IhsAdke.com

एक प्रिय व्यक्ति की मौत के साथ कैसे व्यवहार करें

किसी प्रियजन की मृत्यु के साथ काम अलग अलग लोगों को अलग अलग तरीकों से चुनौतीपूर्ण है। , रोना कराहना या "संभाल" मौत के लिए कोई सही तरीका है, और यह संभावना है कि कई कारक नुकसान की उनकी भावना के साथ मिश्रित किया जाएगा। कोई प्रतिक्रिया हो जाएगा igual- यह एहसास है कि आप अकेले नहीं हैं महत्वपूर्ण है, यह है कि आप जब आप तैयार कर रहे हैं और वह भी मानक आप फिर से मजबूत महसूस करने के लिए अकेले रहना पसंद करते हैं है मदद के लिए पूछ सकते हैं।

चरणों

एक प्रेमपूर्ण वन की मृत्यु के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
अपने प्रियजन को याद करने का एक तरीका सोचें रिमाइंडर के रूप में आपके पास बने रहने के लिए भावुक मूल्य के विशेष आइटम का चयन करें और जिस व्यक्ति को छोड़ दिया गया है उसके साथ कनेक्शन की भावना प्रदान करें। हालांकि, यदि आप दर्दनाक भावनाओं को वापस लाने के पीछे कुछ स्मरण रखें, तो ऐसा मत करो। हम सभी जानते हैं कि जीवन चलता रहता है, लेकिन इसका जरूरी मतलब नहीं है कि आपको उस व्यक्ति को भूलना जरूरी है जिसे आपने खो दिया था। अपनी यादों में इसे जीवित रखें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद द डेथ ऑफ़ ए लवड वन चरण 2
    2
    मुश्किल होने के बावजूद अपने आप को दर्द महसूस करने की अनुमति दें यह अन्य लोगों के विचार के लिए कि उदासी समय के साथ पारित करेंगे बहुत आसान है। वह पास कर सकते हैं, लेकिन यह भी नहीं हो सकता है। वे आपको नहीं हैं। उन्हें आप के लिए शोक, लेकिन नहीं लग रहा है क्रोध या हताशा लोग मौत के साथ यह मुश्किल निपटने और भी मुश्किल करने के लिए व्यक्ति जो पीछे छोड़ दिया है से निपटने के लिए लगता है कि साकार करने के लिए कोशिश करते हैं। हर कोई सोच रहा है क्या है "ऐसा करना सही।" फिर, वहाँ कोई सही बात है और आप अपने दर्द महसूस करने के लिए हर अधिकार है।
  • चित्रित किया गया डैल विद द डेथ ऑफ़ ए लवड वन स्टेप 3
    3
    संगीत चिकित्सा की कोशिश करो संगीत आपके द्वारा खोए हुए व्यक्ति के लिए एक कनेक्शन हो सकता है, इस पल के माध्यम से अपने आप को सहायता करने का एक तरीका और आराम करने का एक तरीका है। लेकिन उन दो गानों को न सुनें जो आपने दो को एक साथ सुन लिया हो। यह केवल अधिक दर्द को गति देगा।
  • एक प्रेमपूर्ण वन की मृत्यु के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    कहानियों को याद रखें और उन्हें जीवित रखें यह याद रखने और जीवित जीवों को याद रखने का समय है। कुछ लोग अपनी यादें लिखना पसंद करते हैं, दूसरों को उनके बारे में बात करना पसंद है, और अन्य लोग सोचते हैं अपनी आवश्यकताओं का पालन करें
  • चित्रित किया गया डैल विद द डेथ ऑफ़ अ लाइडड वन चरण 5
    5
    शौक बनाओ जो आपको पसन्द है और नया भी शुरू करें, भी। जो बातें आपको आराम देती हैं वह अस्थायी रूप से आपके प्रियजन की मृत्यु के अपने दिमाग को बंद कर देगा। इसके अलावा, आप विश्वास और खुशी की आवेग प्राप्त करेंगे। अपने आप को सीमित करने से बचें - थोड़ी देर के लिए अपनी स्थिति को भूलने के लिए जो कुछ भी होता है!
  • एक प्रेमपूर्ण वन की मृत्यु के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें मानवीय स्पर्श और बातचीत जीवन के इस समय में बहुत महत्वपूर्ण हैं। अकेले पीड़ित उनके स्वास्थ्य और खुशी को कम कर देता। सिर्फ सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अपने मित्रों और परिवार से बात अपने आप को सीमित न करें करने के लिए या प्रौद्योगिकी व्यक्तिगत रूप से उन्हें खोजने के लिए और उन लोगों के साथ बात करने के लिए करीब है और आप और भी अधिक मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह बहुत अधिक आरामदायक हो जाएगा की तुलना में एक ई-मेल या कोई सहानुभूति पाठ संदेश प्राप्त करने के लिए। मदद लें अकेले यह माध्यम से जाने की कोशिश मत करो। बाइबल कहती है हम कर रहे हैं "एक दूसरे के बोझ सहन, और इसलिए मसीह के कानून को पूरा।" हम एक दूसरे की मदद करने के लिए कहा जाता है। जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब मदद के लिए पूछें



  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद द डेथ ऑफ अ प्रीड वन स्टेप 7
    7
    धीरे-धीरे, जीवन के साथ आगे बढ़ें यद्यपि यह दर्दनाक हो सकता है, आंसुओं और दर्द आपके जीवन को वापस प्यार नहीं लाएगा जब आप तैयार हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपके प्रियजन केवल आपके दिल और यादों में ही रहेंगे, लेकिन उम्मीद के साथ रहते हैं कि वह एक बेहतर स्थान पर हो सकता है। तुम अब भी एक परिवार और दोस्तों के समूह से घिरे हो, जो आपकी बहुत परवाह करते हैं और आपको प्यार करते हैं।
    • आशावादी रहें और किसी भी स्थिति के सकारात्मक पक्ष को ढूंढें। इसके बावजूद चाहे यह एक छोटा या बड़ा सकारात्मक नोट है, सब कुछ मायने रखता है
      एक प्रेमपूर्ण वन की मृत्यु के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7 बुलेट 1
  • 8
    व्यस्त रहें, लेकिन इसे ज़्यादा ज़्यादा मत करो
    • निराशा और निराशा के गड्ढे में मत डूबना जो आपको मोहभंग कर रहा है जितना अधिक आप असामाजिक होना चाहते हैं और बस अपने घर में रहना चाहते हैं, उतना ही आपको उतना अधिक निकलना होगा। अन्य लोगों के करीब रहें, या मौत के लिए अवसाद का शोक आप पर डूब सकता है
    • दूसरी ओर, हालांकि, आप को संभाल सकते हैं उससे अधिक करने की कोशिश मत करो। काम से बाहर रहने की कोशिश करें ताकि आप ज़िंदगी से इतनी अभिभूत न हों।
  • 9
    हर दिन लंबी पैदल यात्रा करें
    • अवसाद के लिए सबसे अच्छे उपचार में से एक हर दिन थोड़ा सा चलना है। कुछ लोग कहते हैं कि हर दिन आपके शरीर पर एक ही व्यायाम होता है जैसे एंटीडिपेसेंट दवा लेते हैं, तो प्रयोग करें।
  • 10
    अपने आप को रोने की अनुमति दें
    • माचिस देखना चाहते हैं या आप सब कुछ नियंत्रण में है जैसे कार्य करने की कोशिश करना भूल जाओ। कुछ लोगों को भावनात्मक रूप से कब्ज उठाना पड़ता है, ताकि वे बोल सकें, अगर वे खुद को रोने की इजाजत नहीं देते हैं कुछ लोगों के लिए, किसी व्यक्ति की मृत्यु हो गई हो सकती है, लेकिन वह अभी भी नुकसान से जूझ रही है क्योंकि वह वास्तव में खुद को विलाप और रोने नहीं देती।
    • पता है कि रोना सामान्य है। आप अकेले रोने लग सकते हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना रोने की अनुमति दें।
    • रोना आपके स्वास्थ्य के लिए वास्तव में अच्छा है क्या आप जानते हैं कि जब आप रोते हैं तो आपके शरीर से कई विषाक्त पदार्थों को छोड़ दिया जाता है? तो बहुत रोना और आप शायद कम से कम थोड़ा बेहतर बाद में महसूस करेंगे।
  • 11
    यदि आप धार्मिक हैं, तो जितनी भी हो सके उतनी ही बाइबल अध्ययनों में जाएं।
    • आपके पास किसी के निकट किसी के मरने के बाद भगवान के साथ गुस्सा होना बहुत मोहक है। यह पूछना बहुत आसान है कि यह कई बार एक पंक्ति में क्यों हुआ। लेकिन तथ्य यह है कि कोई भी सच नहीं जानता है कि क्यों भगवान जीवन को कभी-कभी मुश्किल से पेश करता है बाइबल कहती है कि "सब कुछ उन लोगों के भलाई के लिए मिलकर काम करता है जो परमेश्वर से प्रेम रखते हैं," इसलिए इस बात पर भरोसा करें कि परमेश्वर किसी तरह अपने अच्छे गुणों के लिए काम करेगा।
  • 12
    इसके अलावा, यदि आप धार्मिक हैं, तो किसी को यह बताना न दें कि आपके दर्द और दुख आपके जीवन में पाप के कारण हैं।
    • यह बाइबिल में अय्यूब के मामले में हुआ था अपने दोस्तों ने बार-बार उनसे कहा है कि वह अपने जीवन में पाप की वजह से सब कुछ खो चुका है। लेकिन अय्यूब की पुस्तक के अंत में, भगवान यह नहीं कहता कि उसने इतना क्यों किया है? भगवान सिर्फ अय्यूब से कहता है कि वह ईश्वर है और अय्यूब अनिवार्य रूप से नहीं है। इसलिए, हम जानते हैं कि कोई स्पष्ट कारण नहीं है कि क्यों भगवान हमें हमारे करीब होने की अनुमति देता है, या हम जीवन में किसी भी कठिनाई के कारण क्यों जाते हैं। हमें सिर्फ यह जानना चाहिए कि भगवान हमारे हाथों की हथेली में हैं, और वह हर चीज को किसी तरह अच्छे से काम करेगा। भगवान पर भरोसा, यहां तक ​​कि जब यह वास्तव में मुश्किल है विश्वास है कि वह आपको प्यार करता है और वह हमेशा आपके हित में सबसे अच्छा रूचि रखते हैं।
  • 13
    भविष्य के लिए आशा है
    • दर्द पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका है भविष्य के बारे में सोचने के लिए कि अतीत को पुनर्जीवित करने के बजाय आप आगे भी हो सकते हैं मौत का हमें एक तरीका है यह पता चलता है कि हमारे जीवन को कैसे परिमित और कमजोर करना है यह आपको महसूस कर सकता है कि आपके मरने से पहले अभी भी बहुत कुछ है। तो उन चीजों को करें उस समय पर नियंत्रण रखना जब आप अभी भी जीवित हैं और इसे पूर्ण रूप से आनंद लें
  • 14
    शोक या इसके बारे में कविताएं की एक किताब के बारे में एक पुस्तक खरीदने की कोशिश करें
    • कभी-कभी यह सचमुच अन्य लोगों के दर्द के बारे में कहानियां सुनने में मदद कर सकता है और कैसे वे इस क्षण को दूर कर सकते हैं।
    • यह शोक के चरणों को समझने में भी मदद करता है: अस्वीकार, क्रोध, सौदेबाजी, अवसाद और स्वीकृति पता है कि महीनों या वर्षों में आप शोक में हैं, आप सभी 5 चरणों में यादृच्छिक रूप से चलेंगे।
    • कुछ लोग कहते हैं कि एक साल में कम से कम एक मौत को पूरी तरह से रोना पड़ता है। अपने आप को समय दें और स्वयं के साथ धैर्य रखें।
  • 15
    अगर मृत्यु के व्यक्ति आपके साथ रहते थे, तो आगे बढ़ें
    • यह एक बहुत ही अजीब बात है, जहां एक व्यक्ति था और अब नहीं है उसी स्थान पर रहने की कोशिश करना। में चलना अत्यधिक अनुशंसित है। इससे निपटने के लिए चीजें बहुत आसान बनाती हैं
  • युक्तियाँ

    • पता है कि यह भी पारित होगा आप हमेशा के लिए पीड़ित नहीं होगा। सुरंग के अंत में हमेशा एक प्रकाश होता है बाइबल कहती है, "हालांकि रात में दुख समाप्त हो सकता है, सुबह में खुशी आती है।"

    चेतावनी

    • यह अजीब लग सकता है, लेकिन अंतिम संस्कार में मत जाओ, जब तक कि आप न जाने जाते हैं जब तक कि लोग ज्यादा परेशान नहीं होते हैं। अंत्येष्टि से आपको और अधिक दर्द और मृत्यु का आघात हो सकता है, खासकर यदि यह एक खुली कफन के साथ अंतिम संस्कार होता है हर कोई रोना और रोना देखना बहुत कठिन है। बचने का प्रयास करें, यदि आप कर सकते हैं हालांकि, यदि आप अंतिम संस्कार के लिए नहीं जा सकते हैं, तो यह आपको अच्छी तरह से आराम करने के लिए अन्य लोगों के साथ अपनी भावनाओं को प्रवाह करने देने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
    • जबकि शोक में दवा लेने से बचने की कोशिश करें। दवा आप पहली बार में बेहतर महसूस कर सकते हैं, लेकिन मस्तिष्क रसायन को बाधित कर सकते हैं, ताकि आप अपने जीवन के बाकी के लिए दवा पर निर्भर हो सकता है। बस ऐसा करने के बारे में सावधान रहना और अपने दु: ख में मदद करने और अधिक प्राकृतिक तरीके खोजने के लिए प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com