IhsAdke.com

किसी को प्यार करने से कैसे रोकें

जब हम उस व्यक्ति से प्यार करते हैं जो हमारे अनुरूप नहीं है, तो हम महसूस कर सकते हैं कि दुनिया खत्म हो रही है, और यह दर्द अत्यंत वास्तविक है। वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चलता है कि एक सक्रिय अस्वीकृति शारीरिक दर्द से सक्रिय एक ही न्यूरॉन्स। यद्यपि आप नियंत्रित नहीं कर सकते कि आप कैसा महसूस करते हैं, आप नफरत प्यार के दर्द को दूर करने और आगे बढ़ना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने आप को स्थान देते हुए

किसी को प्यार करना बंद करो` class=
1
स्वीकार करें कि दुख सामान्य है हमेशा दर्द होता है जब हम किसी से प्यार हम से मेल नहीं खाते और "टूटे हुए दिल" एक बहुत ही वास्तविक भौतिक अनुभूति होती है: अस्वीकृति का दर्द तंत्रिका तंत्र है, जो एक प्यार के लिए अन्य लोगों के अलावा हृदय गति और मांसपेशी तनाव को नियंत्रित करता है funções.Sofrer को सक्रिय करता है कभी-कभार पूरी तरह से स्वाभाविक है और यह स्वीकार करना है कि ये भावनाएं सामान्य हैं, उन्हें आप पर कार्रवाई करने में सहायता मिलेगी।
  • प्यार अस्वीकृति नशीली दवाओं की लत के कारण मस्तिष्क में एक ही प्रतिक्रिया ट्रिगर कर सकते हैं।
  • मनोवैज्ञानिक का अनुमान है कि करीब 9 8% आबादी पहले से ही किसी तरह के असुरक्षित प्रेम से पीड़ित है। इस बात को समझना कि आप अकेले ही नहीं जा रहे व्यक्ति दर्द से दूर रहने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, लेकिन इसे सहन करना आसान होगा।
  • अस्वीकृति भी अवसाद के लिए नेतृत्व कर सकते हैं यदि आप निम्न लक्षणों में से किसी एक का अनुभव करते हैं, तो तुरंत एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद लें
    • खाने या नींद की आदतों में परिवर्तन
    • निराशा और परित्याग की भावनाएं
    • मूड स्विंग्स
    • नकारात्मक विचारों को नियंत्रित करने में कठिनाई।
    • स्व-नुकसान के विचार
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    2
    अपने आप को रिश्ते के नुकसान के लिए पीड़ित होने की अनुमति दें शोक की अवधि तक जाने में कुछ भी गलत नहीं है, जब तक आप इसे हमेशा के लिए नहीं फंसेंगे। वास्तव में, भावनाओं को दबाने की कोशिश करने की तुलना में खुद को पीड़ित करने की इजाजत बहुत स्वस्थ है। इंकार या उपेक्षा जिस तरह से आप महसूस - कहा, उदाहरण के लिए, "यह कोई बड़ी बात नहीं है" या "मैं भी उससे प्यार करता हूँ नहीं था।" -> लंबे समय में चीजें बिगड़ने से खत्म
    • यदि संभव हो तो, सामान्य जीवन से कुछ समय निकालना ताकि आप उदासी पर कार्रवाई कर सकें। यह आपको अपने आप को ठीक करने और शोक की भावना से निपटने के लिए कमरा देगा। उदाहरण के लिए: पहली बार जब आप का एहसास (या बताया जाता है) है कि व्यक्ति तुमसे प्यार नहीं करता है, अकेले कुछ समय बिताना, भले ही वह केवल काम के घंटे के दौरान एक 15 मिनट की पैदल कर रही है।
    • हालांकि, निराशा में न आने की कोशिश करें आप सप्ताह के लिए घर छोड़ नहीं है, तो स्नान नहीं कर रहा है और एक पुराने sweatshirt पहन और अटक इसे दूर बहुत पहले फेंका गया है चाहिए, तो आप बहुत दूर जा रहे हैं। उदास लग रहा है स्वाभाविक है, लेकिन अगर आप फिर से अपने जीवन को वापस करने का प्रयास नहीं करते हैं, तो आप उस व्यक्ति से प्यार करना जारी रखेंगे और इसे बिना रोक के बारे में सोचेंगे।
  • चित्र शीर्षक 375362 3
    3
    स्वीकार करें कि किसी अन्य व्यक्ति को नियंत्रित करना असंभव है। आपको यह अहसास करने की आपकी पहली प्रतिक्रिया है कि आप पुनरावृत्त नहीं हैं, यह सोचने के लिए हो सकता है, "मैं उसे प्यार करो! " इस तरह की सोच काफी सामान्य है, लेकिन यह गलत है और बिल्कुल भी मदद नहीं करता है। जीवन में, केवल उन चीजों को नियंत्रित किया जा सकता है जो हमारे स्वयं के व्यवहार और प्रतिक्रियाएं हैं आप किसी को समझाने, बहस करने या भयभीत नहीं कर सकते ताकि वह उन भावनाओं को विकसित कर सकें जिनके पास उनके पास नहीं है।
    • यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह हमेशा नियंत्रित करना संभव नहीं है अपना भावनाएं, लेकिन आप हमेशा उन पर नियंत्रण करने का प्रयास कर सकते हैं कि आप उनके प्रति प्रतिक्रिया कैसे करते हैं।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    4
    थोड़ी देर के लिए उस व्यक्ति से दूर हो जाओ अपने लिए जगह बनाने के लिए और आपको आगे बढ़ने के लिए उस व्यक्ति को अपने जीवन से निकालने की आवश्यकता है। आपको हमेशा के लिए संबंधों को काटने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अलग समय व्यतीत करना होगा।
    • क्रूर या बुरा मत बनो, बस उन भावनाओं को दूर करने के लिए थोड़े समय के लिए पूछें, जो आप अनुभव कर रहे हैं। यदि वह व्यक्ति वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, तो वह आपको जो चाहिए, वह आपको देगा, भले ही आप इसके बारे में खुश नहीं हैं।
    • अगर आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी भावनात्मक सहायता पिछले दिनों आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण थी, तो भूमिका निभाने के लिए दूसरे दोस्त को ढूंढें। किसी मित्र से पूछें कि जब आप उस व्यक्ति से बात करना पसंद करते हैं जिसे आप बचने का प्रयास कर रहे हैं
    • सामाजिक नेटवर्क से व्यक्ति को हटाएं, या कम से कम अपने अपडेट छिपाएं। अपने फ़ोन से उसे नंबर हटाएं ताकि आप संपर्क में रहने के लिए परीक्षा न करें। आप उस व्यक्ति के बारे में हर समय याद दिलाया नहीं जाना चाहते हैं और वह क्या कर रहा है, यह सिर्फ दूर रहना कठिन बना देता है
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    5
    अपने आप को व्यक्त भावनाएं अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के बजाय उन्हें दबाने के बजाय जब तक आप विस्फोट समाप्त नहीं करते, आपको इस दर्दनाक अनुभव को स्वीकार करने में मदद मिल सकती है। जब हमें निराशा या नुकसान का सामना करना पड़ता है, तो शुरूआत में इसके साथ कठिनाई करने में सामान्य है। इस तरह महसूस करने के लिए खुद को कम मत करो, या आशा में भावनाओं को नज़रअंदाज़ करने का प्रयास करें कि वे चले जाएंगे उन्हें स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से व्यक्त करें
    • रो अगर आप रोना चाहते हैं रोना चिकित्सीय हो सकता है यह क्रोध और चिंता की भावनाओं को कम कर सकता है और यहां तक ​​कि शारीरिक तनाव भी। यदि आप ऊतकों के एक बॉक्स को चुनना चाहते हैं और रोते समय रोते हैं, तो आगे बढ़ें।
    • हिंसक कृत्यों से बचें, जैसे चिल्ला, चिल्ला, छिद्रण या वस्तुओं को तोड़ना हालांकि यह आपको पहले "अच्छा महसूस" कर सकता है, अध्ययनों से पता चलता है कि हिंसा का इस्तेमाल गुस्सा व्यक्त करने के लिए - यहां तक ​​कि एक निर्जीव वस्तु के साथ भी - उस भावना को और भी बदतर बना सकता है भावनाओं को दर्शाते हुए और "क्यों" आप इस तरह से महसूस कर रहे हैं का विश्लेषण अधिक फायदेमंद और स्वस्थ है
    • रचनात्मक गतिविधियों जैसे संगीत, कला या शौक के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करना बहुत मदद कर सकता है हालांकि, उन चीजों से दूर रहना अच्छा है जो क्रोध या दुःख को प्रेरित करता है, जैसे मौत धातु के गाने। जब आप परेशान हो जाते हैं, तो इस तरह की चीज आपको और भी खराब महसूस कर सकती है।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    6
    एहसास है कि आप इस व्यक्ति के बिना बेहतर हैं। चाहे वह कितना अविश्वसनीय है, अगर वह आपको पसंद नहीं करती है, तो वह आपको कभी खुश नहीं करेगी। किसी को कुरसी पर डालना बहुत आसान है, खासकर जब हम उस जुनून में बहुत सी ऊर्जा निवेश करते हैं एक कदम वापस लेना और स्थिति की जांच करना - महत्वपूर्ण या क्रूर होने के बिना - आप अपने आप को एकतरफा प्यार की इस दुखद भावना से दूर करने में मदद कर सकते हैं।
    • अच्छी तरह से करने से उस व्यक्ति की विशेषताओं पर भी ध्यान केंद्रित होता है, जो प्रेमपूर्ण रिश्ते में कठिनाइयों का निर्माण कर लेते।
    • उदाहरण के लिए, उसे ऐसी गंभीर सामाजिक चिंता से पीड़ित हो सकता है कि जिस तरह से आप उसे अभिव्यक्त करना चाहते हैं, उसमें भावनाओं को व्यक्त करना लगभग असंभव होगा।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि दूसरे व्यक्ति के नकारात्मक गुणों को पहचानना आपको प्यार की अस्वीकृति पर और अधिक तेज़ी से दूर करने में मदद कर सकता है
    • दूसरे व्यक्ति के बारे में बुरा बातें कहने के जाल में मत आना, सिर्फ अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए। इस तरह की मानसिकता आपको सुधारने में मदद करने के बजाय अधिक क्रोध और कड़वाहट पैदा कर सकती है।
    • मानो या मानो, लेकिन अस्वीकृति अस्थायी रूप से IQ को कम कर सकता है। यदि आपको इन भावनाओं का तर्कसंगत विश्लेषण करने में परेशानी हो रही है, तो स्वीकार करें कि इसे "सामान्य" पर वापस आने में कुछ समय लग सकता है।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    7
    दूसरे को दोष देने से बचें जैसे ही आप इस तथ्य पर नियंत्रण नहीं कर सकते हैं कि आप इस व्यक्ति के साथ प्यार में गिर गए हैं, इसलिए आप पर नियंत्रण नहीं रखता कि आप अपने लिए क्या महसूस करते हैं। यदि आप उसे "दोस्त क्षेत्र" में डालते या उसे सोचने के लिए दोषी मानते हैं कि वह आपको पसंद नहीं करने के लिए एक भयानक व्यक्ति है, तो आप अनुचित होंगे। इसके अलावा, यह सब रावण आपको आगे बढ़ने से रोकेंगे।
    • आप पर प्रतिसंवाद नहीं होने के बारे में परेशान होने का हर अधिकार है, लेकिन आपको अन्य व्यक्ति को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। इसके अलावा, आपको अपने दोस्तों को आपको दोष देने की अनुमति नहीं देना चाहिए। वे व्यक्ति को भयानक रूप में पेंट करने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि वे उससे प्यार नहीं करते। ऐसा होता है,, उनके समर्थन धन्यवाद लेकिन बतलाता है कि "यह कुछ वह नियंत्रित नहीं कर सकते के लिए दूसरे व्यक्ति को दोष के लिए उचित नहीं है। हम मेरी मदद यह भूल जाते हैं पर हमारे ऊर्जा ध्यान दिया जाएगा।"
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    8
    यादों से छुटकारा पाएं यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह प्रक्रिया में एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है। उन यादों को बंद रखने से उस व्यक्ति पर काबू पाने में कठिनाई होगी और वह ऐसा नहीं है जो आप के बाद है!
    • जैसा कि आप प्रत्येक वस्तु को अलग करते हैं, इसके साथ जुड़े यादों को सोचें, इसलिए उन यादों को गुब्बारे के अंदर डाल कर कल्पना करें। ऑब्जेक्ट को फेंकते समय, हवा में गुब्बारे को ढीले लगाना, कभी भी वापस नहीं जाना।
    • यदि आपके पास अच्छी स्थिति है, तो उन्हें एक आश्रय या दान बाजार में दान करने पर विचार करें। सभी अच्छी यादें है कि शर्ट, टेडी बियर या सीडी अपने नए मालिक को लाने के लिए और इन नए संघों परिवर्तन है कि आप रह रहे हैं का प्रतीक है की अनुमति देगा के बारे में सोचो।
  • भाग 2
    अल्पकालिक समाधान लागू करना

    किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    1
    जब आप नशे में होते हैं तो फोन पर व्यक्ति को संदेश भेजें या उसे न भेजें आप इस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए बेताब हो सकते हैं, खासकर शुरुआत में जब आप शांत होते हैं, तो इस इच्छा को नियंत्रित करने के लिए आपके पास पर्याप्त इच्छाशक्ति हो सकती है, लेकिन हर कोई जानता है कि शराब न्याय करने की हमारी क्षमता को प्रभावित करता है। नशे में नशे की लत और उसे प्यार न करने या उस पर चोट पहुंचाना शुरू करने के लिए व्यक्ति को झुकाव देना आपके लिए शर्मिंदा और अन्य व्यक्ति के लिए असहज होगा। इससे भविष्य में आप एक सच्ची दोस्ती विकसित करने की संभावना भी समाप्त कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप बाद में पछतावा करने के लिए कुछ कर सकते हैं, तो सहायता के लिए अपने दोस्तों से पूछें
    • स्पष्ट रूप से अपने फोन को मित्र को दे (स्पष्ट रूप से समय पर ड्राइवर), वह फोन आपको वापस नहीं लौटाएगा, भले ही आपके द्वारा दिए गए बहाने या आप कितना भीख मांगना चाहिए
    • फोन बुक से व्यक्ति को हटाएं इस तरह आप कॉल करने या उसे संदेश भेजने में सक्षम नहीं होंगे, भले ही आप चाहें।
  • चित्र शीर्षक 375362 10
    2
    अपने आप को विचलित करें कुछ भी सोचते समय असंभव नहीं होते हैं, जब भी वे गलत तरीके से चलना शुरू करते हैं, तब भी विचारों को हटाने के लिए संभव है। जब यादें आती हैं, तो किसी अन्य विचार, गतिविधि या परियोजना से विचलित हो जाओ
    • एक दोस्त को बुलाओ एक नशे की लत किताब पढ़ना शुरू करें बहुत अच्छे कॉमेडी देखें कुछ बनाएं बगीचे में काम करें अध्ययन गणित कुछ खोजें जो आप को ढंका सकते हैं और उस व्यक्ति को थोड़ी देर के लिए अपने सिर से बाहर निकालने की अनुमति दे सकते हैं। चीजें आसान हो जाएंगी क्योंकि आप इस बारे में सोचने की आदत नहीं लेते हैं।
    • एक बहुत उपयोगी चाल उस व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए एक निश्चित समय को अलग करना है समय की एक बड़ी राशि बुक न करें, केवल 10 या 15 मिनट जब आप व्यक्ति के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो निम्न के बारे में सोचें: "अभी नहीं। मैं इसके बारे में बाद में सोचूंगा।" जब "अनुसूचित समय" आता है, तो अपने आप को व्यक्ति के बारे में सोचने की अनुमति दें जब समय समाप्त हो जाता है, तो अन्य विचार या गतिविधियों पर आगे बढ़ें
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    3
    याद रखें कि असंतुष्ट प्रेम दूसरे व्यक्ति में भी पीड़ा का कारण बनता है। आप सोच सकते हैं कि आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो अस्वीकार किए जाने से पीड़ित हैं, लेकिन शोध से पता चलता है कि जो व्यक्ति आपकी भावनाओं से मेल नहीं खाता है, वह संभवतः भी पीड़ादायक है। अधिकांश लोगों को दूसरों में पीड़ा का कारण नहीं पसंद है
    • ध्यान रखें कि वह आपको सामना करने में सक्षम नहीं होने के लिए भयानक लग सकता है क्योंकि आप कुछ परिप्रेक्ष्य देने में सक्षम होना चाहते हैं। आम तौर पर, जब कोई आपकी भावनाओं से मेल नहीं खाता, इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक खलनायक है जो उसे नफरत करता है और उसे पीड़ित करना चाहता है
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    4
    अपने सकारात्मक गुणों के साथ एक सूची बनाएं प्रेम की अस्वीकृति आपको समझा सकती है कि आपके सिर में थोड़ा सा आवाज बिल्कुल सही था। विश्वास न करें कि सिर्फ इसलिए कि एक व्यक्ति आपको प्यार नहीं करता है, आप प्रेम करने के लायक नहीं हैं। अध्ययन बताते हैं कि जब हम यह याद करते हैं कि हम प्यार के योग्य हैं, तो हम अस्वीकृति पर अधिक तेजी से पार कर सकते हैं और भविष्य की अस्वीकृति के साथ बेहतर काम कर सकते हैं।
    • अपने बारे में सभी अविश्वसनीय चीजों के बारे में सोचो और उन्हें कागज पर डाल दिया। यदि आपको इन चीजों के बारे में परेशानी हो रही है, तो किसी मित्र की सहायता के लिए पूछें
    • इन सकारात्मक विशेषताओं के आधार पर, अपने लिए प्यार दिखाएं उदाहरण के लिए, "मैं अभी भी मजबूत महसूस नहीं कर सकता, लेकिन मैं एक अविश्वसनीय आंकड़ा स्केटिंग करनेवाला हूँ और मुझे उसमें प्यार है।"
  • भाग 3
    पार करने के लिए शुरुआत




    किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    1
    यादों को जागता है कि सब कुछ से बचें। यदि आप लगातार व्यक्ति को स्मरण कर रहे हैं, तो असुरक्षित प्यार को दूर करना मुश्किल होगा। किसी गीत को सुनना या उस जगह पर जाने से बचें जो आपको उस व्यक्ति या अविश्वसनीय पल की याद दिलाती रहती है जो आपने अपने साथ बनी है।
    • किसी भी चीज़ को फेसबुक पर उस व्यक्ति के फोटो की यादों को छू सकता है, जो कि एक अविश्वसनीय पल के साथ जुड़ा हुआ है जिसे आप इसके साथ रहते हैं। यह एक सुगंध भी हो सकता है (जैसे सेब पाई, क्योंकि जब आप सेब के लिए एक प्रतियोगिता लेते हैं, उदाहरण के लिए)।
    • यदि आप ऐसा कुछ पाते हैं जो अनपेक्षित रूप से यादों को जागृत करता है, जैसा कि आप संभवतः करेंगे, पल को पहचानना और आगे बढ़ना सबसे अच्छा है भावनाओं के बारे में सोचने में बहुत समय बर्बाद मत करो कि यह स्मृति अनिवार्य रूप से सतह पर लाना होगा। उदाहरण के लिए: यदि आपका संगीत रेडियो पर खेलना शुरू करता है, तो रेडियो बंद करें या स्टेशन को बदल दें दुःख और दुःख को स्वीकार करते हुए आप का ख्याल रखते हैं, लेकिन तटस्थ या सकारात्मक (जो आप रात के खाने के लिए तैयार करेंगे, यात्रा की योजना बना रहे हैं, आदि) पर अपना ध्यान केंद्रित करें।
    • याद रखें, आपको इन चीज़ों से हमेशा से बचने की ज़रूरत नहीं है आप सभी चाहते हैं कि यह उपचार प्रक्रिया जितनी आसान हो उतनी आसान हो और निरंतर यादें इसे और अधिक कठिन बना देंगी। जब आप अस्वीकृति पर काबू पा चुके हैं, तो ये चीजें आपको व्यक्ति की याद दिला सकती हैं, लेकिन वे इतना दर्दनाक नहीं होंगे।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    2
    किसी से बात करें उपचार प्रक्रिया के सभी भावनात्मक और कठिन पहलुओं पर वेंटिंग बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं यदि आप अपनी भावनाओं को दबाने के लिए, आपको उन्हें लंबे समय तक बाहर निकालना मुश्किल लगेगा। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें, जिनके साथ आप क्या बात कर सकते हैं और आप क्या महसूस कर रहे हैं
    • यह महत्वपूर्ण है कि यह व्यक्ति आपका भरोसा करने वाला कोई है। यह एक दोस्त है जो आप जानते हैं उसके ठीक होने में तेजी लाने के लिए कोशिश नहीं करेंगे हो सकता है, एक परिवार जिसे आप कॉल कर सकते हैं जब आप परेशान या यहां तक ​​कि एक चिकित्सक हैं, खासकर अगर यह एक लंबे समय से प्यार करता हूँ कि अन्य समस्याओं के लिए या जिसके साथ संबंधित है आप के साथ निपटने के लिए एक कठिन समय है
    • आप इन भावनाओं के बारे में एक डायरी भी लिख सकते हैं यदि आप किसी से बात नहीं कर सकते या नहीं एक डायरी में भावनाओं को लिखने के बारे में अच्छी बात यह है कि आप अपनी वसूली प्रक्रिया को रिकॉर्ड कर सकते हैं, जिससे आपको ठोस सबूत मिलेंगे कि असुरक्षित प्रेम को भूलना संभव है।
    • किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना जिसकी ऐसी स्थिति है, वह बहुत मदद कर सकता है। आप अपने अनुभव के बारे में पूछ सकते हैं कि उन्होंने इसके साथ कैसे व्यवहार किया।
    • जो लोग एक ही स्थिति में चले गए हैं वे वास्तव में एक दूसरे की समस्याओं को समझ सकते हैं। आपको स्थिति को उतना ज्यादा समझा नहीं देना पड़ेगा जितना आप इसे दूसरों को समझाएंगे और वे इसे और भी ज्यादा समझ पाएंगे।
    • उन भावनाओं को उन लोगों के साथ साझा न करें जिनके लिए प्रेम नहीं है और अगर वे इस समस्या का मजाक उड़ाते हैं तो उनकी परवाह नहीं है, वे कभी भी इसके माध्यम से नहीं गए और समझ नहीं सकते।
    • अपने भगवान के साथ एक मजबूत संबंध विकसित करें (यदि आप एक में विश्वास करते हैं) आध्यात्मिक ताकत और शक्ति बहुत मजबूत हथियार हो सकती है और मुश्किल समय के दौरान आपको लचीला बना सकती है।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    3
    समर्थन नेटवर्क को मजबूत करना किसी भी अस्वीकृति के मुख्य दुष्प्रभावों में से एक, विशेष रूप से प्यार से, दूसरों से पृथक या अलग महसूस करना है हो सकता है कि आपके पास उस संबंध के संबंध नहीं हो सकते हैं जो आपने हमेशा उस व्यक्ति के साथ सपना देखा है, लेकिन आप अपने जीवन में हर किसी के साथ संबंधों को मजबूत कर सकते हैं।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि प्रियजनों के साथ बातचीत शरीर की वसूली के समय को तेज कर सकती है। जैसा कि भावनात्मक दर्द कई मामलों में शारीरिक रूप से खुद को प्रकट करता है, वैसे ही प्रियजनों के साथ मजा आने का समय व्यतीत करने से आपको एकतरफा प्यार से उबरने में मदद मिल सकती है।
    • , हँसी रिलीज एंडोर्फिन, प्राकृतिक उत्तेजक हास्य और यहां तक ​​कि बढ़ा सकते हैं: मज़ा विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि भूमिका की यह मस्तिष्क में खेलता है, क्रोध की भावनाओं को कम करने और मदद करने के लिए उसे और अधिक लग रहा है positivo.Rir वास्तव में सबसे अच्छी दवा है है दर्द का सामना करने के लिए शरीर की क्षमता। तो, एक अजीब फिल्म देखने कराओके पर नशे में गाते हैं या एक विशाल ट्रैम्पोलिन पर कूद - हंसी देते हैं, मज़ा है और दूर करने के लिए सीख सकते हैं।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    4
    हानिकारक विचार चुनौती कुछ सोचा पैटर्न उपचार प्रक्रिया को तोड़ सकते हैं और आगे बढ़ने के लिए इसे बहुत कठिन बना सकते हैं।
    • याद रखें कि आप उस व्यक्ति के बिना रह सकते हैं और वह सही नहीं है। आप पूरी तरह से दूसरे व्यक्ति को प्यार करने में सक्षम हैं।
    • याद रखें कि लोग और परिस्थितियां बदलती हैं आप अब क्या महसूस करते हैं, यह नहीं है कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए क्या महसूस करेंगे, खासकर यदि आप परिवर्तन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं
    • एक तरह की चिकित्सा होती है जिसे "सोचा रुकावट की प्रक्रिया" कहा जाता है। आपको सबसे अच्छा करने की ज़रूरत है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचने का समय बर्बाद न करें जो आपको प्यार नहीं करते। यह आसान नहीं होगा, लेकिन उस व्यक्ति के बारे में विचारों से छुटकारा पाने की कोशिश करते रहें जितनी जल्दी हो सके जब भी वे पैदा होते हैं। कम से कम कोशिश करो, चाहे कितना मुश्किल हो। आप धीमे और धीरे-धीरे ठीक हो जाएंगे और अनमोल समय बचा पाएंगे, जिससे आप इसके बारे में सोचेंगे। जीवन एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपहार है, इसे किसी के साथ बर्बाद मत करो जो आपके लिए अपने जीवन का एक पल देने को तैयार नहीं है। इस समय के साथ उत्पादक कुछ करो कुछ लोग कहते हैं कि "समय लगभग सब कुछ ठीक करता है," इसलिए आशा करता हूं कि एक दिन आप उन भावनाओं को दूर करेंगे और यह अनुभव केवल आपको मजबूत और समझदार बनने देगा
    • जीवन में, कई चीजें होती हैं जो हम बदल नहीं सकते हैं। हमेशा आपसे कम भाग्यशाली लोगों पर ध्यान देना। प्यार निराशा कठिन और बहुत दर्दनाक है, लेकिन केवल हम उन पर काबू पा सकते हैं और मजबूत लोग बन सकते हैं। पर्याप्त आत्म-प्रेम रखें और कभी स्वयं विनाशकारी न हों, हमेशा अपने अच्छे के लिए रचनात्मक रहें। यदि आपका कोई धर्म है, तो प्रार्थना करें कि आप भावनात्मक रूप से और जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी मजबूत रहने के लिए प्रार्थना करें।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    5
    एक सीखने के अनुभव के रूप में सभी का इलाज करें कोई भी टूटे दिल के लिए पीड़ित नहीं होना चाहता है, लेकिन सीखने और विकास के अनुभव में इस अस्वीकृति को सुधारना संभव है, इसे जीवन के सिर्फ एक दुखद चरण से अधिक में बदलना है। आप इसे भविष्य में सकारात्मक वृद्धि करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, इस अनुभव पर गर्व महसूस करने का कारण ढूंढिए ठीक है, आपने अपना दिल खोला और वह व्यक्ति आपकी भावनाओं के बारे में नहीं जानना चाहता था। लेकिन आपके पास कमजोर होने की ताकत और साहस है। अगर हम किसी और के प्रति संवेदनशील नहीं बनना चाहते थे, तो हम किसी के साथ कनेक्शन नहीं बना पाएंगे या गहरा भावनाओं का अनुभव करेंगे, जैसे प्यार और खुशी।
    • विचार करें कि यह एक बड़े पैटर्न का हिस्सा है या नहीं। कुछ व्यक्ति हमेशा उन लोगों के साथ प्यार में पड़ जाते हैं जो उन्हें अस्वीकार करते हैं, खासकर यदि वे बचपन में पितृत्व के बारे में सुरक्षित महसूस नहीं करते। यदि आपके पास अन्य असुरक्षित प्यार हैं, तो आप अनजाने में ऐसे लोगों को चुनना चुन सकते हैं जो आपके माता-पिता के साथ हुई समस्याओं को दोहराते हैं। एक चिकित्सक के साथ इस बारे में बात करने में सहायक हो सकता है
    • याद रखें कि यह अनुभव बहुत महत्वपूर्ण चीजें पढ़ सकता है, जैसे कि मजबूत और आत्मनिर्भर होना अस्वीकृति इन कौशल को सुधारने के अच्छे तरीकों में से एक नहीं है, लेकिन अगर आप दुख की बजाय सीखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप इस से मजबूत होंगे। आप अपनी भावनाओं और जरूरतों को भी बेहतर समझ सकते हैं।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    6
    नियमित बदलें। अध्ययनों ने दिखाया है कि कुछ अलग करना, जैसे कि छुट्टी पर जाने या काम करने के लिए एक अलग तरीके का चयन करना, पुरानी आदतों को तोड़ने और नए लोगों के साथ उन्हें बदलने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • यदि कोई बड़ा बदलाव संभव नहीं है, तो छोटे, दैनिक परिवर्तन करें। शहर के एक अलग क्षेत्र को जानें जगह फर्नीचर बदलें। एक बैंड शुरू करें नयी शौक सीखें, जैसे पेटू-छाछ या चढ़ाई।
    • जब तक आप पूरी तरह से निश्चित नहीं होते कि यह वही है जो आप चाहते हैं यह एक ऐसा समय है जब बहुत से लोग अपने बाल काटते हैं या टैटू लेते हैं, लेकिन इस तरह के बदलाव के लिए चयन करने से पहले प्रारंभिक सुधार के लिए इंतजार करना बेहतर होता है।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    7
    खुद को खोजें क्योंकि आप इतने व्यस्त थे कि आप किसी को प्यार करते हैं, हो सकता है कि आप खुद को भूल गए हों एकतरफा प्यार के लिए वसूली की अवधि आपकी पहचान पाने के लिए बहुत अच्छी है, चाहे आप दूसरे व्यक्ति के लिए क्या महसूस करते हैं
    • व्यक्तिगत विकास पर कार्य करें अपने आप में बातें मत बदलें क्योंकि दूसरे व्यक्ति उन्हें पसंद नहीं करता है हालांकि, यदि आप पहलुओं को विकसित करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें। एक नई भाषा जानें एक शारीरिक व्यायाम दिनचर्या का विकास फ्लैमेन्को गिटार खेलने के लिए जानें
    • ऐसी विशेषताएं विकसित करें जो इसे अद्वितीय बनाती हैं आपने उस व्यक्ति के पीछे इतना समय बिताया है कि आपने अपने व्यक्तित्व के महत्वपूर्ण पहलुओं को अनदेखा किया हो। उन चीजों और लोगों के साथ शामिल हो जाएं जिनके साथ आप इस समय के लिए बहुत प्यार नहीं करते थे, जब आप इस बिना प्रार्थना में व्यस्त थे।
    • अस्वीकृति व्यक्तिगत रूप से लेने के लिए आग्रह करता हूं कि विरोध करें यह विश्वास करना आसान है कि दूसरे व्यक्ति ने आपको खारिज कर दिया है क्योंकि आप सुंदर, बुद्धिमान, पेशी या कुछ भी नहीं हैं इस तरह की गलतफहमी से बचने के लिए सीखना और भावनात्मक क्षति से बचना होगा, साथ ही साथ उस व्यक्ति के प्यार को जीतने के प्रयास में आप को "ठीक" करने की कोशिश करने से रोकें। याद रखें: इसका कोई भी संबंध नहीं है कि आप कौन हैं
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    8
    अपने आप को आराम क्षेत्र से बाहर निकालें नई चीजों की कोशिश करने से आपको दिनचर्या से दूर रहने में मदद मिलेगी और उस व्यक्ति से जुड़ने से बचें जिसे आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं। आप उन चीजों के बारे में सोचने के लिए समय निकालने में बहुत व्यस्त हैं, जिनके बारे में सोचने के लिए समय नहीं है।
    • सुविधा क्षेत्र को छोड़कर भी अन्य लाभ लाए जाते हैं। स्थिति के साथ अत्यधिक आराम से बदलाव करने की प्रेरणा कम हो जाती है। अनिश्चितता का थोड़ा सा आपको उन चीजों को बदलने में मदद करेगा जो आपके जीवन में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती हैं।
    • आराम क्षेत्र की सीमाओं को दूर करने के लिए सीखना भविष्य में अनिश्चितता से निपटने में भी आसान होगा। जोखिमों (नियंत्रित) और खुद को चुनौती देने से आप जीवन की एक वास्तविकता के रूप में जोखिम को स्वीकार कर सकते हैं, संभावना को कम कर सकते हैं कि अगली बार कुछ अप्रत्याशित होने पर आपको तबाह हो जाएगा।
    • यदि आप डर में आते हैं कि यह अस्वीकार आपके कारण हुआ है, तो आप कभी भी फिर से कोशिश नहीं करेंगे। अपने आप को जोखिम लेने के लिए मजबूर कर रहा है, यहां तक ​​कि छोटे, डर से छुटकारा पाने में आपकी सहायता करेगा।
  • भाग 4
    पर चल रहा है

    किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    1
    आगे बढ़ने के लिए पल स्वीकार करें एक एकतरफा प्रेम पर काबू पाने के लिए समय की कोई निर्धारित अवधि नहीं है, हर किसी के पास एक अलग ताल है। हालांकि, कुछ संकेत दर्शाते हैं कि आप ऐसे व्यक्ति से उबरने के लिए तैयार हैं जो आपके अंदर रूचि नहीं रखते थे।
    • आप ध्यान दें कि दूसरों के साथ क्या हो रहा है अक्सर, जब हम शोक की अवधि से गुजरते हैं, हम कुछ हद तक स्वयं केंद्रित होते हैं, अर्थात, हम अपने चारों ओर के लोगों पर ध्यान नहीं देते हैं। जैसा कि आप दूसरों को क्या कर रहे हैं में रुचि लेने लगते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप सही रास्ते पर हैं।
    • आप यह सोचने में असफल हो जाते हैं कि आप उस व्यक्ति हैं जो हर बार आपको कॉल प्राप्त करते हैं (विशेषकर यदि यह अज्ञात संख्या से है)।
    • आप एकतरफा प्यार के बारे में गाने और फिल्में पहचानने के लिए रोकते हैं वास्तव में, आपने अपने प्रदर्शनों को उन चीजों में विस्तारित किया है जो प्यार से संबंधित नहीं हैं, या इसके कारण होने वाले दर्द के कारण।
    • आप अपने असंतुष्ट जुनून के विचार के साथ कल्पना करना बंद कर देते हैं जो आपको महसूस होता है कि आप उससे प्यार करते हैं और हमेशा उससे प्यार करते हैं।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    2
    रिलायंस से सावधान रहें यहां तक ​​कि जब भी आप आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं, तो यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको एक दुर्घटना का अनुभव हो सकता है यह बहुत जल्द घाव से टाँके लेने जैसा है: यह अच्छी तरह से उपचार कर रहा है, लेकिन अभी तक ज़ोरदार अभ्यास के लिए तैयार नहीं है।
    • अन्य व्यक्ति के साथ काम करने से बचें या उन्हें अपने जीवन में वापस आने की अनुमति न दें, जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आप इसके लिए फिर से उगल नहीं लेंगे
    • यदि आप एक पलटा है, निराशा मत! आपने इस व्यक्ति को भूलने के लिए कड़ी मेहनत की है और इस प्रयास को पुरस्कृत किया जाएगा! असफलता होती है और, यदि आप तुरंत छोड़ देते हैं, तो लंबे समय में ठीक होने में मुश्किल होगी।
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    3
    फिर से अपने स्नातक जीवन का आनंद लें। घर से बाहर निकल जाओ, नए लोगों से मिलें, पक्के और याद रखें कि एक अच्छा मैच बनने के लिए कितना अच्छा लगता है। आपका आत्मविश्वास निश्चित रूप से बढ़ावा देने की आवश्यकता है और आप दिलचस्प नए लोगों से मिलेंगे। साथ ही, हर बार जब आप ने आपको अस्वीकार कर दिया है, तो एक बेहतर व्यक्ति मिल जाए - अधिक सुंदर, अजीब, बुद्धिमान, समझदार। इससे चीजों को परिप्रेक्ष्य में डाल दिया जाएगा
    • आपको जरूरी नहीं कि एक नए रोमांस की तलाश में जाना चाहिए। अन्य लोगों की कंपनी का आनंद लेने का सरल कार्य अद्भुत काम करेगा
    • किसी नए संबंध में प्रवेश न करने के लिए सावधान रहें, सिर्फ व्यक्ति को भूल जाओ। हालांकि समय-समय पर यह सलाह दी जा सकती है, यह केवल तभी काम करता है जब आप भावनात्मक रूप से तैयार होते हैं और अपने आप को और अपने साथी के साथ इस रिश्ते में जाने के बारे में भूल जाते हैं इस नए व्यक्ति को आप से नाखुश महसूस न करें, जैसा आप उस व्यक्ति के बारे में महसूस करते हैं जिसे आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं
  • किसी को प्यार करना बंद करो` class=
    4
    प्रेरित रहें असंतुष्ट प्यार पर काबू पाने करना आसान नहीं है! किसी भी कदम को आप वसूली की ओर ले जाने का जश्न मनाएं आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि सिर्फ इसलिए कि इस व्यक्ति ने आपके प्यार का जवाब नहीं दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि कोई और नहीं बदलेगा।
  • युक्तियाँ

    • समझें कि आप उस व्यक्ति के हकदार हैं जो आप के साथ व्यवहार करते हैं और साथ ही साथ उनका इलाज करते हैं
    • याद रखें कि प्यार पारस्परिक होना चाहिए, अन्यथा आप अपनी ज़िंदगी के मूल्यवान वर्षों को कुछ के लिए इंतजार कर रहे हैं जो कभी नहीं होगा!
    • किसी के साथ प्यार में पड़ने से पहले अपने आप को प्यार करना सीखो

    चेतावनी

    • प्रेम के बिना रिश्ते को स्वीकार न करें आप यह भी मान सकते हैं कि यदि आपके पास पर्याप्त समय है, तो आप दूसरे व्यक्ति को आपसे प्यार करने के लिए राजी कर सकेंगे, लेकिन यह काफी संभावना नहीं है। आप खुश नहीं होंगे और यह या तो साथ उचित नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com