IhsAdke.com

कैसे एक लड़के को सिर्फ कैसे लटका दिया

उस व्यक्ति पर काबू पाये जिसने केवल सेक्स के लिए इस्तेमाल किया है, खासकर जब से तथ्य यह स्वीकार करना मुश्किल हो जाता है कि जो भावनाएं आपके पास हैं वह जरूरी नहीं थीं। वसूली शुरू करने के लिए, आपको लड़के के साथ सभी संपर्कों को सीमित करना चाहिए, जिसमें पाठ द्वारा बनाई गई एक भी शामिल है। अपने आप को रिश्ते के अंत से कुछ हद तक भुगतने की अनुमति दें, लेकिन याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है। अन्त में, आपको खुद को नए शौक और जीवन के लक्ष्यों के साथ रखना चाहिए ताकि नकारात्मकता के चक्र में न पड़े। चलो शुरू करते हैं?

चरणों

भाग 1
संपर्क सीमित करें

पिक्चर शीर्षक से लड़के पर जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 1
1
व्यक्ति से आगे नहीं देखो अगर कोई इसे सिर्फ सेक्स के लिए उपयोग कर रहा है, तो आपको उस व्यक्ति के लिए अब और नहीं देखना चाहिए। यदि आप दोनों इसे चाहते थे, तो रिश्ता सेक्स से परे होता। जैसे ही आप समझते हैं कि आप जो चाहें नहीं मिलेगा, संपर्क काट लेंगे।
  • संदेशों को न भेजें या यहां तक ​​कि व्यक्ति को कॉल न करें। यदि आप लड़के को देखने के लिए प्रलोभन महसूस करते हैं, तो बाहर जाएं और अकेले या मित्र के साथ करें किसी मित्र से बात करें और पूछें कि क्या आप अपने पूर्व को बुलाए जाने की तरह महसूस कर सकते हैं।
  • कुछ लोगों के साथ पूरी तरह से संबंध तोड़ना संभव नहीं है, खासकर यदि आप एक साथ अध्ययन करते हैं या काम करते हैं। यदि यह मामला है, तो बातचीत को सीमित करें और हमेशा सीधे बिंदु पर जाएं। कोई बात नहीं
  • पिक्चर शीर्षक से लड़के से अधिक जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 2
    2
    पाठ संदेश और रात के फोन कॉलों को अनदेखा करें जो लोग सेक्स के लिए महिलाओं का इस्तेमाल करते हैं वे देर रात के संदेश भेजते हैं कि क्या वे अब भी जाग रहे हैं। यह एक संकेत है कि वह कुछ के लिए तैयार है। जवाब न दें, या आप केवल स्थिति को लम्बा करेंगे।
    • वह थोड़ी देर के लिए संपर्क पर जोर है, तो अनदेखा किया जा रहा करने के बाद भी, की तरह कुछ का जवाब "मैं इस संबंध खत्म तो कर रहा हूँ। कृपया संदेश भेजने बंद करो।"
    • लड़के को छोड़ने से पहले थोड़ा अधिक जोर देने के लिए यह सामान्य है। तंग पकड़ो और वह जल्द ही आप की पीड़ा बंद कर देंगे
  • पिक्चर शीर्षक से लड़के पर जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 3
    3
    सोशल नेटवर्क में कट ऑफ करें यह लेने के लिए सबसे कठिन कदमों में से एक है, क्योंकि हम अक्सर फेसबुक और इंस्टाग्राम के माध्यम से पिछले रिश्तों के जीवन का पालन करते हैं। इसके बावजूद, अध्ययनों से पता चलता है कि इंटरनेट पर व्यक्ति की प्रोफाइल की जांच केवल पीड़ा को बढ़ाएगी। ब्लॉक या बस चेहरा प्रोफ़ाइल को हटा दें
    • यह देखने के लिए बहुत मोहक है कि आपका पूर्व कैसे है, लेकिन यह आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा। जब भी आप अपने प्रोफ़ाइल तक पहुंचने की तरह महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आप रिश्ते पर काबू पाने में एक कदम वापस लेंगे।
    • यदि आप प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकते तो ज़्यादा ज़्यादा न्याय न करें। याद रखें कि कोई भी सही नहीं है, लेकिन सुधार करने के लिए प्रयास करें
    • यदि संभव हो तो, जब तक आप पर्याप्त रूप से मजबूत महसूस न करें तब तक सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना बंद करें यह आपको अन्य गतिविधियों पर बेहतर ध्यान देगा।
    • एक अन्य विकल्प अपने फोन से सोशल नेटवर्किंग अनुप्रयोगों को हटाने का है। इस तरह, आप उपयोग को सीमित करने के लिए, केवल उन तक पहुंचने के लिए कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    भावनाओं से निपटना

    पिक्चर शीर्षक से लड़के पर जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 4
    1
    अपने आप को महसूस करने की अनुमति दें अस्वीकृति के बाद कोई भी बुरा नहीं दिखता है, लेकिन चोटों को दूर करने के लिए नकारात्मकता को थोड़ा सा महसूस करने के लिए असंभव है। जब आप लड़के के साथ संपर्क काटते हैं, तो खुद को महसूस करने की अनुमति दें: कोई भी आपकी भावनाओं को दबाने से मना नहीं कर रहा है!
    • याद रखना कि दुख की बात जीवन का सामान्य हिस्सा है। आप निश्चित रूप से कई लोगों से सुनेंगे जिन्हें आपको आनंद लेने की जरूरत है, लेकिन अपने ही समय में जीवन व्यतीत करना चाहिए।
    • थोड़ी देर के लिए दुखी होना ठीक है अपने सभी अच्छे और बुरे भावनाओं का अनुभव करने के लिए टीवी बंद करें और कुछ मिनटों के लिए अन्य विचलन को समाप्त करें। इस तरह की भावनाओं को संसाधित करने के लिए एक डायरी बनाएं या किसी करीबी दोस्त से बात करें। तो आप ठीक हो जाएंगे
  • चित्र के शीर्षक से लड़के से अधिक जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 5
    2
    रिश्ते के बारे में यथार्थवादी रहें जब तक आप रिश्ते की वास्तविक गतिशीलता को स्वीकार नहीं करते, तब तक आप उस लड़के को दूर नहीं कर पाएंगे। यदि आप अभी भी मानते हैं कि वह सेक्स के अलावा कुछ और चाहते हैं, तो आप केवल दु: ख में गहरे होंगे। इसे स्वीकार किया गया था, हालांकि दर्दनाक था, और आप कभी भी रिश्ते से कुछ भी नहीं लेते।
    • अस्वीकृति के दौरान, लोगों को आम तौर पर रिश्ते के महत्व के बारे में अवास्तविक विचार होते हैं जब आप खुद सोचते हैं कि आदमी अभी भी तुम्हारे साथ था, तो सब कुछ आसान होगा, याद रखें कि "सही" मौजूद नहीं है दुनिया यह है कि क्या है: अपनी स्थिति को स्वीकार करें और वायदा के बारे में मत सोचो जो हो सकता है।
    • यदि आपके संबंध विकसित हुए तो क्या होगा? झगड़े और कठिनाइयां संभवतः तब तक बढ़ जाएंगे जब तक आप काम नहीं करते। वास्तविकता यह है कि आदमी को कुछ भी नहीं बल्कि सेक्स में दिलचस्पी नहीं थी - भले ही वह था, वह अभी भी गारंटी नहीं देता है कि वह एक अच्छा साथी होगा।
  • चित्र के शीर्षक से लड़के से अधिक जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 6
    3
    याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है यह है बहुत आप ने जो गलत किया, उसके बारे में सोचना आसान है, लेकिन आपको ऐसे विचारों को अनदेखा करना होगा जैसे "वह मेरे साथ क्यों नहीं होना चाहते हैं?" और "मैंने क्या किया?" ऐसे कई कारण हैं कि एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति को रोमांटिक रूप से क्यों पसंद नहीं है - समस्या आप में होने की संभावना नहीं है
    • इसमें कई कारण हैं कि लड़के ने आप में रोमांटिक रुचि क्यों नहीं विकसित की है शायद वह तुम्हें पसंद करता है, लेकिन यह समझ में आया कि वे जीवन में विभिन्न तरीकों से आगे बढ़ रहे थे। हो सकता है कि वह इस समय गंभीर संबंधों से निपटने में सक्षम न हो। शायद वह सिर्फ एक और प्रकार की महिला को पसंद करता है प्रत्येक मामले एक मामला है।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कारण, स्थिति का शायद कुछ भी नहीं है जो आप एक व्यक्ति के रूप में हैं आपने पहले अन्य लोगों को अस्वीकार कर दिया है, है ना? कभी-कभी चीज़ें केवल काम नहीं करती हैं
    • आपकी यात्रा के अनुभव के रूप में संबंधों के बारे में सोचो, कुछ के रूप में नहीं अस्वीकृति से निपटना आसान है अगर आपको लगता है कि उसका उद्देश्य है।



  • पिक्चर शीर्षक से लड़के पर जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 7
    4
    लड़के के खराब गुणों के बारे में सोचो याद रखें कि जब आप अस्वीकृति पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे, तो उन सभी चीजों को याद रखें जिन्हें आपने उनके बारे में पसंद नहीं किया। यहां तक ​​कि छोटी खामियां उसे स्वीकार करने में मदद कर सकती हैं कि लड़के और रिश्ते परिपूर्ण थे।
    • उन सभी चीजों के बारे में सोचो जो उसने उसे परेशान किया था। हो सकता है कि वह खुद के बारे में बहुत अधिक बात की। हो सकता है कि उन्होंने एक संदेश के जवाब में सिर्फ एक मोनोसिलेबिक तरीके से उत्तर दिया। हो सकता है कि आप की पसंद बहुत अलग थी, जब यह देखने के लिए फिल्म चुनने के लिए आए।
    • तुच्छ चीज़ों पर भी फोकस करें, जैसे कि आप अपने बाल कटवाने से नफरत करते हैं या इस तथ्य के मुताबिक कि उन्होंने अपने टोनियों काट नहीं किया।
    • बुरी चीजें लिखें और उन्हें अक्सर पढ़िए यदि जरूरी हो, उन्हें बाद में उन्हें बाथरूम दर्पण पर लटका दें ताकि उन्हें हमेशा देख सकें। इस प्रकार, आप रिश्ते को आदर्श नहीं करेंगे
  • पिक्चर शीर्षक से लड़के पर जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 8
    5
    अधिक तटस्थ शब्दों में अपनी भावनाओं को फिर से लिखना जब आप परेशान या कड़वा हो जाते हैं, तो आप जो कुछ महसूस कर रहे हैं और नाराजगी से बचें, उसके बारे में सोचें। जितना ज्यादा उसे परेशान करने वाली चीज़ों के बारे में सोचने में कुछ भी गलत नहीं है, उन भावनाओं को बुराई और कड़वा विचारों में बदलना न दें।
    • उदाहरण के लिए, "वह एक झटका है, मैं बहुत अच्छा था" की तरह कुछ सोच रहा था, वाक्यांश को और अधिक तटस्थ शब्दों में स्थिति का अधिक वास्तविकता का आकलन करने के लिए बारी: "हम अलग चीजें चाहते थे और हम बहुत अलग रास्ते पर थे।"
  • भाग 3
    व्यस्त रखना

    चित्र के शीर्षक से लड़के से अधिक जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 9
    1
    लिखें जो आप महसूस कर रहे हैं सिर से नकारात्मक भावनाओं को हटाने के बाद व्यस्त रहना आसान हो सकता है हर चीज को हर दिन लिखने के लिए एक पेन और कागज़ ले लो भावनाओं को शुद्ध करने के बाद, अपनी ऊर्जा को कुछ और पर केंद्रित करें
    • लड़के ने आपको निराश करने के लिए सब कुछ की एक सूची बनाओ उदाहरण के लिए, "उसने कभी मेरे साथ हाथ नहीं किया" या "उसने मुझे प्रेमिका नहीं बुलाया" जैसी चीजें लिखें।
    • जब आप कर लेंगे, सूची को एक तरफ रख दें और अपनी ऊर्जा को कुछ और पर केंद्रित करें
  • पिक्चर शीर्षक से लड़के पर जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 10
    2
    कुछ करो अंत के बाद, गलत समय के बारे में हर समय सोचने के लिए समय बर्बाद करना बहुत आम बात है। इस समय, कुछ अच्छे लक्ष्यों को ध्यान में रखना अच्छा है: इस तरह आप व्यस्त रहेंगे और लड़के के बारे में सोचना बंद कर देंगे।
    • गतिविधियों / विकर्षण और आराम / प्रतिबिंब के बीच संतुलन के लिए प्रयास करें बहुत ज्यादा सोचने से अवसाद हो सकता है, लेकिन स्थिति से दूर होने से वसूली को रोका जा सकता है
    • ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें जो आप हमेशा करना चाहते थे उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप भागना सीखना चाहते थे। एक कसरत रूटीन सेट करने और अभ्यास शुरू करने के लिए नए खाली समय का आनंद लें।
    • बहुत से लोग पुराने डेटिंग से ग्रस्त हो जाते हैं कभी-कभी, जुनून को दूर करने का सबसे आसान तरीका यह है कि इसे दूसरे के साथ बदल दें।
  • चित्र के शीर्षक से लड़के से अधिक जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 11
    3
    मन को वर्तमान में रखें पिछली बार पीछे छोड़ दो और अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप अभी महसूस कर रहे हैं।
    • दिन-रात में छोटी चीजें का आनंद लें। कभी-कभार भी दोपहर का भोजन पर्याप्त व्याकुलता हो सकता है। भोजन का आनंद लें!
    • जब आप खुद को अपने पूर्व के बारे में सोचते हैं, तो रोकें और सोचें, "यह बहुत समय पहले था। मैं उस वक्त ध्यान केन्द्रित करूंगा जो मुझे अभी महसूस हो रहा है!"
    • सोच के पैटर्न को बदलने के लिए कुछ विज़ुअलाइज़ेशन तकनीकों का प्रयास करें: चारों ओर देखो और पांच रंगों का नाम दें, जो पांच रंग-कोट पाँच बनावट देखें। अपनी आँखें बंद करें और पर्यावरण की सभी गंध की पहचान करें।
  • चित्र के शीर्षक से लड़के से अधिक जाओ जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है चरण 12
    4
    अपना ख्याल रखना अपने शरीर का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है, खासकर चोट लगने के बाद। अपने रूटीन को अलग न रखें! सही खाएं, व्यायाम करें और स्वयं की देखभाल करें
    • निजी स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है जितना आप बिस्तर पर पूरे सप्ताह के अंत में रहने के लिए पसंद करते हैं, एक शॉवर लेते हैं और अपने दाँत ब्रश करते हैं
    • कसरत को थोड़ी धीमा करने के लिए ठीक है, लेकिन इसे पूरी तरह से जाने न दें!
    • अच्छा खाओ जैसे ही शनिवार की रात टीवी देखने के लिए आइसक्रीम का एक बर्तन खाने के लिए मोहक हो, ऐसा लगता नहीं है कि आपको बेहतर महसूस होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com