IhsAdke.com

आखिरी दिनों में प्रियजनों के साथ शांति कैसे करें

हम सभी कुछ लोगों के साथ संबंधों को काटते हैं और यह कभी आसान नहीं होता है इस के परिणाम में से एक यह नहीं जानता कि समय के साथ-साथ भविष्य में क्या हो रहा है, यह संभव है कि प्रश्न में व्यक्ति को यह पता चलेगा कि वह अपने आखिरी दिनों में है और इससे आप अपने निर्णय और दृष्टिकोण को फिर से सोच सकते हैं। यदि यह आपका मामला है और आप एक दोस्ती खो चुके हैं, तो जान लें कि आप इसे वापस प्राप्त कर सकते हैं - बस कुछ ऐसे कार्य करें जो प्रक्रिया को आसान बना दे। अपने प्रियजन के साथ ईमानदार होने के साथ शुरू करो और जल्द ही आप एक दूसरे के साथ शांति में रहेंगे

चरणों

भाग 1
व्यक्ति के साथ बांड को फिर से शुरू करना

एक शीर्षक से चित्रित करें चित्रित करें एक मरने वाले प्रियजन के साथ बदलें चरण 1
1
हमसे संपर्क करें आपके मित्र या रिश्तेदार की तलाश करना आपके लिए एक दूसरे को समझने का पहला कदम है उसे उम्मीद नहीं है कि वह पहल करें, खासकर जब वह वह है जो मर रहा है-फिर से उसकी जिंदगी का हिस्सा बनने के लिए। आपके उस समय प्राथमिकता
  • उसे बुलाओ, उसे एक पत्र भेजें, घर पर या अस्पताल में उसे देखिए। कोई सही दृष्टिकोण नहीं है, इसलिए आपके लिए सबसे उपयुक्त और सहज माध्यम का उपयोग करें।
  • यह मत सोचो कि पहले कदम उठाने में आसान होगा, खासकर यदि आपके पिछले बोलने के बाद से यह बहुत समय हो गया है
  • एक शीर्षक से चित्रित करें
    2
    एक उपयुक्त समय चुनें। आपका प्रियजन एक टर्मिनल रोगी है और ऐसे दिन हो सकते हैं जब आपको बीमारी या दवाई की वजह से भी बुरा लगता है। यह कोशिश करने और करीब आने के लिए सबसे अच्छा दिन नहीं है। एक पल को पसंद करते हैं जब वह जागते और स्पष्ट रूप से सुनता है कि आप क्या कहना चाहते हैं।
    • अपने देखभालकर्ता से पूछें कि जब संपर्क में आने का सबसे अच्छा समय होगा।
  • शीर्षक से चित्रण एक मरने वाले प्रिय एक के साथ सुधार करें चरण 3
    3
    निजी बातचीत करें किसी रिश्ते को फिर से शुरू करने के रूप में महत्वपूर्ण के लिए गोपनीयता के लिए महत्वपूर्ण है आप अजनबियों के बारे में क्या सोचते हैं, इस बारे में बात करना और अधिक कठिन हो सकता है और व्यक्ति स्वयं भयभीत हो सकता है
    • जैसे कुछ के साथ मुझे माफ़ करें "मैं चाहता हूं कि हम इस बातचीत के लिए हम दोनों थे, ठीक है आप?" अगर जवाब हां है, तब तक प्रतीक्षा करें, जब तक सभी छोड़ न जाए जाएं- अन्यथा अटेंडीज़ से सीधे पूछें: "क्या आप ध्यान दें अगर आप हमें क्षमा करें, कृपया?"
  • चित्र शीर्षक से एक प्रेमी के साथ मरने के साथ बदलो चरण 4
    4
    रोल न करें आपका रिश्तेदार मर रहा है और आपको नहीं पता कि यह कब होगा, इसलिए देरी न करें पूरे विचार यह है कि आपको आखिरी मौका लेना है और अलविदा कहने का है। अब समय है, जबकि यह बहुत देर नहीं है, या आप इस बातचीत को स्थगित करने के लिए दोषी और अफसोस के साथ रहेंगे।
    • यहां तक ​​कि अगर डॉक्टर ने अब भी कुछ महीने का जीवन दिया है, तो बाद में छोड़ने का कोई कारण नहीं है। जितनी जल्दी तुम अपने आप को माफ़ करोगे, उतना ही लंबे समय तक आपको छोड़ने से पहले रिश्ते पर काम करना होगा।
  • भाग 2
    अपने प्रियजन से बात कर रहे

    चित्र शीर्षक से मरने वाले एक प्रेमी के साथ सुधार करें चरण 5
    1
    अपनी गलतियों को ले लो जब आप झगड़ा करते हैं, तो अपने व्यवहार के बारे में उतने ही ईमानदार होने की कोशिश करें समझाओ कि आप उन चीजों के लिए खेद है जो आप को पछताते हैं और फिर से अपनी जिंदगी का एक हिस्सा बनने की इच्छा दिखाते हैं। जिन गहरे दुखों को वे महसूस करते हैं वे सब कुछ अधिक कठिन बना सकते हैं, लेकिन उन्हें देने की कोशिश करें
    • उन चीज़ों के बारे में बात करें जो आपने किया था और कहा था कि आप अपने जीवन में नहीं होने के कारण अफसोस करते हैं।
    • कहो "मैं आपसे दूर रहने के लिए माफी मांगना चाहता हूं हम एक-दूसरे से बहुत अधिक समय बिताते हैं और मूल्यवान क्षणों को याद करते हैं जो हम विभाजित कर सकते थे- इसलिए मैं माफी चाहता हूं। "
  • पिक्चर शीर्षक से मरने वाले एक प्रेमी के साथ सुधार करें चरण 6
    2
    आपने जो किया उसके लिए मेहनत करने की कोशिश करें। माफ करने के लिए, कुछ ऐसा करने का एक अच्छा विचार है जो आपके प्रियजन के लिए कुछ आराम लाता है, आपके बीच क्या हुआ है इसके अनुपात में। यहां तक ​​कि अगर उस के लिए जिम्मेदारी है, तो अच्छा व्यक्ति बनें और वह शायद अपनी गलतियों को भी पहचान लेंगे। उसे अपने पश्चाताप व्यक्त करने और पता करने के लिए वह क्या कर सकता है कि वह उस रिश्ते को फिर से शुरू करना चाहता है।
    • जो कुछ आप को याद किया गया है उसे वापस पाने का एक अच्छा तरीका आपके प्रियजन के साथ एक सप्ताह में दोपहर बिताने के लिए है, या यह पता लगाने के लिए कि वह कैसा है, हर दिन कॉल करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक मरने वाले प्रियजन के साथ सुधार करें चरण 7
    3
    ध्यान से सुनो आप इस रिश्ते में परेशान भावनाओं के साथ अकेले नहीं हैं - अगर आप इसे वापस लेना चाहते हैं, तो सुनने की कोशिश करें कि उनके बारे में क्या कहना है दोनों एक-दूसरे की बात सुनकर बेहतर महसूस करेंगे बेशक, यह बहुत अच्छी यादें नहीं पैदा कर सकता है, जो ठंडे खून को सुनने के लिए कठिन बनाता है, लेकिन आप किसी भी तरह से कड़ी मेहनत करनी चाहिए।
    • यदि वे आमने सामने आते हैं, तो जब वे बातचीत में बातचीत करते हैं और सकारात्मक शब्दों का प्रयोग करते हैं, तो यह देखने के लिए कि आप "हां," "हां," या "जारी रखें" में रुचि रखते हैं।
    • यह दिखाने का एक अच्छा तरीका है कि आप अपना अनुसरण कर रहे हैं, अपने स्वयं के शब्दों में जो कहा गया है उसे दोहराना है: "तुम्हारा क्या मतलब है, तुम मुझ में निराश हो गए थे?"
    • एक और विकल्प ओपन-एंड प्रश्नों का उपयोग करने के लिए उसे अधिक बोलने और अपनी रुचि दिखाने के लिए है ओपन-एन्ड प्रश्न ये हैं जो प्रतिक्रिया पर बल देते हैं, जबकि बंद वाले इसे "हाँ" या "नहीं" सरल बनाते हैं। उदाहरण के लिए, "क्या आप दुखी थे?" पूछने के बजाय, "आपको उस बारे में कैसा महसूस हुआ?"



  • पिक्चर शीर्षक से एक मरने वाले प्रियजन के साथ मेक एमेन्ड करें चरण 8
    4
    अपने और अपने दोस्त के साथ धैर्य रखें वह आपका सुनने के लिए तैयार नहीं हो सकता है, और जितना आप रिश्ते को फिर से शुरू करना चाहते हैं उतना जितना भी उतना ही होगा, उसे सबसे पहले बोलना सबसे अच्छा होगा। बार को मजबूर करने से आपको धक्का दे रहा है और यहां तक ​​कि दूर की ओर बढ़ सकता है।
    • यदि वह हमेशा विषय बदलता है, जब आप अतीत के बारे में बात करने की कोशिश करते हैं, तो आग्रह न करें। वह एक कठिन समय से गुजर रहा है और जो कुछ भी हुआ है उसका सामना करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है। उसे बातचीत का नेतृत्व करने दें और उसका पालन करें।
    • उदाहरण के लिए, "मैं उस दिन के बारे में बात करना चाहता था मैं समझता हूं कि आप इसके बारे में अब बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन कृपया, शीघ्र ही बोलने के विचार पर विचार करें। क्या आपको लगता है कि आप यह मेरे लिए कर सकते हैं? "
  • एक शीर्षक से चित्रित करें
    5
    अपने प्रियजन से किसी भी और सभी प्रतिक्रियाओं को स्वीकार करें अंतिम दिनों में एक व्यक्ति एक दिन में सभी संभव भावनाओं के माध्यम से जा सकता है। याद रखें कि उसके पास बहुत सी चीजें हैं जो अब सामना करने के लिए और उसमें अधिक से अधिक सतह लाने के लिए उसके लिए आसान नहीं होगा।
    • आपके भाग के लिए एक अच्छा रवैया है कि वर्तमान की समस्याओं में आपकी सहायता करे, भावनात्मक आराम दें और इस सुलह को स्वाभाविक रूप से होने दें।
  • शीर्षक से चित्रण एक मरने वाले प्रियजन के साथ सुधार करें चरण 10
    6
    अपने प्रियजन के क्रोध को समझें यह सामान्य से अधिक है, जब वह बोलने पर गुस्से का सामना करना पड़ता है और यह संभवतया आपको या उस तथ्य पर निर्देशित किया जाएगा जो वह मर रहा है। आपको इसे स्वीकार करना होगा और इसे समझना होगा यदि आप वास्तव में शांति बनाना चाहते हैं।
    • अपने मित्र को स्वतंत्र रूप से खुद को अभिव्यक्त करने दें उसके बाद ही आप अपने रिश्ते को फिर से शुरू करने में सक्षम होंगे।
    • जब वह गुस्से में है, तो कहते हैं, "मुझे पता है कि आप गुस्से में हैं और यह ठीक है। मुझे बताओ कि तुम क्या नाराज़ हो। "
  • भाग 3
    अपने प्रियजनों की सहायता करना

    चित्र शीर्षक से एक मरने वाले प्रियजन के साथ सुधार करें चरण 11
    1
    इस परेशान अवधि के दौरान अपने पूर्ण समर्थन की पेशकश करें एक बार जब आप एक दूसरे को समझते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उपस्थित रहें। जैसे-जैसे बीमारी बढ़ जाती है और लक्षण खराब होते हैं, यात्रा और संपर्कों को कम करने के लिए यह सामान्य है और यह पूरी प्रक्रिया को एक एकान्त बनाता है अपने आप को उसके लिए सहानुभूति के लिए समर्पित करें और अपने आखिरी दिनों में उसे दिलासा दें।
    • यह आपको यह दिखाने में मदद करेगा कि आपको पिछली गलतियों के लिए माफ़ किया जा सकता है और अपनी नई दोस्ती मजबूत कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मरने वाले प्रियजन के साथ मेक एमेन्ड करें चरण 12
    2
    शोक के माध्यम से जाने के लिए उसे मदद करें यह सबसे मुश्किल भागों में से एक है जब कोई जानता है कि वे मरने के बारे में हैं, दोनों व्यक्तियों और उनके आस-पास के लोगों के लिए। अपने दोस्त के पास खड़े रहें और इस प्रक्रिया से निपटने में मदद करें - शांति से मरने के लिए उसे अपने शोक से जाना होगा।
    • दु: ख प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है और यह महत्वपूर्ण है कि आपके प्रियजन को मरने से पहले उसे क्या करना चाहिए। उस निर्णय में सहायता दें जो वह करता है, अपने जीवन के अंत की सुविधा प्रदान करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक मरने वाले प्रियजन के साथ बदलो चरण 13
    3
    अपने दोस्त को वह सब कुछ व्यवस्थित करने में सहायता करें, जिसकी उन्हें ज़रूरत है उसे एक दस्तावेज की श्रृंखला तैयार करने और कुछ कानूनी कार्यवाही करने की आवश्यकता है, जैसे कि इच्छाशक्ति करना, चिकित्सा दिनचर्या का अनुपालन करना, अंतिम संस्कार योजना क्रम में छोड़ने आदि।
    • परिवार, दोस्तों, चिकित्सा कर्मचारी, और हर किसी के साथ मिलो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनकी हितों को पूरा किया गया है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मरने वाले प्रेमपूर्ण एक के साथ सुधार करें चरण 14
    4
    स्थिति को कम मत करो इस विचार से निपटना मुश्किल है कि वह मरने वाला है और इससे आप दोनों को बेहतर महसूस करने के प्रयासों में सहजता से तथ्यों को कम करने की कोशिश कर सकते हैं। सच्चाई यह है कि कहने से कुछ भी तथ्यों को बदल देगा।
    • इस भावना को कम करने की कोशिश करते हुए इस समस्या को कम लगता है कि आपके दोस्त को परेशान करना उसके लिए बुरा महसूस कर सकता है और यह आपकी शांति प्रक्रिया के साथ हस्तक्षेप करेगा।
    • स्वचालित चीजें बोलने से बचें जैसे "यह ठीक हो जाएगा" या "यह अब कोई फर्क नहीं पड़ता"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com