IhsAdke.com

ब्रिटिश स्पेशल एयर सर्विस कैसे दर्ज करें

विशेष वायु सेवा विशेष वायु सेवा

, या एसएएस) ब्रिटिश सेना के विशिष्ट प्रचालन बल का प्रतिनिधित्व करता है एसएएस के मुख्य तत्वों को ब्रिटिश सशस्त्र बलों से भर्ती किया जाता है, और कभी भी आम जनता से नहीं। प्रशिक्षण और चयन प्रक्रिया, जो पांच महीने तक रहता है, क्रूरता से तीव्र है। सभी 125 सैनिकों में से प्रवेश करने का प्रयास, लगभग 10 जगह मिलती है केवल सबसे मजबूत, सबसे कठिन और सबसे समर्पित उम्मीदवार एसएएस द्वारा आवश्यक स्तर हासिल कर सकते हैं। यदि आप एक ब्रिटिश नागरिक हैं और आपको लगता है कि आपके पास यह क्या है, भर्ती और प्रशिक्षण प्रक्रिया के माध्यम से जाने के तरीके जानने के लिए नीचे चरण 1 पढ़िए।

चरणों

भाग 1
बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करना

शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 1 में शामिल हों
1
का सदस्य बनें महामहिम की सशस्त्र सेनाएं. एसएएस, अपने स्वयं के भंडार के अलावा, नागरिकों की भर्ती नहीं करता है प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए, आपको इनमें से किसी एक का आधिकारिक सदस्य होना चाहिए ब्रिटिश सशस्त्र बलों - चाहे वह है नौसेना सेवा (से बना है रॉयल नेवी और रॉयल मरीन कोर), या ब्रिटिश सेना या रॉयल एयर फोर्स.
  • ध्यान दें कि प्रत्येक सेवा के पास नामांकन और प्रशिक्षण की आवश्यकता है, और सभी पहलुओं में बहुत मांग की जा सकती है उदाहरण के लिए, बुनियादी प्रशिक्षण ब्रिटिश सेना कठोर शारीरिक प्रशिक्षण और सामरिक अभ्यास के 26 सप्ताह शामिल है।
  • यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए, जैसा कि अन्य के मामले में ब्रिटिश सशस्त्र बलों, एसएएस सदस्यों से स्वीकार करता है ब्रिटिश राष्ट्रमंडल (जैसे फिजी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, आदि)।
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 2 में शामिल हों
    2
    वैकल्पिक रूप से, 18 महीनों के लिए एसएएस पुनर्विक्रेता के रूप में सेवा करें। एसएएस में प्रवेश के लिए पात्र बनने का एक अन्य तरीका एसएएस आरक्षित नियमों (रेजिमेंट 21 और 23) में से एक है और 18 महीनों के लिए काम करना है। एसएएस की भर्ती के विपरीत, एसएएस भंडार रंगरूट नागरिक जनसंख्या से, सिविल राज्य से प्रवेश का एक अपेक्षाकृत प्रत्यक्ष मार्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 3 में शामिल हों
    3
    18 से 32 वर्ष की उम्र के बीच एक स्वस्थ आदमी बनें। एसएएस के लिए चयन प्रक्रिया दुनिया में सबसे कठिन सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रमों में से एक है। इसका उद्देश्य उम्मीदवारों को उनकी उच्चतम शारीरिक और मानसिक क्षमताओं की सीमा तय करना है। हालांकि दुर्लभ, यह उम्मीद नहीं है कि उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया के दौरान मृत्यु हो गई है। एसएएस प्रशिक्षण की अत्यधिक मांगों के कारण, उत्कृष्ट शारीरिक और मानसिक स्थिति वाले स्वस्थ युवा पुरुष ही माना जाता है।
    • हालांकि महिलाओं को एकीकृत किया गया है ब्रिटिश सशस्त्र बलों 1 99 0 के बाद से, अधिकांश युद्ध-उन्मुख इकाइयों से बाहर रखा गया है इस कारण से, वर्तमान में, उन्हें एसएएस के भीतर अनुमति नहीं है। हालांकि, संकेत हैं कि यह निकट भविष्य में बदल सकता है।
  • एसएएस चरण 4 में शामिल होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    3 महीने का अनुभव और बाकी सेवा के 39 महीने एसएएस को इसके उम्मीदवारों के हिस्से पर एक गंभीर प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। यदि आप सफलतापूर्वक चयन प्रक्रिया को पूरा करते हैं, तो उम्मीद है कि कम से कम तीन वर्षों या उससे अधिक के लिए आप एसएएस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इस कारण से, जो आवेदक आवेदन कर रहे हैं उन्हें कम से कम 3 9 महीने शेष सेवा के लिए विचार करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उनके पास अपने स्वयं के रेजिमेंट के साथ कम से कम 3 महीने का अनुभव होना चाहिए।
  • भाग 2
    चयन प्रक्रिया के माध्यम से जा रहे हैं

    शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 5 में शामिल हों
    1
    जब आप तैयार हैं, तो पूरा करें सेना के जनरल प्रशासनिक अनुक्रम, या एजीएआई यदि आपको लगता है कि आप एसएएस में शामिल होने और उस लक्ष्य को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा रखते हैं, तो AGAI को पूरा करके अपना निर्णय पूरा करें यह एक ऐसा फार्म है जो आपको तैयार करने और आगे की चुनौतियों का पूरा विज्ञान बताता है।
    • एक बार निर्णय लेने के बाद, आपको अगली चयन की प्रक्रिया शुरू करने की प्रतीक्षा करनी चाहिए। एसएएस के लिए चयन प्रक्रिया वर्ष में दो बार होती है - एक बार सर्दियों में और एक बार गर्मियों में। परिस्थितियों के बावजूद यह सच है: मौसम कितना ठंडा या गर्म है, चयन प्रक्रिया चलती है
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 6 में शामिल हों I
    2
    प्रारंभिक चयन परीक्षणों के माध्यम से जाओ इस प्रक्रिया के तहत, रंगरूटों को एसएएस मुख्यालय में ले जाया जाता है स्टर्लिंग लाइन्स, Hereford, एक चिकित्सा परीक्षा से गुजरना और लड़ाई स्वास्थ्य परीक्षण, या बीएफटी चिकित्सा परीक्षा यह सुनिश्चित करती है कि प्रशिक्षु स्वस्थ और रोग मुक्त होने की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करता है, जबकि बीएफटी अपनी फिटनेस की गारंटी देता है सभी उम्मीदवारों का लगभग 10%, दो परीक्षणों में से एक में विफल होता है।
    • बीएफटी में 15 मिनट में 2.5 किलोमीटर की पैलोटन रन होती है, इसके बाद व्यक्तिगत दूरी पर समान दूरी पर 10.5 मिनट से भी कम समय में चलने लगता है। जो लोग इस बिंदु पर असफल हैं वे एसएएस के सदस्य बनने के लिए शारीरिक रूप से तैयार नहीं हैं।
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 7 में शामिल हों
    3
    पूरा करें विशेष बल ब्रीफिंग कोर्स. एसएएस प्रशिक्षण के पहले सप्ताह के अंत में, रंगरूटों को चयन प्रक्रिया के अनुभव के बारे में विस्तृत निर्देश दिए गए हैं और फिर एसएएस के सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। इस संक्षिप्त चरण के दौरान, रंगरूटों पर रखी गई शारीरिक और मानसिक मांगों को ज़ोरदार नहीं माना जाता क्योंकि वे भविष्य में होंगे, हालांकि वे विभिन्न पहाड़ी रनों में भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त, रंगरूटों को निम्नलिखित सहित कई सामान्य फिटनेस परीक्षणों से गुजरना पड़ता है:
    • कम्पास और मैपिंग परीक्षण
    • तैरना परीक्षण
    • प्राथमिक चिकित्सा परीक्षण
    • मुकाबला में टेस्ट फॉर्म
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 8 में शामिल हों
    4
    मंच से गुजारें स्वास्थ्य और नेविगेशन. संक्षिप्त प्रशिक्षण चरण के बाद, वास्तविक चयन प्रक्रिया शुरू होती है। पहला चरण, जो 4 सप्ताह तक रहता है, जंगली में नेविगेट करने की उम्मीदवार की क्षमता पर केंद्रित है। इस चरण के दौरान क्रियाकलापों में चढ़ाई, चलना और मानचित्र पर मीटिंग बिंदुओं के बीच नेविगेट करना शामिल है। प्रशिक्षण चरण में गतिविधियों की तीव्रता बढ़ती है, क्योंकि उम्मीदवार क्रमिक रूप से भारी बैकपैक्स लेते हैं, लगातार सख्त समय के लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं। उम्मीदवारों को अक्सर उनकी समाप्ति के लिए निर्देश प्राप्त करने से पहले दिए गए व्यायाम समय सीमा से जानकारी प्राप्त नहीं होती है। इस चरण की प्रमुख घटनाओं में शामिल हैं:
    • फैन नृत्य पर्वत श्रृंखला में 24 किमी चढ़ाई है ब्रेकन बीकंस, पहले सप्ताह के अंत में भाग लेना और प्रक्रिया के मुख्य "फिल्टर" के रूप में कार्य करना
    • लंबी खींचें चयन प्रक्रिया के इस चरण का मुख्य परीक्षण है। आवेदकों को 64 किलोमीटर पूरा करना होगा ब्रेकन बीकंस कम से कम 20 घंटों में इस परीक्षण के दौरान, उन्हें 25 किलोग्राम बैग, एक एयर राइफल, भोजन और पानी लेना होगा। इसे पहले से स्थापित ट्रेल्स का उपयोग करने के लिए मना किया जाता है, और नेविगेशन नक्शे और कम्पास के माध्यम से पूरी तरह से किया जाना चाहिए।



  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 9 में शामिल हों
    5
    मंच से गुजारें प्रारंभिक निरंतर प्रशिक्षण. एसएएस प्रशिक्षण की प्रारंभिक अवस्था में जाने के बाद, शेष रंगरूट दूसरे चरण में प्रवेश कर रहे हैं, जो कि लड़ाकू कौशल पर केंद्रित है। चार हफ्तों के दौरान, रंगरूटों को हथियार से निपटने (विदेशी हथियार, विध्वंस, गश्ती रणनीति और युद्धक्षेत्र के लिए आवश्यक अन्य कौशल सहित) प्रशिक्षण प्राप्त होता है।
    • इस चरण के दौरान, पैराशूट के इस्तेमाल में अभी तक प्रमाणित नहीं किए गए सभी भर्ती कर्मचारियों को इस क्षमता में प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके अलावा, सभी को प्रशिक्षित किया जाएगा ब्रिटिश सेना रेजिमेंटल स्टैंडर्ड.
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 10 में शामिल हों
    6
    मंच से गुजारें जंगल प्रशिक्षण. निम्नलिखित के बाद प्रारंभिक निरंतर प्रशिक्षण, रंगरूटों को बोर्नियो या ब्रुनेई में एक स्थान पर ले जाया जाता है, जहां वे गर्म और आर्द्र जंगली परिवेश में भारी प्रशिक्षण के 6 सप्ताह खर्च करते हैं। उम्मीदवारों को चार लोगों के गश्ती में विभाजित किया जाता है, प्रत्येक निर्देशन स्टाफ. इस चरण के दौरान, सैनिक जंगल में रहने, नेविगेट और लड़ाई लड़ना सीखते हैं। गतिविधियों में रॉक क्लाइम्बिंग और मार्चिंग, नाव प्रशिक्षण, मुकाबला दिनचर्या, बिल्डिंग कैंप और अधिक शामिल हैं।
    • इस चरण के दौरान व्यक्तिगत देखभाल और प्राथमिक चिकित्सा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। चूंकि छोटे कटौती, कीट काटता है, और प्रशिक्षण के दौरान होने वाले फफोले जंगल में संक्रमित हो सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हर भर्ती से पता चले कि कैसे अपने घावों का ख्याल रखना
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 11 में शामिल हों
    7
    मंच से गुजारें बच और चोरी. चयन चरण के अंतिम चरण के रूप में, रंगरूटों "खुले" मुकाबला परिस्थितियों में जीवित रहने की उनकी क्षमता के निर्माण के लिए तैयार किए गए विभिन्न अभ्यासों में भाग लेते हैं। रंगरूटों को सावधानीपूर्वक चलना सीखना, भूमि से दूर रहने के लिए और विरोधी बलों द्वारा कब्जा करने से बचने के लिए सीखना गतिविधियों में चोरी के अभ्यास, उत्तरजीविता परिदृश्य और पूछताछ तकनीकों में पाठ शामिल है।
    • इस स्तर पर परिणति परीक्षण एक ऐसा व्यायाम है जिसमें रंगरूटों को कब्जे से बचने के दौरान उद्देश्य डेटा को पूरा करना होगा हंटर रेजिमेंट विपक्षी सैनिकों का भले ही कारागार के दौरान रंगरूटों को पकड़ा जाए या नहीं, उन्हें इसमें भाग लेना चाहिए सामरिक प्रश्न (नीचे देखें)।
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 12 में शामिल हों
    8
    पास के माध्यम से सामरिक प्रश्न. एसएएस चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण का अंतर सामरिक पूछताछ का हिस्सा है। 24 घंटे के लिए रंगरूटों को विभिन्न मानसिक और शारीरिक रूप से असुविधाजनक स्थिति में रखा गया है। इस समय के दौरान, निर्देशन स्टाफ उनसे कई पूछताछ के अधीन रहें, जिसके दौरान उन्हें कोई सार्थक जानकारी प्रकट नहीं करनी चाहिए। भर्तीकर्ता हो सकता है केवल नाम, पेटेंट, संख्या या जन्म तिथि के बारे में जानकारी। अन्य सभी सवालों के जवाब "मुझे क्षमा करें, मैं उस प्रश्न का जवाब नहीं दे सकता"अगर कोई सैनिक अंदर जाता है, तो वह पूरी चयन प्रक्रिया को विफल कर देगा और यूनिट पर वापस आ जाएगी।
    • यद्यपि निर्देशन स्टाफ रंगरूटों पर गंभीर नुकसान पहुंचाए या उन्हें मारने की अनुमति नहीं है, दिए गए उपचार बल्कि गंभीर हैं रंगरूटों, उदाहरण के लिए, आंखों पर पट्टी हो सकता है, भोजन और पानी के अभाव पीड़ित, दर्दनाक में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा "तनाव की स्थिति," वे सतत और जोर से आवाज़ के अधीन हैं, और यह भी पिंजरों में होना करने के लिए मजबूर हो छोटे। सजाएं मनोवैज्ञानिक भी हो सकती हैं, जिनमें मौखिक दुरुपयोग, अपमान, अपमान, धोखे और अधिक शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक एसएएस चरण 13 में शामिल हों
    9
    अंदर आओ निरंतर प्रशिक्षण. यदि आप एसएएस के लिए चयन प्रक्रिया में सफल हुए हैं और स्वीकृति प्राप्त कर चुके हैं, तो आप कुछ में शामिल होने के बारे में दावा कर सकते हैं। केवल लगभग 10% उम्मीदवार इस स्तर तक पहुंच सकते हैं। अब रंगरूटों को एक पंखों वाला डैगर के प्रतीक चिन्ह के साथ बेज भाट दिया जाता है और इसमें शामिल होने के निर्देश दिए जाते हैं। निरंतर प्रशिक्षण, उन्हें विशेष आपरेशन कौशल सिखाने पर ध्यान केंद्रित किया गया ताकि उन्हें दुनिया के सबसे तनावपूर्ण युद्ध क्षेत्रों में जीत हासिल करनी पड़े।
    • ध्यान दें कि चयन प्रक्रिया के अंत में, रंगरूट किसी भी पेटेंट के पीछे छोड़ते हैं जो पहले और बन गए थे सैनिक. एसएएस में, सभी रंगरूटों को आधार से उच्च स्तर तक चढ़ने के लिए काम करना पड़ता है। हालांकि, अगर कोई भर्ती एसएएस को छोड़ देता है, तो सेवा के लम्बाई के लिए क्रेडिट के साथ, वह तुरंत अपने पिछले पेटेंट को पुनर्प्राप्त करेगा। नियम के अपवाद पर लागू होता है अधिकारियों, जो एसएएस में प्रवेश करने के बाद अपने पेटेंट का रखरखाव करता है।
  • भाग 3
    प्रशिक्षण के लिए तैयारी

    शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 14 में शामिल हों
    1
    दैनिक व्यायाम शुरू करें एसएएस प्रशिक्षण का सबसे तत्काल दृश्यमान पहलू यह है कि यह आपके जीवन में अब तक के किसी भी अनुभव से अधिक थकाऊ होगा। उम्मीदवारों को चलाने या घंटे के लिए चढ़ने की उम्मीद है (दौरान लंबी खींचें, कुल 20 के लिए) अनियमित इलाके में, दैनिक उन्हें भारी भार उठाना, मुश्किल चोटियों पर चढ़ने और शारीरिक रूप से कई अन्य कार्यों को करने की उम्मीद है। एसएएस चयन प्रक्रिया के अंत तक पहुंचने की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए, आरंभ करने से पहले इसका अधिकतम लाभ लेने के लिए समय और ऊर्जा का प्रयास करें।
    • कार्डियोवस्कुलुलर ट्रेनिंग एक निरपेक्ष होना चाहिए चयन प्रक्रिया के दौरान कई कठिन चुनौतियों, जैसे कि फैन नृत्य और में लंबी खींचें, वे प्रतिरोध पर आधारित हैं। इसका मतलब यह है कि कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग पर विशेष रूप से चलने और चढ़ाई करने पर गहन ध्यान दिया जाएगा, प्रशिक्षण के दौरान लाभ हासिल करने के लिए सर्वश्रेष्ठ शर्त में से एक होगा। इसके अलावा, इन गतिविधियों को करने में बहुत समय बिताने से आप बाहर समय बिताने की भावना महसूस करेंगे।
    • हालांकि कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको शक्ति प्रशिक्षण की उपेक्षा नहीं करना चाहिए। एसएएस उम्मीदवार लंबे समय तक चढ़ाई के दौरान भारी बैकपैक्स ले जाने और मुकाबले में घातक होने के लिए काफी मजबूत होना चाहिए, कई अन्य जिम्मेदारियों के बीच। कम, केंद्रीय और उच्च मांसपेशी समूहों पर ध्यान केंद्रित शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास का एक गहराई से अभ्यास आवश्यक ताकत स्तर को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। देखना कैसे वजन उठाने के लिए.
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 15 में शामिल हों
    2
    प्रशिक्षण की कठोरता के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करें कुछ रंगरूट, पैदा हुए एथलीट, मानसिक तनाव में शामिल होने के कारण चयन प्रक्रिया को छोड़ देंगे। गहरी शारीरिक थकावट के दौरान भी चयन और प्रशिक्षण को आपकी पूर्ण एकाग्रता की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, रंगरूटों को जंगली जमीन के विशाल टुकड़े के साथ नेविगेट करने में सक्षम होना चाहिए, साथ ही मानचित्र और कम्पास से ज्यादा कुछ नहीं, भले ही पूरी तरह से थका हुआ हो। आपके जीवन की सबसे थकाऊ घटना होने के लिए मानसिक रूप से तैयारी के बिना, आप अपने प्रयासों को बर्बाद करने को देख सकते हैं।
    • इस पर सटीक निर्देश जैसे यदि आप मानसिक रूप से तैयार करते हैं तो वे व्यक्ति से भिन्न हो सकते हैं कुछ अच्छे के लिए जवाब देंगे स्मृति अभ्यास जबकि अन्य करेंगे ध्यान. चुनाव के बावजूद, चयन प्रक्रिया के दौरान उम्मीदों को यथासंभव यथार्थवादी रखने से हर कोई लाभ उठा सकता है यह एक प्रदर्शन नहीं है पुरुष आदमी हॉलीवुड की शैली - यह एक बेहद थकाऊ अनुभव है जिसके लिए बहुत कम वास्तव में तैयार हैं।
  • शीर्षक से चित्र एसएएस चरण 16 में शामिल हों I
    3
    पार करने के लिए आंतरिक ड्राइव की खोज करें एसएएस मत करो आंतरिक प्रेरणा प्राप्त करने में कठिनाई के साथ उम्मीदवारों के उद्देश्य है दुनिया के सबसे अच्छे सैनिकों में से कुछ बनने के लिए गहन और गर्म जुनून वाले उम्मीदवारों को छोड़कर भीषण चयन प्रक्रिया हर कोई नाल कर देती है। उदाहरण के लिए, एक अभ्यास में जो अधिकांश सैन्य कार्यक्रमों की विशेषता नहीं है, निर्देशन स्टाफ एसएएस के लंबे मील के दौरान उम्मीदवारों को प्रोत्साहित या अपमान नहीं चिल्लाते। यह पूरी तरह से उम्मीदवार के लिए सफल होने की ताकत खोजने के लिए है। यदि आप एसएएस में शामिल होने के बारे में प्रश्न पूछना चाहते हैं, तो आप पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं।
    • जबकि कुछ उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के लिए दूसरा मौका दिया जाता है, एक अस्वीकृति के बाद, यह जरूरी नहीं कि गारंटी है। दो अस्वीकृति के बाद, उम्मीदवारों को जीवन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है और अब पीछे हटना नहीं कर सकता है।
    • जैसा कि आप प्रशिक्षण के लिए तैयार करते हैं, याद रखें सिद्धांत आधिकारिक एसएएस: "कौन डर जीतता है"एसएएस में शामिल होने का प्रयास करते समय, आप काफी जोखिम ले रहे हैं ("मैं करूँगापर्याप्त आंतरिक प्रेरणा के साथ, जोखिम थोड़ा कम हो जाता है - यदि आप पुरस्कार चाहते हैं, तो आप अपने आप को ऐसा करने की अपनी क्षमता की पूर्ण सीमा तक पहुंच जाएंगे। इसे प्राप्त करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com