IhsAdke.com

कैसे एक लड़का है कि आप के बारे में परवाह नहीं है पर काबू पाने के लिए

क्या आप उस लड़के के लिए थे जो उसे बदला नहीं था, या आपको पता चला कि यह आपके प्रेमी के लिए उतना ही महत्वपूर्ण नहीं था जितना वह तुम्हारे साथ था? हालांकि काफी आम है, रोमांटिक अस्वीकृति बहुत दर्दनाक अनुभव और पर काबू पाने के लिए कठिन हो सकता है। अपनी वसूली में तेजी लाने के लिए, अपना दृष्टिकोण बदलने और आगे बढ़ने के लिए कार्रवाई करें। इसके अलावा, अपने आप को बेहतर महसूस करने और प्रियजनों का समर्थन प्राप्त करने के लिए सरल जीवन शैली में परिवर्तन करें।

चरणों

विधि 1
परिप्रेक्ष्य बदलना

चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
1
सीधे स्थिति का सामना करें आपके और जवान आदमी के बीच भागीदारी के स्तर के बावजूद, अब आपको अपनी भावनाओं को पहचानना होगा और स्थिति से निपटना होगा। इससे इंकार करने के लिए कि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं या जिसे आप उससे रूचि रखते थे, इससे आपकी मदद नहीं होगी
  • इस बात का ढोंग मत करो कि कुछ भी नहीं हुआ या कार्य करें जैसे कि आपने स्थिति को ध्यान नहीं दिया। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, किसी को प्रभावी ढंग से दूर करने के लिए हमें स्वीकार करना और स्वीकार करना जरूरी है कि हम पीड़ित हैं। चाहे रिश्ते कितना गंभीर था, यह दुःखी प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक विश्वसनीय दोस्त के साथ विदा हो या किसी निजी जगह में आपकी भावनाओं के बारे में लिखें, जैसे कि एक डायरी
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    2
    अपने आप को दोष मत करो जब हम पाते हैं कि हम परस्परसंचालित नहीं हैं, तो अपने आप में दोष लगाना बहुत आसान हो सकता है। हालांकि, अपने आप को दोष देने पर उसे आगे बढ़ने में मदद नहीं मिलेगी और आप केवल बदतर महसूस कर पाएंगे
    • यह सोचने के बजाय कि आप को कुछ गलत कर सकते हैं या आपको चाहिए, उन नकारात्मक विचारों को एक तरफ छोड़ दें आप जिस व्यक्ति को पसंद नहीं करते उस व्यक्ति को अस्वीकार कर स्थिति पर अपने नियंत्रण की पुष्टि करें। आप किसी के साथ नहीं बनना चाहते हैं जो नहीं करता है, और यदि वह आप नहीं चाहते हैं, तो उसकी समस्या है सफल रिश्तों परस्पर स्नेह पर आधारित होते हैं, और जब एक साथी इस तरह से महसूस नहीं करता, तो यह रिश्ते पर खर्च करने का समय और ऊर्जा नहीं है।
    • का उपयोग करें autoafirmações याद करने के लिए कि आप किसी भी चीज़ के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, वह उपयोगी हो सकता है सबसे पहले, स्वयं का दावा मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन वे आपको अपने बारे में और अन्य लोगों की धारणाओं के लिए कम जिम्मेदार महसूस करने में मदद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    3
    स्वतंत्रता का आनंद लें यद्यपि किसी को दूर करना मुश्किल है, लेकिन जब हम अपनी स्वतंत्रता को स्वीकार करते हैं तो सब कुछ आसान हो जाता है। याद रखें कि आपको अन्य लोगों को खुश रहने की ज़रूरत नहीं है
    • यहां तक ​​कि अगर आप विशेष रूप से स्वतंत्र महसूस नहीं करते हैं या अकेले रहने के लिए उत्साहित नहीं हैं, तो अपने आप को दोहराएं कि आप अपनी आजादी का आनंद लेंगे आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी।
    • उन चीजों का ध्यान रखें जिन्हें आप अकेले करते हैं और कई तरह से आप स्वतंत्र होते हैं उदाहरण के लिए, क्या आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं? आप अपनी खुद की खुशी की जिम्मेदारी कैसे लेते हैं?
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    4
    सुविधाओं और ताकत की एक सूची बनाएं जब आप किसी को बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप बहुत मजबूत या अविश्वसनीय नहीं महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपनी विशेषताओं और सकारात्मकताओं के साथ एक सूची बनाने के लिए समय निकालें। इससे उसे अधिक आत्मविश्वास, आकर्षक, शक्तिशाली और आगे बढ़ने में सक्षम होने में मदद मिलेगी।
    • अस्वीकृति हमारे आत्मसम्मान को कम कर सकती है, और यह व्यायाम आपको याद दिलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि आप किसी भी चेहरे के लिए एक महान प्रेमी हैं।
    • उन विशेष चुनौतियों के बारे में सोचें जो आपने पहले से सामना कर ली हैं, या घटनाओं और परिस्थितियों में आपकी ताकत का परीक्षण किया है। आप संभवत: आपके विचारों से कहीं ज्यादा चले गए हैं, और आप एक ऐसे व्यक्ति पर काबू पाने के लिए एक और माध्यम से जा सकते हैं जो आपके बारे में परवाह नहीं करता।
    • कभी-कभी किसी मित्र की राय मांगने में मदद मिल सकती है अपने स्वयं के सकारात्मक गुणों को पहचानने में कठिनाइयों के समान होना आम है याद रखें: जो कुछ आप अन्य लोगों के लिए दोष के रूप में पहचानते हैं, वह सकारात्मक गुणवत्ता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    5
    अधीर मत हो यद्यपि आप निराश महसूस कर सकते हैं अगर किसी को पाने के लिए लंबे समय लगता है, तो अपने आप पर मुश्किल मत बनो तत्काल पर काबू पाने की मांग करने से आपको और भी अधिक दबाव के नीचे महसूस होगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आप किसी आधिकारिक संबंध में नहीं थे, तो आपने जो व्यक्ति सोचा था वह आपके जीवन में महत्वपूर्ण था। नतीजतन, आप अपने आप को तेजी से प्रगति के साथ व्यर्थ हो बिना पुनर्प्राप्त करने के लिए समय देने की जरूरत है
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    6
    प्रगति स्वीकार करें किसी को भूलकर किसी भी और सभी प्रगति को स्वीकार करना शामिल है, हालांकि यह छोटा लग सकता है। हर दिन, कुछ के बारे में सोचें जो आपने आगे बढ़ने में सक्षम हो।
    • एक पत्रिका में प्रगति की सूची आपकी मदद कर सकता है यहां तक ​​कि अगर कुछ दिन दूसरों की तुलना में कठिन होते हैं, तो आप पीछे देख सकते हैं और देखेंगे कि चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं और ये चीजें बेहतर हो रही हैं।
    • यहां तक ​​कि सरल चीजें भी लिखें उदाहरण के लिए, क्या आपको लगता है कि दोस्तों के साथ बाहर जाने और अन्य चीजों के बारे में सोचना अब आसान है? क्या आप उस व्यक्ति के बारे में सोचने के बिना एक जगह पर गए हैं जिसे आप दूर करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप किसी विशेष से मिला या क्या आपको किसी आकर्षक को मिला?
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    7
    आशा है कि चीजें बेहतर हो जाएंगी शायद चीजें अभी इतनी आसान नहीं लगती हैं, लेकिन आपको अपने आप को दोहराना होगा कि वे सुधार करेंगे और आप उस व्यक्ति को भूल जाएंगे। भविष्य की आशा वसूली का एक अनिवार्य हिस्सा है
    • उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति पर काबू पाने के बारे में सोचें जो आप से मेल नहीं खाता है, आपको किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने की अनुमति होगी जो आपको आपकी योग्यता के अनुसार पसंद करती है। कल्पना कीजिए कि जब आप दुखी या दुखी नहीं होते हैं, तो आपको कैसा लगेगा कल्पनाओं में खोने और भविष्य के बारे में दिवालिएपन में कुछ भी गलत नहीं है यदि वे आपको अधिक आशावादी बनाते हैं
  • विधि 2
    बेहतर महसूस करने के लिए जीवन शैली में परिवर्तन करना

    चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    1
    अकेले समय लें अगर आपको पता चल गया है कि जिस व्यक्ति को आपने पसंद किया या मेल नहीं खाता, अकेले होने का विचार मुश्किल और निराशाजनक लग सकता है हालांकि, थोड़े प्रयास के साथ, आप एकांत का आनंद ले सकते हैं और उस समय का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप अकेले खर्च करने के लिए खर्च कर सकते हैं।
    • मनोवैज्ञानिक अपने आप के साथ रिश्ते की खेती के माध्यम से उपचार की सलाह देते हैं इसका मतलब यह है कि आपको कंपनी के साथ सहज और संतुष्ट होना चाहिए।
    • अकेले खर्च करने के महान लाभों में से एक यह है कि आप कृपया कर सकते हैं, और किसी पर काबू पाने का एक अच्छा तरीका उन विशिष्ट गतिविधियों के बारे में सोचना है जिन्हें आप आनंद लेते हैं या उनके बारे में ध्यान रखते हैं और उनके लिए अलग समय निर्धारित करते हैं।
    • कभी-कभी छोटे या अधिक बुनियादी गतिविधियों से शुरू होकर मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, क्या आप चाय या स्नान के कप में पढ़ने का आनंद लेते हैं? हर दिन, इसके लिए अलग समय सेट करें जब आप अपने साथ आरामदायक समय व्यतीत करते हैं, तो आप बड़ी गतिविधियों में जा सकते हैं जैसे किसी यात्रा पर चलना या पाठ्यक्रम में दाखिला लेना।
    • यदि आप बहुत व्यस्त व्यक्ति हैं, तो उस दिन को अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनने के लिए समय-समय पर शेड्यूल करें। क्या दिन के दौरान कोई समय होता है जिसे आप अपने लिए आधे घंटे बिताते हैं? यदि हां, तो इस समय कुछ आनंददायक के साथ भरें
    • यदि आपको लगता है कि आपके पास खुद के लिए कोई समय नहीं है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आपके समय को पुनर्व्यवस्थित करने का कोई तरीका है, ताकि आप कुछ खाली समय बर्दाश्त कर सकें। उदाहरण के लिए, क्या आप हर दिन 15 मिनट पहले जगा सकते हैं या एक दायित्व से छुटकारा पा सकते हैं? आप महत्वपूर्ण हैं, और यदि यह गतिविधि आपको अधिक आराम से, आत्मविश्वास और स्वतंत्र महसूस करने में मदद करेगी, तो इसके लिए निवेश करने का समय इसके लायक होगा।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    2
    हानिकारक गतिविधियों या व्यवहारों में शामिल होने से रोकें किसी को भूलने की कोशिश करते समय, अस्वास्थ्यकर गतिविधियों जैसे ड्रिंकिंग, ड्रग्स या आकस्मिक सेक्स करने से निपटना काफी आकर्षक हो सकता है। हालांकि वे अस्थायी राहत ला सकते हैं, ये व्यवहार विनाशकारी हैं और सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ने में आपकी सहायता नहीं करेंगे।
    • यदि आप दर्द से निपटने के लिए दवाओं, पेय, आकस्मिक सेक्स या अन्य विनाशकारी व्यवहार के लिए बुला रहे हैं, तो यह एक परामर्शदाता या चिकित्सक से संपर्क करने का एक अच्छा समय है जो आपको मुकाबला करने की अधिक प्रभावी पद्धति प्राप्त करने में सहायता कर सकता है जो आपको पसंद नहीं करता



  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    3
    अपने आप को कुछ स्थान दें यदि आप किसी से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति के साथ बातचीत करने से स्थिति का एक दर्दनाक अनुस्मारक के रूप में कार्य कर सकते हैं। अपनी वसूली में तेजी लाने का एक अच्छा तरीका है कि वह अपने आप को कुछ स्थान दे सके और जितना संभव हो उतना दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत करने से बचें।
    • ऐसा करने के लिए, आपको नए स्थानों पर जाना पड़ सकता है या अलग-अलग दोस्तों के साथ लटका सकता है यदि आप और दूसरे व्यक्ति एक ही सामाजिक मंडलियों में हैं आप इसे सामाजिक नेटवर्क पर भी ब्लॉक कर सकते हैं और अपने फोन से अपने संपर्कों को हटा सकते हैं। हर कीमत पर उसके पास से भागने की कोई ज़रूरत नहीं है और यह आपके जीवन से उसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए यथार्थवादी नहीं हो सकता है, लेकिन जो कुछ भी बेहतर महसूस करने के लिए लेता है उसे करनी पड़ती है।
    • इसे नए लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने या विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के अवसर के रूप में इसका प्रयोग करें। उदाहरण के लिए, आप एक पुस्तक क्लब में शामिल हो सकते हैं, एक कला वर्ग में नामांकन कर सकते हैं या एक नई बेकरी की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    4
    अपने आप को रोने की अनुमति दें दुखी लग रहा है क्योंकि एक आदमी को आप को पसंद नहीं है, और समझने योग्य नहीं है, और इस स्थिति में आंसू बहा कर आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है।
    • शोधकर्ताओं ने यह निष्कर्ष निकाला है कि रोना तनाव से छुटकारा और उपचार को बढ़ावा दे सकती है, इसलिए जब आप रोने की तरह महसूस करते हैं और अपने आँसू को नहीं रोकते तो आपको शर्म महसूस न करें।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    5
    हंसने के लिए बेहतर महसूस करने में सक्षम हो बस रोने की तरह, हँसी चिकित्सकीय भी हो सकता है जब वह किसी और को भूलने की बात आती है, और बहुत ज्यादा मजेदार हो। अनुसंधान बताता है कि हंसने से दर्द कम हो जाता है, चिंता कम हो जाती है, भय को दूर करने में मदद करता है, और आशावाद की हमारी भावनाओं को बढ़ाता है।
    • किसी को भूल जाने के लिए, दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ हँसते हुए कुछ समय बिताएं कॉमेडी देखें या कोई अन्य गतिविधि चुनें जो आपको हंसते हैं
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    6
    बेहतर महसूस करने के लिए शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें यद्यपि संतुलन आप आखिरी चीज हो सकते हैं जब आप परेशान हो जाते हैं, तो अध्ययन से पता चलता है कि शारीरिक व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज़ करते हैं, जो पदार्थ आपको निराश और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करेंगे।
    • आपको मैराथन चलाने या मूड में सुधार करने के लिए भारी कसरत की नियमितता का पालन करने की आवश्यकता नहीं है, पार्क में चलना या बाइक की सवारी पर्याप्त है धीरे-धीरे हर दिन और सप्ताह में शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर में वृद्धि, और आप जल्द ही मूड में एक महान सुधार देखेंगे। जब आप बेहतर महसूस कर रहे हैं, शारीरिक और मानसिक रूप से, आगे बढ़ना आसान होगा।
    • शारीरिक व्यायाम भी स्थिति पर आत्म नियंत्रण और सत्ता की भावना प्रदान करता है। कल्पना कीजिए कि आप अपने जीवन का प्रभार लेते हैं, जैसे ही आप अपनी शारीरिक गतिविधियों को नियंत्रित करते हैं।
  • विधि 3
    मदद के लिए पूछना

    चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    1
    अलग रहें मत रहो अस्वीकृति के बाद उदास होना सामान्य है, लेकिन आपसे प्यार करने और समर्थन करने वालों से अलग होने से बचें। दोस्तों और परिवार से दूर चलना ही आपको बुरा महसूस कर देगा, इसलिए उन लोगों से संपर्क करें जिनके साथ आप जानते हैं कि आप भरोसा कर सकते हैं।
    • दोस्तों और परिवार की सहायता और राय के लिए पूछें वे शायद आपकी भावनाओं के बारे में बात करें और आपको बेहतर महसूस करने के लिए सुझावों का सुझाव दें। वहाँ भी एक अच्छा मौका है कि वे इसी तरह की स्थितियों से पहले ही चले गए हैं और पता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    2
    मनोरंजन गतिविधियों और पर्यटन को व्यवस्थित करें समस्याओं से अपने दिमाग को विचलित करने और आपको जीवन के साथ आने में मदद करने के लिए, अपने दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार गतिविधियों की व्यवस्था करें।
    • रात के खाने के लिए बाहर जाएं, फिल्म देखना, यात्रा की योजना बनाएं या स्पा में एक दिन बिताएं।
    • अपने असंतुष्ट प्रेम के बारे में बात करने वाले दिन को व्यतीत करना काफी आकर्षक हो सकता है, लेकिन अगर आप इस क्षण का आनंद ले सकते हैं तो हर कोई बहुत ज्यादा मज़ेदार होगा। अतीत पर ध्यान न दें
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    3
    नए दोस्त बनाएं नए लोगों से मिलना अस्वीकृति पर काबू पाने का एक स्वस्थ तरीका हो सकता है, क्योंकि वे अपने पिछले दर्दनाक अनुभवों का हिस्सा नहीं हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं नए दोस्त बनाओ:
    • अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति से परिचय दें, जिसे आप हमेशा काम, स्कूल या जिम में देखते हैं। हम हर दिन बहुत से लोगों को देखते हैं, लेकिन हम उन्हें वास्तव में पता नहीं रोकते हैं। आप किसी को जानते हैं जो भविष्य में एक महान दोस्त बन जाएगा।
    • रेस्तरां, बुकस्टोर्स और कैफे जैसी बार-बार नए स्थान। जब हम एक लीक में फंस जाते हैं, तो हम बहुत सारे नए लोगों को नहीं खोजते हैं
    • अपने नए दोस्तों के साथ पिछले संबंधों की समस्याओं के बारे में बात करने के बजाय, अपने जीवन और रुचियों के बारे में पूछें। आप नए लोगों से मिल रहे हैं ताकि आप आगे बढ़ सकें, इसलिए अतीत की पीड़ा को इस नई शुरुआत में घुसने न दें।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` class=
    4
    किसी और को मदद करने की कोशिश करो किसी के दर्द पर ध्यान केंद्रित करना बहुत ही मोहक हो सकता है जब कोई दर्दनाक स्थिति से निपटता है, जैसे कि प्रेम अस्वीकृति। हालांकि, बेहतर महसूस करने और समस्याओं से अपने मन को विचलित करने का एक अच्छा तरीका किसी और की मदद करना है
    • दूसरों को अपनी समस्याओं को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद करने से उन्हें छोटा और कम महत्वपूर्ण लग सकता है
    • एक सामुदायिक संगठन में स्वयंसेवा पर विचार करें, किसी दोस्त की सहायता करने के लिए स्वयंसेवक, या जिसे आपको ज़रूरत है, उसके लिए एक अच्छा काम करें।
    • आप मैत्रीपूर्ण होने और बैठकों, चिकित्सा सत्रों, या ऑनलाइन मंचों पर उत्साहजनक शब्दों की पेशकश करके अन्यों के सहायक भी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अधिक लड़के कौन कौन करता है` width=
    5
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें किसी मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर, परामर्शदाता या चिकित्सक से बात करने से किसी को दूर करने का एक बढ़िया तरीका है इन पेशेवरों को दुःखी प्रक्रिया के माध्यम से लोगों को मार्गदर्शन करने और उनके जीवन और भविष्य के रिश्तों के साथ आगे बढ़ने में मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।
    • यदि आपको डर है कि आपके मित्र या परिवार आपकी शिकायतों को सुनने के लिए थक गए हैं या आपको अधीर महसूस कर रहे हैं क्योंकि आप आगे बढ़ने में धीमा है, मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से बात करना अच्छा समाधान होगा, क्योंकि उनका काम आपको या आपके प्रगति। इसके बजाय, यह आपके लिए आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक सहायक और सुरक्षित वातावरण प्रदान करेगा।
    • यदि आप निराश हैं या आपको अस्वीकार करने वाले व्यक्ति पर काबू पाने में कठिनाई होती है, तो मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर आपको बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए चिकित्सा विकल्पों, सहायता समूहों या दवाओं की सिफारिश कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को प्रगति के लिए श्रेय दें, और हर दिन सकारात्मक पत्रिका प्रविष्टियां लिखिए उदाहरण के लिए, क्या आपने उस व्यक्ति के बारे में सोचने के बिना एक दिन बिताने का प्रबंधन किया था जो आपने खारिज कर दिया? क्या आपने एक नया मित्र या परिचित बनाया है? यहां तक ​​कि अगर आपके पास मुश्किल दिन हैं, तो आप पीछे की ओर देख सकते हैं और आपने जो प्रगति की है, उसे देख सकते हैं।
    • अपने लिए समय बनाएं और जानें कि आपकी कंपनी का आनंद कैसे लें। हर दिन, चाय का कप लेने के लिए समय लें, किताब पढ़िए, स्नान कर लें या कुछ और करें जो आप करना चाहते हैं। आप मजबूत और अधिक स्वतंत्र महसूस करेंगे
    • यदि आप उसी सामाजिक मंडलियों में शामिल हो गए हैं, जिसने आपको अस्वीकार कर दिया है, तो अपने आप को कुछ जगह मदद कर सकते हैं। बार-बार नए स्थानों पर, नए दोस्त बनाएं और थोड़ा दूर रहें।
    • अपने आप को सबसे पहले प्यार करो और आप पाएंगे कि प्रेम सभी को स्वतंत्र होने में लग जाता है।

    चेतावनी

    • स्वयं-विनाशकारी व्यवहार जैसे कि ड्रग्स, शराब पीने, और आकस्मिक सेक्स करने से बचें। ये किसी पर काबू पाने के लिए प्रभावी तरीके नहीं हैं और इससे भी अधिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं
    • यदि आप निराश हैं और आपको चोट पहुंचने के बारे में सोच रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके मदद प्राप्त करें ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें। जीवन की प्रशंसा के लिए संपर्क केंद्र - सीवीवी, संख्या 141 के माध्यम से या वेबसाइट एसोसिएशन के
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com