IhsAdke.com

एक अंतरिक्ष यात्री कैसे बनें

यहां तक ​​कि अगर आपने अपने माता-पिता से कहा कि आप उन्हें नफरत करते हैं, यदि वे आपको अंतरिक्ष यात्री बनने में मदद नहीं करते हैं, तो वे शायद आपको गंभीरता से नहीं ले जाएंगे लेकिन चिंता मत करो, विकी यहां आपकी मदद करने के लिए है! अगले अंतरिक्ष स्टेशन के लिए अपना रास्ता कैसे शुरू करें और वहां से जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें, वहां से सितारों तक बढ़ें।

चरणों

विधि 1
भर्ती के लिए आवश्यकताएं

चित्र एक अंतरिक्ष यात्री चरण 1 बनें
1
आप एक ऐसे देश का नागरिक होना चाहिए जिसमें एक अंतरिक्ष एजेंसी है अंतरिक्ष में मनुष्य भेजने में सक्षम. यहां तक ​​कि अगर आपके देश में एक अंतरिक्ष एजेंसी है, तो आपको अंतरिक्ष के बजाय भूमि पर काम करने के लिए चलाया जा सकता है। कई देश अब अंतरिक्ष दौड़ में प्रवेश कर रहे हैं, जबकि रूस, चीन और अमेरिका क्षेत्र में अग्रणी हैं।
  • ईएसए (यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी) अंतरिक्ष में अपने अंतरिक्ष यात्री को भेजने के लिए अन्य एजेंसियों के साथ सहयोग करती है। ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, चेक गणराज्य, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, आयरलैंड, इटली, लक्समबर्ग, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड और संयुक्त: वर्तमान में, ईएसए बीस देशों से बना है यूनाइटेड किंगडम
  • अतीत में, नासा ने उन देशों से अंतरिक्ष यात्री प्राप्त किए, जिनके साथ इसका एक अंतरराष्ट्रीय समझौता था। वे हैं: कनाडा, जापान, रूस और ब्राजील इन सभी देशों में एक अंतरिक्ष एजेंसी है
  • चित्र एक अंतरिक्ष यात्री कदम 2 बनें
    2
    सही उम्र बनें अगर आप अभी स्कूल छोड़ चुके हैं या अल्पसंख्यक होने के लिए छूट प्राप्त करते हैं, तो आप अब तक अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए तैयार नहीं हैं। ईएसए 27 और 37 की उम्र के बीच उम्मीदवारों की तलाश में है नासा थोड़ा कम सख्त है - कोई उम्र प्रतिबंध नहीं है, लेकिन अंतिम अंतरिक्ष यात्री 26 से 46 साल के बीच सभी थे। औसत आयु 34 वर्ष है।
  • चित्र एक अंतरिक्ष यात्री चरण 3 बनें
    3
    सही ऊंचाई प्राप्त करें अपनी उंगलियों को क्रॉस करें ताकि आपके पास अचानक वृद्धि हो। ईएसए 1.53 और 1.90 मीटर की ऊंचाई के साथ आवेदकों को स्वीकार करता है। यह भी मुश्किल नहीं है, है ना?
    • नासा 1.57 और 1.90 सेंटीमीटर के बीच पुरुषों और महिलाओं को दिखता है बहुत ज्यादा एक ही चीज़
  • एक अंतरिक्ष यात्री चरण 4 बनने वाला चित्र
    4
    भौतिक परीक्षण पास करें नासा के अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए, निकट और दूर से आपकी दृष्टि प्रत्येक आंखों में 20/20 की दृश्य तीक्ष्णता प्राप्त करने के लिए सही होनी चाहिए। हां, आपके पास लेजर सर्जरी हो सकती है आपकी शारीरिक स्वास्थ्य के लिए, आपका रक्तचाप 140/90 से ज्यादा नहीं होना चाहिए जब बैठे।
    • ध्यान दें कि यदि आप परीक्षणों के पहले कुछ राउंड पास करते हैं, तो अतिरिक्त दृश्य स्क्रीनिंग की जाएगी। यदि आप उड़ान अनुभव की जरूरत नहीं है इस परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, उनके दूर दृष्टि में अपवर्तक त्रुटि "किसी भी मध्याह्न में 5.50 और -5.50 diopters के बीच।" होना चाहिए यदि आपके पास पायलटिंग के साथ अनुभव है, तो त्रुटि "किसी भी मेरिडियन में 2.50 और -4.00 डाईपर्स के बीच" होनी चाहिए। इसके अलावा anisometropia से अधिक जानते हैं कि आप, एक दृष्टिवैषम्य है कि एक 3.00 diopter सुधार रोलर से अधिक की आवश्यकता है नहीं हो सकता है कोई उड़ान अनुभव करता है, तो (और अधिक से अधिक 2.00 diopters, यदि आप नहीं है) या 3.5 डाइप्टर (2.5 यदि आपके पास ड्राइविंग अनुभव है)
    • ईएसए में भी इसी प्रकार की आवश्यकताएं हैं वे उम्मीदवारों को मानसिक रूप से पूरी तरह से स्वस्थ होने की आवश्यकता पर जोर देते हैं। सब के बाद, आप अंत में महीनों के लिए एक छोटे से कमरे में अन्य लोगों के साथ बंद हो जाएगा यदि आप आक्रामक, जिद्दी या बंद मन हैं, तो आपको अंतरिक्ष यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं माना जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक एस्ट्रोनॉट चरण 5 बनें
    5
    अंग्रेजी बोलें यह इतना नहीं है कि स्टेशन को अंतरिक्ष स्टेशन कहा जाता है अंतरराष्ट्रीय. आपको अंग्रेजी बोलना सीखना होगा, क्योंकि मौसम में आप लगभग सभी देशों के लोगों के साथ काम करेंगे।
    • रूसी बोलना उतना ही उपयोगी हो सकता है अंग्रेजी के अलावा, अंतरिक्ष संबंधों के क्षेत्र में एक मजबूत रूसी प्रभाव है। इस प्रकार, नासा और ईएसए दोनों उच्च मूल्य वाले उम्मीदवारों जो इन दोनों भाषाओं में धाराप्रवाह हैं
  • एक अंतरिक्ष यात्री चरण 6 बनने वाला चित्र
    6
    तैरना और अच्छी तरह तैरना सीखें गुरुत्वाकर्षण के रूप में जाने वाली घटना के कारण, बाहरी अनुभव कार्य ब्रह्मांड को अनुकरण करने के लिए पर्याप्त नहीं है। आपके प्रशिक्षण का एक हिस्सा पानी के भीतर किया जाएगा। यदि आप तैरना नहीं कर सकते, तो आप शायद क्वालीफाइंग टेस्ट पास नहीं करेंगे।
    • नासा, और यह डाल एक सैन्य प्रशिक्षण पानी अस्तित्व में, यह सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 10 मिनट के लिए पानी में तैर करने में सक्षम हैं कर देगा, एक उड़ान कॉस्टयूम में 75 मीटर की दूरी तैरने और गोता ठीक से पता लगाने के लिए मिलता है। तो, तैराकी सबक के लिए साइन अप करें तुरंत.
  • विधि 2
    अकादमिक रूप से सफल होने के नाते

    एक अंतरिक्ष यात्री चरण 7 बनने वाला चित्र



    1
    उच्च विद्यालय में उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करने का प्रयास करें आपको सभी विषयों में उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करने की जरूरत है उनमें से सभी, बिना किसी अपवाद के। अंतरिक्ष यात्री काफी बुद्धिमान होना चाहिए। गणित और विज्ञान सबसे महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अंग्रेजी, इतिहास और अंतर्राष्ट्रीय संबंध भी प्रासंगिक हैं। जितना संभव हो उतने सामग्रियों में अच्छा होना अच्छा होगा, क्योंकि आपकी प्रतियोगिता भयंकर होगी आप सबसे अच्छे से प्रतिस्पर्धा करेंगे
    • ठीक है, हम जानते हैं कि आप मशीन नहीं हैं और समय को रोकने की शक्ति नहीं है। तो मुख्य रूप से गणित और विज्ञान पर ध्यान केंद्रित करें - या तो किसी भी तरह से, आपको अपने अधिकांश पेशेवर प्रशिक्षण के लिए उनसे निपटना होगा।
  • एक अंतरिक्ष यात्री चरण 8 बनें चित्र
    2
    एक अच्छे विश्वविद्यालय में एक विशेष छात्र बनें एक सम्मानित कॉलेज से गणित, भौतिक विज्ञान, इंजीनियरिंग, या विज्ञान में स्नातक की डिग्री अत्यंत आवश्यक है कॉलेज के सामाजिक जीवन से विचलित मत बनो - आपका ग्रेड आपका नंबर एक चिंता का विषय होना चाहिए।
    • कार्यक्रमों, विशेष रूप से वायु सेना और नौसेना के बारे में पूछताछ करें सैन्य सेवा में आपका अंतिम लक्ष्य एक अच्छा परीक्षण पायलट होना है, इसलिए आपको प्रायोगिक विमानों से अधिक उड़ान अनुभव होगा।
  • एक अंतरिक्ष यात्री चरण 9 बनने वाला चित्र
    3
    तीन साल या अधिक काम के अनुभव को पूरा करें आप इसे पेशेवर अनुभव के रूप में या स्नातक की डिग्री के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप स्नातक होने के लिए चुनते हैं, तो पता है कि मास्टर डिग्री इन अनुभवों के एक वर्ष और तीन पीएचडी की तरह होती है, चाहे इन डिग्री प्राप्त करने के लिए समय लिया जाए।
    • यदि आपके पास विमान का संचालन करने का अनुभव है, तो आपको जेट विमान के कमांड में कम से कम 1000 घंटे पूरा करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास परीक्षण उड़ानों पर भी अनुभव है
    • यदि आप केवल काम का अनुभव प्राप्त करने का विकल्प चुनते हैं, तो किसी अंतरिक्ष यान के लिए कुछ करना होगा। कुछ उदाहरण हैं: नेविगेशन, पायलटिंग, कंप्यूटर, रसायन विज्ञान / जीव विज्ञान के साथ काम करना या जहाज को कमांड करना। आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि किसी व्यक्ति को अंतरिक्ष यात्री होना चाहता है, इसलिए शिक्षकों (दोनों संकाय और स्कूल) को साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
  • विधि 3
    पेशेवर की प्रगति

    एक अंतरिक्ष यात्री चरण 10 बनने वाला चित्र
    1
    सशस्त्र बलों में शामिल होने पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर सैन्य को नियमित नागरिकों के लिए पसंद नहीं किया जाता है, तो अंत के साधनों से कुछ भी नहीं बनता है। सेना में, आप प्रशिक्षण अनुभव (शारीरिक और मानसिक) प्राप्त करेंगे और उन्हें हवाई जहाज के साथ काम करने का अवसर मिलेगा। ये महान फायदे हैं
    • नासा के विशेष सैन्य अनुबंध हैं वे एक सैन्य कार्यक्रम के माध्यम से साइन अप और काम कर सकते हैं जो सामान्य नागरिक नहीं कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक एस्ट्रोनॉट चरण 11 बनें
    2
    साइन इन करें। यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो आप usajobs.gov के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। यदि आप एक सक्रिय सैन्य व्यक्ति हैं, तो आपको अपने लिए जिम्मेदार शरीर (साइट के माध्यम से पंजीकरण के अलावा) के लिए एक आवेदन प्रस्तुत करना होगा।
    • ईएसए ने अंतरिक्ष यात्रियों के लिए काम पर रखने का आखिरी दौर 200 9 में किया था। यदि आप यह देखना चाहते हैं कि आप कैसे करते, तो इंटरनेट पर परीक्षण उपलब्ध हैं। नासा के लिए, उनके पास ह्यूस्टन में जून 2013 के आखिरी दौर का प्रशिक्षण था। अगले दौर की भर्ती के लिए बने रहें!
  • एक अंतरिक्ष यात्री चरण 12 बनने वाला चित्र
    3
    प्रशिक्षण को पूरा करने में सक्षम रहें नासा के लिए, यह टेक्सास में होता है और लगभग दो साल तक रहता है। ईएसए इसे 16 महीने के लिए कोलोन, जर्मनी शहर में एक समान कार्यक्रम में डाल दिया जाएगा। आप पानी के भीतर और सिमुलेटर के साथ काम करेंगे, साथ ही साथ प्रौद्योगिकी के पीछे के स्थानिक संबंधों और विज्ञान का अध्ययन करेंगे। मानव यांत्रिकी, इंजीनियरिंग और खगोल विज्ञान पर भी जोर दिया गया है। दोनों कार्यक्रम आपको रूसी भाषा सीखने के लिए प्रेरित करेंगे।
    • नासा में, प्रशिक्षण पूरा करने वाले नागरिकों को अंतरिक्ष यात्री बनने से पहले कम से कम पांच साल तक एजेंसी द्वारा नियोजित होना चाहिए। सैन्य कर्मियों को विशिष्ट कार्य प्राप्त होंगे
  • युक्तियाँ

    • जो भी हो उसे हमेशा हाइलाइट करने के लिए ले जाएं। यहां तक ​​कि अगर आप छुट्टी पर हैं अध्ययन!
    • बाहर काम करते हैं। अपने शरीर को मजबूत बनाएं, क्योंकि अगर आपको नौकरी मिलती है, तो इसका परीक्षण किया जाएगा। अंतरिक्ष में खर्च करने वाली लंबी अवधि आपकी मांसपेशियों को खराब होने के कारण पैदा होगी, क्योंकि अंतरिक्ष में, वजन महत्वपूर्ण नहीं हैं इसलिए अपने आप को उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति में रखें।
    • हार न दें! लगातार रहें और अपने अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखें।
    • अपने समय में हर चुनौती पर काबू पाएं और जितना भी हो सके अध्ययन करें।

    चेतावनी

    • अंतरिक्ष यात्री के रूप में काम करने के लिए, आप ऐसे व्यक्ति नहीं हो सकते जो आसानी से नाराज हो जाते हैं। आखिरकार, जब आप एक रॉकेट पर होते हैं, तो आपको लगता है कि मल का क्या होगा?
    • , एक अंतरिक्ष यात्री के रूप में काम करता है, तो आप और अधिक समय बिताने के लिए अपने वास्तविक काम पर से अंतरिक्ष से अद्भुत दृश्य पर ध्यान केंद्रित कर पसंद करते हैं के लाभों में से एक होने के बावजूद यदि आप किसी अन्य पेशे के लिए बेहतर लग रहे चाहते।
    • यह काम उन लोगों के लिए नहीं है जिनके हृदय में बहुत कमजोर हृदय है। यह बहुत खतरनाक है। सामान्य प्रशिक्षण के दौरान चैलेंजर और कोलंबिया दोनों विघटनित और अपोलो 1 को जला दिया गया था। सभी तीन दुर्घटनाओं में, सभी यात्रियों की मृत्यु हो गई। यदि यह ठीक से सुसज्जित नहीं है, तो आप अंतरिक्ष में खो सकते हैं या पृथ्वी के वायुमंडल में लौट सकते हैं। यह अच्छा नहीं होगा
    • यदि आप इस कदम पर जब घबराहट और घबराहट महसूस करते हैं, तो उसी ग्रह पृथ्वी पर काम करने पर विचार करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com