IhsAdke.com

प्यार का दर्द कैसे खत्म करना

यदि कुछ ऐसा है जो हर किसी के साथ प्रेम से पीड़ित है, तो यह है कि दर्द कभी-कभी असहनीय होता है। चाहे आप इसे बाहर ले जा रहे हों या जिसे आप पसंद करते हैं, तो यह कभी भी आसान नहीं होता है कि इतने दुःखों के बाद "सामान्य" वापस आ जाए - दर्द से गुजरने में कई सालों तक लग सकते हैं

चरणों

पटकथा का शीर्षक हार्टब्रेक पर ले जाएं चरण 1
1
रोने के लिए शोक न करें वैज्ञानिकों ने यह साबित किया है कि शारीरिक दर्द के बारे में - इस मामले पर निर्भर करता है कि प्यार की पीड़ा इतनी तीव्र है - या इससे भी ज्यादा। यदि आप दर्द को अनदेखा करने की कोशिश करते हैं, तो यह तंत्रिका के टूटने या गहरी अवसाद के कारण पैदा हो जाएगा। भावनाओं को प्रवाह और आंसू स्वतंत्र रूप से प्रवाह करते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक हार्टब्रेक चरण 2 पर प्राप्त करें
    2
    कुछ ऐसा ढूँढ़ने की कोशिश करें जो आपके सिर को अस्थायी रूप से विचलित करता है। जब तक दर्द नहीं गुजरता है, आप पीड़ा को भूल सकते हैं, यदि केवल एक पल के लिए आप जिन क्रियाकलापों का आनंद लेते हैं, वे आपको आराम करने और एक ही समय में कई विचारों को ध्यान में रखने में मदद कर सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक हार्टब्रेक पर कदम 3
    3
    मित्रों या भरोसेमंद रिश्तेदारों पर भरोसा करना यदि वेंटिंग बहुत ज्यादा मदद नहीं करता है, तो सभी प्रकार की समस्याओं वाले लोगों के लिए बहुत सारे समर्थन समूह नहीं होंगे।
  • पटकथा शीर्षक दिल का दिल 4
    4
    आगे बढ़ने के लिए एक गंभीर प्रयास करें काम या निजी परियोजना पर ध्यान केंद्रित करने का यह अवसर गायब हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका मन कब्जा रखे



  • पटकथा का शीर्षक हार्टब्रेक पर कदम उठाएं चरण 5
    5
    अपने सिर को जगह में रखने की कोशिश करें आपके जीवन में अभी भी अच्छी चीजों पर ध्यान दें इस नुकसान के बारे में सोचें कि आप अपने भविष्य के साथ क्या कर सकते हैं, यह नुकसान आपके जीवन को समाप्त किए बिना। जीवित रहने के लिए ही स्थिति को और भी खराब कर देगा
  • पटकथा का शीर्षक हार्टब्रेक चरण 6 पर प्राप्त करें
    6
    नया जीवन नई परियोजनाओं के साथ जुड़ें और अतीत पर ध्यान केन्द्रित न करें। जितना अधिक आप आगे बढ़ेंगे, उतना ही तेज़ दर्द हो जाएगा। अपने मन को व्यस्त रखें ताकि आपके पास अतीत पर ध्यान देने का समय न हो। आपका जीवन चालू है
  • पटकथा शीर्षक से अधिक हो जाओ हार्टब्रेक चरण 7
    7
    मनोवैज्ञानिक सहायता कई मामलों में जहां दर्द आपको कुछ और करने में असमर्थ बनाता है, आपको एक मनोवैज्ञानिक से परामर्श करने की आवश्यकता है।
  • पटकथा का शीर्षक दिल का दिल
    8
    दर्द के साथ रहने के लिए जानें हो सकता है कि जब आपको याद आए कि क्या हुआ, तो आप हमेशा एक आंसू पर्ची छोड़ दें, लेकिन समय के साथ-साथ आपका जीवन सामान्य में वापस आ जाएगा समय पर भरोसा करें - यह पीड़ा को नरम बनाता है और आपको अतीत में फंस जाने के बिना अन्य लोगों और परियोजनाओं के लिए खुद को समर्पित करने की अनुमति देता है।
  • युक्तियाँ

    • आप सोते रहने में मदद करने के लिए, कुछ रात को संगीत खेलने के लिए कुछ उपकरण छोड़ने का प्रयास करें। संगीत पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हुए बहुत सारे लोग सो जाते हैं - यह ध्यान भंग विचारों का एक तरीका है।
    • यदि आप बस एक बार बाहर ले जाते हैं, तो "भावुक अवकाश" लें निराशा के बाद जल्द ही एक उपन्यास को हुक करने का कोई अच्छा विचार नहीं है - क्या आपने कभी सोचा है कि क्या यह नई कहानी दूसरे अस्वीकृति में समाप्त होती है? जब आप पहली बार बाहर ले जाएंगे तो इससे भी बुरा महसूस हो जाएगा!
    • एक डायरी में क्या हुआ यह लिखने की कोशिश करें कभी-कभी कागज़ पर सब कुछ डालना और बाद में पढ़ने से आपको चीजों को अधिक निष्पक्ष रूप से देखने में मदद मिल सकती है। और आप भविष्य में हर चीज को पढ़ने में सक्षम होंगे, जब आप पहले से ही बुरे चरण को दूर कर लेंगे। यह दोनों प्रतिबिंब के लिए एक सामग्री होगी
    • यदि आप एक दूर ले गए, तो यह बहुत संभावना है कि जिसने आप को अस्वीकार कर दिया वह सही व्यक्ति नहीं है। अपनी आवश्यकताओं की समीक्षा करने का आनंद लें - सिर्फ इसलिए कि कोई व्यक्ति आपकी आंखों में सही है, इसका यह अर्थ नहीं है कि आप उसकी आँखों में अच्छा / अच्छा है अपनी अपेक्षाओं को अधिक, आपकी निराशाओं को अधिक
    • मित्र के साथ मिलकर कुछ करना - दर्शनीय स्थलों, खाने-पीने, खेल, फिल्म, लाइव संगीत आदि। या बस एक दोस्त कंधे के लिए पूछना
    • याद रखें: जितना अधिक आप दोस्तों और प्रियजनों के साथ अपने दर्द को साझा करते हैं, उतना तेज़ी से गुजरना होगा। और जब यह उनकी बारी है, तो अपना समर्थन प्रदान करें
    • यदि आप शोक में हैं, तो उन लोगों से बात करें, जो समान स्थिति से गुजर रहे हैं। इंटरनेट शानदार है: ऐसे समुदाय हैं जिनके बारे में आप कल्पना कर सकते हैं। यह देखते हुए कि बहुत से लोग इस तरह से पीड़ित हैं, इससे बेहतर महसूस करने में बहुत मदद मिलती है।

    चेतावनी

    • मित्रों और प्रियजनों पर भरोसा करें, लेकिन सही लोगों को चुनें - उन लोगों को छोड़ दें जो मदद करने के लिए कुछ भी करने में सक्षम न होने के लिए बहुत परेशान होंगे।
    • दर्द को भूलने के लिए अल्कोहल या ड्रग्स का इस्तेमाल करना आपके जीवन को खत्म करने का सबसे तेज़ तरीका है आप नशे की लत के लिए कुछ भी करने में सक्षम ज़ोंबी बन जाएंगे।
    • यदि आप आत्मघाती विचारों के साथ दर्द को खत्म करने की सोच रहे हैं, तो बहुत देर हो चुकी है इससे पहले कि आप एक मनोवैज्ञानिक की तलाश करें।
    • दोहराएं: यह कोई सवाल नहीं है कि कौन जिम्मेदार है। तथ्य यह है कि भावनाएं नहीं हैं - ये है, कभी-कभी आप एक राक्षस से प्यार करते हैं और आप एक अद्भुत व्यक्ति को अस्वीकार करते हैं। यह तर्कसंगत, नियंत्रणीय नहीं है यह बस हुआ भूकंप की तरह अब आपको आगे बढ़ना होगा - या जीवन और अन्य लोगों को, जो बंद नहीं करते हैं, वे आपको पीछे छोड़ देंगे।
    • उन लोगों की सलाह को सुनने से आपको दर्द न रखें जो वास्तव में आपको पसंद करते हैं। यह अब सब मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन भविष्य में आप देखेंगे कि उनके पास इतना दुख से अंधा नहीं होने के तथ्यों का अधिक उद्देश्य है दर्द बिल्कुल सब कुछ बुरा लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com