IhsAdke.com

कैसे एक पूरा अंतरिक्ष यान खोलने के लिए

यदि आप जयजयकार, नृत्यांगना या कलाबाज बनना चाहते हैं, तो जानने के लिए कि अंतरिक्ष कैसे खोलें, यह एक बहुत ही उपयोगी कौशल है। ध्यान रखें कि जांघ के पीछे की मांसलता, हालांकि कठिन, बहुत नाज़ुक है यदि आप इस क्षेत्र में एक खंड का अनुभव करते हैं, तो इसे ठीक होने में कई सालों लग सकते हैं। खेलने का अभ्यास करते समय बहुत सावधान रहें

चरणों

विधि 1
लचीलापन बढ़ाना

एक पूर्ण स्प्लिट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
गहरा अभ्यास करें घुटने के झुंड के साथ दूसरे के सामने एक पैर रखें फर्श पर दालचीनी के साथ आपके पीछे दूसरे पैर की स्थिति। फिर रीढ़ की हड्डी खड़ी करते समय वजन आगे बढ़ें। यह आंदोलन कूल्हों की मांसलता को आराम करने में मदद करेगा। 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और दूसरे चरण के साथ दोहराएं।
  • एक पूर्ण स्प्लिट स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपने पैर की उंगलियों को दैनिक रूप से छूकर खुद को बढ़ाएं अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ खड़े हो जाओ, फिर अपने कमर-हाई बॉडी को एक बिच्छू जैसा मोड़ दो। अपनी बाहों को जारी रखें और अपने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश करें। अपना शरीर मत बोलो एक गहरी साँस लें और जांघ के पीछे की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस करने का प्रयास करें।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेज पर बाहर खींचकर अंतरिक्ष का अभ्यास करें। इस प्रकार की खींचने की स्थिति का उपयोग करने के लिए आदर्श है जिसमें पैर स्प्रिंट के दौरान रहेगा। एक मेज या कुर्सी के करीब रहने के लिए पर्याप्त रहें ताकि आप अपने पैरों का समर्थन कर सकें। कुर्सी पर पैर की स्थिति रखो ताकि यह शरीर के लिए 90 डिग्री के कोण पर हो। जब तक आप अपने पीछे की जांघ की मांसपेशियों में तनाव महसूस न करें तब तक अपने धड़ को झुकाएं जब तक आप दर्द महसूस नहीं करते, तब तक उस स्थिति में रहें या उससे भी अधिक दुबला हो।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    प्रत्येक खंड के दस पुनरावृत्ति हर दिन करो लचीलापन बढ़ाने के लिए, लगातार अभ्यास करना महत्वपूर्ण है कुछ हिस्सों के लिए इन हिस्सों का अभ्यास करना जारी रखने के लिए अंतरिक्ष के निष्पादन की सुविधा होगी। जब कूल्हों में पर्याप्त लचीलेपन के बिना कमरे को चलाने का प्रयास करते हैं, तो आप चोट के जोखिम को चलाते हैं।
  • विधि 2
    अंतरिक्ष यान चल रहा है

    एक पूर्ण स्प्लिट चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    स्पिन के दौरान इस्तेमाल होने वाला पैर चुनें इस गाइड में दिए गए निर्देश सही पैर के इस्तेमाल पर केंद्रित होंगे। यह प्रमुख पैर से शुरू करने की सिफारिश की जाती है
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दाहिने घुटने को मोड़ो और फर्श पर अपना दाहिना पैर रखो। मोजे पहनना उचित नहीं है - यह संतुलन की सुविधा देगा योग या व्यायाम की चटाई का प्रयोग भी संभव है। यदि आप तैयार होने से पहले रीढ़ की हड्डी की स्थिति में पर्ची और गिर जाते हैं, तो आप मांसपेशियों में तनाव या गंभीर रूप से पीछे की जांघ की मांसपेशियों को दबाकर रख सकते हैं।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने बाएं पैर को आगे बढ़ाएं और उसे इस स्थिति में रखें। जब आपका पैर वापस खींचता है, तो अपने बाएं पैर को मंजिल पर रखें और बाहर का सामना करना पड़ रहा है इस बिंदु से, आप जांघ के पीछे की मांसलता में तनाव महसूस कर सकते हैं। संतुलन बनाए रखने और स्थिर करने के लिए अपने हाथों को फर्श पर रखने से डरो मत।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4



    अपने पैरों को विपरीत दिशाओं में स्लाइड करें जितना अधिक आप कम करेंगे, उतना ही आपके दाहिने पैर को लगातार करना चाहिए। कम होने पर संतुलन बनाए रखने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना जारी रखें। एक गहरी साँस लें और आराम करें - अपने लचीलेपन पर विश्वास रखें। यदि आप तनावग्रस्त हैं और लगता है कि अंतरिक्ष दर्ददायक होगा, तो निष्पादन अधिक कठिन हो जाएगा।
    • प्रशिक्षण, यौगिकों को अपने दाएं और बायीं तरफ रखने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है, जिससे कि आप उन पर निर्भर हो सकें और स्थिरता बनाए रखने के बिना बहुत ज्यादा उतर सकें।
    • यदि आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें खींचने की नियमितता जारी रखें और कुछ दिनों में फिर से प्रयास करें।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 9 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने पैरों को फिसलने जारी रखें। आपका दाहिना पैर आगे बढ़ेगा और आपके बाएं पैर वापस स्लाइड करेंगे। जैसे रीढ़ की हड्डी खुलती है, भार को एड़ी में स्थानांतरित किया जाएगा और दबाव को पीछे की जांघ की मांसपेशियों में स्थानांतरित किया जाएगा। यदि आप दर्द महसूस नहीं कर रहे हैं, नीचे जाने के लिए डर नहीं है। अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना याद रखें जितना आप कर सकते हैं उतना कम। जब वह जमीन पर पहुंच सकता है, तो वह एक पूर्ण स्थान हासिल कर लेगा।
  • विधि 3
    पूर्ण ललाट सरणी चलाना

    एक पूर्ण स्प्लिट चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    नीचे देखकर कुत्ते की आसन करना। यह योग आसन झुकाव की स्थिति के समान है, लेकिन नितंबों के ऊपर की ओर इशारा करते हुए। अपने हाथों से फर्श पर झुककर दृढ़ता से लगाए गए और आपके कूल्हों को निर्देशित किया गया।
    • बंद करो और अपने शरीर को कुछ पलों के लिए आगे और पीछे चलो, अपने पैरों को थोड़ी अधिक आराम करने के लिए।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दाहिने पैर को सामने रखें जब आप सांस लेते हैं तो एक गहरी साँस लें और अपने पैर को अपने सामने पेश करने का प्रयास करें। लक्ष्य दो हाथों के बीच दाहिने पैर को रोपण करना है। फिर बाएं घुटने के झुकाव शुरू करें, जिससे बाएं पैर की चोटी ऊपर उठाना
  • एक पूर्ण स्प्लिट स्टेप 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने हाथों को पक्षों में ले जाएं उद्देश्य हाथों को छूने वाले उंगलियों के सुझावों के साथ कूल्हों के करीब हाथ रखना है यदि आप अभी भी इस आंदोलन को करने के लिए पर्याप्त लचीले नहीं हैं, तो अपने हाथों का समर्थन करने के लिए ब्लॉक का उपयोग करें। जब आप अपने कूल्हों के समानांतर अपने हाथों की स्थिति बना सकते हैं, तो धीरे धीरे अपने कूल्हों की ओर वजन बढ़ाना शुरू करें
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सामने के पैर धीरे-धीरे बढ़ाएं जब आप अपने कूल्हों को कम करना शुरू करते हैं, तो अपने पैरों को फ्लेक्स करें, सही एड़ी को आगे धीरे धीरे आगे बढ़ाएं आंदोलन शांति से चलाएं और एक गहरी साँस लें। इस प्रक्रिया के दौरान, वजन को संतुलित करने के लिए अपने बाएं घुटने को वापस ले जाएं।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब तक आप एक पूर्ण स्थान नहीं खोलते तब तक अपने पैर खींचते रहें। अपने पैरों को फर्श पर बल न दें अगर वे कूल्हों के शांत आंदोलन के दौरान स्वाभाविक रूप से नहीं फैलते हैं, तो बस अपने हाथों को फर्श पर या ब्लॉकों पर रखें।
  • एक पूर्ण स्प्लिट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कमरे के कोने से बाहर निकलने के लिए अपने पैर की उंगलियों को अनुबंधित करें और अपना हाथ लगा दें। अपने हाथों और कंधे से उठो नीचे देखकर कुत्ते की मुद्रा में वापस आने की कोशिश करें। यदि आप एक कोने के साथ कमरे के कोने से बाहर निकलने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक व्यायाम की चटाई का उपयोग करने की कोशिश करें और अपने दाहिने पैर को ऊपर उठाएं। जब आप खेल फिर से चलाते हैं, तो आप थोड़ी अधिक नीचे उतर सकते हैं!
    • यदि आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें
    • यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं, तो आप शुरू से ही एक पूर्ण विकसित अंतरिक्ष खोलने में सक्षम होने की संभावना नहीं है। इसे आसान ले लो
    • अपने पैर की उंगलियों को दैनिक स्पर्श करने की कोशिश करें यह अभ्यास धीरे-धीरे आपकी लचीलेपन में वृद्धि करेगा, पूरी श्रृंखला को निष्पादित करने की अनुमति देगा।
    • खींचने से पहले गरम करें कुछ मिनट के लिए चलो या चारों ओर प्रहार।
    • कमरे के अतिरंजित निर्माण गंभीर चोट के कारण हो सकता है आप मांसपेशियों को तनाव के जोखिम को चलाते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com