IhsAdke.com

कैसे लड़ने के लिए ट्रेन करने के लिए

चाहे आप एक समर्थक बनने के सपने के साथ एक शौकिया हो या बस किसी को जो सबसे बुरे के लिए तैयार होना चाहता है, वहाँ प्रशिक्षण मूल बातें हैं जो कि किसी भी लड़ाकू को आकार में मदद मिलेगी। एक लड़ाई-उन्मुख कसरत के लिए, इन चरणों का पालन करें

चरणों

चित्र शीर्षक से लड़ने के लिए ट्रेन चरण 1
1
एक गहन प्रशिक्षण आहार के लिए प्रतिबद्ध. प्रोफेशनल लड़ाकू ट्रेनर कुछ महीने पहले भी रिंग में प्रवेश करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं- एमेच्योर को अपनी अधिकतम फिटनेस हासिल करने के लिए न केवल करने की कोशिश करनी चाहिए, बल्कि बुनियादी तकनीकों को भी पूरा करना चाहिए। तीन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कार्डियोवास्कुलर हैं, नाभिक और मांसपेशियों के द्रव्यमान को मजबूत करना:
  • कार्डियो बनाएं वे लड़ाई के लिए कंडीशनिंग का खून हैं: सेनानियों को केवल अविश्वसनीय सहनशक्ति होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उन्हें अपने झगड़े में महत्वपूर्ण क्षणों पर तेजी से झटके का सामना करना पड़ सकता है। थक गए सैनिकों, दूसरी तरफ, उनकी बाहों को छोड़ देते हैं, अपने गार्ड अंक कम छोड़ते हैं, और एक लड़ाई के अंतिम दौर के दौरान मजबूत हमले बनाए रखने में विफल होते हैं। लड़ाई की भौतिक मांगों को अनुकरण करने के लिए, अंतराल प्रशिक्षण, या HIIT- यह साबित हुआ है कि यह प्रशिक्षण आपके हृदय की स्थिति के लिए एक त्वरित और प्रभावी तरीका है।
  • कोर अभ्यास करो. एक लड़ाकू मुख्य से अपनी शक्ति का उत्पादन करता है, जो पूरे शरीर को एकजुट करने और सहयोग करने में मदद करता है। कई मांसपेशी समूहों, जैसे सलाखों, बैठे, बैठो, बैकस्लैश, और कूदने से जुड़े व्यायाम करने की कोशिश करें।
  • भार उठाना. भारोत्तोलन सेनानियों की मदद करता है मांसपेशियों का निर्माण और अपने हमले की शक्ति को पूरा करने की ताकत छाती, कंधे, और हथियार ऊपरी अंगों में केंद्रित शैलियों के लिए विशेष महत्व हैं, जैसे कि बॉक्सर बेंच बेंच प्रेस, सैन्य भार मुक्त भार, पार्श्व उन्नयन, मछलियां और रिश्वत ट्रिसप्स के लिए, छाती, कंधे और हथियारों को मजबूत करने की मांग करना। लड़ने के अन्य प्रकार, जैसे एमएमए, को शरीर के ऊपरी और निचले हिस्से के प्रशिक्षण के बीच अधिक संतुलन की आवश्यकता होगी - क्रोच कूदता बनाते हैं,कर्ल पैरों के लिए, एक पैर वाली चोटी, deadlifts बार और वाशर और बार और वाशर के साथ squats के साथ, बछड़ों, जांघों और glutes को मजबूत बनाने की मांग
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के लिए कदम 2 कदम
    2
    खाएं जो मांसपेशियों का निर्माण करते हैं. लड़ाई थकान और मुकाबला कचरे के संचय से निपटने के लिए विटामिन, खनिज, इलेक्ट्रोलाइट्स और पानी का सेवन करने के अलावा, आकार बनाने के लिए स्वस्थ प्रोटीन पर ज़ोर देना।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के लिए ट्रेन चरण 3
    3
    पंच कैसे जानें एक के साथ शुरू करें मूल पंच, प्रमुख और द्वितीयक दोनों हाथों से अभ्यास करना सुनिश्चित करना जैसे ही आप बुनियादी पंच तकनीकों को हासिल कर सकते हैं, जैसे अधिक उन्नत विधियों का प्रयास करें:
    • प्रहार: जबब सामान्य रूप से सबसे कमजोर हाथ के साथ आयोजित एक छोटा पंच है और प्रतिद्वंद्वी को आप से दूर रखने में मदद करता है जेब की प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए, पेशेवर मुक्केबाज अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ संपर्क करने से पहले अपने हथियार और कलाई को स्पिन करते हैं।
    • क्रॉस पंच: शरीर के सामने सीधे दिया जाता है, जो जेब के विपरीत, पार करने वाले कंधे को कंधे से अपनी शक्ति मिलती है, जो थोड़ा ऊपर की तरफ गति में हाथ से बल देता है और साथ में शरीर का
    • हुक: प्रतिद्वंद्वी के सिर या शरीर को हुक दिया जा सकता है - जो भी कम संरक्षित होता है - और अक्सर अन्य घूंसे के साथ संयोजन में प्रयोग किया जाता है इसका मुख्य नुकसान तथ्य यह है कि यह आपको मुकाबला करने के लिए अधिक संवेदना छोड़ देगा।
    • पंच काटना: ऊपरी हिस्से को किसी भी हाथ से एक ऊपरी स्ट्रोक है, पास के हमलों में विशेष रूप से प्रभावी रहा है
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के लिए ट्रेन चरण 4
    4
    लड़ाकू संयोजन जानें शतरंज की तरह, व्यक्तिगत लड़ाई चालें स्वयं पर बेकार हैं - एक गणना अनुक्रम में की गई, हालांकि, वे प्रतिद्वंद्वी को समाप्त कर सकते हैं न केवल सीखें कि आप अपने चुने हुए अनुशासन क्षेत्र से आंदोलनों को कैसे जोड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें कैसे विरोध किया जाए। मुक्केबाजी में, सबसे बुनियादी संयोजन एक क्रॉस पंच द्वारा पीछा किया गया है। एक और शक्तिशाली कॉम्बो अंत में हुक जोड़ता है (यदि आप दाहिनी ओर हाथ रखते हैं, तो यह एक सही क्रॉस पंच के बाद एक बाएं पहिया होता है और अंत में एक बाएं हुक होता है)।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के लिए ट्रेन चरण 5
    5



    जब दस्ताने के बिना लड़ाई में, हाथों की समुद्री मील की स्थिति ऐसा करने से आपकी नसों को कम संवेदनशील बना दिया जाएगा। ध्यान दें कि कुछ लड़ शैली (जैसे विभिन्न पारंपरिक मार्शल आर्ट्स) प्रोत्साहित करना शरीर की संवेदनशीलता और कभी भी तंत्रिका desensitization की सिफारिश नहीं होगा
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के लिए ट्रेन चरण 6
    6
    जानें कैसे घूंसे को ब्लॉक करने के लिए प्रतिद्वंद्वी के टेप को उसके शरीर से दूर किया जाता है, जिसे कुछ के रूप में जाना जाता है parrying, एक पंच को ब्लॉक करने का सबसे आसान तरीका है मुक्केबाजी में, अधिक उन्नत तकनीकों में शामिल हैं:
    • स्लाइडिंग: यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके सिर की दिशा में एक पंच को मारता है, तो जल्दी से अपने कूल्हों और कंधों को बारी बारी से बदल दें।
    • स्विंग: यदि प्रतिद्वंद्वी एक उच्च पंच (सिर की ओर एक हुक की तरह) लेता है, तो अपने पैरों को मोड़ कर अपने शरीर को अपनी पहुंच से दूर कर दें
  • चित्र 7 से लड़ने के लिए ट्रेन शीर्षक
    7
    जानें कैसे एक पंच प्राप्त करें. मुक्केबाजी में, दस्ताने के साथ प्रभाव को अवशोषित करके अवरुद्ध करने का प्रयास करें और न शरीर के साथ।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के लिए ट्रेन चरण 8
    8
    लड़ साथी ढूंढें यह आपको असली दुनिया में झगड़े के लिए तैयार करने में मदद करेगा, अपने सजगता की गति का काम करेगा, आंखों के हाथों के समन्वय को विकसित करेगा, और एक उचित मानसिकता प्राप्त करेगा। सुनिश्चित करें कि आप किसी से बेहतर किसी के साथ अभ्यास करते हैं-चुनौतियों के माध्यम से कुछ नहीं प्राप्त किया जाएगा
  • चित्र 9 से लड़ने के लिए ट्रेन शीर्षक से 9
    9
    एक विजेता रवैया का विकास करें हम अक्सर आश्चर्य करते हैं कि पेशेवर प्रतियोगिताओं और कई वर्षों के अनुभव वाले पेशेवर एथलीटों ने कुछ प्रतियोगिताओं में इतना बदसूरत क्यों नहीं हो सकता इसका उत्तर यह है कि, बस, प्रतिस्पर्धा दोनों शारीरिक और मानसिक प्रशिक्षण का प्रतिनिधित्व करती है। सही मानसिकता प्राप्त करने के लिए ट्रेन करें, जब तक कि आपके शरीर इस आंदोलन को इतनी अच्छी तरह से जानता है कि आपका दिमाग प्रतिद्वंद्वी पर ध्यान केंद्रित कर सकता है - उन अभ्यासों को सुनें जो अभ्यास के दौरान आपको उत्तेजित करते हैं - जीत की दिशा में दर्द के रूप में पुन: लड़ाई, बचाव और पराजय - अधिक महत्वपूर्ण बात, लड़ाई को प्यार करना सीखना
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी को भयभीत करने की कोशिश करें- अगर वह सोचता है कि वह हार जाएगा, तो वह अंततः पराजित हो जाएगा रोज़े ने अपमान किया, उसे हतोत्साहित किया और जो कुछ भी जीतने के लिए किया जाता है।
    • भारी ट्रेन, लेकिन एक स्थिर दिनचर्या है ताकि आप अपने आप को निकालना न करें।
    • अपना वजन कम करने और चपलता को उच्च रखने के लिए हमेशा एक लड़ाई (नंबर दो) से पहले बाथरूम का उपयोग करें
    • सदैव खिंचाव काम करने से पहले झटकेदार कंडोम और टूटी स्नायुबंधन एक लड़ाई के दौरान आपको कोई एहसान नहीं करेंगे।
    • यदि आपका विरोधी आपकी लड़ाई में बहुत बड़ा है, तो घुटनों तक जाने के लिए कम किक का उपयोग करें। यदि वह खड़ा नहीं कर सकता तो वह लड़ नहीं सकता

    चेतावनी

    • झगड़े में आने के लिए इस अनुच्छेद को प्रोत्साहित करने के लिए मत लें। यदि आप सड़क पर लड़ना शुरू करते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को प्रशिक्षित, प्रबलित या सशस्त्र भी किया जा सकता है। जब तक बिल्कुल आवश्यक नहीं लड़ें।
    • सावधान रहें कि किसी को भी गंभीर रूप से चोट न दे, जिसमें स्वयं शामिल है अपने शरीर को सुनो: यदि आप घायल हो गए हैं, तो ब्रेक लें।
    • यदि आपको संदेह है कि आप अपने आप को घायल कर रहे हैं, तो लड़ाई जारी न रखें - हालांकि आपका शरीर एड्रेनालाईन में तैर रहा है और आपको ज्यादा दर्द महसूस नहीं हो सकता है, जब धूल नीचे चला जाता है, तो आपको कुछ बुरे आश्चर्य मिलेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com