IhsAdke.com

एक स्नातक भाषण के लिए हास्य के एक स्पर्श कैसे करें

स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए बोरिंग भाषण एक त्रासदी है यदि आपको क्लास स्पीकर होने का कार्य सौंपा गया है, तो आपको पता होना चाहिए कि भाषण के लिए हास्य का स्पर्श जोड़ना संभव है। उचित चुटकुले का चयन करना सीखें, जो आपके दर्शकों को मज़ेदार बना देगा और भाषण के टोन को तब्दील करने के लिए, ताकि संदेश पारित हो जाए, लेकिन एक विनोदी स्पर्श के साथ।

चरणों

भाग 1
उपयुक्त चुटकुले चुनना

चित्र हास्य को स्नातक स्पीच चरण 1 में जोड़ें
1
आरंभ करने के लिए प्रेरणात्मक और अजीब उद्धरणों का उपयोग करें उद्धरण चिह्नों के साथ एक भाषण शुरू करना बहुत ही आम है (और यहां तक ​​कि थोड़ी मधुर या क्रोधी) स्नातकों में। यदि आप अपने शब्दों को हास्य जोड़ना चाहते हैं, तो आप अच्छा और हल्के ढंग से शुरू करने के लिए एक मजेदार बोली पसंद करते हैं। इस शैली के कुछ क्लासिक्स यहां दिए गए हैं:
  • विल रोजर्स: "यहां तक ​​कि अगर आप सही रास्ते पर हैं, तो आप वहां बैठा होकर हिट हो जाएंगे।"
  • बेन फ्रैंकलिन: "सफलता के लिए दरवाजे खोलने वाली चाबी अलार्म घड़ी के नीचे छिपाई गई है।"
  • बिल वॉटनसन: "असली दुनिया कैसा है? अच्छा, भोजन अच्छा है, लेकिन कुल मिलाकर, इसकी अनुशंसा नहीं की जाएगी। "
  • रे मैग्लियोज़ी: "आज की तरह आपके पास अधिक ऊर्जा, उत्तेजना, बाल या न्यूरॉन्स नहीं होंगे।"
  • चित्र हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 2 में जोड़ें
    2
    एक मजेदार संदर्भ बनाएं, लेकिन सामग्री को गंभीरता से लें अपने भाषण में हास्य डालने का एक शानदार तरीका एक ऐसा अव्यवस्थित संदर्भ बनाने के लिए है, जो स्नातक भाषण में कहने में मूर्खतापूर्ण होगा। गाने, चित्र और फिल्में पूरी तरह से इस पल में फिट हो सकते हैं, जब तक आप जानते हैं कि संपूर्ण संदर्भ को गंभीरता से कैसे लें और अपना संदेश विकसित करें।
    • जैसे कि "सम्मानित लिल वेन हमें सिखाया एक रैप गीत, के एक छंद चुनें: `असली niggas, मौन में चलना लज़ान्या की तरह` - और वह है क्या मैं आज आप के साथ बात करने के लिए चाहते हैं। नहीं, यह उन संदिग्धों और इतालवी व्यंजनों कि कैफेटेरिया में हमारे merendeiros लोगों द्वारा सेवा कर रहे हैं के साथ कोई संबंध नहीं है, बल्कि हम कैसे पूर्व जेफरसन स्कूल के स्कूल में यहाँ असली लोगों बन पर। "
    • लोकप्रिय संस्कृति के अन्य संदर्भ बनाएं: "इन गलियारों के माध्यम से चलना, हम में से प्रत्येक एक मारियो ब्रदर्स था, जो कि जीवन के नलियाँ घूम रहा था। मिलने के लिए खो जाना तारों के लिए खोजना कुछ क्षणों पर सोचते हुए, कि हम चमचमाते और अजेय थे एक हथौड़ा के साथ अजीब मशरूम और कछुओं को तोड़ना। ड्रेगन के साथ लड़ना जो शत्रुतापूर्ण स्थानों में हमारी राजकुमारियों को चुरा लिया। ठीक है, कम से कम उस का हिस्सा सच है। "
  • चित्र हास्य से स्नातक स्पीच चरण 3 में जोड़ें
    3
    अपने स्कूल से एक विशिष्ट कहानी बताएं स्कूल में कुछ ऐसा हुआ है जो स्नातक समारोह में किसी के साथ कुछ करना है। यह हास्य के साथ भाषण को व्यस्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, जब तक कि कहानी दर्शकों के लिए उपयुक्त है।
    • यदि आप एक छात्र के रूप में अपनी उपलब्धियों के कारण भाषण देते हैं, तो यह स्वयं का मजाक बनाने का अवसर हो सकता है। उस समय के बारे में एक कहानी बताएं जब आप भव्यता में विफल रहे
    • कुछ ऐसा सोचने का प्रयास करें जो हर कोई तुरंत समझ जाएगा। यदि आपका स्कूल सालभर सेवानिवृत्ति में रहा है, तो "भविष्य का निर्माण करना, एक समय में सुधार के लिए एक गलियारा बंद कर दिया" जैसे चुटकुले करें।
    • चुटकुले "अंदर" कहने से बचें, जब तक आप उन्हें समझा नहीं सकें। यदि आपके और आपकी तैराकी टीम के लिए कुछ मजेदार है, लेकिन कोई नहीं जानता कि यह क्या है, तो इसके बारे में अपने स्नातक भाषण में बात नहीं करें। अपने पूरे दर्शकों को गले लगाने के लिए याद रखें
  • चित्र हास्य को एक स्नातक भाषण चरण 4 में जोड़ें
    4
    "पारंपरिक" स्नातक भाषण की कृपा करें हालांकि यह थोड़ा और अधिक कठिन हो सकता है, लेकिन स्नातक भाषण के क्लिच्स के साथ खेलना एक दिलचस्प तरीका कहने के लिए कुछ ज्यादा दिलचस्प हो सकता है। संभवतः सबसे उबाऊ और कठोर भाषण के बारे में सोचें और इसे दूसरे तरीके से जाने के लिए एक मॉडल के रूप में उपयोग करें।
    • "कठोर परिश्रम" पर आक्रमण करना: "बहुत से लोग कहते हैं कि सफलता कड़ी मेहनत से आती है और यह एकमात्र तरीका है जो अपने जेबों में हाथ रख कर है। लेकिन यह सच नहीं है और यही वह है जो आज के बारे में आपसे बात करने जा रहा है ... "
    • क्लिच का प्रयोग करें "मैं दुनिया के भविष्य के आविष्कारों को देखता हूं" और कहता हूं "मैं आपसे, मेरे सहपाठियों को देखता हूं और आप जानते हैं कि मैं क्या देख रहा हूं? एक भविष्य ऋण कर्ज से भरा मैं देख रहा हूं कि इतनी ज्यादा गेम खेलने पर छात्रों को कॉलस जीतने जा रहे हैं छात्र जो कार्निवाल में बिर्टा में अतिरंजना के लिए आपातकालीन कक्षों में प्रवेश करेंगे और जिनकी दादी परीक्षण के सप्ताह के दौरान मर जाएंगे। और वे निस्संदेह अपने जीवन पर नियंत्रण रखेंगे। "
  • चित्र हास्य को एक स्नातक भाषण चरण 5 में जोड़ें
    5
    एक मूर्ख मजाक के साथ शुरू करें और फिर अपने भाषण का विकास करें कई अच्छे और बुरे भाषण रूपक के रूप में एक अवधारणा, इतिहास, या सूत्र का उपयोग करते हैं। डेविड फोस्टर वालेस की क्लासिक भाषण "यह पानी है"(" यह पानी है ", पुर्तगाली में स्वचालित अनुवाद के साथ अंग्रेजी में) शैली का एक उत्कृष्ट उदाहरण है यह समुद्र में दो मछली तैराकी और उसके बाद स्नातक स्तर की पढ़ाई भाषणों का cliches, जिसमें कई वक्ताओं सबसे पुराने मछली के रूप में तैनात कर रहे हैं के बारे में बातचीत के बारे में एक सरल मजाक के साथ शुरू होता छोटी मछली है कि पानी है को समझाने।
    • एक सामान्य मजाक चुनें जिसे आप बताना चाहें पोंस, टॉक-टूक के साथ मजाक, बात कर कुत्ते, चिकन जो सड़क पार करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आप किसी मजाक का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप हास्य का स्पर्श जोड़ना चाहते हैं और अपने भाषण को विकसित करना चाहते हैं।
    • एक आदमी और एक कंकाल एक बार में जाने आदमी आदेश दो बियर और एक झाड़ू मुझे लगता है कि दुनिया में लोगों के दो प्रकार हैं: "मेरे पिता एक मजाक है कि कुछ इस तरह चला जाता है में बताया करते थे .. कंकाल और लोग हैं, जो साफ उनके गंदगी जब वे बहुत ज्यादा पीते हैं। "
  • भाग 2
    सही स्वर ढूँढना

    चित्र हास्य से स्नातक स्पीच चरण 6 में जोड़ें
    1
    अपने दर्शकों के बारे में सोचो जैसा कि आप स्नातक भाषण के लिए मजाक की योजना बनाते हैं, उन लोगों के बारे में सोचें जो वहां होंगे। आपके पूर्व सहपाठियों का लक्ष्य हो सकता है, लेकिन याद रखें कि कई और अधिक परिवार के सदस्य, शिक्षक और अन्य लोग मौजूद हो सकते हैं, जो तैरने वाली टीम के बारे में उनके अंदरूनी चुटकुले में अनुग्रह नहीं देख सकते हैं।
    • आप शायद हर किसी को हंसी नहीं करेंगे, भले ही मजाक बहुत अच्छा हो। पूरे दर्शकों को खुश करने के बारे में चिंता न करें, लेकिन जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुंचने का प्रयास करें। याद रखें कि वे वहां होंगे
  • चित्र हास्य से लेकर स्नातक स्पीच चरण 7 तक शीर्षक
    2
    जब आप बात करने जा रहे हैं पता करें औपचारिक घटनाओं के क्रम को जानने के लिए भी महत्वपूर्ण है जब आप बात करने जा रहे हैं? अगर आपके भाषण में किसी छात्र को श्रद्धांजलि अर्पित करने के कुछ समय बाद ही आपका मजाक शामिल नहीं किया जा सकता है, जो कि किसी भी धार्मिक और गंभीर आशीर्वाद के कारण मृत्यु हो गई है, तो ऐसा लगता है कि आप खराब स्वाद में काम कर रहे हैं।
  • एक स्नातक भाषण कदम 8 के लिए हास्य जोड़ें चित्र शीर्षक
    3
    अच्छा निर्णय और आदर करो हास्यास्पद होने के लिए, आपको कठोर होने की ज़रूरत नहीं है। आपके चुटकुले लगभग सभी उम्र के लिए अपेक्षाकृत उचित होना चाहिए, इसलिए हर कोई हंसी कर सकता है किसी कर्मचारी का अपमान न करें या अपने भाषण में किसी विशिष्ट शिक्षक को जोर दें।
    • संभवतः आपको अपने भाषण में विशिष्ट लोगों के बारे में बात करने की जरूरत नहीं होगी। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह मजाकिया हो सकता है, तो आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि कौन नाराज हो सकता है। किसी को भी नकल मत करो, लेकिन खुद को।
  • पिक्चर का शीर्षक हास्य को एक स्नातक भाषण चरण 9 में जोड़ें
    4
    मूड और भावनाएं कनेक्ट करें मजाकिया होने के लिए चुटकुले का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए एक अच्छे भाषण में, सबसे अच्छा चुटकुले वे होते हैं जो कुछ अधिक जटिल और अर्थपूर्ण में विकसित होते हैं।
    • कभी-कभी किसी विशिष्ट विषय के भीतर एक मजाक के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है और एक मजाक के भीतर विषय ढूंढना बहुत आसान है जिसे आप बताना चाहते हैं



  • चित्र हास्य को एक स्नातक भाषण चरण 10 में जोड़ें
    5
    विचारों को प्राप्त करने के लिए कुछ अजीब भाषण देखें सही स्वर और अपने भाषण की खोज में मदद करने के लिए, कुछ हास्य भाषणों को देखने के लिए सलाह दी जाती है। यहाँ हास्य कलाकारों और छात्रों द्वारा किए गए कुछ भाषणों के लिए मशहूर हस्तियों द्वारा किए गए क्लासिक्स से सबसे मजेदार भाषणों और inteligentes.Temos (वीडियो अंग्रेजी में हैं, लेकिन आप पुर्तगाली में स्वत: उपशीर्षक चयन कर सकते हैं) की एक सूची है:
  • भाग 3
    आपका अजीब भाषण देने

    पिक्चर का शीर्षक हास्य से स्नातक स्पीच चरण 11 तक है
    1
    हर किसी का शुक्रिया अदा करके और मनोदशा महसूस करें भाषण की शुरुआत में, दर्शकों का परीक्षण करने के लिए यह एक अच्छा विचार है। रोचक चुटकुले को यह बताने के लिए कहें कि हर कोई कैसे प्रतिक्रिया करेगा और अभी तक आपके सर्वश्रेष्ठ मजाक का उपयोग नहीं करेगा। यह देखना आसान है कि लोग कैसे व्यवहार करेंगे
    • आम तौर पर शुरू करो, जो आपके और समारोह के गुरु के सामने बोलते हैं, उनका धन्यवाद करना। यहां तक ​​कि अगर आपके भाषण में चुटकुले शामिल हों, तो धन्यवाद देना सुनिश्चित करें।
    • किसी विशेष दर्शक के मूड को सुलझाना मुश्किल है। कुछ लोग हल्का और हँसने के लिए तैयार हो सकते हैं, जबकि दूसरों को अधिक शांत और गंभीर हो सकता है सामान्य रूप से प्रारंभ करें और पल के लिए सही टोन महसूस करने का प्रयास करें।
  • चित्र हास्य को एक स्नातक भाषण चरण 12 में जोड़ें
    2
    यदि आवश्यक हो, तो एक योजना बी रखें यदि आप चुटकुले बनाते हैं और कोई भी हंसते नहीं हैं तो क्या होगा? अजीब होने से बचने के लिए, केवल चुटकुले से बना एक भाषण होने से बचें। हालांकि यह संभव नहीं है यदि आप अपने भाषण को सही ढंग से बनाते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि वैकल्पिक आपातकालीन योजना के लिए यदि आपको लगता है कि भाषण के स्वर को बदलना बेहतर है।
    • आप हमेशा अपनी आवाज़ के साथ चुटकुले पर बल देने से बच सकते हैं। जोर देने के लिए एक नाटकीय विराम लेने और दर्शकों से हंसी की अपेक्षा करने के बजाय स्वाभाविक रूप से जितना संभव हो सके पढ़ें।
    • एक मार्कअप वाले सभी चुटकुले को चिह्नित करें, या उन्हें रेखांकित करें, और सामान्य स्वरूपण में बाकी पाठ छोड़ दें यदि आप की आवश्यकता है, तो आप उन्हें आसानी से छोड़ सकते हैं और केवल शेष सामग्री पर फ़ोकस कर सकते हैं।
  • चित्र हास्य से स्नातक स्पीच चरण 13 में जोड़ें
    3
    लोग अनपेक्षित समय पर हंसते हैं वह हमेशा होता है आपको लगता है कि आपसे एक शब्द अविश्वसनीय होगा, लेकिन बदले में, केवल मौन है दो वाक्यों के बाद, लोग कुछ ऐसे हँसते हुए हंसते हैं जो आपने सोचा था कि ये बहुत सामान्य या नरम होगा। इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो हंसते हुए लोगों को देखकर, जो भी हो, हमेशा एक अच्छा संकेत है इतना चिंता मत करो, लेकिन कई बार ब्रेक लेने के लिए तैयार रहें जब आपको लगा कि आपको रोकना नहीं था।
  • चित्र हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 14 में जोड़ें
    4
    "चरित्र" के लिए प्रतिबद्ध करें जो आप खेल रहे हैं। कुछ मामलों में, मजेदार होने के लिए व्यक्तित्व को अपनाना आवश्यक हो सकता है आप गंभीर होने का नाटक कर सकते हैं, बहुत नाटक के साथ कार्य कर सकते हैं या खुद को हो सकते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कर रहे हैं, अपने आप को प्रतिबद्ध करें और अंत तक जाएं
    • यदि आप फ्रैंक सिनात्रा गीत नाटकीय रूप से खेलना चाहते हैं, तो आपको हर समय लोगों के लिए इसका आनंद लेने के लिए गंभीर होना होगा। यदि आप बहाना चाहते हैं कि आप एक वर्ग दे रहे हैं, तो आपको हर समय एक शिक्षक खेलना होगा।
    • अपने चुटकुले पर हँसते मत करो उनका अभ्यास करें कि समय से पहले सोने का वितरण न करें।
  • चित्र हास्य से स्नातक स्पीच चरण 15 के लिए शीर्षक जोड़ें
    5
    धीमा हो जाओ यदि आपका भाषण हास्यास्पद है, तो लोगों को हँसने और हास्य की अपनी भावना का पालन करने के लिए समय दें। ताल किसी भी प्रकार के भाषण में महत्वपूर्ण है सही समय पर धीमा और विराम दें
    • वाक्यांशों को धीमा करें और उन दोनों के बीच विराम शामिल करें। लाइनों के बीच कुछ अंतर दें
    • यदि लोग हंस रहे हैं, तो एक पल के लिए बात करना बंद करो। हँसी पर बात मत करो
  • चित्र हास्य से स्नातक स्पीच चरण 16 में जोड़ें
    6
    अच्छी तरह से शब्दों में अंदर बात करने से लोग आपके चुटकुले पर हंसी नहीं करेंगे। अपने भाषण को धीरे-धीरे पढ़कर अभ्यास करें, प्रत्येक शब्द को सही ढंग से उच्चारण करें यदि आप चुटकुले के बीच हकलाना और शब्दों के साथ कर्ल या फिर एक मजाक शुरू करना है, तो प्रभाव समान नहीं होगा।
    • अपने भाषण का कई बार अभ्यास करें इसे अच्छी तरह से याद रखें, लेकिन यांत्रिक बनें नहीं। कुछ भी गलत समय पर यह कहने से ज्यादा मज़ाक नहीं कर सकता।
  • चित्र हास्य से स्नातक स्पीच चरण 17 में जोड़ें
    7
    "बस" अजीब मत बनो चुटकुले उपयोगी होते हैं, लेकिन एक भाषण बनाना महत्वपूर्ण है जो एक चुटकुले से परे चला जाता है। आप स्कूल में सबसे मजेदार व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन आपको अंत में कुछ अधिक महत्वपूर्ण कहना है, भले ही पूरा भाषण व्यंग्यात्मक या दोषपूर्ण हो।
    • सकारात्मक कुछ के साथ समाप्त लोगों को भी स्नातकों के बारे में उत्साहित करना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक अजीब कहानी के बारे में सोचो जो स्कूल के दौरान आपके साथ हुआ और इसे अपने भाषण में बताएं
    • एक या दो चुटकुले का पता लगाएं जो आपके साथ, आपके सहपाठियों, या आपके स्कूल से है।
    • अपने दोस्तों के साथ चुटकुले बनाओ
    • मूल चुटकुले बनाने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने मजाक के साथ शिक्षकों या शासी निकाय का अपमान न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com