IhsAdke.com

कैसे 30 सेकंड से कम में एक लड़ाई जीतने के लिए

लड़ाई जीतने की परिभाषाओं में से एक यह है कि चोट लगने के बिना बाहर निकलना, चाहे आपके प्रतिद्वंदी के साथ क्या होता है चोट पहुंचाने से बचने का सबसे आसान तरीका लड़ाई खुद से बचने के लिए है। हालांकि, यदि आप पर हमला किया जा रहा है और चलाने के लिए कहीं नहीं है, तो सबसे अच्छा तरीका यह है कि संघर्ष को जितनी जल्दी हो सके समाप्त करना है। कुछ लड़ने वाली तकनीक एक आक्रामक को बहुत जल्दी से लागू कर सकती है। याद रखें, हालांकि, ये तकनीक अचूक नहीं हैं, खासकर यदि आपके पास पर्याप्त प्रशिक्षण और अभ्यास नहीं है

चरणों

विधि 1
खतरे का मूल्यांकन

चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 1
1
स्थिति को मापने के लिए कुछ सेकंड लें यह लड़ाई जीतने के लिए सभी अंतर कर सकता है तर्कसंगत सोचकर, कुछ सेकंड के लिए, आपको शांत रहने में मदद मिलेगी, जिससे आपके शरीर और दिमाग को संघर्ष के लिए तैयार किया जा सके।
  • ध्यान दें कि यदि प्रतिद्वंद्वी गुस्से में है (और अगर वह क्रोध आपका है या सामान्य स्थिति है), एक लड़ाई, नशे में दिख रही है या उसके पास कुछ मानसिक विकार है इस ज्ञान को रखने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि संघर्ष को तुरंत कैसे समाप्त करना सबसे अच्छा है
  • लड़ने (या भागने के लिए) तय करने से पहले प्रतिद्वंद्वी के आकार और ताकत का आकलन करें। याद रखें, यदि उनकी तकनीक एक ही स्तर पर है, तो संभवतः बड़ी लड़ाई होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी को बड़ा और मजबूत नहीं मार सकते, लेकिन उस पहलू को ध्यान में रखना चाहिए।
  • चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 2
    2
    स्थिति को शांत करने की कोशिश करो यदि अन्य व्यक्ति चीख रही है, धमकियां बना रहा है या वस्तुओं को फेंक रहा है, लेकिन अभी तक आप पर शारीरिक रूप से हमला नहीं किया है, तो स्थिति को शांत करना और लड़ाई से बचने संभव हो सकता है
    • आपको हमेशा शांत रहना चाहिए अधिक क्रोध से क्रोध के साथ प्रतिक्रिया करने से केवल चीजें बदतर हो जाएंगी
    • प्रतिद्वंद्वी को बताएं कि आप सुनना चाहते हैं कि उनके पास क्या कहना है। यदि वह स्वीकार करता है, तो ध्यान दें, क्योंकि अगर वह दर्द या गुस्से में है, तो उसे शांति से सुनकर स्थिति का सामना करने में मदद मिल सकती है।
  • चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 3
    3
    अप्रत्याशित हमलावरों से सावधान रहें यदि आपके प्रतिद्वंद्वी अतर्कसंगत और अप्रत्याशित रूप से काम कर रहे हैं, यदि वह नशे में है या कुछ मानसिक विकार है, उदाहरण के लिए, स्थिति को शांत करना अधिक कठिन हो सकता है, लेकिन यह असंभव नहीं है
    • एक आक्रामक जो मानसिक रूप से परेशान है, अगर वह शांत हो तो आप से लड़ना नहीं चाह सकते। यह तय करते समय याद रखें कि क्या स्थिति से लड़ने या शांत करने का प्रयास करें।
    • जब एक व्यक्ति जो मन शांत करने का एक आदर्श राज्य में नहीं है मदद करने के लिए कोशिश कर रहा है, यह महत्वपूर्ण है शांति से उसे सुनने के लिए, सब कुछ वे कहती हैं के साथ सहमत और उसके बाद ही कहते हैं कि क्या आप यह कर (महसूस या के लिए दूर जाना, करना चाहते हैं उदाहरण)। सबसे महत्वपूर्ण बात यह प्रक्रिया को आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं, क्योंकि तकनीक बहुत असफल हो जाने पर विफल हो जाएगी।
  • विधि 2
    प्रतिद्वंदी की कमजोरी की खोज

    चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 4
    1
    हमलावर के पहले हमले से बचें यदि वह आप की तरफ बढ़ रहा है या पंच बनाने की तैयारी कर रहा है, तो जब वह आपसे गुजरता है तो पीछे से पीछे की तरफ मुकाबला करें इस तकनीक के खिलाफ प्रतिद्वंद्वी की अपनी आवेग का उपयोग करता है।
    • आपको हमेशा शांत रहना चाहिए और जल्दी से स्थानांतरित करना चाहिए जब इसका समय व्यतीत करना है। आपकी प्रवृत्ति आपको किक या किक को हटाने में मदद कर सकती है, लेकिन याद रखो कि आप उन घंटों को पकड़ने के लिए भी समाप्त कर सकते हैं।
    • प्रतिद्वंद्वी को धक्का देकर, अपने पैरों के साथ फर्श को हथियाने की कोशिश करें और संभव के रूप में जितनी बल लागू करने के लिए अपने हथियार का उपयोग करें।
  • तस्वीर के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 5
    2
    विरोधी के समान लड़ाई शैली का उपयोग न करें ज्यादातर लोग एक एकल लड़ शैली का उपयोग करते हैं, जो छिद्रण, लात मार, हिलाने या अन्य तकनीकों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, इसलिए हमलावर द्वारा चुनी गई एक समान रणनीति का उपयोग न करें।
    • यदि प्रतिद्वंद्वी पंचों को फेंकने की कोशिश करता है, तो उसे जमीन पर ले जाएं।
    • यदि वह आपको नीचे दस्तक देने की कोशिश करता है, तो खड़े होने की कोशिश करें



  • तस्वीर के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 6
    3
    गंदे लड़ना व्यक्तिगत रक्षा तकनीकों जैसे क्राव मग को अपने सबसे कमजोर स्पॉट में प्रतिद्वंद्वी को मारने पर केंद्रित है। विचार शरीर (पैर की उंगलियों, कमर, पेट, चेहरे, गर्दन की ओर) अपने शरीर को और मजबूत (टखने, घुटने, कोहनी, माथे, हथेली के आधार) की कड़ी भागों का उपयोग करने का प्रतिद्वंद्वी कमजोर भागों तक पहुँचने के लिए है।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर की उंगलियों पर कदम
    • ऊपरी पेट (सौर जाल), या नाभि (डायाफ्राम) के पास के क्षेत्र को किक या झटका।
    • अपनी आँखें मारो या नाक, ठोड़ी या जबड़ा जितना मुश्किल हो सकता है उतनी ही मार सकता है।
    • यदि आप पर हमला किया जा रहा है और किसी भी चीज तक पहुंच है, जिसका उपयोग हथियार के रूप में किया जा सकता है, दो बार मत सोचो आप चीजों, रेत, पत्थर या कीचड़ जैसे वस्तुएं फेंक सकते हैं या स्वयं का बचाव करने के लिए किसी अन्य उपलब्ध वस्तु का उपयोग कर सकते हैं। आपको अपने आप को जिस तरह से आप चाहते हैं, उसका बचाव करने का अधिकार है, लेकिन सावधान रहें कि आप शिकार बनना बंद नहीं करते हैं और साथ ही आपराधिक बन जाते हैं।
  • चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतने के चरण 7
    4
    प्रतिद्वंद्वी बेवकूफ यदि आप एक अच्छे अभिनेता हैं और पता है कि ब्लफ कैसे हो, तो विरोधी को प्रभावित करना और लड़ाई को सुविधाजनक बनाना संभव हो सकता है।
    • मार्शल आर्ट्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गार्ड की स्थिति को अपनाने, प्रतिद्वंद्वी को ऐसा करने के लिए हाथों से सिर की रक्षा करना अगर वह एक प्रशिक्षित सेनानी नहीं है, तो शायद वह उसी स्थिति में ले जाएगा, जिससे आप लड़ाई के नियंत्रण में रह सकते हैं।
    • एक पक्ष किक दिखाओ यह प्रदर्शित करने का प्रयास करें कि आप अपने दालचीनी को लात मार रहे हैं फिर, इसके बजाय, चेहरे, सौर जाल या डायाफ्राम में एक मजबूत पंच मारने का प्रयास करें। अपने पैर को देखने के लिए प्रलोभन से बचें क्योंकि इससे प्रतिद्वंद्वी को आने के लिए क्या लगता है।
    • यदि वह अपनी स्थिति की नकल नहीं करता है, तो वह एक सेनानी के रूप में किसी प्रकार का प्रशिक्षण दे सकता है
  • विधि 3
    पेशेवरों से जानें

    चित्र के तहत 30 सेकंड के अंतर्गत फाइट जीतें चरण 8
    1
    पेशेवर यूएफसी सेनानियों से तकनीकों का उपयोग करें के इतिहास में अंतिम लड़ चैम्पियनशिप, आठ झगड़े 10 सेकंड से कम में समाप्त हो गए संभवत: आपको ये प्रशिक्षण नहीं मिलेगा जो इन सेनानियों की थी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उनके द्वारा उपयोग की जाने वाली कुछ तकनीकों को कॉपी करने की कोशिश नहीं कर सकते।
    • पेशेवर एमएमए सेनानियों ने मुक्केबाजी, कुश्ती और विभिन्न प्रकार के मार्शल आर्ट जैसे विभिन्न लड़ने वाली तकनीकों में महारत हासिल की है।
    • पेशेवर सेनानियों को कुशलता से लड़ने के लिए कई सालों से रोजाना ट्रेन होती है।
  • चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतना चरण 9
    2
    एक मजबूत, अप्रत्याशित पंच के साथ शुरू करें। इस दृष्टिकोण, यूएफसी सेनानियों के साथ लोकप्रिय, प्रतिद्वंद्वी अचेत कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उसे बाहर दस्तक कर सकते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुंचाने और अपने हाथ को चोट पहुंचाने में फर्क करने के लिए सही तरीके से पंच को जानने का अंतर हो सकता है
    • लक्ष्य के साथ कलाई के संपर्क क्षेत्र के बाहर अपने अंगूठे की स्थिति में रखें।
    • जोड़ों के कठिन भागों, विशेष रूप से सूचकांक और अंगूठी की उंगलियों का प्रयोग करें, और कंधे को सीधे किनारे के संबंध में रखें घूंसे अधिक कुशल होंगे, और आप हाथ से किसी भी हड्डी को तोड़ने से बचेंगे।
    • जबकि यूएफसी ग्रे मेनार्ड, जेम्स इरविन और टॉड डफी के रूप में प्रशिक्षित लड़ाकू विमानों आमतौर पर सिर के घूंसे के साथ विरोधियों को नॉक आउट, जो लोग ज्यादा अनुभव नहीं है और अधिक गले, गर्दन या पक्ष पसलियों की तरह जोड़े के हिट करने के लिए प्रयास करने के लिए कुशल हो सकता है।
    • ध्यान रखें कि हालांकि कुछ सेनानियों जैसे रयान जिममो ने अपने विरोधियों को एक झटके से बाहर कर दिया है, यह बहुत ही दुर्लभ है, यहां तक ​​कि पेशेवर मुक्केबाजी और एमएमए में भी।
  • चित्र के तहत 30 सेकंड के तहत एक फाइट जीतने का चरण 10
    3
    किक से शुरु करें Kickboxer ब्रिटिश मार्क वीर ने अपने प्रतिद्वंद्वी यूजीन जैक्सन को हराया और उसके मुंह में बेहद अच्छी फिटिंग के साथ चलने की कोशिश की। जैक्सन गिर गया, 10 सेकंड में लड़ाई समाप्त।
    • जैकी चैन की प्रतिलिपि न करें घुटने या शिन में एक कम और मजबूत किक सिर में उच्च किक की तुलना में बहुत तेज और अधिक कुशल है।
    • प्रतिद्वंद्वी के घुटने के किनारे की तरफ अपने पैर की ओर इंगित करें यह आपको झटका के बल को बढ़ाकर संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा।
    • किक का एक फायदा यह है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को हिट करने की अनुमति देते हैं, जबकि उससे थोड़ी दूर रहना, जिससे प्रतिद्वंद्वी को मुकाबला करना मुश्किल हो जाता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप पर चोरों पर हमला किया जाता है या धमकी दी जाती है, तो स्थिति से बाहर निकलने का सबसे तेज़ तरीका वह देना है जो वह पूछता है। एक चोर आपको चोट नहीं करना चाहता, वह सिर्फ क़ीमती सामान चाहता है आप प्रतिक्रिया करने का अधिकार है, लेकिन यह कर मामले को बदतर, यह अब एक चोरी हो सकता है और एक बहुत अधिक हिंसक टकराव हो सकता है। यदि वह आपको हथियार से धमकी नहीं देता, तो वह एक दिशा में पूछे जाने की कोशिश करें और दूसरी तरफ चलाएं। यह आपको विचलित करने का एक प्रभावी तरीका है, क्योंकि चोर शायद आप के पीछे का पीछा करने के लिए ऑब्जेक्ट पकड़ना पसंद करेंगे हालांकि, याद रखें कि यदि आप एक बंदूक या चाकू से खतरा जा रहा है, सबसे अच्छा तरीका है बाहर यह लगातार दोहराने आप दे देंगे कि वह क्या पूछते हैं और टकराव से बचने के लिए हमलावर के निर्देशों का पालन करने के लिए है। वह क्या चाहता है पाने के बाद, वह शायद भाग लेंगे।
    • आप एक हिंसक अपराधी, जिसका मुख्य उद्देश्य चोट या आप को मारने के लिए है द्वारा हमला किया जा रहा है, वहाँ कोई अन्य विकल्प लेकिन स्थिति का नियंत्रण लेने के लिए सबसे अच्छा स्थान और विस्फोटक प्रतिक्रिया करने के लिए आदर्श समय चुनने के लिए लड़ने या करने के लिए प्रयास करने के लिए, या तो है भागने के लिए इस तरह के हमलावर चुप रहना पड़ता है, चोरों और हमलावरों के विपरीत, जो मनोवैज्ञानिक या नाराज हैं इन स्थितियों में, आपराधिक शायद एक निजी स्थान पर ले जाने की कोशिश करेंगे। इस इरादे का एहसास करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आप को आश्चर्यचकित किया जा सकता है, जो आपके सबसे बड़ा फायदा हो सकता है। चाहे आप चलाने के लिए या लड़ने, बना सकते हैं या अभिनय से पहले व्याकुलता का एक पल का लाभ लेने के किनारे हो सकता है चुना है आप खतरे को बेअसर करने की जरूरत है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com