IhsAdke.com

कौन मर रहा है किसी से बात कर

मृत्युदंड पर लोगों से बात करना आसान नहीं है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चुप्पी के क्षणों को भरने या झूठ बोलने की कोशिश करने के बजाय प्यार और उपस्थिति प्रदान करना, जो सुखद लगता है। ऐसी स्थिति में उन लोगों के साथ समय व्यतीत करते हुए भावनात्मक रूप से जटिल और उत्तेजित होते हैं, प्रक्रिया इतनी मुश्किल नहीं होती - और इसमें शामिल सभी को ईमानदारी, प्रेम और खुशी का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है।

चरणों

भाग 1
जानने के लिए कि क्या कहना है

आप की तरह देखो बिना चूसो शीर्षक चित्र` width=
1
ईमानदार और दयालु रहें कोई बहाना करने की आवश्यकता नहीं है कि आपके प्रियजन मर नहीं रहे हैं या सब कुछ बेहतर हो जाएगा यह व्यक्ति संभवतः आपको ईमानदार और खुलकर होने के लिए झूठ या भ्रम पैदा किए बिना पसंद करेगा यह कहने के बाद भी, उसे उसकी निष्ठा और विनम्रता के साथ इलाज करने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आप अवाक हैं, तो आपके संदेह आते हैं, आदि कुछ कहें जो उसकी आत्मा को आश्वस्त करती है
  • कुछ लोगों, संस्कृतियों और लोगों को मौत के बारे में बात करना सहज नहीं लगता। अगर यह आपके प्रियजन का मामला है, तो उस इच्छा का सम्मान करें
  • एक शीर्षक से चित्रित करें
    2
    पूछें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं जब अपने प्रियजन से बात कर रही है, तो आप भी आप मदद के लिए पूछना सरल कार्य करने के लिए निर्देश दे सकते हैं, फ़ोन कॉल करने, आदि खाने के लिए कुछ खरीदने के शायद यह व्यक्ति अपने हाथों पर एक मालिश सत्र चाहता है या मजाकिया मजाक सुनाता है - पूछने में डरना मत। मरीज को यह भी लग सकता है कि वह अपना रूचिकर परेशान कर रहा है, इसलिए अपने दम पर पहल करें। दूसरी तरफ, अगर व्यक्ति वास्तव में मदद नहीं चाहता है, तो आग्रह न करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक मरने वाले प्रियजन के साथ सुधार करें चरण 7
    3
    अगर आप चाहें, तो उसे बात करने के लिए प्रोत्साहित करें आपके प्रिय व्यक्ति को यादों के बारे में बात करना या अतीत से कहानियों या विचार साझा करना हो सकता है यदि हां, तो इसे प्रोत्साहित करें - भले ही यह विषय दर्दनाक या गंभीर हो। उसे किसी भी तरह का समर्थन करें और इसे स्पष्ट करें कि वह यह सुनना चाहता है कि उसके पास क्या कहना है। यदि व्यक्ति स्वस्थ नहीं है या विचार की रेखा को खो देता है, तो आप उसे या उसके ठीक होने में मदद कर सकते हैं। आंखों के संपर्क और सही प्रश्न के बाद इसे प्रकट करें।
    • यदि व्यक्ति बोलते हुए उत्तेजित हो जाता है, तो उन्हें शांत करने या बंद करने के लिए कहें। याद रखें कि सभी को बोलने का अधिकार है। उसे खुद को व्यक्त करने दें
  • हिस्टरीओनिक व्यक्तित्व विकार चरण 14 के साथ मदद के प्रियजनों को चित्रित किया गया चित्र
    4
    संवेदनशील मुद्दों के बारे में बात करने से बचें जब तक आप व्यक्ति के साथ ईमानदार और फ्रैंक होना चाहिए, तब भी आप बातचीत के कुछ विषयों को छोड़ सकते हैं जब आपको यह आवश्यक लगता है। बहुत ईमानदार होने के नाते आप इस स्थिति को बदलने में सक्षम न होने के लिए खेद महसूस कर सकते हैं, साथ ही दर्द के बारे में सोच भी सकते हैं आप महसूस कर रही है यदि आपकी मां पूछती है कि यदि आप और आपके भाई अब भी लड़ रहे हैं, उदाहरण के लिए, वे कहते हैं कि वे काम कर रहे हैं (यहां तक ​​कि अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है) - ऐसे मामलों में, सच्चाई नंगे और कच्चे बोलने से आराम देने की अपेक्षा बेहतर है
    • भविष्य में, जब आप इन छोटे झूठों की फिर से जांच करते हैं, तो आपको उनसे यह कहकर अफसोस नहीं होगा। दूसरी तरफ, आप भी ईमानदारी से पछतावा पछता सकते हैं, अतीत में वापस जाने के लिए अन्यथा ऐसा करना चाहते हैं।
  • इस्टेट द लॉस्ट लार्ड वन` class=
    5
    बातचीत के बारे में सोचने के लिए व्यक्ति के संकेतों का लाभ उठाएं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि जब व्यक्ति मौत की सज़ा पर होता है, तब सब कुछ गंभीर होने की आवश्यकता होती है, उसके पास अन्य योजनाएं हो सकती हैं हो सकता है कि आप पिछले कुछ हफ़्ते हंसने, खेल के बारे में बात करना या पुरानी और मजेदार चीजों के बारे में बात करना चाहते हैं। हर चीज को गंभीर बनाने की कोशिश न करें, या अपने प्रियजन को इस पल के तनाव को दूर करने के लिए विषय को बदलना है। चुटकुले और मजाकिया कहानियां बताएं या पूछें कि क्या वह सहज है भाग्य के साथ, यह आपको कम तनाव भी बना सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक मरने वाले प्रियजन के साथ सुधार करें चरण 11
    6
    बात करते रहें, भले ही व्यक्ति जवाब न दें सुनवाई आमतौर पर मृत्यु से पहले खो जाने का अंतिम अर्थ होता है। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि यह किसी कोमा में रहने वाले या आराम से किसी से बात करने के लिए समझ में आता है, तो आपके प्रिय व्यक्ति आपके कहने वाले हर शब्द सुनेंगे। आपकी आवाज़ की आवाज़ में शांति और आराम मिल सकता है कहो कि आप क्या सोच रहे हैं, भले ही आपको नहीं पता कि यह सुना होगा। ये शब्द सभी अंतर करेंगे, भले ही आप सीधे और तात्कालिक प्रतिक्रिया प्राप्त न करें।
  • इस्टेट द लॉस्ट लार्ड वन` class=
    7
    पता करें कि यदि व्यक्ति मतिभ्रम शुरू कर रहा है तो क्या कहना है। अंतिम घंटों में, वह दवा या भटकाव के कारण चीजें देख और सुन सकती हैं। यदि यह मामला है, तो आपके पास दो विकल्प होंगे: यदि आप कुछ अप्रिय या डरावना देखते हैं, तो इसे वापस वास्तविकता में लाने का प्रयास करें, कहें कि कुछ भी वास्तविक नहीं है- अगर आप कुछ अच्छा देखते हैं और आपको खुश कर देते हैं, तो आपको सब कुछ बता नहीं है यह सिर्फ एक दृष्टि है उसे शान्ति महसूस होने दें।
  • भाग 2
    जानते हुए कि क्या करना है

    एक भावनात्मक चक्कर चरण 3 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    केवल सुखद चीज़ों को बोलने के लिए बाध्य मत महसूस करो बहुत से लोग पाते हैं कि उन्हें रोगी को शांत करने के लिए उनके शब्दों को बहुत सावधानी से मापने की जरूरत है, साथ ही साथ उनके लिए उनके प्यार को दिखाते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना बढ़िया है, शब्दावली के इस विकल्प में अपना पूरा समय निवेश करना प्रतिउत्पादक हो सकता है। यह इतना ज़्यादा चिंतित नहीं होने के बावजूद बात करना ज़रूरी है, जिससे आप केवल एक प्यार के लिए अपना प्यार दिखा सकें।
  • चित्र जो शीर्ष पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, खोजें पीरियस चरण 12
    2
    ध्यान से सुनो आप यह भी सोच सकते हैं कि व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा काम करना आराम प्रदान करना है, लेकिन कभी-कभी उसे जो भी कहना है, वह सुनना भी अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है। वह अतीत के बारे में बात कर सकते हैं, उसके जीवन के अंत में उसके बारे में विचारों और विचारों के बारे में, या हाल के कुछ के बारे में भी हंसी बीच में मत बोलें, व्याख्यान न करें, या अपनी राय के बारे में बात करें। आँख से संपर्क करना, उसके हाथ पकड़े या शरीर और आत्मा में उपस्थित होने से पहले ही पर्याप्त इशारों हैं
    • बात करते वक्त आंखों से संपर्क करें या व्यक्ति के हाथ को पकड़ो। आपको इतना बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप सुन रहे हैं।
  • शीर्षक से चित्रण एक मरने वाले प्रिय एक के साथ सुधार करें चरण 3
    3
    अपनी उपस्थिति गिनती करें शायद आप चिंतित हैं, यह सोचकर कि आखिरी बार आप बात करने जा रहे हैं, सोच रहा है कि क्या व्यक्ति अभी भी आपके उपनाम का उपयोग करने जा रहा है या फिर आप अन्य बार साथ में हंसी जा रहे हैं या नहीं। हालांकि इस तरह से महसूस करना स्वाभाविक है, आखिरी यात्राओं के लिए इन विचारों को छोड़ दें उपस्थित होने और हर पल का आनंद लेने पर ध्यान दें, बिना खुशी के पथ में डरने के डर के।



  • पति-पत्नी की मृत्यु के लिए तैयारी शीर्षक चित्र 3
    4
    जब संभव हो, आँसू को रोकने की कोशिश करें चाहे आप कितना दुखी, पछतावा या भी गुस्सा हो, उस व्यक्ति को प्रकट न करें। झूठ मत बोलें या ढोंग न करें कि आपने क्या किया है, लेकिन अपने प्रियजनों से पानी की आँखों से या दिल की धड़कन वाली अभिव्यक्ति के साथ बात नहीं करें - या यह उस तरह से भी रह जाएगा खुशी और आशावाद दिखाने का प्रयास करें जब भी आप कर सकते हैं उसके बारे में चिंता करने के कई कारण पहले से ही हैं, और आपको मौत के बारे में उसे आराम करने के लिए मजबूर महसूस नहीं करना पड़ता है।
  • इमेज शीर्षक से अपनी जयंती गृह पर चरण 2
    5
    याद रखें कि शब्दों की तुलना में क्रियाएं अधिक महत्वपूर्ण हैं जितना भी बात करना और व्यक्ति के जीवन में मौजूद होना महत्वपूर्ण है, यह भी याद रखें कि आप क्या कर रहे हैं बनाता है और भी महत्वपूर्ण है बार-बार आने और कॉल करें जब आप नहीं दिखा सकते फिल्मों को देखें, फोटो एलबम देखें, कार्ड खेलें, या जो कुछ आपके प्रिय व्यक्ति आपकी कंपनी में अभ्यास करना चाहेगा अपना शब्द रखें और जब आप कहें कि वह प्रकट होगा, तब प्रकट होगा, और जो कुछ भी आप करते हैं, उसके लिए प्यार और समर्पण दिखाएं।
  • भाग 3
    क्या जानने से बचने के लिए

    एक मुश्किल पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    आखिरी मिनट में सब कुछ मत छोड़ो यदि आपके पास बीमार व्यक्ति के साथ परेशान संबंध और उत्कृष्ट समस्याएं हैं, तो इससे पहले कि बहुत देर हो चुकी हो उसे हल करने की कोशिश करें जब कोई प्रियजन मर रहा है, तो सही काम करने के लिए इस मुश्किल समय में उसे समर्थन और प्यार देना है - न केवल मुद्दों को हल करने के लिए। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आपके पास अतीत की मरम्मत का मौका नहीं होगा।
  • फ़ॉस्टर केयर को छोड़कर समर्थन युवा वयस्कों का शीर्षक चित्र 5
    2
    "मुझे तुमसे प्यार है" कहने के लिए याद रखें आप उस व्यक्ति के साथ एक जटिल संबंध रख सकते हैं और उन महत्वपूर्ण शब्दों को भूल सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप व्यक्तिगत (या कम से कम हाल ही में नहीं) के लिए कभी नहीं कहा है, आप क्या महसूस करते हुए आप समय है बाद में पछताना नहीं करने के लिए व्यक्त करते हैं। सही क्षण की प्रतीक्षा करना बंद करो और एक बार ईमानदार और स्पष्ट बोलें।
  • चित्र परिवार के साथ डील शीर्षक समस्याएं चरण 5
    3
    बताएं कि आपको व्यक्ति कितना पसंद है अपने पसंदीदा keepsakes या उन विशेषताओं के बारे में बात करें जिनके कारण वे विकसित होते हैं। यह क्षण काफी भावपूर्ण हो सकता है, लेकिन किसी को पता है कि आप क्या महसूस करते हैं, उसके लिए यह आदर्श है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मरने वाले प्रेमपूर्ण एक के साथ सुधार करें चरण 14
    4
    झूठी उम्मीद न दें उस व्यक्ति को बताने की कोशिश न करें कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। वह पहले से ही उस भौतिक स्थिति का स्पष्ट अर्थ है जिसमें वह है, और आप उसे किसी भी स्थानांतरित किए बिना या छिपाने का प्रयास करने के लिए उसे समर्थन देने के लिए पसंद करेंगे। आस-पास के अंत से पहले निराधार उम्मीदें देने के बजाय, खुद को पेश करें।
  • अपनी प्रेमिका को पाने वाला चित्र` class=
    5
    व्यक्ति को अच्छी खबर बताएं वह अभी भी आपको पसंद करती है और आपके जीवन का विवरण जानना चाहती है। मृत्यु के दौरान किसी को अच्छी चीजों के बारे में बात करना, हर किसी को खुश कर सकता है इसके अलावा, यदि मरीज मरने वाला है, तो वह अपनी सफलताओं और उपलब्धियों के बारे में जानने के लिए शान्ति महसूस करेगा।
  • एक ट्रेंड स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाली तस्वीर 22
    6
    Buzzwords से बचें यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो ऐसा मत कहो कि "भगवान जानता है कि वह क्या करता है" या "सब कुछ एक कारण के लिए होता है।" जब तक व्यक्ति बहुत ही धार्मिक या इन भावों का स्वयं का उपयोग न करता हो, वे निराशाजनक हो सकते हैं और यह प्रकट भी कर सकते हैं कि मृत्यु और पीड़ाएं हकदार हैं - और यह जीवन के लिए लड़ने या गुस्सा पाने का कोई मतलब नहीं है। अपने प्रियजन के जीवन में खुद को पेश करने की कोशिश करें, यह समझाने की कोशिश करने की बजाय कि वह क्यों मर रहा है
  • एक दूसरे के साथ लड़ने से रोकने के लिए अपने दोस्तों को प्राप्त शीर्षक छवि 14
    7
    सलाह न दें अगर आपके प्रियजन के पास केवल कुछ दिन या महीनों का जीवन है, तो उन्हें सिफारिशों और चिकित्सा सलाह से भरना न दें व्यक्ति शायद सब के बारे में है कि वह था सोचा, और बात करते हैं उस तरह का केवल उसे निराश छोड़ देंगे, चोट और गुस्से। उस समय, वह शांति के बाद होगी अन्य उपचार विकल्पों के बारे में बात करना किसी भी अच्छा नहीं लाएगा।
  • शीर्षक से चित्रण एक मरने वाले प्रियजन के साथ सुधार करें चरण 10
    8
    व्यक्ति को बोलने के लिए मजबूर न करें अगर वह बहुत थका हुआ है या सिर्फ अपनी कंपनी चाहते हैं, आप बात करने के लिए की जरूरत नहीं है। इस स्थिति में अद्वितीय है - यह की तरह नहीं है उस समय के एक दुखद दोस्त को खुश करने के लिए किया था - और अपने प्रियजन शारीरिक और भावनात्मक रूप से समाप्त हो सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे आप चुप्पी से बचने के लिए पसंद करते हैं, उसे यह तय करें कि इस समय ऊर्जा व्यय करने के लिए इतनी मेहनत लिए मजबूर कर के बिना ऐसा करने के लिए करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत भावुक होने के बिना दयालु और सहयोगी रहें
    • व्यक्ति के साथ बीमारी और चिकित्सा उपचार की प्रगति पर चर्चा करें (यदि वह चाहती है) थोड़ी देर के लिए उनका जीवन ध्यान का केंद्र होगा।
    • आप मृत्यु, पुनरुत्थान, ईश्वर, धर्म इत्यादि के बाद जीवन की ऐसी अवधारणाओं में भी विश्वास कर सकते हैं। हालांकि, जब तक आप प्रश्न में व्यक्ति इन विश्वासों के शेयरों को नहीं जानते हैं, उन्हें अपने आप में रखें और कुछ भी लगाने की कोशिश मत करो. समय पर्याप्त नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com