IhsAdke.com

चियरलीडर कूदता में सुधार कैसे करें

ऊँची एड़ी के जूते एक जयजयकार के दिनचर्या के मुख्य बिंदुओं में से एक हैं कूदने के लिए जो प्रशंसकों को प्रभावित करते हैं और ईर्ष्या से मरने वाले सहकर्मी बनाते हैं, इन अभ्यासों में से कुछ करें

चरणों

भाग 1
हीटिंग

चित्र शीर्षक सुधार सुअर जम्प चरण 1
1
खिंचाव से पहले और व्यायाम और कूदने के बाद एक नरम सतह पर ऊँची एड़ी के जूते बनाने के लिए और हमेशा उचित जूते की एक जोड़ी पहनते हैं।
  • 2
    बाहर खींचो कूदने से पहले और मुफ़्त समय के दौरान हमेशा खिंचाव। आप टीवी देखकर भी खिंचाव कर सकते हैं यहां कुछ ऐसे व्यायाम दिए गए हैं जो कूदने में इस्तेमाल होने वाली सबसे महत्वपूर्ण मांसपेशियों को खींचने में मदद करेंगे:
    • बैठे रिक्ति: अपने पैरों "वी" के साथ फर्श पर बैठो, जितना संभव हो उतना व्यापक रूप से एक खोलने की कोशिश कर रहा है। सबसे पहले, बाएं पैर में धड़ का समर्थन करें और पैर तक पहुंचने का प्रयास करें। आपको जांघ की ओर और पीछे की तरफ खींचना चाहिए। फिर दाहिने पैर में बदलाव करें। अंत में, अपने पैरों के बीच अपने आप को कम करें, अपने पैरों और पैरों को आगे नहीं बढ़ाए, जितना संभव हो उतना हाथ खींच दें।
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीअर जम्प्स स्टेप 2 बुलेट 1
    • बैठे पाईक: अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो तुम्हारे सामने फैला हुआ है सुराग पर खड़े हो जाओ और आगे अपने धड़ फेंक। यदि आप कर सकते हैं, अपने पैरों को पकड़ कर अपने घुटनों पर अपना सिर झुकाएं आपको जांघों के पीछे लंबा महसूस करना चाहिए। 10 सेकंड के लिए पकड़ना और शुरू की स्थिति पर वापस लौटें अपनी उंगलियों को इंगित करके और फिर से खींचकर अपने पैरों को फ्लेक्स करें आप पैरों के पीछे के हिस्से को खींच कर महसूस करेंगे
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीयर जंप्सस स्टेप 2 बुलेट 2
    • तितली टूटने: अपने शरीर के पास अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो, घुटनों और अपने पैरों के तलवों को एक दूसरे के साथ झुकाव। पैरों को अलग किए बिना अपने पैरों को जितनी दूर हो सके खींचें। आगे अपने धड़ फेंक और अपने पैरों पर अपने सिर डाल करने की कोशिश करो। 10 सेकंड के लिए स्थिति में रहें फिर, अपने पैरों को एक साथ मिलकर, अपने पैरों को धक्का देकर अपने सिर को अपने पैरों को छू ले। दूसरे 10 सेकंड के लिए पकड़ो
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीअर जंप्सस स्टेप 2 बुलेट 3
  • भाग 2
    छलांग सीखना

    1
    कूद के प्रकारों को जानें क्योंकि वे एक जयजयकार के कोरियोग्राफ़ी के मुख्य भागों में से एक हैं, अधिकतम कूदने के साथ कूदता अभ्यास किया जाना चाहिए। बिग कूदता एक महान जयजयकार होता है ऊँची एड़ी के जूते हमेशा आठ स्ट्रोक में बना रहे हैं सबसे लोकप्रिय ऊँची एड़ी हैं: टी-कूद, ईगल फैला हुआ, सामने और साइड हर्डलर, शशानोवा, दुनिया का दौर, डबल हुक, और डबल 9. यहां महत्वपूर्ण उदाहरणों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • पैर की अंगुली टच। अपने कंधे-चौड़ा से अलग और अपने कूल्हों पर अपने हाथों से शुरु करें। "5,6,7,8" की गणना करके इस स्थिति को पकड़ो "1" पर, अपने पैरों में शामिल हों और अपने हथियार को जगह दें, वी बनाते हैं। "2" पर, अपने हाथों को कम करें, उन्हें अपने सामने से पार करें, और अपने घुटनों को फ्लेक्स करें जब आपकी बाहों को पूरी तरह से पार किया जाता है, तो आपके घुटनों को पूरी तरह से फ्लेक्स किया जाना चाहिए। जब आप अपनी बाहों के बिना, कूद शुरू करते हैं। "3" पर अधिकतम कूदने की स्थिति प्राप्त करें। स्थिति अंतरिक्ष के खींचने के समान है। अपने हथियारों के साथ एक "टी" फार्म "4" पर नीचे जाओ, शरीर के किनारे पर अपने हाथों से, पैर एक साथ और घुटने झुकाव। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और "5,6,7,8" गिनें तो आप क्रम में कई कूद कर सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीर जंप्स स्टेप 3 बुलेट 1
    • पाईक। "तत्परता" स्थिति (कंधे और कंधों के हाथों की ओर अलग पैर) में शुरू करो। "5,6,7,8" गणना करें "1" पर, बाएं या दाएं घुमाएं और अपने कानों के करीब अपने हथियार उठाएं। "2" पर, अपने घुटनों को छलांग लगाने के लिए कूदने के दौरान अपने हाथों को कम करें "3" में, यह कूद के शिखर पर पहुंच जाता है - स्थिति "पाइक बैठे" खंड के समान होनी चाहिए अपने हाथों को बढ़ाकर, अपने पैर की उंगलियों के लिए पहुंचने की कोशिश करें अपने पैरों को यथासंभव उच्च फेंकने का प्रयास करें। "4" पर बंद हो जाओ स्थिति पर लौटें और "5,6,7,8" गिनें
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीअर जम्प्स स्टेप 3 बुलेट 2
    • हर्की-बाईं ओर और दाएं "तैयारी" स्थिति में शुरू करें और "5,6,7,8" गिनें "1" पर, अपने हथियारों से "वी" बनाएं और अपने पैरों में शामिल हों "2" में, "टो-टच" छलांग के रूप में अपनी बाहों को कम करें "3" पर, अपने हथियार के साथ "टी" बनाएं अपने दाहिने पैर को पैर की टच करने की स्थिति में होना चाहिए, लेकिन अपने बाएं पैर को घुटने पर अपने पैर के साथ वापस जाना चाहिए। "4" पर बंद हो जाओ प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और "5,6,7,8" गिनें फिर आप स्वैप कर सकते हैं और दूसरे चरण के साथ कर सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीयर जंप्स स्टेप 3 बुलेट 3

    भाग 3
    अभ्यास अभ्यास




    1
    व्यायाम व्यायाम अभ्यास विभिन्न कोरियोग्राफी और व्यायाम में कूदता डालें।
    • व्यक्तिगत व्यायाम: 3 छलांग के साथ शुरू करें और फिर क्रम में 5 या अधिक तक बढ़ो। उदाहरण के लिए, दो T- कूदो के बाद तीन पैर के छूने के बाद
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीयर जम्प्स स्टेप 4 बुलेट 1
    • हाथ काटना लिफ्ट: एक साझेदार अपनी बाहों को बढ़ाता है जैसे कि एक ट्रे पकड़े हुए, अपने हाथों को साथी के प्रकोष्ठ पर रखें और कूदें।
    • सर्वेक्षण: इस छलांग के लिए दो लोगों को मिलें। साथी नंबर 1 को नंबर 2 के पीछे होना चाहिए, उसे कमर से पकड़कर उसे कूदने के लिए आवेग लगाने में मदद करना चाहिए।
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीयर जम्प्स स्टेप 4 बुलेट 3
    • टीम प्रशिक्षण: एक दूसरे के बाद एक कूद, अपने टीम के साथी के साथ एक लाइन फार्म
  • 2
    आकार में रहें ऊँची एड़ी के जूते की मांसपेशियों की ताकत और लचीलेपन की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको हमेशा अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए।
    • कूल्हों और पेट को मजबूत करने के लिए abdominals, बोर्ड और वी-फैलाएं करें दोनों पैरों और व्यक्तिगत रूप से करें
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीअर जम्प्स स्टेप 5 बुलेट 1
    • एक सीधे स्थिति में अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो एक समय में एक पैर उठाएं और प्रारंभिक स्थिति पर लौटें। अपने पैरों के बीच फर्श पर अपने हाथ रखें प्रत्येक पैर के साथ कम से कम 10 बार दोहराएं, और दोनों पैरों के साथ एक और 10 बार दोहराएं।
    • क्रंच करना इस अभ्यास ने पेट को मजबूत किया है, जो कूदने में मदद करता है।
      पिक्चर शीर्षक सुधार सुअर जम्प्स स्टेप 5 बुललेट 3
    • अभ्यास निर्जलीकरण कर सकते हैं बहुत पानी पी लो और अच्छी तरह से सोएं
      पिक्चर शीर्षक इम्प्रूअर चीअर जम्प्स स्टेप 5 बुलेट 4
  • पिक्चर शीर्षक सुधार सुअर जम्प्स स्टेप 6
    3
    वजन का उपयोग करें अपने टखनों पर वजन डालो। यह आपकी एड़ी को बाधित करेगा और आपको अपने पैर की मांसपेशियों को काम करना होगा और जब आप भार उठाते हैं, ऊँची एड़ी के जूते आसान हो जाएगा।
    • वजन के साथ हर कूद, बार-बार करें
    • वजन को हटा दें और छलांग दोहराएं। दर्पण को देखो जैसे ही आप कूदते हैं और देखें कि आपको सुधार करने की ज़रूरत है। इसके अलावा, "टो स्पर्श" कूदते समय, आपके घुटनों को वापस बताना चाहिए और आपके कूल्हों को खुले होना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • जल्दी से कसरत करते समय टखने के वजन पहनें वे अपने टखने को नीचे खींचते हैं, जब आप उन्हें ले जाते हैं, आपकी ऊँची एड़ी के जूते बहुत अधिक होंगे!
    • जब तक आप अपना पूरा पैर नहीं खोल सकते, तब तक रोजाना स्पैसर बनाएं तो आप "मुर्दा स्पर्श" कूद कर सकते हैं!
    • अपनी मांसपेशियों को काम अधिक मांसपेशियों, जितना अधिक आप प्राप्त कर सकते हैं
    • अपनी पीठ सीधे और अपने पैरों को सीधे रखें यह स्थिति कूद के समय में मदद करती है, इसके अलावा मुनाफे को निर्दोष छोड़ने के अलावा।
    • ट्रम्पोलिन का उपयोग करें छोटे, एक व्यक्ति या बड़े हो सकते हैं ट्रम्पोलिन जितना अधिक होता है, उतना ही ऊंचा कूद होता है। जब तक आप संतुष्ट नहीं होते तब तक अभ्यास करें, फिर ट्रम्पोलिन से जमीन पर जाएं

    चेतावनी

    • खाने के बिना मत जाओ, या एक बार में बहुत से वजन कम करने की कोशिश करें। किसी चिकित्सक से बात करें कि आप किसी निश्चित अवधि में कितना वजन कम कर सकते हैं। कम समय में बहुत अधिक वजन कम करने से कमजोरी हो सकती है और आपको चोट लग सकती है। वजन कम करने के कई स्वस्थ तरीके हैं, और भोजन से बाहर चलना उनमें से एक नहीं है। बहुत कम ढोल
    • सबसे पहले, दर्द आम हो जाएगा अच्छा खींचने से चोटों को रोका जा सकता है, लेकिन इससे दर्द ठीक नहीं होगा जब आप बड़ी छलांग लगाते हैं, तो अगले दिन आपको मांसपेशियों में बहुत दर्द महसूस होगा। निराश मत हो, समय के साथ यह दर्द कम हो जाता है।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी की एक बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com