IhsAdke.com

कैसे पता लगाने के लिए अगर एक आदमी सेक्स आदी है

कभी-कभी ऐसा लगता है कि पुरुष केवल सेक्स के बारे में सोचते हैं, लेकिन कुछ लोग इसे अत्यधिक स्तर तक लेते हैं और अभिनय करते हैं जैसे कि वे इसके अलावा कुछ भी नहीं सोच सकते। पता लगाने के लिए कि कोई व्यक्ति सेक्स के आदी हो, तो आपको सामान्य यौन व्यवहार को पहचानना और मजबूती के लक्षणों के लिए अपनी आँखें खुली रखने की ज़रूरत है। यह सोचने के लिए समय लेना भी एक अच्छा विचार हो सकता है कि उसका व्यवहार आपके संबंधों को कैसे प्रभावित करता है।

चरणों

विधि 1
सामान्य यौन व्यवहार को पहचानना

चित्रित करें एक गाइ इज़ सेक्स ऑब्जेक्ट चरण 1
1
कृपया पूछें इससे पहले कि आप कोई राय बनाते हैं, इसके बारे में पता करें अगर आपको लगता है कि किसी को आपकी कोई गंभीर समस्या है, तो यह समझने की कोशिश करें कि यह क्या है। पुस्तकालय पर जाएं या सूचना के अच्छे स्रोतों के बारे में डॉक्टर से बात करें।
  • धार्मिक या राजनीतिक प्रकृति की जगहों से बचें
  • अधिक उद्देश्य पृष्ठों को देखें, जो निष्पक्ष वैज्ञानिक जानकारी और मनोवैज्ञानिक अनुसंधान पर आधारित हैं।
  • चित्रित करें एक लड़का है सेक्स सेक्स पागल 2 कदम
    2
    सामान्य यौन व्यवहार को पहचानना सीखें तथ्य यह है कि एक आदमी सेक्स के बारे में मुश्किल सोचता है या उसके पास बहुत सक्रिय यौन जीवन है इसका मतलब यह नहीं है कि उसे मजबूरी है। दोनों सोच और यौन संबंध जीवन के सामान्य भागों हैं, और ये किशोर लड़कों और साथ ही छोटे और बड़े पुरुषों के लिए सही हैं
    • याद रखें कि सभी उम्र के पुरुषों और महिलाओं के पास यौन फंतासी और इच्छाएं हैं यह वही विचार है जो वास्तविक विचारधारा में प्रतिबिंबित होते हैं जो यौन मजबूरी के सामान्य व्यवहार को अलग करता है।
    • ऐसा हो सकता है कि एक आदमी अपने साथी के साथ सप्ताह में कई बार सेक्स करना चाहता है, उदाहरण के लिए यह अनिवार्य रूप से मजबूरी का संकेत नहीं है यह भी सामान्य है कि आप अक्सर सेक्स करना न करें। एक सप्ताह में कितनी बार आप और वह सेक्स करना चाहते हैं के बीच का अंतर एक संकेत से अधिक कुछ नहीं हो सकता है कि आप संगत नहीं हैं।
  • चित्रित करें एक लड़के को सेक्स नाराज चरण 3 बताओ
    3
    स्नेह के भावों की पहचान करना सीखें महिलाओं की तरह, पुरुष अक्सर बिना किसी गुप्त उद्देश्यों के स्नेह को दिखाना और प्राप्त करना चाहते हैं। हमारे लिए अच्छा महसूस करने के लिए थोड़ा भौतिक संपर्क आवश्यक हो सकता है बदले में किसी चीज की उम्मीद किए बिना किसी व्यक्ति को स्नेह दिखाने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है
    • यह संभव है कि वह केवल थोड़ी देर के लिए गले लगाया जाए, इसके बिना किसी और चीज के लिए।
  • विधि 2
    मजबूरी के लक्षणों से सावधान रहें

    पिक्चर शीर्षक से एक गाइ इज़ सेक्स पाबंद चरण 4 है
    1
    ध्यान दें कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है किसी व्यक्ति को सेक्स के आदी होने का पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह आपके करीबी कैसे काम करता है। यदि वह काम करता है जैसे सेक्स शुरू करना या कामुक रोजमर्रा की परिस्थितियों को बनाने की कोशिश करना, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह सामान्य से ज्यादा सेक्स के बारे में सोचता है।
    • अगर वह सेक्स या नग्नता के कई दृश्यों के साथ फिल्मों और टीवी शो देखने पर जोर देते हैं, उदाहरण के लिए, वह एक मजबूरी हो सकती है
    • एक और संभव सुराग जब भी आप साथ होते हैं, तब सेक्स करने की लगातार इच्छा होती है। स्नेह के शारीरिक प्रदर्शन का मतलब हमेशा कुछ और नहीं होता है अगर वह आपसे संपर्क करते हैं, तो आप यौन संबंधों का एक लक्षण हो सकते हैं।
  • चित्रित करें एक लड़के को अवगत कराया सेक्स चरण 5
    2
    वह क्या कहता है पर ध्यान दें। जिस विषय के बारे में एक आदमी अपने दोस्तों, भागीदारों और करीबी लोगों से बात करता है, उसके बारे में बहुत कुछ कहता है। अपने साथ यौन संबंधों या अन्य लोगों को याद करने की कोशिश करें यद्यपि सेक्स के बारे में बात करना एक सामान्य बात है, संभव है कि उसे एक समस्या है अगर वह शायद ही कभी दूसरे विषय के बारे में बात करते हैं।
    • क्या वह अक्सर यौन सामग्री के बारे में टिप्पणी या मजाक बनाता है, जिसमें बातचीत के साथ कुछ भी नहीं है, उदाहरण के लिए?
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ इज़ सेक्स पाबंद चरण 6 है
    3
    वे कैसे अन्य लोगों के साथ काम करता है के बारे में पता करें आप यह पता लगा सकते हैं कि क्या किसी व्यक्ति को ध्यान देना है कि वह दूसरों को कितना झुकाता है या इनसे इन्सुनेट करता है। ज्यादातर लोग थोड़ी देर में एक बार इश्कबाज होते हैं या यहाँ और यहां संकेत करते हैं, लेकिन अगर यह स्थिर है, तो यह मजबूरी का लक्षण हो सकता है।
    • यह कुछ और अधिक गंभीर होने का संकेत भी हो सकता है यदि वह आम तौर पर उन लोगों के बारे में यौन टिप्पणी करता है जो वह अभी तक मिले हैं, उदाहरण के लिए, या यदि वे दूसरों के बारे में निर्णय लेते हैं, तो उन्हें आकर्षित करने के आधार पर।
  • चित्रित करें एक लड़के को अवगत कराया सेक्स चरण 7
    4
    उनके पिछले रिश्तों के बारे में बात करें इस प्रकार की समस्या वाले अधिकांश पुरुष अक्सर मजबूरी के कारण लंबे संबंधों को बनाए रखने में कठिनाई करते हैं। रिश्तों को विश्वासघात के कारण समाप्त करने के लिए आम बात है या उन्होंने यह सब खत्म कर दिया है क्योंकि उन्हें लगता है कि उसे और सेक्स की ज़रूरत है। एक आदमी के पिछले संबंधों के बारे में अधिक जानने के लिए और वह समाप्त क्यों किया गया है यह पता लगाने में आसान होगा कि क्या वह सेक्स आदी है।
    • इस बारे में सीधे सवाल पूछिए कि उनके पिछले रिश्तों को क्यों समाप्त हुआ, जैसे कि, "क्या आप मुझे अपने दूसरे रिश्तों के बारे में थोड़ा सा बता सकते हैं? क्या आपने कभी किसी को धोखा दिया है? "
  • विधि 3
    लैंगिक मजबूरी के संकेतों को पहचानना




    चित्रित करें एक लड़के को अवगत कराया सेक्स चरण 8
    1
    झूठ के लिए सतर्क रहें पहला संकेत है कि एक आदमी सेक्स के आदी है में से एक अक्सर बेईमानी है। कई बार, जिन लोगों को इस तरह की समस्या है, उन्हें मजबूरी को कवर करने के लिए झूठ बोलना पड़ता है। आपको उन सभी के बारे में अंडे की तलाश करने की जरूरत नहीं है, लेकिन झूठ और बेईमानी के स्पष्ट संकेतों के लिए देखें।
    • अगर वह कहता है कि उसने सप्ताहांत में काम किया है, उदाहरण के लिए, लेकिन आप कूड़ेदान में एक स्ट्रिप क्लब के लिए टिकट ढूंढते हैं, यह एक निश्चित संकेत है कि वह आपके साथ झूठ बोल रहा है। लेकिन याद रखना, किसी के बेईमानी के इस तरह के स्पष्ट प्रमाण को खोजने में मुश्किल है। आप शायद अधिक सूक्ष्म संकेतों को ध्यान में रखेंगे जैसे कि वह कितना पैसा खर्च करता है, बिना यह कैसे समझाया गया है, या उस लिंक से पता चलता है कि वह ऐसा नहीं है जहां उन्होंने कहा कि वह होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ इज़ सेक्स पाबंद चरण 9
    2
    जोखिम भरा व्यवहार के लिए देखें जो लोग सेक्स के आदी रहे हैं वे अपने शारीरिक और भावनात्मक कल्याण, और साथ ही दूसरों के लिए, मजबूरी के कारण जोखिम में होते हैं। हालांकि इसमें अन्य प्रकार के जोखिम भरा व्यवहार भी शामिल हैं, नियमित रूप से यौन जीवन में लापरवाही से लैंगिक संबंधों का संकेत हो सकता है।
    • यह पता लगाने के लिए कि क्या वह जोखिम भरा है, तो देखें कि उनके पास कार्यक्रम लड़कियों को भर्ती करने का इतिहास है।
  • चित्रित करें एक लड़का है सेक्स सेक्स पागल 10 कदम
    3
    पता करें कि क्या सेक्स अपनी जिम्मेदारियों से दखल कर रहा है यह संभव है कि आनुषंगिक मजबूरी और खुशी के लिए निरंतर खोज उसे जिम्मेदारियों और जिम्मेदारियों की उपेक्षा करने के लिए प्रेरित करेगा। अपने जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में कैसे ध्यान दिलाता है, यह जानने के लिए कि क्या वह वास्तव में सेक्स के लिए आदी है या नहीं।
    • क्या उसने काम या अध्ययन की उपेक्षा की है, उदाहरण के लिए, या अक्सर बिना स्पष्टीकरण के असफल? क्या वह नौकरी से निकाल दिया?
    • यह भी संभव है कि वह बिल का भुगतान रोकता है और अन्य वित्तीय दायित्वों को पूरा करता है क्योंकि वह मजबूरी पर बहुत पैसा खर्च कर रहा है।
  • चित्रित करें एक लड़के को अवगत कराया सेक्स चरण 11
    4
    जोखिम लेने के लिए ध्यान रखें यदि आप किसी नशे की लत के साथ संबंध में हैं, तो यह जानना ज़रूरी है कि समस्या से केवल उसे प्रभावित नहीं होता है जो लोग यौन मजबूरी रखते हैं वे अक्सर गैर-जिम्मेदार रूप से कार्य करते हैं, जिनका उनके शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य, उनके वित्त और उनके जीवन के कई अन्य क्षेत्रों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। अपने आप को बचाने के लिए ध्यान रखना
    • किसी ऐसे व्यक्ति के साथ असुरक्षित यौन-व्यवहार से बचें, जिसे आप सेक्स एक्टिक्ट मानते हैं, उदाहरण के लिए, और याद रखें कि आपके साथी से हाल ही में आपके लिए एसटीडी परीक्षण पेश करने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है।
    • उसे अपने पैसे, क्रेडिट कार्ड और बैंक विवरण तक आसान पहुंच न दें।
    • अकेले रहने या यौन स्थितियों में शामिल होने से बचें, जो आक्रामक दिखाई देते हैं, साथ ही मजबूरी के लक्षण दिखाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ इज़ सेक्स ऑब्स्टेड चरण 12
    5
    उसे सहायता प्राप्त करने में सहायता करें अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो यौन संबंध के लक्षण हैं, तो उसे उपचार की तलाश में मदद करें कुछ मामलों में, व्यक्ति को यह नहीं पता है कि उसे एक समस्या है और सहायता प्राप्त करने से इनकार करते हैं, लेकिन दूसरों में, मजबूरी को पहचानने और उसका इलाज करने में उसकी सहायता करना आवश्यक हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने नए प्रेमी के लिए ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैं कुछ चीजों को देख रहा हूं और मुझे लगता है कि आप सेक्स के आदी हैं। क्या हम इस बारे में और इलाज की संभावना के बारे में बात कर सकते हैं? "
    • उनसे उन लेखों को पढ़ने के लिए कहें जो यौन बाध्यता के लिए उपलब्ध उपचार के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।
    • याद रखें कि आपको इसके बारे में एक से अधिक बार बात करना पड़ सकता है जब तक कि वह स्वीकार नहीं करता कि आपको कोई समस्या है। ऐसा हो सकता है कि पहले वह रक्षात्मक हो जाता है। उसे आप के बारे में सोचने के लिए कुछ समय दें। उसके बाद उसके दृष्टिकोण बदलते हैं तो देखें
  • चित्रित करें एक लड़के को अवगत कराया सेक्स चरण 13
    6
    अपने भावनात्मक जरूरतों का ख्याल रखना दूसरों की समस्याओं के साथ शामिल होना बहुत आसान है, लेकिन अगर आप किसी सेक्स के साथ संबंध में हैं, तो याद रखें कि आपकी भावनाओं को भी प्राथमिकता है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह आपका दोस्त या प्रेमी है: आप रिश्ते में भी महत्वपूर्ण हैं
    • यदि आपको ध्यान नहीं दिया गया है या आपको चिंता है या आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में कठिनाई है, तो इसका मतलब यह है कि आपकी ज़रूरतों की उपेक्षा की जा रही है।
    • रिश्ते पर कुछ सीमाएं डालने की कोशिश करें ऐसी बातें कहने में डरो मत, जैसे "मुझे सिर्फ मेरे लिए समय चाहिए।"
  • पिक्चर शीर्षक से गाइ इज़ सेक्स पाबंद चरण 14
    7
    एक चिकित्सक की तलाश करें यदि आप किसी सेक्स के साथ प्रेम संबंध में हैं, तो आप उदास या नाराज़ महसूस कर सकते हैं अपने साथी से पूछें अगर वह एक जोड़ों के चिकित्सक के साथ नियुक्ति पर जाने के लिए सहमत हों रिश्ते की समस्याओं के समाधान के लिए यह एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • यदि आपका साथी चिकित्सा में जाना नहीं चाहता है, तो अपने आप पर जाएं शायद आपको अपने संबंध समस्याओं के बारे में पेशेवर से बात करनी चाहिए।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में सेक्स नशा बेनामी लोगों और लोग हैं, जो यौन मजबूरी से पीड़ित के भागीदारों प्राप्त करते हैं। ब्राजील में, जानकारी और मदद का मुख्य स्रोत यौन आवेग क्लिनिक अत्यधिक और यौन व्यवहार के साथ नकारात्मक परिणामों एसोसिएटेड (AISEP), साओ पाउलो में अस्पताल दास Clínicas की रोकथाम है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यौन मजबूरी मनोविज्ञान में एक विवादास्पद विषय है और ऐसा नहीं कि क्षेत्र के सभी पेशेवरों ने समस्या को पहचान लिया। डीएसएम-वी यौन बाध्यता को मनोवैज्ञानिक समस्याओं की सूची में नहीं लाती है, लेकिन बहुत से लोग इस संप्रदाय का उपयोग वैसे भी करते हैं।

    चेतावनी

    • यौन मजबूरी दूसरों को उन चीजों को करने के लिए मजबूर करने का कोई बहाना नहीं है जो वे नहीं चाहते हैं। आप हमेशा यौन संबंध के लिए "नहीं" कह सकते हैं, या सेक्स करते समय अधिक विशिष्ट अनुरोधों को भी अस्वीकार कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com