IhsAdke.com

अतीत के दर्द को भूल कैसे करें

अतीत की पीड़ा को भूलना आसान नहीं है। दर्द का एक चक्र है - इसलिए बहुत जल्द भूलने की कोशिश करना काम नहीं करेगा हालांकि, कुछ दर्द बस रहता है और लोगों को जकड़ लेता है समय, जैसा कि वे कहते हैं, ठीक है, लेकिन कभी-कभी आपको थोड़ी अधिक मदद की ज़रूरत है

चरणों

विधि 1
स्वयं तक पहुंचें: स्वयं सहायता करें

पटकथा के चलते चलते हुए चित्र चरण 01
1
स्वयं सहायता तकनीकों का उपयोग करें उन्हें बाहर की कोशिश करो पहचानें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है आप पहले से ही अजीब या गूंगा महसूस कर सकते हैं, लेकिन ये लोकप्रिय तकनीक वास्तव में अलग-अलग लोगों के लिए काम करती हैं
  • पुष्टि दोहराएं सुबह में कहते हैं, "मैं अतीत के दर्द को अब दूर जाने के लिए खुश हूं" और रात को कहते हैं, "मैं बहुत अच्छी हूं और मैं खुश रहना चाहता हूं।" जब आप दर्पण में दिखते हैं तो इसे नियमित अभ्यास करें। गाओ, लिखो या जोर से या अपने लिए कहो कला का एक काम बनाएं, जो इन सकारात्मक शब्दों को शामिल करता है और इसे रखता है जहां आप इसे अक्सर देखते हैं
  • अभ्यास मानसिकता एक सुंदर फूल या जिसे तुम परवाह के साथ एक व्यक्ति की तरह - आप क्या कृपया डर इन विचारों हुआ और सोचने के लिए एक अच्छी छवि बनाने के बारे में सोचना शुरू करते हैं। यह पहली बार मुश्किल लग सकता है, लेकिन अपने reaprenderá मन अभ्यास के साथ।
  • एक अनुष्ठान की कोशिश करो आप के साथ क्या हुआ, इसके बारे में लिखें, जिससे आप अपने दर्द को महसूस कर सकते हैं जैसे आप पेपर के टुकड़े पर अकेले महसूस करते हैं क्या आप टुकड़ों में लिखा फाड़ फिर, एक सुरक्षित कंटेनर का उपयोग करके (और, यदि आप नए हैं, तो एक वयस्क की देखरेख में), टुकड़ों को जला दें जैसे ही वे जलाते हैं, जोर से कहते हैं, "जाओ, अतीत की पीड़ा।"
  • ऐसे पैटर्न बंद करें जो अस्वास्थ्यकर हैं जुनूनी रस्में और अपने दर्द से संबंधित बाध्यकारी पैटर्न की पहचान करें। याद रखें कि यह भावनात्मक दर्द एक धारणा है और आप उस पर प्रतिक्रिया करके अस्वास्थ्यकर पैटर्न में गिर सकते हैं। इन व्यवहारों से अवगत होने की कोशिश करें और उन्हें रोक दें

विधि 2
हाथ समझें: सहायता के लिए पूछें

पटकथा का चित्तावस्था का शीर्षक चरण 02
1



अपने समुदाय में सहायता समूह में शामिल हों एक समूह को देखो जो दर्द की भावनाओं को संबोधित करता है (उदाहरण के लिए, शोक समूह या बचपन के आघात)। दूसरों के साथ अपने अनुभव साझा करें अपने आप को पहचानें पता चलता है कि जब आप दुख महसूस करते हैं तो आप अकेले नहीं होते हैं। आशा है कि आप, साथ ही साथ समूह में दूसरों को भी ठीक करना शुरू कर सकते हैं।
  • पटकथा का चलो जाने वाला कदम, चरण 03 को हरा देता है
    2
    पेशेवर चिकित्सा खोजना पिछली पीड़ा या आघात से वसूली में अनुभव के साथ एक व्यक्ति या समूह चिकित्सक खोजें सुलह को खोजने के लिए आपको कई बार अतीत और अपनी भावनाओं के बारे में बात करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्रा का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ़ विगत हर्ट्स चरण 04
    3
    आध्यात्मिक आराम की तलाश करें निर्देशित ध्यान की कोशिश करें चर्च में जाने की कोशिश करो अगर आपकी आध्यात्मिक ज़रूरतों को पूरा नहीं किया जा रहा है या आपकी आध्यात्मिक अभ्यास आपकी भावनात्मक ज़रूरतों को पूरा नहीं कर रही है, तो कुछ अलग-अलग प्रयास करें।
  • चेतावनी

    • यदि आप जलाई कागज के अनुष्ठान की कोशिश करते हैं - कृपया सावधान रहें। इसे बाहर गर्मी प्रतिरोधी सतह पर और पत्ते और अन्य ज्वलनशील वस्तुओं से दूर करें। एक अग्निरोधक कंटेनर का उपयोग करें और सुनिश्चित करने के लिए हाथ से पानी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com