IhsAdke.com

कैसे प्यार महसूस करने के लिए

क्या आपको प्यार नहीं लग रहा है? ऐसा लगता है कि कोई भी आपको जीवन में प्यार नहीं करता है, यह एक खाली, अकेला महसूस हो सकता है हालांकि, आपको नहीं पता कि आप वास्तव में संचार की कमी या कुछ गलतफहमी के लिए कितना प्यार करते हैं। ज्यादातर समय, हम प्यार महसूस नहीं करते क्योंकि हम अपने आप को इस क्षमता को बंद करने के लिए प्यार महसूस कर रहे हैं। आप इन भावनाओं को फिर से खोल सकते हैं और उन लोगों को प्रोत्साहित कर सकते हैं जिन्हें आप अपने दिल खोलने के लिए प्यार करते हैं - बस नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें!

चरणों

भाग 1
अपने आप को प्यार करना

पिक्चर शीर्षक Feel Loved Step 01
1
अपना आत्म-सम्मान बनाएं कई बार, लोग हम सभी के दिल से प्यार कर सकते हैं और फिर भी हम अभी भी प्यार नहीं महसूस करते हैं। यह आम तौर पर इसलिए होता है क्योंकि हमें यह विश्वास करने में परेशानी होती है कि कोई हमें प्यार कर सकता है क्योंकि हम खुद से प्यार नहीं कर सकते हैं यदि आप दूसरों से प्यार नहीं करते हैं, तो सबसे अच्छा स्थान शुरू करने के लिए अपने आप को पहले प्यार करना सीखना है अपने सकारात्मक पहलुओं का जश्न मनाने और अपने नकारात्मक पहलुओं को गले लगाने के द्वारा अपने बारे में अपनी राय बनाएं। पूर्णता के आदर्श के रूप में धारण करना बंद करो और समझें कि आप सही हैं (ए) जिस तरह से आप हैं।
  • पिक्चर शीर्षक Feel Loved Step 02
    2
    अपना आत्मविश्वास बनाएं आत्मविश्वास एक व्यक्ति में एक अत्यंत आकर्षक गुणवत्ता है जब लोग देखते हैं कि आप मानते हैं कि आप दुनिया का सामना कर सकते हैं और जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे जीत सकते हैं, वे इसे भी मानना ​​शुरू करते हैं (और वे इसे पसंद करते हैं!)। अपने जीवन में चुनौतियों का सामना करके अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें, अपनी आवाज सुनें और उन चीजों को करें जो आपको गर्व महसूस करते हैं कि आप कौन हैं।
  • फेल लूइड स्टेप 03 नामक चित्र शीर्षक
    3
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो सहायता प्राप्त करें कभी-कभी हमारे दिमाग बीमार पड़ जाते हैं वे बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं और फिर से सुधारने में थोड़ी मदद की आवश्यकता है। अगर आपको लगता है कि आपकी समस्याएं संभाल करने के लिए बहुत बड़ी हो सकती हैं, तो कृपया सहायता प्राप्त करें जैसे ही हम सर्दी के लिए उपचार लेते हैं, वैसे ही डॉक्टर की पेशेवर सहायता प्राप्त करके अपने शरीर की देखभाल करना महत्वपूर्ण है। हम यहाँ विकी में आप सभी को प्यार करते हैं, और हम चाहते हैं कि आप खुश रहें। ऐसा करने के लिए क्या किया जाना चाहिए!
  • भाग 2
    प्यार ढूँढना

    • अपनी भावनाओं के बारे में खुला होना यह मुश्किल है लेकिन ऐसा महसूस करना बंद करने का सबसे अच्छा तरीका है जैसे आप प्यार नहीं करते। अपने जीवन में लोगों को बताएं कि आप जिस तरह से महसूस करते हैं उसे आप पसंद करते हैं उन्हें बताएं कि आपको समस्याएं आ रही हैं और जब वे कहते हैं कि वे आपसे प्यार करते हैं, तो उनके वचन पर विश्वास करें। उन्हें इसे दिखाने का अवसर दो। उन्हें खारिज करना बंद करें या उनकी भावनाओं पर संदेह करें। वे शायद वास्तव में आप से प्यार करते हैं

      फेल लूइड स्टेप 04 नामक चित्र शीर्षक
    पिक्चर शीर्षक फेल लूइड स्टेप 05
    1
    एक नए प्यार को खोलना अगर आपको लगता है कि प्यार किस तरह दिखता है या यह कहां से आता है, इसका बहुत विशिष्ट विचार है, तो आप को ऐसा महसूस नहीं किया जा सकता है। आप कैसे प्यार परिभाषित करते हैं और इसे पुनर्परिभाषित करने के बारे में सोचें, शायद प्यार को रोमांटिक रिश्ते से आने की ज़रूरत नहीं है, और इसमें महंगे तोहफे, जन्मदिन का कार्ड, या आवश्यक गुणों की सूची में फिट बैठना शामिल नहीं है।
    • एक स्वयंसेवक बनें अपने आप को प्यार करने में मदद करने का एक शानदार तरीका अपने समुदाय को वापस देना है। आपके स्थानीय क्षेत्र में, कहीं भी, मनोवैज्ञानिक उपचार के घरों से रसोई घर के सूप के वितरण के लिए, आप और आपके समुदाय की बहुत मदद कर सकते हैं। लोग उन सभी चीजों की सराहना करेंगे जो आप उनकी मदद करने के लिए करते हैं, और आपको उस प्रेम को मिलेगा जिसे आप ढूंढ रहे हैं, जबकि एक ही समय में अत्यंत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
      पिक्चर शीर्षक Feel Loved Step 06
  • फेल लूइड स्टेफ 07 नामक चित्र शीर्षक
    2
    एक पालतू जानवर को अपनाना। एक कुत्ते या एक बिल्ली प्यार महसूस करने का एक शानदार तरीका है हमारे पालतू जानवर हमें प्यार करते हैं और हमें बहुत विश्वास करते हैं जानवरों के बचाव केंद्र से इसे उठाकर या फोस्टर घर में स्वयं सेवा भी करके आप जानवरों पर एक अद्भुत प्रभाव डाल सकते हैं। खासकर यदि आपके क्षेत्र में रहने वाले क्षेत्र में कुछ आश्रयों हैं जो इन जानवरों को नहीं मारते हैं, तो यह एक बहुत ही बढ़िया काम हो सकती है
  • पिक्चर शीर्षक फेल लूइड स्टेप 08
    3
    आप जैसे लोगों को ढूंढें ऐसे लोगों का एक समुदाय खोजें, जो आपके जैसा हैं, आपको प्यार महसूस करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। इंटरनेट ने यह काम बहुत आसान बना दिया था फैन समुदायों ऑनलाइन ऑनलाइन बनाने के लिए एक आसान तरीका है आप वास्तविक जीवन में नए मित्र भी बना सकते हैं। उस विषय पर एक कक्षा में भाग लेने की कोशिश करें जो आपके स्थानीय सामुदायिक केंद्र में आपकी रूचि रखता है।



  • पिक्चर शीर्षक फेल लूइड स्टेप 09
    4
    एक चर्च में शामिल हों अपने आप को प्यार करने में मदद करने के लिए एक अन्य विकल्प एक चर्च या अन्य स्थानीय धार्मिक समूह में भाग लेना या अधिक शामिल होना है। एक है जो अपने मूल्यों को साझा करता है और नियमित रूप से भाग लेना शुरू करें। आप अपने परामर्शदाताओं के साथ भी करीब संबंधों के विकास में मदद करने के लिए एक अध्ययन समूह में शामिल हो सकते हैं।
  • फेल लवडेड स्टेप 10 नामक चित्र शीर्षक
    5
    किसी नए के साथ बाहर जाना अगर आपको वाकई लगता है कि रोमांटिक रिश्ते आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं, तो आप किसी और को डेटिंग करने की कोशिश कर सकते हैं यदि आप किसी और के साथ रहने के लिए तैयार (भावनात्मक) महसूस करते हैं बस याद रखें: आपको उम्मीद है कि किसी अन्य व्यक्ति ने आपकी सारी समस्याएं दूर कर दी होंगी या किसी रिश्ते में नहीं हैं, तो आप खुश नहीं हो सकते हैं। ये स्वस्थ विचार नहीं हैं अगर, हालांकि, आप किसी और के साथ रहने की कठिनाइयों से निपटने के लिए तैयार हैं, आप एक प्रेमी या प्रेमिका की व्यवस्था कर सकते हैं
  • फेल लवडेड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बच्चों को अपनाने पर विचार करें यदि आपके पास एक स्थिर नौकरी, एक अच्छा घर और भावनात्मक संतुलन है, तो विचार करें कि शायद एक बच्चे का प्यार आपको पूरा होने की भावना देगा जो आपको ज़रूरत है। यहां तक ​​कि अगर आप अकेले हैं, तो आप कभी-कभी अपनाने या पालक पालक के रूप में कार्य कर सकते हैं। बिग ब्रदर्स, बिग सिस्टर जैसे संगठन भी हैं, जब आप एक बच्चे की मदद करना चाहते हैं, लेकिन एक पूर्ण समय की देखभाल करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • भाग 3
    प्रेम का मूल्यांकन

    पिक्चर शीर्षक फेल लूइड स्टेप 12
    1
    समझे कि प्रेम क्या है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि वास्तव में प्यार किस तरह दिखता है। कभी-कभी हमारे जीवन में कुछ बहुत ही भयानक लोग हमें समझायेंगे कि प्रेम वास्तव में इसके अलावा अलग दिखता है। उन्हें आपको भ्रमित न करें: प्रेम को कभी दुख नहीं होना चाहिए, प्यार सिर्फ एक तरफ से नहीं शुरू होना चाहिए, और प्रेम को सशर्त नहीं होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक Feel Loved चरण 13
    2
    देखें कि वे कैसे काम करते हैं देखें कि व्यक्ति या व्यक्ति जो आपसे प्यार करते हैं क्या वे आपको बुरी चीजें कहते हैं? क्या उन्होंने आपको शारीरिक रूप से चोट पहुंचाई है? क्या वे गायब हो जाते हैं जब आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता होती है? क्या आप उन्हें बताते हैं कि आप उन्हें कैसा महसूस करते हैं? ये खराब संकेत हैं अगर, हालांकि, वे यह नहीं कह सकते हैं, लेकिन दिखाते हैं कि वे आप के लिए हैं, आपको चोट नहीं देने की कोशिश कर रहे हैं और आपको लगता है कि उन्हें आपके बारे में कुछ बुरा नहीं लगता है, उन्हें शायद आपसे प्यार करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए यह।
  • फेल लूडेड स्टेप 14 नामक चित्र शीर्षक
    3
    देखें कि आप कैसे काम करते हैं क्या आप दोस्ती या रिश्ते का पूरा वजन ले रहे हैं? क्या आप उनके लिए जितना करते हैं उनके लिए क्या करते हैं? क्या आप अपनी बेहतरीन भावनाओं और प्रयासों को देते हैं, और केवल खाली स्वीकृतियां और कोई पारस्परिकता प्राप्त नहीं करते हैं? ये खराब संकेत हैं अगर, हालांकि, आपको लगता है कि आपको एक ही डिलीवरी मिलती है, तो संभवतः चीजें ठीक हैं।
  • फेल लूडेड स्टेप 15 नामक चित्र
    4
    मृत भार पीछे छोड़ दें अगर कोई आपको (शारीरिक या भावनात्मक रूप से) दर्द करता है, या यहां तक ​​कि अगर वे वास्तव में मूल्य की तुलना में अधिक काम देते हैं, तो उन्हें अपने जीवन में न रखें आपको इसकी ज़रूरत नहीं है उन्हें पीछे छोड़ दें और आगे बढ़ें। मित्रों और रिश्तों को ढूंढें जो आपको पूरा कर रहे हैं क्योंकि आप इसके लायक हैं!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा कृतज्ञता व्यक्त करें जब कोई आपके लिए कुछ अच्छा करता है
    • उन सभी जन्मदिन को याद रखें जिन्हें आप वास्तव में परवाह करते हैं और उन्हें अपने जन्मदिन पर एक उपहार या कम से कम एक आभासी कार्ड भेजते हैं।
    • जब आप किसी किसी प्रिय से संबंधित कुछ के बारे में शिकायत करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि व्यक्ति को पता है कि आप उन्हें दोष नहीं दे रहे हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप गंभीरता से उदास महसूस करते हैं तो सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com