालिकाओं को हल करने, एक किताब पढ़ने या एक ही समय में कुछ करने की कोशिश करने से बाहर काम करेंगे हालांकि, यदि आप स्कूल या कुछ चीज़ों में किसी नाटक में हंसी रखते हैं, तो आपको अब भी यह सोचने की ज़रूरत है कि आपको आगे क्या करने की आवश्यकता है और आपको सीखने की ज़रूरत होगी कि आप नीचे न देख सकें या न दिखें जब आप गणना को हल कर रहे हों। इसके अलावा, आपको हसने की तरह महसूस करने के लिए फिर से गणना करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आप अपने मन को ध्यान में रखते हुए क्या सोचने से रोक नहीं सकते
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 1 9
    19
    कुछ याद रखने की कोशिश करो, कुछ भी। अपने सभी मित्रों और रिश्तेदारों के नाम याद करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, या अपने पसंदीदा सीडी से गाने की एक प्लेलिस्ट जो कुछ भी आपके मस्तिष्क की क्षमता का उपयोग करता है और आपका ध्यान मजाक से दूर खींचता है, वह मदद कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 20
    20
    अगर आपने अपने दोस्त का अपमान किया और वह अजीब था, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको हंसी की जरूरत है। आम तौर पर क्या अधिक प्रभावी है अपनी हंसी को दुःख की हंसी में बदलना आप हंसेंगे, लेकिन पूरी तरह से नहीं। मंजिल या मठ को अपनी सांस पकड़ कर देखो, एक reproving ध्वनि बनाने और अपने सिर को मिलाते हुए शुरू यह महान काम करता है!
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 21
    21
    अपने लिए गाने और गीतों पर ध्यान केंद्रित करें
  • इमेज शीर्षक स्टॉप लाफ्फ़िंग इन अनुचित टाइम्स चरण 22
    22
    तनाव को दूर करने और अपनी मांसपेशियों को ढीला करने के लिए अपने जबड़े की मांसपेशियों को व्यायाम करें
  • अनुचित टाइम्स पर स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाला पिक्चर 23
    23
    हँसी को नियंत्रित करने के लिए हमेशा बाहर जाना और अकेले होना अच्छा होता है
  • युक्तियाँ

    • हँसने के लिए दोषी महसूस मत करो। मानव भावनाएं बहुत जटिल हैं उदाहरण के लिए, कुछ लोगों को एक जागरूकता पर हँसने के लिए एक महान आग्रह लग रहा है। यह इसलिए नहीं कि वे बुरे या असंवेदनशील लोग हैं। इसके विपरीत, कुछ लोग असामान्य तरीके से हानि और दुख से निपटते हैं।
    • यदि आप अपने आप को हँसते हैं, तो बस ईमानदारी से माफी मांगें समझाओ कि आप जानते हैं कि आपको हंसी नहीं चाहिए, आप समझ नहीं पाते हैं कि आप नियंत्रण क्यों नहीं कर सकते, और आप किसी को अपमान नहीं करना चाहते हैं
    • जब तक आप हंसने से रोकते नहीं रहें, तब तक आपकी श्वास को दबाए रखें। यह न केवल आपको जल्दी से हँसते हुए रोकने में मदद करेगा, परन्तु जब तक आप रोक नहीं देते तब तक चले जाने वाले गिगल्स को भी चुप्पी न करें।
    • कमरे में एक स्थान पर बैठने की कोशिश करो और उस जगह से अपनी आँखें न लें।
    • कुछ बुरा या शर्मनाक के बारे में सोचो जो आपके साथ हुआ जो दूसरों को आप पर हँसते हैं। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि लोग कैसे महसूस करेंगे। अगर यह फिर से होता है तो यह आपको और भविष्य में मदद कर सकता है
    • अपने मुंह को शिकंजा की कोशिश करो आपकी अभिव्यक्ति और अपनी भावनाओं के बीच एक संबंध है, एक को बदल दें, और आप दूसरे को बदल सकते हैं। इसके विपरीत, यदि आप निराश, उदास या उदास हैं, तो मुस्कान की कोशिश करें। यदि कोई और काम नहीं करता है और आपको बेहतर लगेगा तो एक पेंसिल काटो।
    • यदि इच्छा को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है, तो आपको दूसरे हथियार का उपयोग करना होगा इस बारे में सोचें कि क्या ऐसा महसूस होगा जैसे किसी दोस्त या रिश्तेदार को कुछ बुरा हुआ। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह हंसी की इच्छा को नियंत्रित करने में मदद करेगा। जैसे ही बीतता है, आप बुरी चीज़ों के बारे में सोचना बंद कर सकते हैं।
    • इससे पहले कि आप बहुत मजबूत हो जाएंगे, आप कुछ भी पी सकते हैं। हालांकि, अगर आपका हँसी आपको पूरे पेय को थूकने का कारण बनता है तो यह शॉट उलटा पड़ सकता है
    • अपने कोट काटो और आराम करने का प्रयास करें अपने आप को निराश करने की सोच के द्वारा विचलित करें और कहें कि यदि आप हँसते हैं तो आप बहुत बुरे व्यक्ति होंगे।
    • एक और अच्छा विचार है, लेकिन शायद आखिरी विकल्प, एक बहुत शर्मनाक स्थिति के बारे में सोचना है जिससे आपको घटिया महसूस होता है। इसके बारे में सोचो और आपका मन मजेदार चीजों के बारे में अब और नहीं सोचेंगे।

    चेतावनी

    • अन्य लोगों (विशेष रूप से अजनबियों) पर हँसते हुए वे बहुत गुस्सा हो सकते हैं यदि आप किसी पर हँसते हुए महसूस करते हैं जो आपके साथ गंभीर होने की कोशिश कर रहा है, तो हँसी से बचने के लिए कुछ या सभी तकनीकों का उपयोग करें। आप अपना खुद का दर्द बचा सकते हैं (विशेषकर अगर आप किसी को हँसते हैं जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं)। ज्यादातर लोग ऐसे व्यक्ति को संभाल सकते हैं जो उन पर हंस रहा है, लेकिन दूसरों को इसके बारे में बहुत दुखी हो सकता है।
    • आपकी सांस (जैसा कि ऊपर उल्लिखित है) को पकड़ने से कुछ स्थितियों में मदद मिल सकती है, आप विस्फोटक हंसी निकाल सकते हैं और अगर आप इसे सही नहीं कर सकते तो आपको पकड़ नहीं पाएंगे। अपनी सांस पकड़कर दोधारी तलवार है, यह मत भूलो।
    • अपने होंठ, गाल या जीभ काट मत करना मुश्किल है आपको चोट लग सकती है
    • यदि आप अनुचित समय पर हंसने (या रोने) को रोक नहीं सकते हैं, तो मस्तिष्क की समस्या के कारण कारण एक तंत्रिका संबंधी विकार हो सकता है। लाखों लोग इस समस्या से पीड़ित हैं, जिनके गंभीर सामाजिक परिणाम हो सकते हैं। छद्मबुलब का कभी-कभी दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है एक न्यूरोलॉजिस्ट की तलाश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com