IhsAdke.com

कैसे कूदने के लिए

यहां तक ​​कि अगर आप एक बच्चा थे, तब से कूदते और कूदते हुए भी, आपको सही तकनीकों को सीखना होगा। गलत तरीके से उतरकर, आप घुटनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, यहां तक ​​कि स्थायी रूप से भी। आप ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज कूदने की मूलभूत बातें सीख सकते हैं, साथ ही साथ कूदने में सुधार के लिए कुछ युक्तियां सीख सकते हैं। यदि आप अन्य विशिष्ट प्रकार के छलांग लगाने में रुचि रखते हैं, तो अन्य विकल्प बाधा कूदता हैं, ऊर्ध्वाधर कूद बढ़ाएं या दीवार पर भी कूदें

चरणों

विधि 1
ऊर्ध्वाधर कूदते हुए

चित्र शीर्षक कूद चरण 1
1
एक या दो प्रारंभिक चरण लें भले ही आप सीधे हवा में कूद रहे हों, तैयारी के दौरान कुछ तरफ कदम उठाकर आपको अधिक गति देने में मदद मिल सकती है। इन चरणों में विकसित ऊर्जा आपको कूदने में 2.5 सेमी से 5 सेंटीमीटर की अतिरिक्त ऊँचाई उत्पन्न करने में मदद कर सकती है।
  • ऊर्ध्वाधर कूद दोनों पैरों के उपयोग से अधिक होगा। दोनों पैरों की ताकत का उपयोग फर्श को "धक्का" करने के लिए करें, भले ही आप कूदने से पहले कुछ कदम उठाएं।
  • पटकथा शीर्षक कूदो चरण 2
    2
    एक काल्पनिक कुर्सी में "बैठो" अधिक ताकत और पैरों की जोर पकड़ने के लिए, कूदने के लिए अधिक ऊंचाई दे, घुटनों मोड़ें कई लोगों के लिए, यह सोचने में मदद करेगा कि आप कूदने से पहले एक काल्पनिक कुर्सी पर बैठे हैं। अपने पैरों कंधों और कूल्हों के बीच की दूरी आमादा किया जाना चाहिए के बारे में कम से अलग किया जाना चाहिए और अधिक या कम 30, घुटनों, 60 वीं में, के बगल में और टखनों 25 में घुटनों को नुकसान पहुँचाए बिना flexed बिजली उत्पन्न करने के लिए अधिक से अधिक । आप अपने पैर की उंगलियों को बढ़ाने और कम करने में सक्षम होना चाहिए, जबकि काल्पनिक कुर्सी पर "बैठे" होना चाहिए, उस हिस्से पर संतुलन करना जहां पैर का एकमात्र और उंगलियां होंगी
    • सावधान रहें कि आप अपने घुटनों और पैर की उंगलियों के बीच की ओर न जाए, जैसे कि आप एक-दूसरे पर इशारा करते थे। अपने घुटनों को सीधे संभव के रूप में रखें, आदर्श रूप से आपके पैर की उंगलियों पर स्थित। अपनी तरफ एक तरफ रखो
    • जब आप कूदते हैं, तो अपनी पीठ को सीधे रखें। एक दर्पण के सामने ट्रेन, काल्पनिक कुर्सी पर "बैठना" जैसा कि आप गिर जाते हैं और चोट से बचने के लिए अपनी पीठ सीधे रखते हुए।
  • चित्र शीर्षक कूदो चरण 3
    3
    अपने पैरों का उपयोग करके अपने शरीर को पुश करें उस भाग का उपयोग करके कूदो जो पैर की उंगलियों और पैर का एकमात्र हिस्सा है, हवा में अपने हाथों को झुकाते हैं, छत की ओर, अधिक गति के लिए। कुछ लोगों के लिए, फर्श को "धक्का" के बारे में सोचने में मदद करें, या अपने शरीर से फर्श को दूर करने का प्रयास करें, जितना संभव हो उतना बल प्रदान करें। आपकी छलांग की ताकत और ऊंचाई इस कदम पर रखी गई बल पर निर्भर करेगा।
    • इस सही तरीके से किया जाता है, अपने पैरों को आगे पैर की उंगलियों के लिए अपने एड़ी स्लाइड चाहिए,,, आम तौर पर एक कूद खड़े स्थिति पर लौटने के लिए, आप तेजी से एक ही बात करेंगे। आप वास्तव में कूद रहे हैं जब आप पैर की उंगलियों का उपयोग करने की आवश्यकता है।
    • अपने हाथों को एक दूसरे के समानांतर रखें और उन्हें अपने पीछे रखें अपने हाथों को आगे ले जाने के रूप में आप अपने शरीर को सीधा करते हैं जैसे कि आप एक वसंत खोल रहे थे।
  • चित्र शीर्षक 4 कदम कूदो
    4
    साँस, कूद जैसे ही आप वजन बढ़ाते हैं और प्रतिनिधि करते हैं, एक बड़ा ऊर्ध्वाधर छलांग करते समय श्वास जुटना महत्वपूर्ण होता है। इससे आपको बहुत अधिक कूदने में मदद नहीं मिल सकती है, लेकिन आप कूदने के उच्च बिंदु पर पहुंचने के लिए सांस लेने में अधिक सहज है। इसे एक महान आंदोलन के रूप में सोचो
  • चित्र शीर्षक कूदो चरण 5
    5
    उस भाग का उपयोग करके भूमि जो अपनी उंगलियों के साथ पैर के एकमात्र को जोड़ती है अधिक तेजी से गिरने से बचने और खुद को चोट करने के लिए, यह बात यह है कि पैर की उंगलियों और पैरों के तलवों के बीच के जंक्शन में आता है का उपयोग कर गिर जाते हैं, और फिर लैंडिंग पूरा करने के लिए अपने ऊँची एड़ी के जूते का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है। सीधे या फ्लैट पैर के साथ जमीन को छूने से टखने को मोड़ने का एक शानदार तरीका है। लैंडिंग पर, आप संयुक्त के माध्यम से एक तरीका है कि सक्रिय ड्राइव ट्रेन का कहना है, जा रहा है, एक ही बार में, पैर की उंगलियों और टखने के लिए पैर के एकमात्र के बीच के जंक्शन में ऐसा करने की सावधान रहना चाहिए, और अंत में हिप।
    • अपने घुटनों को अंत से पहले थोड़ा मोड़ लें ताकि घुटनों पर प्रभाव कम हो। अपने घुटनों को प्रभाव को अवशोषित करना, लैंडिंग जैसा कि आप बैठना चाहते हैं, 90 डिग्री से अधिक नहीं, सदमे अवशोषित करना। उठो और सीधे बैठने की स्थिति से खड़े हो जाओ
    • लैंडिंग के दौरान अपने जोड़ों को तह करते हुए, आप प्रभाव की ताकत को अपनी मांसपेशियों और tendons पर स्थानांतरित कर देंगे, जो इस प्रकार की शक्ति को अवशोषित करने और नष्ट करने के लिए किया जाता है। जल्दी से, आप इस ऊर्जा का विस्तार भी कर सकते हैं और इसे उजागर कर सकते हैं, इसे दूसरे हॉप में हवा में फेंक कर सकते हैं।
  • विधि 2
    लंबी कूद

    चित्र शीर्षक छलांग 6
    1
    शुरूआत को प्रशिक्षित करें एक ऊर्ध्वाधर छलांग से दूरी hopping अधिक रेसिंग की तरह है यदि आप अपने छलांग में दूरी विकसित करना चाहते हैं, तो आपको अपनी गति विकसित करने की आवश्यकता है। ट्रेन की पिक्स, लंबी दूरी की दौड़, और कम गति फटने में सुधार। दूरी में अच्छा जुर्माना भी अच्छा धावक हैं।
  • चित्र शीर्षक 7 कूदो
    2
    अपने "अच्छे" पैर का उपयोग करें यदि आप अपनी लंबी छलांग के विकास पर काम कर रहे हैं, तो आप अपने प्रमुख पैर की गति का उपयोग करके कूदेंगे, जिससे आप कूद या किक करने के लिए अधिक आरामदायक बना सकते हैं। ज्यादातर समय, यह उस हाथ की एक तरफ हो जाएगा जो आप लिखते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक सॉकर बॉल ले लो और इसे कई बार किक करें आप किस पैर को सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं? यह शायद आपका प्रमुख पैर होगा, जिसे लंबे समय तक कूदने के लिए जमीन पर लगाया जाना चाहिए।
  • पटकथा शीर्षक कूदो चरण 8
    3
    रेल दूरी केवल इस मोड के लिए उपयुक्त ट्रैक पर कूदता है। सामान्यतया, एक लंबी छलांग एक सैंडबॉक्स में किया जाता है, और चोट से बचने के लिए सावधान तकनीक आवश्यक है। जमीन पर एक लंबी छलांग और जमीन बनाने की कोशिश मत करो।
    • यदि आपके पास लिटिर बॉक्स तक पहुंच नहीं है, तो आपको अपने पैरों के उपयोग से कूद, लैंडिंग और लैंडिंग को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी। यह आपके दूरी को बढ़ाने के लिए एक शानदार तरीका है और दूरी में कूद कर करते समय अधिक दूरी हासिल करने की अनुमति देता है। यह समय नहीं फेंक दिया जाएगा
  • चित्र शीर्षक 9 कदम कूदो
    4
    कूद लाइन शुरू करो कूद लाइन को स्पष्ट रूप से चिह्नित किया जाना चाहिए, और इसके पीछे लैंडिंग ज़ोन होना चाहिए। एक लंबी छलांग करते समय, कूदने पर अधिक दूरी पाने के लिए संभव के रूप में लाइन के करीब कूदने के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, इस पर कदम नहीं है, या कूद गिनती नहीं होगी। अपनी आंख को लाइन पर बहुत बारीकी से रखें और इसके ठीक हिस्से पर "अच्छे" पैर लगा दें।
    • तेजी लाने और कूदने की दौड़ में चलना जारी रखें। आपको दौड़ लाइन के अंत में जितनी जल्दी हो सके उतना प्रिंट करना होगा। यह आवेग है कि आपको जंप में ले जाना चाहिए, न कि आपकी ताकत।



  • पटकथा शीर्षक कूद 10
    5
    कूद। लाइन के दाहिनी ओर प्रमुख पैर संयंत्र करें और जितनी दूर हो उतना आगे बढ़कर फोकस करें, जितना संभव हो उतना ही आपके कूल्हों को फेंकना। जोर से आपको सैंडबॉक्स तक लाइन पर ले जाने दो। अपने कूल्हों को आगे बढ़ाएं ताकि वे आपको "जितना संभव हो" ले जाएं।
  • चित्र शीर्षक 11 कूदो शीर्षक
    6
    अपने हथियार और पैर फेंको इससे पहले कि आप जमीन। शिखर सम्मेलन पास से कूद महसूस करने के लिए, जब आप भूमि और कूद से अधिक करने के लिए कुछ सेंटीमीटर अर्जित करने के लिए तैयारी कर रहा, गिर हाथ और पैर आगे डाल करने के लिए शुरू करते हैं,। इस छलांग की छलांग के बाद आपको छूने वाले सबसे दूर के बिंदु पर मापा जाएगा, जिससे संभव है कि आपके पैरों को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक छलांग 12
    7
    संभवतः "सॉफ्टस्ट" रास्ते में भूमि लैंडिंग नमनीयता के रूप में सुंदर नहीं होगा, कूद की तरह है, लेकिन यह एक कूद और उचित आसन से निर्धारित किया जाना चाहिए, लेकिन आप अपने आप को सुरक्षित अपने घुटनों छोड़ने को थोड़ा मोड़कर रख सकते हैं, बहुत सीधे एड़ियों, और अपनी मुट्ठियों का उपयोग नहीं नरम करने के लिए गिरावट रेत अपने लिए करते हैं
  • विधि 3
    आपकी ऊँची एड़ी के जूते में सुधार

    चित्र 13 पर कूदो चरण 13
    1
    अपने आप को मजबूत करें अपनी तकनीक और कंडीशनिंग में सुधार के दो सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में कूदता है। सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि इस आंदोलन में आने के लिए अपने शरीर को सही तरीके से कैसे स्थानांतरित करना है। इसके बाद आपको अपनी मांसपेशियों और जोड़ों को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है, ताकि आप उन पर लगाए गए परिश्रम का सामना कर सकें, साथ ही आप लंबी दूरी की कूद में सहायता कर सकते हैं। इसका अर्थ शक्ति प्रशिक्षण, एरोबिक अभ्यास और लचीलेपन करना है।
  • चित्र शीर्षक कूदो चरण 14
    2
    खींचने के माध्यम से अपने लचीलेपन में सुधार एथलीट्स और नर्तक जो सबसे अविश्वसनीय कूद कर सकते हैं, वे शरीर की कुल लचीलापन रखते हैं। यदि आप किसी बाधा पर कूदते हैं, तो यह अच्छा होगा कि आप जहां भी जाना चाहते हैं, वहां अपना पैर ले जा सकते हैं, कूदने को अधिकतम कर सकते हैं
    • सर्वश्रेष्ठ कूदने वालों में क्रमशः क्वाड्रिसप और होक कण्डरा के बीच 3: 2 बल अनुपात होता है। यदि आप बहुत लचीला नहीं हैं, तो आप एक असंतुलन को विकसित करने के लिए तैयार होंगे जो आपकी कूदने की क्षमता को सीमित कर देगा। अपने आप को नियमित रूप से बढ़ाएं, ताकि आप अपने टखनों, घुटनों और कूल्हों में लचीलेपन को बढ़ा और बनाए रख सकें।
  • पटकथा शीर्षक कूदो चरण 15
    3
    भीतर के पेट को मजबूत करें यह केवल इसलिए नहीं कि वे "तनक्विहॉस" का गठन नहीं कर रहे हैं जिससे आपको आंतरिक पेट (अनुप्रस्थ पेट की दीवार) को प्रशिक्षित करना भूल जाना चाहिए। वे सभी बल आंदोलनों में महत्वपूर्ण हैं, उनमें से, कूद। उन्हें दृढ़ करने के लिए, पेट को सिकुड़ते हुए, गहरी सांस लेना और 20 सेकंड तक पकड़ना। रिलीज और इस प्रक्रिया को 4 बार, 3-4 बार प्रति सप्ताह दोहराएं।
  • पिक्चर शीर्षक जाम चरण 16
    4
    दर्सफ्लिक्सर की मांसपेशियों को मजबूत करना ये मांसपेशियों को अपने पैर और अपने पैर के बीच के कोण को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है जब कूद, आप वास्तव में विपरीत आंदोलन (पदतल मोड़ है, जो आंदोलन एक कार के गैस पेडल पर कदम बना दिया है) जमीन से पैर लेने के लिए क्या करने की जरूरत। और आपको अपने डॉर्सफ्लेक्सर मांसपेशियों को मजबूत क्यों करना चाहिए? चूंकि मांसपेशियों के प्रत्येक सेट केवल उसी हद तक मजबूत होंगे जैसे कि मांसपेशियों के विरोध के सेट अपने पैरों को "धक्का" करने की आपकी क्षमता को पैर ऊपर की तरफ "पुल" करने की क्षमता के द्वारा सीमित किया जाएगा क्योंकि डोरसिफ्लेक्सर्स स्टेबलाइजर्स के रूप में कार्य करते हैं। एक तरह से टखने प्रसारक व्यायाम करने के लिए जब तक आप एक छोटे से दर्द महसूस फर्श पर एकमात्र और उंगलियों के बीच समय को छुए बिना, ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलने के लिए है।
  • चित्र शीर्षक 17 कूदो शीर्षक
    5
    अपने पैर की उंगलियों को मजबूत करें आप सोच सकते हैं कि जिन लोगों को अपने पैर की उंगलियों को विकसित और मजबूत करने की ज़रूरत है, बैले नर्तकियां हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उनकी उंगलियां पैर की ताकत में सहायता करती हैं ताकि वे आगे बढ़ सकें। एक उचित छलांग में, वह जमीन छोड़ने के लिए शरीर का अंतिम भाग होगा, और पैर की उंगलियों के "धक्का" से छलांग लगाने के बल को बढ़ाया जा सकता है पैर की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए, "कर्ल" और कम से कम 10 सेकंड के लिए पैरों की नोक पर बार-बार पैर की उंगलियों को "अनारो" करना या डिक करना।
  • युक्तियाँ

    • अगर तुम बीमार हो या कूद न आओ, या आप चक्कर महसूस कर सकते हैं और अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
    • पर्याप्त कुशन और समर्थन के साथ जूते पहनें
    • संकोच न करें या भयभीत न हों आप अपने आप को गंभीर रूप से चोट पहुंचा सकते हैं

    चेतावनी

    • अपने पैरों को बंद मत करो। बहुत अधिक प्रभाव से बचें घुटनों को फ्लेक्स करने से पैर की मांसपेशियों को सदमे अवशोषक के रूप में कार्य करने की अनुमति होगी।
    • सुरक्षा और खतरे के बीच की रेखा को पार न करें अगर आपको दर्द महसूस हो रहा है, यह आपका शरीर है जो आपको रोकने के लिए कह रहा है - इसे सुनें यदि आप प्रशिक्षण के बाद पीड़ाग्रस्त हैं, तो इसका मतलब है कि आपके शरीर की तुलना में आपको कठिन संघर्ष करना पड़ता है, इसलिए यदि आप पीड़ादायक महसूस करते हैं, तो इसे प्रशिक्षण में अधिक मत करना। यदि दर्द बहुत गंभीर है, तो डॉक्टर से संपर्क करें। हो सकता है कि आपने मांसपेशियों को विकृत कर दिया है या कुछ मुड़ कर दिया है
    • प्रशिक्षण में इसे ज़्यादा मत करो कूद प्रशिक्षण केवल लंबे, कम तीव्रता वाले प्रयासों की तुलना में कम, उच्च गुणवत्ता वाले प्रयासों तक ही सीमित है।
    • उन जगहों से सावधान रहें जो आपकी ऊँची एड़ी को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। यह देखने के लिए अच्छी तरह से खोजें कि क्या आप "छेद" में प्रवेश कर रहे हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है
    • इसके अलावा, यह अच्छा नज़र रखें कि आप कहां कूदते हैं - आप किसी पर या खतरनाक कुछ पर कूद सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com