IhsAdke.com

किसी को कैसे आराम से छुड़ा सकता है, जो किसी एक को खो दिया है

अगर किसी व्यक्ति को आप जानते हैं कि प्रियजन खो चुके हैं, तो यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि सहायता या आराम देने के लिए क्या करना है। व्यक्ति को अपनी संवेदनाएं देना शुरू करें, और फिर उन्हें भावनात्मक समर्थन देने की कोशिश करें - किसी भी समय उन्हें सुनने के लिए खुद को उपलब्ध कराएं। अंत में, यह व्यावहारिक सहायता का भी हो सकता है: प्रश्न में मित्र या परिचित के लिए खाना पकाने, सफाई या अधिक विशिष्ट कार्य भी करना।

चरणों

विधि 1
पहला संपर्क बनाना

चित्र शीर्षक से स्वयं को आत्मसमर्पण करने के लिए सहमत
1
दृष्टिकोण करने का सबसे अच्छा समय निर्धारित करें जब भी आप व्यक्ति से मिलते हैं, तो देखें कि क्या वह बात करने के लिए एक अच्छी स्थिति में है। यह हो सकता है कि वह बहुत नाजुक है या कुछ अन्य गंभीर समस्या का सामना करना पड़ सकता है। पूछें कि क्या बात करने का एक अच्छा समय है और यदि संभव हो तो, जब तक आप अकेले न हों तब तक प्रतीक्षा करें।
  • व्यक्ति जागरूकता के बाद भी, समर्थन के प्रस्ताव के प्रति और अधिक संवेदनशील हो सकता है इसलिए, जब वह अकेली है, तो उसे देखने के लिए प्रतीक्षा करें - और स्वीकार करने के लिए और अधिक आरामदायक।
  • शीर्षक से चित्र आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 14
    2
    अपनी भावनाओं को प्रस्तुत करें जैसे ही आप अपने गुजरते हुए सीखते हैं, अपने मित्र या परिचित से संपर्क करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि एक पाठ संदेश भी भेजना ठीक है, लेकिन उसे फोन करना या उसे व्यक्तिगत रूप से देखने का सबसे अच्छा तरीका है कहने की ज़रूरत नहीं है, "मैं आपके नुकसान के लिए खेद है", मृतक के बारे में एक सकारात्मक टिप्पणी के बाद, आदर्श विकल्प है I आप किसी अन्य समय में उसे फिर से संपर्क करने के लिए प्रतिबद्ध भी हो सकते हैं।
    • यदि आप शोक में व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो खुद को परिचय दें और मृतक के साथ अपने संबंधों के बारे में हमें बताएं। अन्यथा, व्यक्ति आपकी उपस्थिति के साथ सहज महसूस नहीं कर सकता है कुछ कहें "मेरा नाम पेड्रो सिल्वा है। जोस ने मेरे साथ विश्वविद्यालय में काम किया।"
    • यदि व्यक्ति बेढ़ंगे या तेज हो जाता है, तो इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए। वह शायद बहुत ही हिलती हुई है और अभिनय परमाणु और भटक रही है।
    • आम तौर पर, ये पहली बातचीत में "परछाई" के बारे में बात करना अच्छा नहीं है। दुःखी व्यक्ति शायद ऐसा कुछ सुनना नहीं चाहता है, और उसके शब्दों को अच्छी तरह से व्याख्या नहीं किया जा सकता है। संक्षिप्त और सरल होना चुनें
  • शीर्षक वाला चित्र आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 4
    3
    अपने समर्थन को स्पष्ट रूप से बताएं अगली बार जब आप बात करते हैं, तो आपकी मदद का प्रस्ताव बनाओ अधिक से अधिक विशिष्ट होने की कोशिश करें ताकि व्यक्ति यह देख सके कि आप उसकी सहायता करने के लिए तैयार हैं। पूरा करने के लिए एक गतिविधि चुनें और हमें बताएं कि आपको कितने समय की आवश्यकता होगी
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कम समय है, तो अंतिम संस्कार के घर से छोड़ दिया गया फूलों को इकट्ठा करने और उन्हें अस्पताल या अन्य संस्था में दान करने की पेशकश करें।
  • स्टाइल और संवेदनशीलता का उपयोग करने वाले किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
    4
    यदि व्यक्ति आपके प्रस्ताव को मना कर देता है, तो इसे लालित्य के साथ स्वीकार करें यदि यह मामला है, तो विषय छोड़ने के लिए शायद सबसे अच्छा है और अपने आप को एक और अवसर पर वापस लौटाना होगा। व्यक्तिगत रूप से कुछ न लें - निश्चित रूप से शोक संतप्त कई प्रस्तावों को प्राप्त किया और पता नहीं कैसे सब कुछ व्यवस्थित करने के लिए
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपका झिझक समझता हूं। हम अगले हफ्ते कैसे बात करते हैं?"
  • शीर्षक से चित्रित तलाकशुदा डेटिंग चरण 6 पर तनाव से बचें
    5
    संवेदनशील विषयों से बचें आपकी बातचीत के दौरान, स्थिति को कम करने के लिए हास्य का उपयोग न करने का सर्वोत्तम प्रयास करें असल में, मजाक मत बनाओ, जब तक कि आप नहीं जानते कि वह व्यक्ति बहुत अच्छी तरह से कर रहा है। इसके अलावा, मृत्यु के कारण पर चर्चा न करें जब तक कि आप मृतक के नजदीक न हों। अन्यथा यह गपशप और निष्ठापूर्ण लग सकता है।
  • विधि 2
    भावनात्मक आराम प्रदान करना

    डिप्रेशन के पश्चात अपना जीवन बदलो शीर्षक 8
    1
    अक्सर कॉल करें या संदेश भेजें लंबे समय में, व्यक्ति के साथ नियमित संपर्क बनाए रखने की कोशिश करें। इसे स्पष्ट करें कि आप तुरंत ही न केवल भविष्य में भी मदद करने के लिए तैयार हैं। अपने कैलेंडर की जाँच करें और सप्ताह के कुछ दिनों को सेट करने का प्रयास करें कि आप अपने मित्र या परिचित पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • उत्सव के समय में व्यक्ति के साथ बात करना और प्रारंभ तिथि बहुत अच्छी हो सकती है क्योंकि वह परिवार के नुकसान के बाद अकेला या दुखी महसूस कर सकती है।
    • अंतर के बीच में समझें समर्थन करने के लिए और परेशानी व्यक्ति ऐसे लोग हैं जो अपने दम पर शोक का सामना करना पसंद करते हैं पहली बातचीत के अंत में, आपको वह क्या पसंद है उसका एक विचार मिलेगा। कहो "मैं अगले हफ्ते आपको यह बताने की सोच रहा था कि चीजें कैसे चल रही हैं, आपको क्या लगता है?"
  • शीर्षक वाला चित्र आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 12
    2
    व्यक्ति के साथ रहने की पेशकश करें कई व्यक्ति जो खोए हुए हैं, वे अकेलेपन के शारीरिक लक्षणों को भुगतते हैं, क्योंकि उन्हें छोड़ने वाले बहुत से लोग याद करते हैं। यदि आपको लगता है कि यह मामला है, तो इस मित्र के घर पर कुछ रात बिताएं, खासकर जब अंतिम संस्कार का ख्याल रखना।
    • ऑफ़र को अधिक आकर्षक बनाओ: कहते हैं कि आप कुछ मज़ा कर सकते हैं, जैसे बुनाई या फिल्में देखें
  • आपकी बेटी को बुड ब्रेकअप चरण 2 में सहायता करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यक्ति को अतीत के बारे में बात करने दो। दिखाएं कि आप मृतक के जीवन और मृत्यु पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। उसे नाम से कॉल करके और यह देखकर आरंभ करें कि आपका मित्र कैसे प्रतिक्रिया करता है। यदि आप चाहें, तो आप विशिष्ट यादों के बारे में भी बात कर सकते हैं और देखें कि क्या व्यक्ति परेशान है।
    • आप कुछ भी कह सकते हैं "क्या आपको याद है कि सारा इस मूवी को कितना पसंद करती है? मैंने हमेशा उसे उसके साथ देखकर मज़ा लिया।"
  • आपकी बेटी को बुरी ख़राब हो जाओ में मदद करें शीर्षक 11 शीर्षक



    4
    उन मुद्दों के बारे में बात करें जो व्यक्ति को संबोधित करने के लिए तैयार है यह बहुत संभावना है कि वह आपके साथ मृतक के बारे में बात नहीं करना चाहेगी। इसके बजाय, आप अधिक तुच्छ विषयों से निपटना चाह सकते हैं, जैसे हाल ही में फिल्मों से बाहर आने वाली फिल्में। अगर वह एजेंडा पर विषय बदलने की कोशिश करता है या कहती है, "मैं अभी इसके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं", उसका सम्मान करें और किसी और चीज़ के बारे में बात करें - या वार्तालाप समाप्त करें।
  • आपकी बेटी को ख़राब ख़बरें चरण 1 पर सहायता में शीर्षक वाला चित्र
    5
    चुप्पी में अपने समर्थन की पेशकश व्यक्ति को आराम देने के लिए बोलने की ज़रूरत नहीं है हो सकता है कि वह उसके बगल में बैठे हों, अगर वह रोती है तो आलिंगन या रूमाल की पेशकश करती है यदि आप चाहें, तो आप हाथ या हाथ की बांह को यह दिखाने के लिए भी पकड़ सकते हैं कि वह मदद के लिए है, परेशान न करें।
  • चित्र बेघर चरण 2 में मदद करें
    6
    बाद की औपचारिकताओं की देखभाल करने के लिए समय निकालें स्थिति पर निर्भर करते हुए, वह व्यक्ति उस सम्मान को जगाने के लिए कुछ भी करना चाहता है, जिन्होंने छोड़ दिया। उसे बताएं कि वह मदद करने के लिए तैयार है और वह सब कुछ में भाग लेंगे यदि संभव हो तो, इस अवसर के लिए आपको श्रद्धांजलि के सुझाव दें।
  • चित्र शीर्षक से आत्मसमर्पण करने के लिए आत्महत्या चरण 3
    7
    सहायता समूहों की सिफारिश करें यदि आप देखते हैं कि आपके मित्र या परिचित को किसी प्रिय की मौत से निपटने के बारे में जानकारी नहीं है, तो सुझाव दें कि वह दुखी लोगों के लिए एक सहायता समूह में शामिल हो ऐसे क्षेत्र में कुछ खोजें, जहां आप रहते हैं या इंटरनेट पर, या जाग या अस्पताल में दिशाओं के लिए पूछें। इन मौकों में भी भाग लेने की पेशकश (अपमानजनक होने का जोखिम न लेने के लिए)
    • यह विषय काफी नाजुक है इसलिए सावधान रहना महत्वपूर्ण है - या आप अपने दोस्त को अपमानित कर सकते हैं। कुछ कहो "मैंने परिवार के नुकसानों के बारे में बात करने के लिए समूह की बैठक के बारे में सुना है। मुझे नहीं पता कि आपको इस तरह की चीज पसंद है, लेकिन मैं इसके साथ जाने के लिए तैयार हूं यदि आप इसे कोशिश करना चाहते हैं।"
  • विधि 3
    व्यावहारिक आराम प्रदान करना

    एक ग्राहक के साथ संबंध विकसित करना शीर्षक 7 चित्र
    1
    उस व्यक्ति के परिचितों के बीच जानकारी का खुलासा करें जो चले गए हैं मृत्यु के बाद, बहुत से लोग जानकारी और विवरण के लिए अपने मित्र या परिचित से संपर्क करना चाहते हैं। आप सामाजिक नेटवर्क को प्रशासित करने और अपडेट करने की पेशकश कर सकते हैं और साथ ही जीवन बीमा जैसी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
    • इस कार्य के भाग के रूप में, आपको मौत प्रमाण पत्र जैसे कागजी कार्रवाई और इस तरह से भी निपटना होगा। स्थिति के आधार पर, ये दस्तावेज़ खर्च भी व्युत्पन्न कर सकते हैं।
    • आप यह भी सोच सकते हैं कि क्या होगा अगर मृतक के पास लोगों के साथ कई समस्याएं हैं
  • पिक्चर शीर्षक रेस मनी ऑनलाइन चरण 16
    2
    जागृत व्यक्ति को व्यवस्थित करने में मदद करें यह प्रक्रिया का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, और मदद करने के कई तरीके हैं: चुनने के लिए अलग-अलग जाम पर जाएं, प्रक्रिया के वित्तीय पहलू और मृतक की इच्छाओं पर चर्चा करें, मृत्युलेख लिखिए या प्रकाशित करें, धन्यवाद नोट्स और संदेश बनाएं, धर्मार्थ आदि के लिए दान प्राप्त करने की प्रणाली
    • जाग के दिन, आगंतुकों को प्राप्त करें और अपने दोस्त या परिचित को तैयार करें। आप उसे अंतिम संस्कार निर्देशक के साथ भी परिचय कर सकते हैं
  • एक बजट चरण 8 पर ईट पालेओ नामक चित्र
    3
    व्यक्ति के घर को खाना और साफ करने की पेशकश करें कई व्यक्ति जो शोक में हैं, उन्हें मूल होमवर्क करने का समय या इच्छा नहीं है। दोपहर का भोजन, रात के खाना, आदि तैयार करने के लिए अपने पाक कौशल का उपयोग करें, खासकर यदि आप कुछ बाद में उपभोग करने के लिए फ्रीज कर सकते हैं कुछ सफाई उत्पादों को लें और इसे एक सामान्य स्थान दें, और अधिक भीड़ भरे क्षेत्रों पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। अंत में, यह सब केवल अनुमति प्राप्त करने के बाद करें
  • एक उद्यमी अनुदान चरण 10 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    आर्थिक रूप से व्यक्ति को सहायता करने का एक तरीका सोचें यदि मृतक ने खर्चों के लिए संसाधनों को नहीं छोड़ा है, तो शोक करने वाला को यह सोचना होगा कि अंतिम संस्कार के लिए वह क्या करेंगे। कुछ घटनाओं को व्यवस्थित करने में मदद करें, जो पैसा कमा सकते हैं - व्यक्तिगत रूप से या व्यक्तिगत रूप से ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो इन स्थितियों में मूल्य का हो सकती हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इस व्यक्ति को इतनी अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो अपने संवेदनाओं को देने के लिए सिर्फ एक प्रेम संदेश भेजें

    चेतावनी

    • अगर शोक अवसाद के कगार पर है, तो आप उसे एक चिकित्सक के साथ पेशेवर मदद लेने में मदद करने की कोशिश कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com