IhsAdke.com

फेसबुक पर अपने दोस्तों के साथ कसौटी कैसे होना चाहिए

फेसबुक के विकास के वर्षों में, कुछ हलकों मित्र जो आपका अनुसरण की संख्या है, जो एक तरह से कैसे दिलचस्प उनके आभासी जीवन को खोजने के मान्य करने के लिए के रूप में कुछ लोगों द्वारा देखा जाता है के लिए बहुत महत्व दिया जाता है।

हालांकि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि फ़ोकस फ़ेसबुक पर दोस्तों के अपने सर्किल का हिस्सा कौन है के साथ अधिक निर्णय होना है। वास्तव में, फैशन बाहर हर हिस्से से मित्र जमा खत्म हो गया है और अब लोग पूछते हैं, "क्या आप 5,000 दोस्त हैं क्या आपकी समस्या को आप ज्यादा मांग नहीं होना चाहिए है ???"

चरणों

अपने फेसबुक दोस्तों के साथ समझाओ चित्र 1
1
इस तथ्य पर विचार करें कि मानव जनजाति की आदर्श संख्या लगभग 150 है। यह समाजशास्त्रीय और नृविज्ञान संख्या समाज में लोगों की बातचीत का अध्ययन करके प्राप्त की गई थी और यह माना जाता है कि यह ऑनलाइन संदर्भ पर भी लागू होता है सब के बाद, वहाँ विषयों और बातचीत की एक सीमा है कि आप अभिभूत बिना महसूस कर सकते हैं। इसलिए यदि आपके पास फेसबुक पर 150 से अधिक दोस्त हैं, तो यह हो सकता है कि आपके ऑनलाइन जनजाति भी घबराए हुए हैं और ऐसे लोग हैं जिनके साथ आप शायद ही कभी बातचीत करते हैं, अगर सब कुछ
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समृद्ध रहें चित्र 2 शीर्षक
    2
    अपने फेसबुक पर दोस्तों की संख्या कम करने के लाभों के बारे में सोचो कम दोस्तों का उन लोगों के लिए अधिक समय होता है जिनके साथ आप सक्रिय रूप से बातचीत करते हैं। इसे अधिक उत्पादक और मनोरंजक इंटरैक्शन के लिए उपलब्ध होना है, जो ध्यान देने के लिए पोस्ट किए गए अद्यतनों के साथ नहीं करना पड़ता है, और रोजाना व्यर्थ और उबाऊ दैनिक विवरण नहीं है। यह भी लोग हैं, जो पता नहीं है या परवाह नहीं है के बारे में आप कर सकते हैं के रूप में, गलतफहमी और भ्रम की स्थिति के लिए कम-स्थान प्रदान करती है, क्योंकि अपने मित्रों को पता है कि तुम क्या मतलब है और गलत तरीके से व्याख्या नहीं होंगे।
    • एक और लाभ कम लोगों को अपने जीवन पर छिपाना है ऐसा नहीं है कि आपके पास छिपाने के लिए कुछ है, लेकिन उन सभी चोरी की पहचान, तस्वीरों से समझौता किया जा रहा है, संभावित नियोक्ताओं और अविश्वासों को दिखाया जा रहा है? (नहीं उन दोस्तों को जो लगता है कि यह एक बहुत ही समझौता मुद्रा में एक किशोर की एक तस्वीर साझा करने के लिए अच्छा है उल्लेख करने के लिए ...) यह सब प्रतिबिंबित करने के लिए है कि कैसे कोई `दोस्त` जानकारी वे फेसबुक पर मिल उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जा सकता कार्य करता है। यदि आप जानते हैं कि आपके सच्चे दोस्त कौन हैं, तो आप जाने और रास्ते से थोड़ा सा व्यवहार कर सकते हैं, जो बहुत अधिक मजेदार है!
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझदारी से कदम चित्र 3
    3
    अपने समय की परवाह करें आप फेसबुक दोस्तों के एक नंबर की ओर अधिक ध्यान नहीं देने के लिए दोषी महसूस करते हैं, तो आप ऑनलाइन अब रहने से आप सिर्फ दोस्त हैं जिनके साथ आपको लगता है याद आ रही है के साथ रखने की कोशिश करना चाहते हैं हो सकता है। क्या ऐसा करने के लिए वास्तव में आवश्यक है? क्या आप खुद के साथ ईमानदार हो सकते हैं और मान सकते हैं कि आप इसे दोषी से बाहर कर रहे हैं और आपकी दोस्ती खोने के डर के कारण भी नहीं? फेसबुक पर अपना समय बर्बाद करने का कोई अच्छा कारण नहीं है, जो कि आभासी संपर्कों का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझदारी में रहें चित्र 4
    4
    एक "मित्र" का मतलब क्या है पर आप पर विचार करें फेसबुक ने हमें एक शानदार काम किया है कि हमें अपने अंदरूनी विचारों को साझा करने के लिए मित्रों के एक समूह को ढूंढना आसान है। यहां तक ​​कि उनकी गोपनीयता सेटिंग्स में सुधार और दोस्ती के इच्छुक लोगों के बड़े पैमाने पर अनुरोधों में कमी के बावजूद लोग अभी भी बहुत आसानी से घुसपैठ करते हैं और जोर देते हैं कि "जब से मैं अपने दोस्त को जानता हूं तो, हमें एक-दूसरे को भी जानना होगा।" और सोशल मीडिया मार्केटिंग गुरु के दोस्त हैं, अच्छे इरादों पर पूरी तरह से गलती है, जो हर किसी को अपना नाम बताता है, उनका दोस्त होना चाहिए ... तो ये लोग वास्तव में आपके "मित्र" हैं ? आपकी परिभाषा में एक दोस्त क्या है, सामान्यतः फेसबुक और सोशल नेटवर्क में नहीं? दोस्त के मित्र और ऑनलाइन सहकर्मी के एक ऑनलाइन सहयोगी को फोन करने से डरो मत।
    • "फेसबुक दोस्तों" स्वचालित रूप से "दोस्तों के दोस्त" नहीं हैं दोनों शब्दों को बहुत सावधानी से प्रयोग करें, ताकि आप अपने सिर में अंतर कर सकें कि कौन कौन है।
    • क्या यह वाकई "ठंडा" है, इसलिए जब कोई आपको मुश्किल से जानता है तो क्या वह आपका दोस्त बनना चाहता है? अगर वह व्यक्ति प्रसिद्ध हो, तो हो सकता है, लेकिन फिर भी, सावधान रहें।
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझदारी से कदम चित्र 5
    5



    अन्य सभी चीज़ों के बारे में सोचें जो आप अपडेट, तस्वीरें, विचार या किसी और के किसी भी अन्य के फेसबुक से आनंद लेने का नाटक करने के बजाए कर रहे होंगे। Facebook को उस समय को समर्पित करने के बजाय अन्य चीजें करने के लिए अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखें अब जब आप यह समझ गए हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझदारी से कदम चित्र 6
    6
    निर्णय के द्वारा अपने तथाकथित फेसबुक मित्रों का चयन करें। हाँ, यह क्रूर लगता है, लेकिन यदि आप बहुत से "अजनबियों" के साथ बातचीत करना जारी रखेंगे, तो यह बहुत बुरा होगा क्योंकि आपका अहंकार आपकी सभी अच्छी भावनाओं को ले रहा है निर्णय करने के लिए अच्छा निर्णय और दृष्टि होना चाहिए। यहां कुछ विचार हैं जो मदद कर सकते हैं:
    • परिवार के सदस्यों को रखें (उनमें से ज्यादातर, लेकिन कठोर और दुर्भावनापूर्ण को बाहर करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें)। वे समझ जाएंगे कि आप उनके साथ बातचीत नहीं कर सकते हैं, और अगर वे समझ नहीं आते हैं, कोई समस्या नहीं है, तो वे अपने बैग को अगले परिवार रीयूनियन में भर सकते हैं।
    • आपके ऑनलाइन मित्रों में से कौन सा दिन आपका दिन रोशन करता है और फेसबुक मज़ेदार बनाता है? वास्तविक व्यक्ति में मित्र को कॉल करने के लिए आपको कौन से गर्व है? पूरी तरह से ईमानदारी से रहें और उन लोगों की सूची में अपने नाम लिखें जो लोग रहते हैं।
    • उस भाग में सावधान रहें चयन का उद्देश्य उन लोगों को बनाए रखने से अधिक होना चाहिए, जो आपको खुश करते हैं। साथ ही, ऐसे मित्रों को छोड़ दें, जो अद्वितीय दृष्टिकोण को देखते हैं। यदि आप उनको छोड़ देते हैं और इन्हें छोड़ देते हैं, तो आप दोस्तों के एक समूह के साथ पुल-बैग खींचते हैं और वे आपके जैसा सोचते हैं।
    • आपके कौन-से फेसबुक मित्र आपको ज्ञात हैं? जो लोग आप एक ही कारण वकालत देखा था, जो उन लोगों के दोस्ती का अनुरोध किया है क्योंकि आप कोई है जो कोई है जो कुछ सामान्य दोस्त कहीं होना चाहिए जानता है पता है ... क्या इन लोगों को अपने जीवन के लिए सबसे अच्छा लाने? जब तक आप वास्तव में उनके साथ नहीं मिलते हैं और एक परिपक्व, आपसी मैत्री का निर्माण करते हैं, तो आप उन्हें बाहर कर सकते हैं।
    • कौन हाल ही में कोई जवाब नहीं दिया / पसंद किया / साझा किया? जब तक यह परिवार में कोई नहीं होता है या कुछ वास्तव में आत्मनिर्भर मित्र आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और बहुत सोचते हैं, तो उन लोगों को भी निकालने के बारे में सोचें अगर उनके पास आपके लिए समय नहीं है, तो आपके पास उन्हें या तो नहीं है।
    • क्या किसी को मुश्किल, उत्तेजक, आधिकारिक, आक्रामक, निरास, शोर, परेशान किया गया है? हटाएँ।
    • जो कोई भी नियमित रूप से स्पैम या साधारण सामग्री भेजता है, उसे एक मित्र नहीं माना जा सकता है। इन लोगों को अपनी सूची से निकालने के प्रभाव को कम करें
    • यहाँ बड़ी टिप है क्या आप वास्तव में उस स्कूल से किसी के साथ संपर्क में रहते हैं जिनके साथ आप 25 साल तक रह चुके थे जब तक कि फेसबुक तक बात नहीं हुई? सुनिश्चित करें कि यह दोस्ती सिर्फ अजीब बातों के लिए मौजूद नहीं है, दखल देने के लिए, सड़गांव को खुदाई करने के लिए, या बस व्यक्ति के चित्रों को छूने की उदासीन खुशी के लिए और हँस रहा है कि यह कैसे घृणित हो गया है। यदि आपकी सामंजस्य पूरी तरह से वास्तविक और पारस्परिक नहीं है, तो उन संपर्कों के साथ वितरण करना सबसे अच्छा होगा।
    • पूर्व प्रेमी। वे एक कारण के लिए पूर्व हैं - उन्हें हटा दें। अभी
    • एक और छोटी बात ... क्या आपका बॉस वास्तव में आपका "दोस्त" है?
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझदारी से कदम चित्र 7
    7
    पहली बार अपने दोस्तों की सूची पर एक नज़र लेने के लिए एक दोपहर को अलग रखें आसानी से रहें और सुनिश्चित करें कि कोई व्याकुलता नहीं है ताकि आप कार्य को अंत तक ले सकें। पहली बार शायद अधिक समय लगेगा, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक महीने में एक बार अपने फेसबुक मित्र सूची को साफ़ करें (रीफ्रेश करें) ताकि आप इसका नियंत्रण खो न सकें।
    • इन कारकों को ध्यान में रखें: हाल के अपडेट के अलावा मैं इस व्यक्ति के बारे में क्या जानता हूं? क्या मेरे पास पिछले साल उसके साथ कोई संपर्क था? मुझे उससे बात करना अच्छा लगता है या यह मुझे एक बोझ है? क्या मैं अपने दायित्व से दोस्ती रखता हूं या किसी को जानता हूं?
    • वास्तव में दोस्त नहीं हैं, जो उन लोगों को छोड़कर के बारे में दोषी महसूस मत करो इसके बजाए, सशक्त महसूस करें - आप, इंसान, मशीन का नियंत्रण पुनः प्राप्त कर रहे हैं, जिससे आप दोस्ती देखना चाहते हैं जहां वे मौजूद नहीं हैं।
  • अपने फेसबुक मित्र के साथ समझाओ चित्र 8
    8
    दोस्ती के अनुरोधों से इनकार करें जैसे कि कल नहीं थे दोषी महसूस करना बंद करो और इसके बजाय अपने फेसबुक जीवन पर नियंत्रण रखना। यदि अन्य व्यक्ति को यह नहीं पता कि अस्वीकृति से कैसे निपटना है, तो उन्हें आगे क्या सीखना है, लेकिन यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है कि वे इस तरह से उनका विरोध करें। इसके अलावा, व्यक्ति सक्रिय होने और दोस्ती के अनुरोध को खारिज करने से पहले व्यक्ति को पहुंच प्राप्त करने का प्रबंधन करता है, इसका मतलब है कि आपके फेसबुक का नियंत्रण होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना कि आपका अनुभव गुणवत्ता की गुणवत्ता नहीं है, और साइट पर वह संबंध वांछित है आप के लिए
    • व्यक्ति के प्रोफाइल को बहुत सावधानी से जांचें यदि आप कुछ हितों की रक्षा करते हैं, तो रक्षात्मक रहें और पूछें, "आप मेरा दोस्त क्यों बनना चाहते हैं? मुझे अपने बारे में अधिक बताएं।"
    • उन्हें हटाने के बजाय अपने फ़ीड से दोस्तों को निकालने पर विचार करें। यह आपके दोस्तों की सूची से लोगों को हटाने के बिना अपनी दीवार पर पोस्ट छिपाने का व्यावहारिक तरीका है

    युक्तियाँ

    • कम से कम एक दिन में एक सप्ताह फेसबुक बंद रहें। आपके मित्र समझ जाएंगे, और जो लोग समझ नहीं पाते हैं वे बहिष्करण सूची में जा सकते हैं।
    • जन्मदिन अनुभाग देखें यदि आप किसी खुशहाल जन्मदिन को बधाई देने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो भी फेसबुक ने इस अवसर को इंगित करने के बाद भी, अपने दोस्तों से व्यक्ति को हटाने के बारे में सोचना अच्छा है।
    • क्या आप जानते हैं? आपके ऑनलाइन होने वाले दोस्तों की संभावना अधिक है अगर आप अकेले हों और आपकी आय प्रति वर्ष 53,500 डॉलर से कम हो। बहुत खाली समय, हो सकता है? निश्चित रूप से कई अन्य चीजें हैं जो आप अपने समय को नकली दोस्तों के साथ खराब करने से ज्यादा उपयोगी साबित कर सकते हैं!
    • और कौन करेगा? यहां उन लोगों के लिए एक फेसबुक पेज भी है, जो इस बारे में निर्णय लेते हैं कि वे मित्र के रूप में कैसे जोड़ते हैं। पृष्ठ का लिंक है: https://facebook.com/group.php?gid=26910582185.

    चेतावनी

    • यदि आप ऑनलाइन आत्मनिर्भरता से ऑनलाइन दोस्ती की पुष्टि करते हैं, तो समझ लें कि एक दिन यह सब बेहद धोखाधड़ी और झूठ साबित होगा, और यदि आप आभासी दुनिया से अपनी दोस्ती बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं, तो आप एक बहुत अकेला व्यक्ति में रह सकते हैं।
    • उन लोगों से सावधान रहें जो कहते हैं कि फेसबुक को आपके जीवन में जितने संभव हो सके उतने मित्रों को प्राप्त करने के लिए खुले होना चाहिए। जो लोग इस तर्क को स्वीकार करते हैं उनमें से बहुत से "कुछ" बेच रहे हैं, भले ही यह सोशल मीडिया गुरु के रूप में उनकी खुद की स्थिति है। क्या आप वास्तव में इतने सारे "दोस्तों" के लिए वास्तविक जीवन में इतने खुले होंगे कि आपकी सभी अन्य गतिविधियों को बाधित किया जाए? शायद नहीं, तो यथार्थवादी हो! (और स्पष्ट रूप से, जो भी विपणन के लिए फेसबुक का उपयोग करता है, वह कॉर्पोरेट पेजों का उपयोग नहीं करना चाहिए, व्यक्तिगत पृष्ठ नहीं।)
    • अगर किसी व्यक्ति को आपकी सूची से हटाए जाने पर नाराज किया गया है, तो पहले सोचें कि क्या व्यक्ति वास्तविक जीवन का मित्र है या फिर जिस व्यक्ति को आप लगभग मिल चुके हैं उत्तरार्द्ध मामले में, इसे स्वीकार करें और इसे जाने दें पहले मामले में, स्थिति में व्यक्ति में चर्चा करें, माफी मांगो और फिर जोड़ दें यदि सब ठीक हो जाए।
    • वास्तविक मित्रों, जो आपको अपनी स्थिति के अपडेट के साथ परेशान करते हैं, जरूरी नहीं है कि इन्हें बंद करें। बस अपनी सेटिंग्स में अपडेट छिपाएं
    • हैकर्स फेसबुक पर एक समस्या होने के नाते जारी रहेगा वे कभी भी मित्र नहीं होते हैं, दुर्भाग्यवश, कुछ लोग पहले सोचते हैं कि वे हैं और उनके पास पासवर्ड, फोटो, पहचान आदि शामिल हैं। जैसा कि महिलाओं के पूर्ण नाम, पते और फेसबुक फोटो चुराए गए थे और यौन उन्मुख वेबसाइटों पर उपयोग किया गया था। ऐसे लोगों से सावधान रहें जो दोस्त होने का भरोसा करते हैं और सभी अनुरोधों को अच्छी तरह से जांचते हैं-संदेह के मामले में, उन्हें अपने सर्कल से बाहर रखें गोपनीयता को उच्च रखें इसलिए दोस्तों के दोस्तों के मित्र संभावित प्रोफाइल हैकर्स आपके प्रोफ़ाइल पर कुछ दिलचस्प नहीं हैं। निर्णय होने से आपको सुरक्षित रहेंगे

    आवश्यक सामग्री

    • कम फेसबुक, वास्तविक मित्रों के साथ और अधिक वास्तविक समय

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com