IhsAdke.com

कैसे एक रिश्ते में काफी लड़ने के लिए

ऐसा क्यों है कक्षा में सबसे अच्छा छात्र होने का प्रयास करते के लिए ठीक है, लेकिन यह आप के बीच राय के एक अंतर के संबंध में सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त या विश्वासपात्र के साथ लड़ने के लिए सही नहीं है? क्योंकि यह लड़ाई आपके रिश्ते को खतरे में डालती है! अन्य रिश्तों में, आप अपनी सारी ऊर्जा के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, लेकिन आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को अपमानित या नष्ट नहीं कर सकते हैं! जैसे कि कैंसर से लड़ने के "निष्पक्ष" तरीके हैं (यानी रिवाल्वर के बजाय चीमो), आपके पति या मालिक के साथ लड़ने के लिए केवल तरीके हैं

चरणों

रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
सही मानसिकता ग्रहण करें: जब तक आप खेल के नियमों का पालन करते हैं, प्रतिद्वंद्वी के साथ प्रतियोगी और जीवंत टेनिस मैच करना अच्छा होगा वही आपके साथी के साथ विवाद के लिए जाता है। यह हमें मजबूत बनाता है, इस क्षेत्र में हमें बेहतर बनाता है, और हमें दूसरे व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ सिखाता है और यह कैसे काम करता है। लेकिन अगर आपका विरोधी आपकी प्रेमिका या पत्नी है, तो सावधान रहें
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बातचीत या लड़ाई के दौरान शारीरिक या भावनात्मक हिंसा के लिए अपील मत करो
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    दूसरे व्यक्ति को शपथ न दें या अपमान न करें वाक्यांशों के साथ उसके व्यक्तित्व पर हमला मत करें जैसे कि "मुझे नहीं पता था कि तुम इतने थे ..." या "तुम इतने हो ..."।
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    चर्चा के विषय में रहें अतीत को सतह पर नहीं लाना, जब तक कि ये हाथ में समस्या नहीं है।
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अतिरंजित बयानों से बचें जैसे "आप हमेशा करते हैं.."," आप कभी नहीं ... "या" मैं हमेशा एकमात्र एक हूं ... "इस तरह के वक्तव्य व्यर्थ झूठ हैं और समस्याओं को सुलझाने में बिल्कुल भी मदद नहीं करते हैं।
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    यदि आपने अपने सहयोगी को कुछ के लिए माफ़ किया है, तो वह वर्तमान लड़ाई के लिए गोला बारूद के रूप में इस विषय का उपयोग न करें।



  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    मैदान से भाग न जाएं और चलना या भागो। यदि आपको एक ब्रेक की आवश्यकता है क्योंकि आप स्पष्ट रूप से सोचने और एक निष्पक्ष लड़ाई के नियमों को याद रखने में सक्षम होने के लिए बहुत भावुक हो रहे हैं, तो विराम की मांग करें और चर्चा की बहाली पर सहमत हों। आपको रिश्ते खत्म करने या तलाक के लिए पूछना नहीं है: आपको अपने सिर को ठंडा करने के लिए ब्रेक की जरूरत है। इस ब्रेक ले लो!
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    कोई अल्टीमेटम या धमकी नहीं सही लड़ाई का मुद्दा जीतना नहीं है, बल्कि अपने साथी के साथ बहस करने के लिए जब तक आप समाधान या प्रतिबद्धताओं तक पहुंच नहीं पाते हैं जो दोनों को संतुष्ट करते हैं। इस बीच, मानवीय वास्तविकताओं की दुनिया में बचाए रहने की आपकी क्षमता को सही करने के लिए चर्चा का आनंद लें। निश्चित रूप से रिश्ते को खत्म करने की धमकी नहीं देते, जब तक कि आप इसे नहीं चाहते। दूसरे व्यक्ति को सिर्फ नियंत्रण या शक्ति हासिल करने के लिए समाप्त न करें
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    जब आप गलत हो जाते हैं तो उसे कबूल नहीं करना भूलें दूसरे व्यक्ति के कारणों की आलोचना करने के अलावा, जब वह सही है तब उसे स्वीकार करने के लिए जल्दी हो
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    10
    अनुमान लगाने की कोशिश मत करो कि दूसरे व्यक्ति के सिर में क्या है ऐसा मत कहो जैसे "आप मेरे बारे में अब और परवाह नहीं करते ...", "आपको लगता है ..." या "आपने ऐसा किया क्योंकि ..."। उस व्यक्ति से बात करने के बजाय कि वह कैसा महसूस करती है, पूछें कि वह कैसा महसूस करती है
  • रिश्ते में लड़ो मेला शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    अपने बारे में बातचीत दो रखें परिवारों को एक-दूसरे की तरजीह में नहीं लाएं। अन्य लोगों के साथ तुलना मत करो, "आप आदमी की तरह क्यों नहीं हो सकता है, वह हमेशा ऐसा काम करता है ..." जैसी बातें कह रहा है।
  • युक्तियाँ

    • आप दोनों एक मानवीय और सम्मानजनक तरीके से शिकायतों और निराशाओं को व्यक्त करना सीख सकते हैं।
    • याद रखें कि आपके साथी से लड़ने का एक उद्देश्य है: दोनों को कुछ मुद्दों को स्पष्ट करने, कुछ खास व्यवहारों को व्यक्त करने और नकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करने का एक अवसर की आवश्यकता है।
    • जिस तरह से आप संवाद करते हैं वह हर किसी को प्रभावित करता है! ये नियम सभी रिश्तों पर लागू हो सकते हैं: बच्चों, परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के साथ। इससे पता चलता है कि आप अन्य लोगों की शारीरिक और मानसिक भलाई के बारे में ध्यान रखते हैं।
    • रिश्ते में एक लड़ाई प्रतिकूलता का सामना करने और एक स्वीकार्य स्तर पर मतभेद रखने की आपकी क्षमता बढ़ा सकती है, जिससे रिश्ते संतुलित होते हैं। ठीक से प्रबंधित, बदलना, समस्याओं को हल करने, और मतभेदों को सुधारात्मक बनाने के लिए संघर्ष को बदलने में बहुत मददगार है

    चेतावनी

    • किसी रिश्ते में मत लड़ो, जब तक दोनों भागीदारों उपरोक्त जमीन नियमों का उपयोग करने के लिए सहमत नहीं हों।
    • ध्यान रखें कि लड़ाई काफी खराब हो सकती है अगर दोनों पक्ष काफी हद तक लड़ नहीं रहे हैं, और समस्याओं को हल करने के बजाय चर्चा "जीत" चाहते हैं। चिल्लाने, अपमान करने, आरोप लगाना और दोष देना रणनीतियां हैं जो बहुत नुकसान पहुंची हैं। तुरंत बंद करो और दूसरे दिन के लिए चर्चा छोड़ दें।

    आवश्यक सामग्री

    • "लड़ाई" के लिए आरक्षित एक स्थान और समय, दोनों पक्षों द्वारा संयुक्त और बच्चों, टेलीविजन या टेलीफोन की वजह से रुकावट के अधीन नहीं।
    • इसके अलावा, लड़ाई की अवधि के लिए एक निश्चित राशि का संयोजन करें समय समाप्त होने पर रोकें यदि आपने समाप्त नहीं किया है, तो चर्चा जारी रखने के लिए एक नया समय और स्थान गठबंधन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com