IhsAdke.com

अंतरिक्ष यान खोलने के लिए तैयार कैसे करें

रिक्ति को भी एक पैर खोलने कहा जा सकता है। यह आंदोलन है जिसमें पैर बाईं ओर और शरीर के दायीं ओर स्थित होते हैं। खुलापन के लिए लचीलापन, शक्ति और धैर्य की आवश्यकता होती है जैसा कि आप इस लेख को पढ़ते हैं, आप सीखेंगे कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
लचीलेपन में सुधार

चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 1
1
लचीलेपन के महत्व को समझें इसे उठाकर रीढ़ की हड्डी के लिए पैर की मांसलता तैयार करना होगा। यह एक लोचदार की तरह है: अधिक फैला, आसान इसे संभालना है।
  • जब यह खींचने की बात आती है तो यह शुरू करना आसान नहीं है बड़ी मांसपेशियों के समूहों पर ध्यान केंद्रित करें जो कि आंदोलन के साथ सबसे ज्यादा शामिल हैं: क्वाडीआरिसप्स, हैमस्ट्रिंग, पीठ, बछड़ों और कूल्हों
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 2
    2
    क्वाड्रिसेप्स के लिए एक खिंचाव करो। एक दीवार के ऊपर झुकाव, बाएं टखने को पकड़ो और एड़ी को खींच दें जब तक आपको बाएं जांघ नहीं लगता। पेट की मांसपेशियों को कस लें और घुटनों में शामिल हों 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और अपने दाहिने पैर के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 3
    3
    छाती में घुटने ले कर अपने आप को बढ़ाएं अपनी पीठ पर झूठ, अपनी ऊँची एड़ी के जूते मंजिल को छूने। जैसा कि आप अपनी छाती की ओर घुटने खींचते हैं, आप कांच के खिंचाव को महसूस करेंगे। आराम से पैर को छोड़ दें 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और दूसरे चरण के साथ दोहराएं।
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 4
    4
    पीछे की मांसपेशियों को खींचो फर्श पर बैठो अपने हाथ अपने सिर के पीछे रखो। अपने पैरों को थोड़ा अलग रखें (कुछ करीब 1 मीटर दूर) अपने सिर को कम करें और अपने पेट की मांसपेशियों को फ्लेक्स करें धीरे धीरे अपने धड़ को एक प्रस्ताव में घुमाएं जिससे आपके हाथ जमीन को छूने का कारण बनता है और आपका सिर पूरी तरह से नीचे है आपको अपने मांसपेशियों को लंबा करना चाहिए ध्यान रखें कि इस आंदोलन को दर्द नहीं होना चाहिए। 30 सेकंड के लिए पकड़ो और रोकें।
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 5
    5
    बछड़ा बढ़ाएं एक दीवार के सामने खड़े हो जाओ बाएं घुटने के पीछे दाएं पैर रखो और बाएं घुटने मोड़ें ऐसा करते समय, अपने दाएं घुटने को खड़ा करें और फर्श पर आपकी सही एड़ी रखें। पीठ को भी खड़ा होना चाहिए और कूल्हे आगे बढ़ना चाहिए। 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और दूसरे चरण के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक चीनी स्प्लिट चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    हैमस्ट्रिंग को बढ़ाएं दीवार या दरवाज़े के पास अपनी पीठ पर लेटें अपने बाएं घुटने के झुके के साथ, बाएं पैर को उठाएं और दीवार के खिलाफ अपनी एड़ी को आराम दें अपने बाएं पैर को धीरे-धीरे बढ़ाएं जब तक आप जांघ पेशी को लंबा नहीं लगते। 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और दूसरे चरण के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 7
    7
    कूल्हों के flexor की मांसपेशियों को खींचो सबसे पहले, एक मध्यम आकार का तौलिया ढूंढें फर्श के साथ संपर्क में अपना दाहिना घुटने रखें (तहल का उपयोग स्थल को कुशन करने और चोट रोकने के लिए) फिर, बाएं पैर को आगे रखें और बाएं घुटने मोड़ दें यदि आप की आवश्यकता है, तो आप संतुलन बढ़ाने के लिए अपने बाएं हाथ को अपने पैर पर रख सकते हैं अपनी पीठ को खड़ा करना और आपके पेट की मांसपेशियों को कड़ा करना महत्वपूर्ण है। कमर क्षेत्र में ट्रंक को झुकने से रोकने के लिए, दाएं कूल्हे पर अपने दाहिने हाथ को रखने में सहायक हो सकता है बाएं पैर पर शरीर के वजन को आगे बढ़ाएं और जगह दें। आप अपना सही जांघ खिंचाव महसूस करेंगे 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और दूसरे चरण के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 2
    अंतरिक्ष यान चल रहा है

    चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 8
    1
    हीटिंग से शुरू करें रिक्ति एक मजेदार गतिविधि है, लेकिन यह अभी भी एक शारीरिक गतिविधि है कोई व्यायाम करने से पहले गर्म होना महत्वपूर्ण है जंपिंग जैक बनाएं, रस्सी को छूएं या तेज गति से थोड़ी बढ़ोतरी करें।
    • जब खींचते हैं, तो ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं। मांसपेशी समूह पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें जो कि खेल के दौरान सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा। उन्हें खींचने से पहले मांसपेशियों को गर्म करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 9
    2
    क्या खींचें तकनीक और आसन सही खींचने के आवश्यक भागों हैं। दोबारा, उन मांसपेशियों समूहों पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें जिन्हें सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा (पीठ, कूल्हे, बछड़ों और हैमस्ट्रिंग)। एक बार जब आप अपनी खिंचाव की नियमितता को परिभाषित कर लेते हैं, तो धीमी गति से चलें और इसे अपनी गति से करें
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 10
    3
    अपने आप को स्थिति याद रखें कि पैरों के पार्श्व खोलने की आवश्यकता है खड़े हो जाओ और अपने पैरों को एक दूरी के लिए अलग करें जो आपके कंधों से थोड़ा अधिक है। अपनी गति से सब कुछ करें और यथासंभव आराम से रहने का प्रयास करें। यदि आप खोलने के दौरान दर्द महसूस करते हैं, तो रोकें
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 11
    4
    लोअर और फर्श के साथ शरीर में संपर्क करें। अपने पैरों को खोलने के बाद, अपने शरीर को फर्श पर कम करना शुरू करें नीचे जितना हो सके उतना कम हो जाओ। आपका लक्ष्य होना चाहिए कि आपके पैर 180 डिग्री के कोण तक पहुंचें और पेल्विस जमीन को छूएं।
    • अपने आप को बहुत ज्यादा बल न दें आपकी लचीलेपन के आधार पर, आप पहली बार 180 डिग्री तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यह सामान्य है: लचीलेपन को समय लगता है अभ्यास करना और आप सफल होंगे।
  • एक चीनी स्प्लिट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    स्थिति को पकड़ो आपके शरीर को जितना संभव हो उतना छोड़ दिया जाए, भले ही यह 180 डिग्री तक पहुंच गया हो या नहीं, 30 सेकंड के लिए उस स्थिति को पकड़ने का प्रयास करें।
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 13
    6
    धीरज रखो यह पता करने का कोई तरीका नहीं है कि आप कमरे को कब खोल सकते हैं जिस आवृत्ति के साथ आप ट्रेन करते हैं और आपके लचीलेपन का प्रारंभिक स्तर कारक को प्रभावित कर रहे हैं। इसलिए, उचित उम्मीदें हैं और किसी और की अपनी प्रगति की तुलना नहीं करें
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 14
    7
    आपके द्वारा सीखा सब कुछ अभ्यास करें जीवन में सब कुछ के साथ, अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है सप्ताह में 4 या 5 दिनों के लिए अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। हर दिन व्यायाम न करें क्योंकि आपके शरीर को आराम की ज़रूरत है
  • विधि 3
    कमरे को और अधिक आसानी से खोलना

    चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 15
    1
    यथार्थवादी उम्मीदें हैं रिक्ति एक ऐसा व्यायाम है जो दूसरों की तुलना में एक के लिए आसान हो सकता है हालांकि खींच और तकनीक महत्वपूर्ण कारक हैं, लेकिन अन्य कारक हैं जो आंदोलन को सही ढंग से करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करते हैं। मांसपेशियों की ताकत और मांसपेशियों के विश्राम प्रक्रिया के महत्वपूर्ण भाग हैं
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 16
    2
    स्क्वेट्स करने की कोशिश करो आप इस अभ्यास को प्रक्रिया को कम करने के लिए एक दीवार के खिलाफ कर सकते हैं। दोनों हथियार बढ़ाएं और घुटनों को मोड़ लें जब तक ऐसा नहीं लगता कि आप बैठे हैं। कुछ सेकंड के बाद, आपको मांसपेशियों को जलन महसूस होगा। इस स्थिति को 30 सेकंड के लिए पकड़ने का प्रयास करें और 20 प्रतिनिधि करें
  • एक चीनी स्प्लिट चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थैतिक बैठो। यह व्यायाम पिछले एक जैसा है: अपनी बाहों का विस्तार करें और अपने घुटनों को मोड़ दें जब तक ऐसा नहीं लगता कि आप बैठे हैं। शरीर को कम करने और प्रारंभिक स्थिति में लौटने के बजाय, 2 मिनट तक की स्थिति को पकड़ो।
  • एक चीनी स्प्लिट चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    फेफड़े बनाओ अपनी पीठ के साथ, अपने बायीं घुटने के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं इसे 90 डिग्री वाले कोण पर जोड़ दिया जाना चाहिए दाएं पैर की उंगलियों पर शरीर का वजन रखो और सही घुटने मोड़ लें जिससे कि आपके शरीर लगभग मंजिल तक पहुंच जाए (लेकिन यह छू न सके)।
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 1 9
    5
    साइड लंजा करो लंघ के पार्श्व प्रकार समान है, लेकिन आपका शरीर बाद में स्थानांतरित होगा सीधे खड़े हो जाओ और अपने पैरों को अपने कंधों से थोड़ी अधिक अलग रखें। अपने बाएं पैर पर सभी शरीर का वजन रखो और जब तक आप लगभग फर्श को छू नहीं लेते हैं प्रारंभिक स्थिति पर लौटें, और प्रक्रिया को दूसरे चरण के साथ दोहराएं। 20 प्रतिनिधि करो
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 20
    6
    एक गहरी सांस लें एक सफल स्थान का सबसे बड़ा घटक लचीलापन और लचीला होने की क्षमता है। आपकी मांसपेशियों को अधिक आराम मिलेगा, आपका व्यायाम आसान होगा श्वास शरीर की छूट में सहायता करेगा कसरत के दौरान, केवल अपने नाक का उपयोग करके गहरा साँस लें और हवा को अपने मुंह से बाहर निकालना दें
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 21
    7
    संगीत सुनें हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि शांत गीतों को सुनना शरीर को आराम करने में मदद करता है
  • चित्रित करें एक चीनी स्प्लिट चरण 22
    8
    ध्यान की कोशिश करो। ध्यान आपके शरीर को आराम करने के लिए एक शानदार तरीका है। एक शांत जगह खोजें और अपनी आँखें बंद करें एक विचार पर ध्यान केंद्रित करें जो खुशी और शांति लाता है। कमरे को खोलने का प्रयास करने से पहले यह 15-30 मिनट की अवधि के लिए करें। यह आपके शरीर को आराम करने और खींचने के लिए पूरी तरह से तैयार कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे कपड़े पहनें जिन्हें शारीरिक व्यायाम के लिए बनाया गया है जैसे कि व्यापक टी-शर्ट और पसीने वाले या लाइक्रा पैंट।
    • कभी-कभी उद्घाटन के दौरान पर्ची करना मुश्किल हो सकता है किसी न किसी सतह पर मोजे पहनना उपयोगी हो सकता है
    • व्यायाम के लिए हमेशा अपने दिन का एक हिस्सा अलग करें इसमें हीटिंग, खींच, और अंतरिक्ष ही शामिल हैं
    • हार न दें और धैर्य रखें। आखिरकार आप अपने पैरों को अधिक आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे।
    • एक बार जब आप अपने पैरों को सही ढंग से स्थानांतरित करने के लिए सीखा है, तो बंद न करें। यदि आप करते हैं, तो आप कमरे को सही ढंग से खोलने में सक्षम नहीं होंगे।
    • पैर की मांसपेशियां एक लोचदार की तरह होती हैं: यदि आप इसे फैलते हैं, तो यह वही रहेगा, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है, तो यह जल्दी से अपने मूल स्थिति में वापस आ जाएगा।
    • अंतरिक्ष खोलने की आपकी क्षमता का आनंद लें।

    चेतावनी

    • शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
    • अंतरिक्ष खोलना मजेदार हो सकता है, लेकिन यह एक खतरनाक गतिविधि भी हो सकती है।
    • खींचने और अन्य मांसपेशियों की चोटों के साथ सावधान रहें
    • यदि गतिविधि आपको दर्द महसूस करता है, तुरंत बंद करो!
    • अंतरिक्ष खोलना किसी भी अन्य शारीरिक गतिविधि की तरह है: एक स्वस्थ आहार बनाए रखने और अच्छी तरह से हाइड्रेट के लिए महत्वपूर्ण है
    • व्यायाम से पहले मत खींचो या आप मांसपेशियों को खिंचाव कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com