IhsAdke.com

कैसे अपने प्रेमी को समाप्त करने के लिए यदि आप उसके साथ प्यार में हैं

सफल किसी के साथ समाप्त करना कभी आसान नहीं होता - सफल होने के लिए, आपको सही रवैया और बहुत आत्मविश्वास होना चाहिए। अंत में, हर किसी को अपने स्वयं के स्वास्थ्य, खुशी और भविष्य को पहले रखना चाहिए। अगर भविष्य में आपके वर्तमान प्रेमी को शामिल नहीं किया जाता है, तो अब चीजों को खत्म करने का समय है, भले ही आपको अभी भी कुछ महसूस हो।

चरणों

विधि 1
सही फैसला करना

चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं लव लेव विथ चरण 1
1
समझें कि आप उसके साथ तोड़ना क्यों चाहते हैं। शर्तें हमेशा मुश्किल होती हैं, खासकर जब लोग अभी भी एक-दूसरे की पसंद करते हैं हालांकि, कभी-कभी रिश्तों को स्केट करना शुरू होता है और विभिन्न कारकों (जैसे समय, उदाहरण के लिए) के कारण दूर और जटिल होते हैं। ऐसा हो सकता है कि आप अभी भी लड़के को प्यार करते हैं, लेकिन आपको जीवन में कुछ नया होना चाहिए। यदि आप इस संभावना के बारे में सोच रहे हैं, तो अपने बारे में और रिश्ते के बारे में सोचें। यदि नीचे दिए गए अधिकांश प्रश्नों का उत्तर "नहीं" है, तो आगे बढ़ने का समय है:
  • क्या आप वर्तमान परिस्थितियों के कारण समाप्त करना चाहते हैं, जैसे कि आपकी लड़ाई या वित्तीय समस्या है? यदि नहीं, तो क्या यह कुछ ज्यादा गंभीर और आवर्ती है?
  • क्या आपके पास समाप्ति के बारे में कोई सवाल है या क्या आप हफ्ते पहले निर्णय के बारे में पहले से ही तय कर चुके हैं?
  • अगर आपके प्रेमी ने दूसरी मौके के लिए कहा, तो क्या आप?
  • क्या आप अपने प्रेमी को अपने जीवन में छः महीने या उससे ज्यादा समय में देखते हैं?
  • चित्र अपने प्रेमी के साथ तोड़ो शीर्षक यदि आप उसके साथ प्यार में हैं चरण 2
    2
    कारणों की एक सूची बनाओ जिससे आप समाप्त करना चाहते हैं शब्द Vai मुश्किल हो हालांकि, यदि आप कागज़ पर सब कुछ पंजीकृत करते हैं, तो आप खुद को समझाने में सक्षम होंगे कि आप सही फैसला कर रहे हैं। इस प्रेरक डायरी के साथ अपने प्रेमी को चोट पहुंचाने से डरो मत - केवल आप जो पढ़ाएंगे वह पढ़ लेगा। अपने उद्देश्यों पर बहुत कुछ दर्शाएं और निम्न आइटम शामिल करें:
    • अब आप उसे उस प्रेम को नहीं दे सकते हैं जिसे वह प्राप्त करना चाहते हैं। आपको काम की वजह से स्थानांतरित करना पड़ सकता है, अपने परिवार के साथ समय बिताना है, या आप जवान आदमी की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं / आरओ उसके लिए कुछ बलिदान करना चाहता है, यह समय खत्म करने का है।
    • आप किसी और के साथ प्यार में गिर गए दुर्भाग्य से, आप अपने दिल को नियंत्रित नहीं कर सकते। यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप कुछ भी करने से पहले मौजूदा तिथि को समाप्त करते हैं।
    • आप उसके आगे खुश भविष्य देख नहीं है यह सब अधिक महत्वपूर्ण है, जब वह लड़कों को उन वर्षों में अपने पक्ष में मिल जाता है जो कि पालन करते हैं। अब खत्म करो, बिना किसी सोच के आप अपना मन किसी दिन बदल सकते हैं - ऐसा नहीं होगा।
    • आप नाखुश हैं यदि आप हंसमुख से अधिक समय व्यतीत करते हैं और रिश्ते हर समय आपके कंधों पर बोझ की तरह होते हैं, तो समाप्त करें। ये लक्षण इंगित नहीं करते हैं कि आप एक चरण से गुजर रहे हैं, लेकिन यह कि प्रेमालाश पहनना शुरू हो गया।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप हैं इन लव लव्ह विद स्टेप 3
    3
    एक हफ्ते बाद सूची को फिर से पढ़ें अपने प्रेमी को खत्म करने के लिए आपने जिस कारण लिखा था, उसे फिर से देखें और देखें कि क्या आपको अभी भी ऐसा लगता है। क्या आप क्षण की गर्मी के बारे में सोचा है या चाहते हैं समान खत्म करने के लिए यदि आप सुनिश्चित हैं, तो आप सही फैसला कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव इन विद लव स्टेप 4
    4
    स्वतंत्रता के बारे में और अधिक सोचें, जो आपको इस शब्द के अस्थायी चोट की तुलना में अधिक होगा। बहुत से लोग रिश्तों में तब्दील होते हैं क्योंकि वे भावनात्मक अशांति से डरते हैं क्योंकि उन्हें अकेला छोड़ दिया जाएगा या नहीं। यह जरूरी है कि आप समझते हैं कि यह समय के साथ बेहतर होगा, भले ही पल का दर्द असहनीय हो। जल्दी या बाद में, जब आपको घाव पर अपनी उंगली डालनी है, तो याद रखें कि:
    • आप हमेशा के लिए अकेले नहीं होंगे ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि वह अकेली है कि उसे कभी भी नया प्यार नहीं मिलेगा, भले ही ऐसा लगता है कि उसके जीवन के लिए कोई "परिपूर्ण" व्यक्ति नहीं है।
    • आप मजबूत और अधिक स्वतंत्र मिल जाएगा अकेले रहना मुश्किल है, लेकिन यह किसी को अप्रत्याशित और महत्वपूर्ण तरीके से विकसित करने के लिए बाध्य करता है। किसी को भी पूरी और सामग्री को महसूस करने की आवश्यकता नहीं है
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव लवर विथ 5 कदम
    5
    इस बारे में सोचें कि आपका प्रेमी क्या फैसला करता है कि वह सही निर्णय ले रहा है या नहीं। यह करना सबसे कठिन कामों में से एक हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप निर्धारित हैं, तो आपको दोनों अच्छे और बुरे कामों का ध्यान रखना चाहिए। एक कागज पर लिखिए कि आप लड़के को क्यों प्यार करते हैं, आप एक साथ क्यों हैं और क्या अच्छे अनुभव पहले से ही रहते हैं। ये यादें हमेशा के लिए चली जाएंगी, भले ही रिश्ता खत्म हो गया हो। अंत में, समझें कि आप इस यादों की बाढ़ से बचेंगे, लेकिन आप जो कुछ भी करते थे उसे आपको अफसोस नहीं होगा।
    • कभी-कभी सबसे अच्छा काम करना समाप्त करना है - भले ही अभी भी भावनाएं हैं ऐसा तब होता है जब डेटिंग के खराब हिस्सों अच्छे से मजबूत होते हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं लव लवर विथ चरण 6
    6
    अपने स्वास्थ्य और खुशी को पहले रखें आम तौर पर, आखिरी बाधा जो लोगों को समाप्त होने से रोकती है, वह यह है कि वे क्या महसूस करने जा रहे हैं आपके मित्र क्या सोचेंगे? और आपका परिवार? अब आप कैसे से रहेंगे? और, सब से ऊपर, कैसे यह रहेंगे लेकिन आपकी खुशी और भावनात्मक कल्याण से इन सवालों में से कोई भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। यहां तक ​​कि अगर यह स्वार्थी लगता है, यह सबसे अच्छा दृष्टिकोण है जो आप ले सकते हैं। यदि आप एक नाखुश रिश्ते को बनाए रखते हैं, तो आप उन लोगों पर अपनी हताशा को कम कर देंगे, जिनसे आप प्यार करते हैं (मित्रों और परिवार) के साथ तर्क और झगड़े, अनावश्यक संघर्ष, रहस्य और स्वामित्व की भावना पैदा करते हैं। जब आप समाप्त करने के लिए तैयार हों, तो बस अपने फैसले के बारे में सोचें और अन्य विवरणों को एक तरफ छोड़ दें।
    • कभी-कभी अंतर्ज्ञान ("काम नहीं कर रहे हैं") शब्द के लिए एक अच्छा थर्मामीटर है। खुद के लिए फैसला करें, किसी और की वजह से नहीं
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप हैं इन लव लवर विथ 7 कदम
    7
    अपना निर्णय लेने के बाद लपेटो मत अगर यह तेज नहीं है और आराम से रहता है, तो भविष्य में स्थिति खराब हो सकती है। आपको कुछ भी नहीं करना पछता रहा होगा, जबकि यह अभी भी संभव था, और कुछ समय के व्यर्थ (उसकी और उसकी) व्यर्थ हो गया। जितना ज्यादा दर्द होता है उतने ही, हर कोई धीरे-धीरे खुश हो जाएगा, क्योंकि वे मुक्त होंगे।
    • याद रखें कि बीमार मिलान से अकेले होना बेहतर है
  • विधि 2
    लड़के के साथ खत्म

    चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप हो इज़ लव इन विथ लेप 8
    1
    अपने प्रेमी को बुलाओ और एक शांत और आरक्षित जगह में बैठक की व्यवस्था करें एक ऐसा क्षेत्र चुनें जहां कुछ लोग हैं, जहां आप एक स्पष्ट और ईमानदार बातचीत कर सकते हैं। उन्हें बताएं कि उन्हें रिश्ते के बारे में बात करने की जरूरत है, लेकिन फोन पर विवरण न देने का प्रयास करें - सबसे अधिक, इसे थोड़ा तैयार रखें।
    • जब आप रोमांटिक तारीख पर होते हैं तो इसे खत्म न करें खुश रहने के लिए रात में खुशी को खत्म करने की कोशिश किए बिना पूरे अवसर तैयार करें
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप हैं इन लव लवर विथ चरण 9
    2
    कहते हैं कि आप जल्द से जल्द समाप्त करना चाहते हैं। कर्ल मत करो, या यह केवल मामले को बदतर और तनाव देगा या बोलने की इच्छा को भी खो देगा। किसी तिथि को समाप्त करने के लिए, आपके पास 30 सेकंड का होना चाहिए बहुत कुछ साहस और दृढ़ संकल्प - लेकिन अंत में, प्रक्रिया बहुत तेज है
    • एक गहरी सांस लीजिए और तीनों सिर पर भरोसा। जब आप शून्य तक पहुंच जाते हैं, तो बोलो।



  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप हैं इन लव लवर विथ स्टेप 10
    3
    प्रत्यक्ष रहें और अस्पष्टता से बचें अपने इरादे को समाप्त करने के लिए स्पष्ट करें और अपने प्रेमी को यह न समझें कि क्या होगा या उसे बात करने की कोशिश करने का मौका दें। उस वक्त, आपने अपना निर्णय लिया है और आगे बढ़ने का समय है। कहो कि आप अभी भी उससे प्यार करते हैं और उसके साथ दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन आप पर प्रेम प्रसंग नहीं ले सकते। बातचीत शुरू करने के लिए आप कुछ उपयोगी रणनीतियों की खोज कर सकते हैं, लेकिन मुख्य बात यह है कि सीधे और सीधे समाप्त हो जाए:
    • "मुझे तोड़ने और आगे बढ़ने की ज़रूरत है।"
    • "यह अन्य लोगों से मिलने का समय है।"
    • "मुझे लगता है कि यह समय समाप्त हो गया है।"
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इज़ लव इन विद लव स्टेप 11
    4
    नाराज़ मत बनो, अपनी उंगली बुलाने या लड़के पर दोष लगाइए। फिनिशिंग मुश्किल है जब कोई तर्क या तर्क नहीं हैं। आपके पास डेटिंग समाप्त करने के कारणों की एक बहुत बड़ी सूची भी हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी खामियां और आपकी समस्याएं बताएं। यह केवल मामले को बदतर बना देगा और यहां तक ​​कि दोनों झड़पों को भी उकसा सकती है ("तुम्हारा क्या मतलब है, मैं नहीं करता आप समर्थित? मैं कभी मैंने तुम्हारी सहायता की है! "या" यह मेरी गलती नहीं है यह था आप कौन चले गए! ") किसी भी मामले में, लड़का अभी भी अपने फैसले का कारण जानना चाहता है। फिर शांत, वास्तविक और शांतिपूर्ण उत्तर दें।
    • "हम आगे दूर हो रहे हैं, हम लंबे समय से प्यार करते रहे हैं, और हमारे द्वारा जो कुछ किया गया है वह अच्छा है, लेकिन अब मुझे अकेले रहना होगा।"
    • "मुझे नहीं लगता है कि हमारे पास एक दूसरे के लिए सम्मान है, और इसका एक हिस्सा मेरी गलती है। अब हमें उन लोगों को ढूंढना होगा, जो हमारे साथ लायक हैं।"
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव लवर विथ स्टेप 12
    5
    अपने फैसले में दृढ़ रहें, चाहे वह क्या कहें। अगर वह अभी भी आपको पसंद करता है, तो लड़का दूसरा मौका चाहता है, तो रिश्ते को बचाने की कोशिश करने का तरीका सोचें (उदाहरण के लिए कुछ समय लेना) या उसके मन को बदलने के लिए उसे मनाने। सब कुछ का विरोध करें और याद रखें: कुछ भी नहीं कहता कि वह कुछ चीजें या समस्याओं को बदल देगा जो उस दंपति के पास तब तक थीं।
    • "मैं समझता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हमें अलग होना चाहिए।"
    • "मैं समय नहीं लेना चाहता हूं और चीजों को खोलना चाहता हूं।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव विथ हिज 13 कदम
    6
    आप क्या कहने के लिए बोलने के बाद चले जाओ। उसे दिलासा देने के लिए लड़के को एक निविदा गले लगाओ, और उसके बाद उसे जाने दें उनकी प्रतिक्रिया देखने के लिए इंतजार न करें - भावनात्मक संकट से बचें, जो उत्पन्न होगा। उसे चोट पहुंचाने का अधिकार है, और ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है हालात तुरंत ठीक नहीं होंगे, भले ही वे एक दूसरे कंपनी को बनाए रखें खूबसूरत से बाहर निकलें
  • विधि 3
    शब्द पर काबू पाने

    चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं लव स्टैप 14
    1
    जब भी आप लड़के को याद करते हैं, तो सोचें कि आखिर किस बात का अंत हुआ। परिष्करण आसान नहीं है, लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आपने क्या फैसला किया। अपने आप को मानें कि आपने जो किया वह सही था और समझ गया कि यद्यपि आप अपना मिशन पूरा कर चुके हैं, आप समय-समय पर भी चिंतित और परेशान महसूस कर सकते हैं। वसूली का समय इस बात पर निर्भर करेगा कि आप लड़के को कितना प्यार करते हैं, लेकिन चिंता न करें: बेहतर दिन आएंगे।
    • लड़के को याद करने के लिए वे समस्याओं का हल नहीं करेंगे या उनके निर्णय को बदल देंगे। उस विकल्प के कारणों की याद दिलाने के लिए धूल को नीचे आने के लिए रुको।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड if you are in love with Him चरण 15
    2
    लड़के से पूरी तरह दूर रहें जब आप किसी किसी प्रिय के पीछे छोड़ते हैं, तो चोट लगी सामान्य है समय-समय पर, आप उसे याद करेंगे, लगता है कि वह गलत है, और उसकी मदद करना चाहिए कि क्या करना है। जब भी ऐसा होता है, तो संदेश भेजने, कॉल करने या उसके बाद जाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। तभी आप आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। अपने भावनात्मक दुविधाओं को हल करने के लिए कभी भी पूर्व का पालन न करें। यह मुश्किल होगा, लेकिन असंभव नहीं होगा
    • आप एक दिन भी दोस्त हो सकते हैं, लेकिन यह एक लंबा समय होगा। इसके लिए, दोनों को दुखों से मुकाबला करना होगा - और एकमात्र तरीका प्राप्त करना है जो दूर रहना है।
    • तस्वीरों और ऑब्जेक्ट्स को बचाओ, जिन पर काबू पाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए दर्दनाक यादें आती हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप में हैं उसके साथ प्यार चरण 16
    3
    नए अनुभव प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर यह दर्दनाक समाप्त होता है, तो यह भी जारी करने की भावना देता है: आपको अब दो लोगों के लिए निर्णय लेने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन स्वयं के द्वारा - आपके पास घटनाओं पर जाने के लिए बहुत समय होगा और ऐसी गतिविधियां जो डेटिंग से मेल नहीं खा पातीं आदि रिश्ते में जो महसूस किया गया था उसे पुन: बनाने की कोशिश करने के लिए समय बर्बाद मत करो - दुनिया में चले जाएं और अज्ञात में विसर्जित करें। अपनी स्वतंत्रता का आनंद लें और अकेलेपन का पता लगाएं
    • अपने लिए चीजें करें अपने कल्याण का ख्याल रखना
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका बॉयफ्रेंड अगर आप इर इन लव लवर विथ स्टेप 17
    4
    दोस्तों और परिवार से समर्थन के लिए पूछें अकेले रहने के बावजूद, आप अकेले नहीं हैं, याद दिलाने के लिए एक समर्थन नेटवर्क बनाएं दिल में खालीपन को भरने के लिए प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करें
    • कॉल करने या पूर्व को संदेश भेजने की इच्छा से बचें इसके बजाय, अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें जब भी आप इसे पसंद करेंगे। उसे बताओ कि क्या हो रहा है और विषय को तुरंत बदलें।
    • हालांकि कई लोग इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे अपने पूर्व प्रेमी के बारे में हर समय सुनना चाहते हैं। अन्य मामलों के बारे में बात करो, उसे नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भावनाओं पर भरोसा करें यहां तक ​​कि अगर आपको समाप्त करने का एक अच्छा कारण नहीं मिल रहा है, तो आपकी भावनाएं खुशी के रास्ते पर इंगित करेंगी।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपका प्रेमी हिंसक हो सकता है, तो उसे सार्वजनिक रूप से समाप्त करें और एक मित्र से नज़रअंदाज़ रखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com