IhsAdke.com

उन लोगों को कैसे भूलें जो आपकी मैत्री नहीं चाहते

मैत्री एक मुश्किल काम हो सकती है आप पा सकते हैं कि जब तक आप यह पता नहीं कर लेते कि वह व्यक्ति आपकी कंपनी में रूचि नहीं रखता है, तब तक आप किसी के साथ बांड बना रहे हैं। अगर कोई आपकी दोस्ती को खारिज कर देता है, तो उसे दूर करने का प्रयास करें किसी की मैत्री नहीं करना चाहते कई कारण हैं, और उनमें से ज्यादातर आपके बारे में नहीं हैं उस खोई हुई दोस्ती को छोड़कर यह पहचानने की कोशिश करें कि यह कोई व्यक्तिगत मामला नहीं है और ऊर्जा को किसी और चीज़ पर केंद्रित कर रहा है। बेहतर भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए अपने आप पर दया करें, और जब आप तैयार हों, तो इस बारे में सोचें कि क्या स्थिति से दूर ले जाने के लिए कोई सीख है: ऐसी कोई चीज हो सकती है जो आप अलग ढंग से कर सकते थे। भविष्य में, अपने व्यवहार के बारे में अधिक जागरूक होने की कोशिश करें

चरणों

भाग 1
जाने के तरीके ढूंढना

छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
1
क्या हुआ, इसके बारे में सोचने से बचें अगर कोई तुम्हारा दोस्त नहीं बनना चाहता है, तो आप इसे रोकते बिना अपने बारे में सोच सकते हैं, जैसा कि आप अपने आप को यह पूछने के लिए कई सवाल पूछ सकते हैं कि गलत क्या हुआ और क्यों अस्वीकार किए जाने के बाद। हालांकि, इस रवैये से बचने का प्रयास करें जब तक कोई व्यक्ति आपके चेहरे में बोलता है, आपको कभी भी अस्वीकृति का कारण सुनिश्चित करने के लिए कभी पता नहीं चलेगा, इसलिए चिंता करने का कोई मतलब नहीं है।
  • सोचें कि आप उस व्यक्ति के कितने करीब थे यदि आप बस किसी से मिलना चाहते थे, जब तक आपको एहसास नहीं हुआ कि वे कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, सोचें कि आप वास्तव में उन्हें कितना जानते थे। यह भूलना सबसे अच्छा होगा कि क्या हुआ और आगे बढ़ें।
  • अपने विचारों से अवगत रहें जब आप कुछ काटने की सूचना देते हैं, तो अपने आप को विचलित करने की कोई गतिविधि करें, जैसे कोई किताब पढ़ना या टीवी देखना
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर संपर्क कम करें यदि आप हमेशा ऑनलाइन होते हैं, तो उस व्यक्ति के प्रोफाइल का दौरा न करें जो आपने खारिज कर दिया था। हमेशा फेसबुक के प्रोफाइल पर नजर रखते हुए केवल घावों को खोलने के लिए ही कार्य करता है, क्योंकि आप अपनी दोस्ती को अस्वीकार करने के कारणों के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं।
    • थोड़ी देर के लिए व्यक्ति के अपडेट को ब्लॉक करने का प्रयास करें तो आप सामाजिक नेटवर्क को नेविगेट करने के लिए बिना अपने पेज को देखने से बच सकते हैं।
    • सोशल नेटवर्क से थोड़ी दूर रहने का एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर अगर आपको स्थिति स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है।
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    3
    जिस स्थिति से आप स्थिति का सामना करते हैं उसे बदलें। अस्वीकृति पर काबू पाने में आपको परेशानी हो सकती है जैसे कि केवल नकारात्मक। इसे एक हार के रूप में देखने के बजाय, इसे कई प्रयासों में से एक के रूप में समझें, जो विफल हो गए। इस तरह, भूलना आसान है और अगले पर आगे बढ़ना है।
    • इसके बारे में सोचें: आपने अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकल कर नए दोस्त बनाने की कोशिश की है। बहुत से लोग सामाजिक हलकों का विस्तार करने के डर से मर जाते हैं, इसलिए आप किसी नए को मिलने की कोशिश करने के लिए श्रेय प्राप्त करें।
    • यह दोस्ती काम नहीं करती थी और यह सामान्य है। कई व्यक्तियों को कई प्रतिबद्धताओं और रिश्ते हैं और, यदि दोस्ती नहीं मारा, तो वे बस आगे बढ़ने का फैसला कर सकते हैं
    • भविष्य में देखें ऐसी दोस्ती मैश नहीं हुई थी, लेकिन नए लोगों से मिलने और मित्र बनने के कई अन्य अवसर हैं।
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    4
    दर्द को स्वीकार करें और फिर इसे दूर करें अस्वीकृति के बाद चोट लगने के लिए ठीक है। जब आप पूरी तरह से नकारात्मक भावनाओं को भूल जाने की कोशिश करते हैं, तो आप उन्हें और भी अधिक महसूस कर सकते हैं, दूर करने के लिए, थोड़ी देर के लिए दर्द को स्वीकार कर सकते हैं। इस प्रकार, क्रोध और असंतोष को जारी करना और फिर आगे बढ़ना संभव है।
    • कोई भी अस्वीकार कर दिया जाना पसंद नहीं है जब कोई हमारे दोस्त बनना नहीं चाहता है, तो यह दर्द होता है। अपने आप को इंसान होने दें और नुकसान का शोक दें, कुछ घंटों या एक दिन दुख की बात करें।
    • फिर भविष्य में अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कुछ सोच: "स्थिति उदास थी। मुझे लगता है कि यह अलग था, लेकिन अब हमें आगे बढ़ना होगा।"
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    5
    संपर्कों को विस्तारित करें यदि आप प्रकृति से शर्मिन्दा हैं और आपको दोस्त बनाने में कठिनाई हो रही है, तो अस्वीकृति भी अधिक चोट पहुंचा सकती है। किसी को भूलने का एक शानदार तरीका जो आपका दोस्त बनना नहीं चाहता था, वह अपने संपर्कों के नेटवर्क को विस्तारित करने का प्रयास करना है। उन जगहों को खोजें जहां आप नए लोगों से मिल सकते हैं
    • दूसरों के साथ और अधिक बातचीत करने का लक्ष्य रखें उदाहरण के लिए, धीरे धीरे शुरू करना संभव है, अपने आप को वादा कर कि आप इस सप्ताह काम पर अधिक लोगों से बात करेंगे।
    • उस बिंदु से, कठिन प्रयास करें। उदाहरण के लिए, एक पार्टी में जाने का प्रयास करें, जिसे आप सोशल नेटवर्किंग जगह पर जा रहे थे या एक कॉफी शॉप या सामुदायिक केंद्र जैसे अन्य लोगों से बात करने के लिए आमंत्रित किया गया था।
  • भाग 2
    भावनाओं को नियंत्रित करना

    छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    1
    कर्मियों को ले जाने से बचें आप व्यक्तिगत चोट महसूस कर सकते हैं अगर कोई आपका दोस्त बनना नहीं चाहता है हालांकि, कारण व्यक्तिगत नहीं हो सकता है, इसलिए स्थिति निष्पक्ष रूप से देखने की कोशिश करें जब खुद के साथ ईमानदार होने पर विचार करें: क्या अस्वीकृति वास्तव में व्यक्तिगत थी?
    • अपने जीवन में संबंधों के बारे में सोचो कई संभावनाएं हैं कि आपने अतीत में किसी अन्य व्यक्ति की दोस्ती को खारिज कर दिया है। शायद एक सहपाठी या काम सहयोगी ने आपको कई बार पूछा है और आपने कुछ बहाने किए हैं। क्या यह निजी था? शायद नहीं। शायद आपके तरीके हरा नहीं थे या आप नई दोस्ती के लिए बहुत व्यस्त थे।
    • जिस व्यक्ति ने अपनी दोस्ती को खारिज कर दिया है, वह भी इसी तरह के इरादे रख सकते हैं। हो सकता है कि उसे पहले से ही बहुत कुछ करना है और वह अन्य मित्रों को नहीं चाहता है या वह सोचती है कि आप बहुत अच्छे हैं, लेकिन एक बड़ा कनेक्शन नहीं लग रहा है। एक उच्च संभावना है कि अस्वीकृति एक व्यक्ति के रूप में आपके मूल्य को प्रतिबिंबित नहीं करती है।



  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    2
    आत्मविश्वास बढ़ाएं अस्वीकृति के आत्मविश्वास पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है और आप इसके कारण खुद के बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं। आत्म-दया की भावनाओं को सुलझने के बजाय, आत्मविश्वास का निर्माण करने के तरीके तलाशने का प्रयास करें
    • अपने बारे में सब कुछ की एक सूची बनाएं उन चीजों के बारे में सोचें जो आपने हफ्ते के दौरान सही किया था, उनके मूल्यों को देखने के लिए प्रतिभाओं और कौशल की जांच करना
    • वर्तमान संबंधों को याद रखने के लिए आपको एक प्रयास भी करना होगा यह बहुत संभावना है कि आपके पास पहले से बहुत अच्छे दोस्त हैं सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति को नहीं चाहिए था कि आपकी दोस्ती का मतलब यह नहीं है कि आप कानूनी नहीं हैं।
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    3
    अपने बारे में सकारात्मक बातें बोलें अपने आप में एक नकारात्मक आंतरिक एकालाप की खोज करते समय, सकारात्मक विचारों के लिए रोकें और नकारात्मक विचारों को स्थानांतरित करें इस तरह, विश्वास और मूल्य की भावना को प्रेरित किया जा सकता है।
    • पूरे दिन विचारों का एहसास करें, खासकर जब विषय दोस्ती है जो काम नहीं कर रहा था। उदाहरण के लिए, आप इस व्यक्ति को अपने दूसरे दोस्त के साथ योजना बनाने के बारे में सुन सकते हैं और सोच सकते हैं, "मुझे नहीं लगता कि मैं उसके साथ दोस्त बनने के लिए पर्याप्त हूं।"
    • बंद करो और विचार पुनर्निर्देशित करें सकारात्मक विचारों को सकारात्मक रूप से बदलें एक उदाहरण है: "मैं साथ लौरा के साथ नहीं मिला है, लेकिन मैं जानता हूँ कि कितना मारियाना मेरी दोस्ती मैं सही मारियाना के रूप में रूप में अच्छा एक दोस्त के लिए कुछ करना ही होगा मूल्य .."
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    4
    याद रखें कि भावनाएं अस्थायी हैं अस्वीकृति की भावना हमेशा के लिए नहीं होगी। जैसा कि आप नकारात्मक भावनाओं को चुनना शुरू करते हैं, बंद करो और अपने मूल्य याद रखें। आप हमेशा के लिए दुखी नहीं होंगे, भले ही यह अब ऐसा लगता है एक दिन, आगे बढ़ना और अन्य बेहतर मित्रों से मिलना संभव होगा।
  • भाग 3
    अनुभव से सीखना

    छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    1
    बढ़ने का एक तरीका के रूप में अस्वीकृति स्वीकार करें स्थिति को नकारात्मक रूप से देखने के बजाय लचीलेपन को विकसित करने का मौका देखते हुए, अस्वीकार किए जाने से सीखना संभव है।
    • अस्वीकृति जीवन का हिस्सा है सामाजिक अस्वीकृति के डर से आप दोस्ती और बातचीत के चक्र को सीमित कर सकते हैं।
    • ऐसी स्थिति में एक से अधिक बार जाकर, इससे निपटना आसान होता है। इसलिए, अभ्यास के रूप में अस्वीकृति देखें - आपने यह पता चला कि जब कोई संभावित मित्र आपको अस्वीकार करता है अब जब स्थिति दूर हो गई है, तो भविष्य में फिर से ऐसा होने पर आपको इतनी घबराहट नहीं होगी।
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    2
    इस बारे में सोचें कि क्या आप अलग तरीके से काम कर सकते थे। कोई भी सही नहीं है और, ज्यादातर समय, अस्वीकृति उनकी गलती नहीं है हालांकि, क्या आप अलग तरीके से काम कर सकते थे? बढ़ने और परिपक्व होने के तरीकों के बारे में सोचकर अस्वीकृति से एक व्यक्ति के रूप में फायदा होना संभव है।
    • इस व्यक्ति के साथ बातचीत के बारे में सोचो क्या आपने मोटे या नकारात्मक टिप्पणी की है जो उसे असुविधाजनक बना सकती है? क्या आपने बहुत जल्द बहुत कुछ कहा, एक कॉम्बो को अनदेखा नहीं किया, या कुछ कड़ी योजनाएं कीं?
    • अधिकांश समय, अस्वीकृति आपके बारे में नहीं है हालांकि, अगर आपने कुछ गलत किया है, तो रवैया को स्वीकार करने से आप बढ़ सकते हैं।
  • छवि जो लोग डॉन को भूल जाते हैं` class=
    3
    त्रुटि को ठीक करने के विचार पर विचार करें वह व्यक्ति आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है? यदि आप इसे बहुत पसंद करते हैं तो स्थिति सुधारने का प्रयास करना अच्छा होगा, खासकर जब आपको लगता है कि आपके कुछ कार्यों ने समस्या का कारण बना दिया है
    • विषय के बारे में एक पाठ संदेश या संक्षिप्त ईमेल भेजने की कोशिश करना संभव है। बहुत ज्यादा विस्तार में जाने की आवश्यकता नहीं है
    • के रूप में सरल कुछ बोलने का प्रयास करें: ".. हैलो क्षमा योजनाओं मैं अपने दोस्त होना चाहते हैं ऊब गए हैं, यहां तक ​​कि अगर तुम मुझे एक अंगूठी दे आप कॉफी कुछ समय प्राप्त करना चाहते हैं, तो पसंद नहीं है"
  • युक्तियाँ

    • यदि आप स्थिति को हल करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कुछ भी काम नहीं किया है, तो आगे बढ़ने और दोस्ती को समाप्त करने का साहस रहें। आप बेहतर महसूस करेंगे और अपने दिल में गहराई से जान लेंगे कि यह करना सही काम था।
    • अगर गलती तुम्हारी ही थी, तो माफी मांगो। अकेले व्यक्ति को छोड़ दें, अगर वह बहाने को स्वीकार नहीं करता है, तो एक अच्छे दोस्त हमेशा अन्य की गलतियों को माफ़ करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com