IhsAdke.com

किसी की मौत से निपटना

विकी हौ पर मृत्यु के बारे में कई लेख हैं उनमें से अधिकतर एक प्रियजन की मौत से निपटने के बारे में अधिक विशिष्ट हैं हालांकि, इस आलेख में आम तौर पर मृत्यु के साथ सौदा होगा, और यहां उल्लिखित कुछ चरणों या युक्तियां अधिक विशिष्ट मामलों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक डैल विथ डेथ चरण 1
1
यह हमेशा दुःखी होता है जब आप जानते हैं कि कोई मर जाता है। अगर मृत्यु किसी व्यक्ति से है जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, सीधे चरण 4 पर जाएं।
  • डैल विद डेथ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यक्ति की मौत को मौतें आखिरकार हमें उस व्यक्ति की मृत्यु को दूर करना चाहिए, यह एक प्रिय या बस चर्च के एक परिचित होना चाहिए। लेकिन पहला कदम शोक के लिए है यह सब बाहर रखो व्यवस्थित करें या व्यक्ति के अंतिम संस्कार में जाएं और शोक में गहरी और ईमानदारी से रहें। उन सभी चीजों के बारे में सोचो जो आपको व्यक्ति की याद दिलाती हैं और उन सभी चीजों को याद करती हैं जिन्हें आपने एक साथ किया है। रो, यह सब दूर फेंक दो। व्यक्ति को याद रखें और सकारात्मक विचारों को याद करें, बुरी यादों को भूलने की कोशिश करें। इसमें थोड़ी देर लगेगी, लेकिन कठोर प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से डैल विद डेथ चरण 3
    3



    बात करें। यह हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन हमें सभी प्रयास करना चाहिए व्यक्ति के बारे में अपने परिवार और दोस्तों से बात करें अपनी चिंताओं और अपने दु: ख के बारे में बात करें, क्योंकि वे आपकी भावनाओं को व्यक्त करते हुए आपकी सहायता कर सकते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने में सहायक हो सकता है जो स्थिति में शामिल नहीं है क्योंकि वह आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात कर सकते हैं और सलाह प्रदान कर सकते हैं
  • डैल विद डेथ चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरों के लिए उपस्थित रहें भले ही आप दुखी हों, आपको याद दिलाया जाना चाहिए कि अन्य लोग हैं इसलिए अन्य लोगों का समर्थन करने के लिए उपस्थित रहें, उस व्यक्ति के बारे में बात करें, जिसकी मृत्यु हो गई और उसकी याददाश्त जीवित रहती रहे। हमेशा किसी भी समय दूसरों को समर्थन देने के लिए तैयार रहें।
  • डैल विथ डेथ चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को दोहराएं किसी की मृत्यु की तरह कुछ को दूर करने में कुछ समय लगता है, और कुछ लोगों को फिर से ऐसा महसूस नहीं होता है, लेकिन जीवन आगे बढ़ जाता है और आपको मजबूत होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस व्यक्ति को भूलना चाहिए जो मर गया, लेकिन आप इस तथ्य को हमेशा के लिए नहीं फंस सकते।
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक सोचने का प्रयास करें और बुरी यादों पर ध्यान केंद्रित न करें।
    • दूसरों के समर्थन और आराम के एक शब्द के लिए उपस्थित रहें
    • व्यक्ति के बारे में बात करें
    • यदि आप किसी व्यक्ति को बहुत करीब से जानते हैं, तो यदि संभव हो तो भावनात्मक समर्थन प्रदान करें। याद रखें कि चक नोरिस भी एक भावनात्मक पक्ष है।

    चेतावनी

    • यदि आप व्यक्ति की मृत्यु के बारे में उदास या उदास हो जाते हैं, या कुछ समय बाद अगर आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो पेशेवर मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com