IhsAdke.com

कैसे किसी के साथ समाप्त करने के लिए आप प्यार

कभी-कभी हम ऐसे संबंध में एक बिंदु तक पहुंच जाते हैं जहां हम महसूस करते हैं कि हम दूसरे व्यक्ति से प्यार करते हैं, लेकिन हम नहीं हैं प्यार में

उसके लिए किसी के साथ तोड़ने के लिए कोई जादू फार्मूला नहीं है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप दोनों पक्षों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए (और नहीं) कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

चित्र के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप लव स्टैप 1
1
सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं कभी भी किसी के साथ समाप्त नहीं होता जब तक आप इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर सकते कि आप कभी भी एक साथ नहीं हो सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप अपना मन बदल दें और फिर से शुरू करने के लिए सहमत हों, तो आपने रिश्ते को स्थायी नुकसान पहुंचाया है, जो कि अपूरणीय नहीं हो सकता है
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एउऑन लव चरण 2
    2
    इस संभावना के लिए तैयार रहें कि दूसरे व्यक्ति को कम से कम शुरुआत में अपने दोस्त बनना बहुत दुख होता है। रिश्ते समाप्त करने वाले सभी लोगों के लिए एक बहुत ही भावनात्मक प्रक्रिया हो सकती है आशा न बनाएं कि अंत के तुरंत बाद आप अच्छे दोस्त बन जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप प्यार चरण 3
    3
    गलत कारणों से समाप्त होने से बचें आपको यह तय करना होगा कि क्या यह परिष्करण योग्य है। भविष्य के बारे में सोचना जरूरी है, न केवल तुम्हारा है, बल्कि किसी एक के प्यार के भी।
    • अकेलेपन के भय के लिए किसी को खत्म करने से कभी भी न बचें सही व्यक्ति को खोजने का एकमात्र तरीका जोखिम लेने और अकेले रहना है।
    • किसी अन्य व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने के डर के संबंध में किसी भी संबंध को समाप्त न करें। परिष्करण क्रूर लग सकता है, लेकिन किसी के साथ रहना आपको कुछ और नहीं लगता है या तो
    • "ब्रेक ले लो" का सुझाव न दें आम तौर पर, एक समय केवल पूर्ण अवधि के लिए एक संक्रमण है। अगर आपको लगता है कि आपको अपने साथी से समय की जरूरत है, तो आप शायद ही समाप्त करना चाहते हैं, लेकिन अकेले रहने से डरते रहें समय के लिए पूछने के बजाय, जब तक आप पूरी तरह से रिश्ते खत्म करने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक प्रतीक्षा करें और फिर करें
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप लव चरण 4
    4
    आवश्यक व्यवस्था करें यदि आप एक साथ रहते हैं, तो तय करें कि कौन घर छोड़ देगा और कौन रह जाएगा (ज़ाहिर है, आप चर्चा के लिए इस विषय को खोल सकते हैं) यदि आप दूसरे व्यक्ति को घर छोड़ने की उम्मीद करते हैं, तो उन्हें पर्याप्त समय दें ताकि वे आवश्यक व्यवस्था कर सकें और इस समय के दौरान रहने के लिए कोई दूसरा स्थान पा सकें।
    • पूछें कि क्या आप कुछ समय के लिए अपने माता-पिता या करीबी दोस्तों के साथ रह सकते हैं या होटल में कुछ दिन बिता सकते हैं।
    • यदि आप एक साथ नहीं रहते, लेकिन काम या स्कूल में दैनिक देखा जाता है, तो यह आपके शेड्यूल या परिस्थितियों को बदलने में लायक है या नहीं। अगर आपको एक-दूसरे को नियमित रूप से देखकर आगे बढ़ना मुश्किल लगता है, तो उस व्यक्ति के साथ लगातार बातचीत से बचने के लिए नौकरी बदलने या कक्षा के समय में परिवर्तन करने का विचार करें।
  • भाग 2
    खबर देते हुए

    चित्र के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप लव स्टैप 5
    1
    एक उचित समय चुनें प्रियजन के साथ समाप्त करने के लिए कभी भी एक सही समय नहीं होगा, लेकिन कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जिन्हें निश्चित रूप से बचा जाना चाहिए, जिनमें शामिल हैं:
    • जब वह एक निजी संकट से गुजर रही है, जैसे कि किसी रिश्तेदार की मौत, बीमारी का निदान या नौकरी का नुकसान। यदि वह एक संकट के बीच में है, तो आगे चलकर कुछ पीड़ितों से बचने के लिए कुछ समय पहले से गुजरने दें।
    • एक लड़ाई के बीच में क्षण की गर्मी में किसी संबंध को कभी खत्म न करें: आप उन बातों को समाप्त कर सकते हैं जिनसे आप बोलने का मतलब नहीं था और लड़ाई खत्म होने पर बाद में निर्णय पर पछतावा नहीं करते।
    • अन्य लोगों के सामने यदि आप सार्वजनिक रूप से समाप्त होने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि बातचीत कम करने के लिए आपको कम से कम एक शांत मेज या कोने मिलें। याद रखें कि एक या आप दोनों बहुत भावुक हो सकते हैं और कुछ गोपनीयता की आवश्यकता हो सकती है
    • एक पाठ संदेश में, ईमेल या फोन द्वारा यदि आप वास्तव में दूसरे व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो आप उसे एक आमने-सामने वार्तालाप देते हैं।
      • इस नियम का एकमात्र अपवाद यह है कि यदि आप लंबे समय के संबंध में हैं, तो उस व्यक्ति के साथ मिलना असंभव है जहां आप प्यार करते हैं। फिर भी, पाठ संदेश और ईमेल जैसे अधिक अवैयक्तिक साधनों के लिए अपील करने के बजाय स्काइप या फोन के माध्यम से बात करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप प्यार चरण 6
    2
    बातचीत के लिए अन्य व्यक्ति को तैयार करें दूसरे शब्दों में, समाचार को तोड़कर, किसी वार्तालाप के बीच में, या जब वह कुछ और करने में व्यस्त हो, तो उसे आश्चर्य न करें
    • अपने साथी को एक तरफ बुलाओ और कहें, "मैं तुम्हारे बारे में कुछ बात करना चाहता हूं," या "मुझे लगता है कि हमें बात करनी चाहिए।"
    • आप उसे खोजने के लिए चैट करने के लिए उससे ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेज सकते हैं इससे उसे गंभीर बातचीत के लिए भावनात्मक रूप से तैयार करने का पर्याप्त समय मिलेगा आपको पाठ संदेश के माध्यम से समाप्त नहीं होना चाहिए, लेकिन अन्य व्यक्ति को बताएं कि आप गंभीर बातचीत करना चाहते हैं।



  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप प्यार चरण 7
    3
    पहले व्यक्ति एकवचन में वाक्यों का उपयोग करें इस तरह के बयान फैसले की भावनाओं को विचलित करता है और अपने दृष्टिकोण को प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करता है। उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें:
    • "मुझे लगता है कि बच्चों को मेरी योजनाओं में नहीं हैं" कहने से बेहतर है, "आप बच्चों को चाहते हैं और मैं नहीं।"
    • "मुझे लगता है कि मुझे इस समय अकेले अधिक समय व्यतीत करने की आवश्यकता है" कहने से बेहतर है, "आप एक साथ बहुत अधिक समय बिताना चाहते हैं।"
    • "मुझे अपने भविष्य के बारे में सोचने की ज़रूरत है," यह कहने का एक बेहतर तरीका है, "हम कहीं भी नहीं जा रहे हैं।"
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप लव स्टैप 8
    4
    ईमानदार रहें, लेकिन अनावश्यक रूप से क्रूर नहीं। हर कोई सच्चाई सुनना चाहता है, लेकिन साथ ही कुछ चीजें हैं जो किसी भी रचनात्मक उद्देश्य की सेवा के बिना, दूसरों की भावनाओं को केवल चोट पहुंचाते हैं।
    • यदि संबंधों के साथ स्पष्ट रूप से कुछ गलत है, जैसे कि असंगत रुचियां, तो कहें। ईमानदारी से और कुछ रहस्यों को नष्ट करने से किसी और को आगे बढ़ने की बजाय लगातार सोचने में मदद मिल सकती है कि रिश्ते खत्म होने और अलग-अलग तरीके से यह क्या हो सकता था। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मुझे पता है कि आप हर समय लटकाते हुए प्यार करते हैं, लेकिन मुझे इससे नफरत है। मुझे नहीं लगता कि हम इस असंगति के बारे में खुश होने में सक्षम होंगे।"
    • आलोचना व्यक्त करने का एक सकारात्मक तरीका खोजें यदि आप दूसरे व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो आपको अपने आत्मसम्मान को बचाने के लिए प्रयास करना चाहिए। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "मैं आपकी ओर आकर्षित नहीं हूं," ऐसा कुछ कहो "मुझे लगता है कि हमारे बीच कोई और रसायन नहीं है।"
    • अपने साथी को आश्वस्त करें कि आप वास्तव में प्यार करते हैं और उसके लिए देखभाल करते हैं यह आपको अस्वीकृति से जुड़े नकारात्मक भावनाओं को खुश करने में मदद करेगा। कुछ कहो "मुझे लगता है कि आप एक महान व्यक्ति हैं, आप बहुत बुद्धिमान हैं और कई महत्वाकांक्षाएं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मेरी महत्वाकांक्षाएं अलग हैं।"
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप लव 9
    5
    सुझाव दें कि आप मित्र रहें यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति से मित्र बनना चाहते हैं, तो आपको वार्तालाप के अंत में उस इरादे को व्यक्त करना चाहिए। फिर, संभावना के लिए तैयार रहें कि कम से कम समय के लिए, आपके साथ दोस्ती बनाए रखने में सक्षम होने के लिए उसे बहुत दुख हो सकता है उसकी जरूरतों का सम्मान करें और यदि आवश्यक हो, तो उसे स्थान दें।
    • आपके समाप्त होने के बाद, अपने पूर्व के लिए फोन करने या पाठ संदेश भेजने न रखें यह अन्य व्यक्ति को भ्रमित सिग्नल भेजेगा और इसे आगे बढ़ना असंभव बना देगा। यहां तक ​​कि अगर आपने मित्र बने रहने का फैसला किया हो, तो आपको टूटने के तुरंत बाद कुछ समय बिताना चाहिए, और आपको उस समय के दौरान एक-दूसरे को देखने या बात नहीं करनी चाहिए।
    • जब कुछ समय बीत चुका है और भावनाएं इतनी चोट नहीं आ रही हैं, तो अपने पूर्व के साथ जुड़ने पर विचार करें आप दोस्तों के समूह के साथ जा सकते हैं - यह दो तरह की सवारी से बचने और भ्रमित संकेतों को भेजने के लिए आदर्श होगा। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें, "हाय, कुछ दोस्तों और मैं इस नई फिल्म को देखने के लिए फिल्मों में जा रहा हूं। क्या आप भी आना चाहते हैं?"
  • भाग 3
    शब्द पर काबू पाने

    चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप लव 10
    1
    पूर्व से कम से कम, पहले से बात करने से बचें हालांकि किसी प्रियजन के संपर्क को पूरी तरह से समाप्त करना असंभव लग सकता है, लेकिन लगातार बातचीत करने से चीजों को और भी मुश्किल हो जाएगा। यदि प्रलोभन बहुत महान है, तो अपने फोन पर दूसरे व्यक्ति की संख्या को अवरुद्ध करें। इसे सभी सामाजिक नेटवर्क पर भी अवरोधित करें यह आपको प्रलोभन का सामना करने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप लव चरण 11
    2
    दर्द में होने के बारे में दोषी महसूस न करें यहां तक ​​कि अगर आप एक भागीदार रहे हैं जो रिश्ते को समाप्त करने का फैसला किया है, तो आप अभी भी चोट या त्याग कर सकते हैं। ये भावनाएं सामान्य हैं और आपको उन्हें बेहतर बनाने के लिए स्वीकार करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एयोन आप प्यार 12 कदम
    3
    अपने लिए समय निकालें प्यार जटिल हो सकता है अलग होने के बाद, आपको लगता है कि आपने किसी को खो दिया है यह एक ऐसा संकेत है कि आपको अपने आप को जानने के लिए और एक नए रिश्ते में प्रवेश करने से पहले एक बार फिर से सीखने के लिए कुछ समय देना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विथ एओन आप लव चरण 13
    4
    दोस्तों और परिवार के समर्थन की तलाश करें निकट मित्रों और परिवार जैसे प्रियजनों के भावनात्मक समर्थन की तलाश करने से डरो मत। वे समझते हैं कि आप क्या देख रहे हैं और समर्थन या अच्छी सलाह प्रदान करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com