IhsAdke.com

कैसे सुंदर अंदर महसूस करने के लिए

दूसरों की राय बाह्य सौंदर्य की परिभाषा को प्रभावित कर सकती है, लेकिन आंतरिक दूसरे अर्थ पर ले जाता है। अंदर खूबसूरत लग रहा है उपस्थिति की तुलना में व्यक्तित्व के साथ अधिक करना है। समझें कि आपके लिए क्या सुंदर है और आज के रूप में अपने स्वयं के मतों पर निर्भर रहने के लिए आत्मविश्वास है।

चरणों

भाग 1
सौंदर्य को अपना तरीका निर्धारित करना

फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आपके लिए आंतरिक सुंदरता क्या है? क्या यह एक व्यक्ति है जो हमेशा मुस्कुरा रहा है? कोई है जो आपके सभी जानते हैं, उन सभी के लिए दयालु शब्द हैं? या यह कुछ और जटिल है? एक व्यक्ति जो ग्रस्त है, प्यार करता है और मजबूत है? नोटबुक में सभी सेटिंग्स को प्रतिबिंबित और लिखें
  • याद रखें कि आंतरिक सुंदरता व्यक्तिपरक है, जिसका अर्थ है कि आप इसे किस प्रकार परिभाषित करते हैं। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें और समाज के दृष्टिकोण पर निर्भर न करें। अपने खुद के मानक सेट करें
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 2 नामक चित्र
    2
    स्वयं-आकलन करें मनुष्य को गुणों की एक लंबी सूची के माध्यम से वर्णित किया जा सकता है, जिसमें ईमानदारी, ईमानदारी, न्याय, करुणा, नेतृत्व, क्षमा, आशा और मन की खुशियां शामिल हो सकती हैं। एक बार जब आप स्ट्रोक सूचीबद्ध करते हैं जो एक खूबसूरत व्यक्ति के अंदर दिखता है, तो देखें कि आपके पास कौन सा व्यक्ति हैं शायद उन में से बहुत से लोग अपने गुणों में शामिल होंगे।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि जब लोग अपने व्यक्तित्व और गुण (और उनका उपयोग) जानते हैं, तो वे जीवन में अधिक कल्याण और संतुष्टि का आनंद लेते हैं। अपने गुणों की खोज से आप उनका बेहतर इस्तेमाल कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि आप कौन हैं। आखिरकार, यह पहचानने के लिए कि आपके पास क्या प्रस्ताव है, आपको इसके अंदर और अधिक सुंदर महसूस करने में भी मदद मिल सकती है।
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    दर्पण से परे देखो पहचानो कि उपस्थिति केवल सुंदरता का एक अंश है अपने आप को शारीरिक सुंदरता की सामाजिक परिभाषाओं तक सीमित न होने दें। जब अंदर की बात आती है, तो आपको अन्य विशेषताओं पर विचार करना होगा, जैसे धैर्य, सौम्यता और सहानुभूति।
    • आपके पास ऐसे अद्भुत छोटे स्ट्रोक को बढ़ाएं, जो कि आपके पास हैं लेकिन ये दृश्यमान नहीं हैं अपने बारे में एक किताब के रूप में सोचें और जैसा कि पुरानी कहावत है, "आप अपने कवर के द्वारा किसी पुस्तक का न्याय नहीं करना चाहिए।" केवल लोगों की सतहीता पर ध्यान केंद्रित करने से उन अन्य अविश्वसनीय गुणों को पहचानने का मौका शामिल नहीं होता है जो उनके पास हो सकते हैं।
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 4 नामक चित्र
    4
    दूसरों के लिए मत बदलो स्वीकार करें कि आपके बारे में विशेष रूप से कुछ खास है, जैसा कि यह हर किसी के साथ मौजूद है दूसरों की राय को भूल जाओ और अपनी ताकत पर ध्यान दें। यह सबूत है कि आपके पास दुनिया की पेशकश करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है प्यार करने के लिए और खुद को आप के रूप में स्वीकार करना सीखो।
    • जैसा कि आप दूसरों को खुश करने के लिए अपना सार नहीं बदलना चाहिए, आपको उनसे भी प्रतिस्पर्धा नहीं करनी चाहिए। केवल एक व्यक्ति को आप के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करनी चाहिए खुद है यदि आप सुधार करना चाहते हैं, तो इसे अपने लिए करें
  • फेल सुंदर इन द इनसाइड चरण 5 नामक चित्र
    5
    विश्वास करो. अपने गुणों को उजागर करने के अलावा, संतोष लाने वाली गतिविधियों में शामिल हों यदि आप कुछ अच्छे हैं, तो इसे अधिक बार करें, चाहे वह कोई गीत लिख रहा हो या खेल का अभ्यास कर रहा हो प्रतिभा का प्रयोग आत्मसम्मान बढ़ता है
    • दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें किसी चीज़ में आपके से बेहतर कोई बेहतर होगा तुलना केवल उनकी क्षमताओं को कम करने के लिए करती है
    • सावधान रहें जहां पर विश्वास की भावनाएं आती हैं अगर ये अच्छी कंपनियां केवल तभी आती हैं जब कोई आपकी क्षमताओं के लिए आपकी प्रशंसा करता है, आपका आत्मविश्वास अस्थिर है अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए दूसरों के अनुमोदन पर भरोसा न करें
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 6 नामक चित्र
    6
    मुस्कान और अधिक हँसते हैं. यहां तक ​​कि अगर आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो मुस्कुराहट का स्केचिंग आपके मनोदशा में सुधार कर सकता है और आपको अधिक उम्मीदें बना सकता है। जितना संभव हो सके हंसना और याद रखें कि "हँसी संक्रामक है" इससे आप अंदर और बाहर अधिक सुंदर महसूस कर रहे हैं, क्योंकि आप खुशी का प्रसार करते हैं और उस अच्छे हास्य को वापस प्राप्त करते हैं।
    • हँसी के लाभ कई हैं बढ़ती लंबी उम्र, अधिक प्रतिरक्षा, आशावाद और बेहतर हार्मोनल नियमन जैसे कारक अच्छे मूड से प्रभावित होते हैं।
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 7 नामक चित्र



    7
    आपके चारों ओर सुंदरता का ध्यान रखें आत्मसम्मान को बढ़ावा देने का एक निश्चित तरीका सभी को सुंदरता देखने की आदत को अपनाना है। भीड़ को कम करें और दिन के दिन लोगों, जगहों और अद्भुत विवरणों के लिए देखें।
    • सुबह पक्षियों का गीत सुनें, सूर्य के उदय को देखें और गुलाब को गंध दें दिनचर्या में चलने के बजाय, छोटे क्षणों का आनंद लें जो कि जीवन का हिस्सा हैं।
    • बूढ़ी औरत की मुस्कुराहट पर गौर करें, क्योंकि वह सड़क पार करती है खेल के मैदान पर हंसते हुए बच्चों को दोपहर के भोजन के लिए एक साउंडट्रैक होने दें। छोटी छोटी बातों को स्वीकार करें, जैसे लोग जो दूसरों के लिए दरवाजे पकड़ते हैं या जो बेघर के लिए कॉफी खरीदते हैं
  • भाग 2
    अपने साथ काम करना

    फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 8 नामक चित्र
    1
    आभारी रहें. कृतज्ञता को "आभारी होने की गुणवत्ता" या "प्रशंसा दिखाने और दयालुता को वापस करने की तत्परता" के रूप में परिभाषित किया गया है। इसमें व्यक्त करने के कई तरीके हैं कहते हैं कि सभी प्रोत्साहन और सहायता के लिए किसी मित्र, शिक्षक, अभिभावक या भाई-बहन के लिए धन्यवाद। धन्यवाद ब्रह्मांड, पृथ्वी या जीवन के माध्यम से एक उच्च शक्ति
    • प्रार्थना करते हुए, भावनाओं को लिखना, पत्र लिखने, और उन सभी चीजों को स्वीकार करते हुए व्यक्त करना जिनके लिए आप कृतज्ञ हैं।
    • आभार भी:
      • इससे भौतिक वस्तुओं के आधार पर अन्य लोगों की सतहीता और निर्णय कम हो जाता है
      • दूसरों के साथ साझा करने की इच्छा बढ़ने (पल और चीजें)
      • रिश्तों में सुधार
      • तनाव, चिंता और अवसाद कम कर देता है
      • आपको दूसरों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करें
      • जीवन के साथ संतोष बढ़ता है
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सब कुछ पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ दें और आप जिस रास्ते से मिलते हैं, उसे छोड़ दें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि जीवन की यात्रा आपको कहां से ले जाती है, अपने आसपास के लोगों की मदद करने और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करो। इसे काम पर, स्कूल में, समुदाय में या रिश्तों में रखें, एक सकारात्मक चिह्न छोड़ दें जो लोगों को आपकी उपस्थिति के बारे में खुश महसूस करता है।
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 10 नामक चित्र
    3
    सहायक रहें स्वयंसेवक काम और परोपकारी कार्यों में शामिल हो जाओ पड़ोसियों के बच्चों का ख्याल रखना जब वे रात के खाने के लिए जाते हैं, घर के काम के साथ एक बुजुर्ग पड़ोसी की मदद करते हैं और युवाओं के लिए सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए। किसी और के जीवन में अंतर करें और आपको निश्चित रूप से अंदर और बाहर अधिक सुंदर महसूस होगा।
    • अध्ययन बताते हैं कि स्वयंसेवा, या सामुदायिक सेवा, स्वयं को और दूसरों को बदलने में मदद करती है, समुदायों को मजबूत करती है, रिश्ते बनाता है, और समस्याएं हल करती है। जरूरत वाले लोगों को मदद देने से अवसाद की दर भी कम हो सकती है, कार्यात्मक कौशल में सुधार हो सकता है, और मृत्यु दर कम हो सकती है।
  • फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 11
    4
    सकारात्मक सोचो. जिस तरह से आप जीवन को देखते हैं, उसके बारे में आपको कितनी खुशी महसूस होती है जब आप निराशावादी होते हैं और केवल चीजों के बुरे पक्ष को देखते हैं, तो आप एक आत्मनिर्भर भविष्यवाणी तैयार करते हैं जिसमें नकारात्मक विचारों से जीवन निर्धारित होता है दूसरी तरफ, जब आप कांच आधा भरा देखना पसंद करते हैं, तो आप अवसरों को देखेंगे। इसके अलावा, सकारात्मक विचार से बेहतर प्रतिरक्षा कामकाज, अधिक तनाव नियंत्रण, और अधिक शारीरिक और मानसिक कल्याण की ओर बढ़ जाता है।
    • आशावाद सीखा जा सकता है हालांकि, पहला कदम, जब आप गलत तरीके से सोच रहे हैं तब पहचान और पहचानना है। नकारात्मक विचार तर्कसंगत और सामान्यीकृत होते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप किसी सप्ताह "खराब" दिन पर एक तथ्य होने देते हैं इसके अलावा, आप अक्सर शारीरिक लक्षणों जैसे कि सीने में जकड़न और पेट दर्द के बीच नकारात्मक विचारों को महसूस करते हैं।
    • एक बार जब आप इन बेकार विचारों के बारे में जागरूक होना सीखते हैं, तो उन्हें अधिक सकारात्मक और यथार्थवादी संस्करणों में ले जाएं। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय कि एक सप्ताह के पूरे हफ्ते "बर्बाद" हो गया है, तो सोचें कि कल एक और दिन होगा और बेहतर होगा।
  • पिक्चर शीर्षक फेल सुंदर ऑन द इनसाइड चरण 12
    5
    विनम्र रहें अंदर पर सुंदर लग रहा है यह भी संबंधित है कि आप दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं सामाजिक स्थितियों में विनम्र होने के नाते एक अच्छा चरित्र बनाने के लिए महत्वपूर्ण है यह व्यवहार आप एक बच्चे के रूप में पता चला लेता है: जब कोई व्यक्ति, cumprimetar दूसरों, मुस्कान से बात कर, लोगों के नाम याद आँख से संपर्क बनाए रखने, किसी आदि के लिए दरवाजा पकड़
    • कुछ स्थितियों में उचित शिष्टाचार के अधिक विस्तृत स्पष्टीकरण के लिए, जैसे साक्षात्कार या रात्रिभोज के दौरान, Binghamton University से इस मार्गदर्शन को देखें ब्राज़ीलियाई साइटें भी हैं, जैसे कि सामाजिक शिष्टाचार (https://etiqueta-social.info/) और टैग टिप्स (https://dicasdeetiqueta.com.br/etiqueta-social/)।
  • युक्तियाँ

    • आंतरिक सौंदर्य की सराहना करते हुए आत्मसम्मान, आत्मविश्वास और प्रेरणा बढ़ती है, साथ ही साथ दूसरों के लिए यह एक उदाहरण बनाते हैं।
    • अंदर अच्छा लग रहा है अच्छा चरित्र होने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप किसी को अच्छा महसूस करते हैं, तो आप भी खुश रहेंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com