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एक दीवार फ्लिप कैसे करें (वॉल फ्लिप)

क्या आपने कभी एक एक्शन मूवी या वीडियो गेम के पात्र को एक दीवार की ओर देखा है, इसे चढ़कर एक नश्वर वापस दे दिया है? कभी वास्तविक जीवन में ऐसा करने में सक्षम होना चाहता था? हालांकि बहुत कुछ दीवार फ्लिप

- दीवार पर नश्वर के रूप में भी जाना जाता है और दीवार पर फ्लिप - मुश्किल और जोखिम भरा है, थोड़ा प्रशिक्षण और अभ्यास के साथ इसे पूरा करना संभव होना चाहिए

चरणों

विधि 1
एक पैर के साथ एक नश्वर बनाना

एक दीवार और फ्लिप चरण 1 को चलाने का शीर्षक चित्र
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मास्टर बुनियादी कलाबाजी आंदोलनों दीवार पर एक नश्वर को मारने का प्रयास करने से पहले, आपको कुछ मूल चालें करने में सक्षम होना चाहिए। जिमनास्टिक्स का पूर्व ज्ञान रखने से आपको दीवार पर घातक प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। कुछ कदमों में शामिल हैं: पीछे घातक, पीछे की ओर, नश्वर आगे और एक मृत पक्ष.
  • जैसा कि आप दीवार पर नश्वर सीखना शुरू करते हैं, यह गद्देदार गलीचा के साथ अभ्यास करने के लिए अच्छा है या घास पर गिरने के लिए हमेशा एक एस्कॉर्ट के साथ व्यायाम करें जो आपको आपातकालीन स्थिति में सहायता कर सकता है।
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    दीवार की ओर भागो जूते की आसंजन को सुविधाजनक बनाने के लिए चुना दीवार की थोड़ी सी सफ़ेद सतह होनी चाहिए और बहुत फर्म होनी चाहिए। एक आम गलती यह है कि किसी को नश्वर के लिए पर्याप्त शक्ति रखने के लिए दीवार की ओर तेजी से चलना चाहिए-वास्तव में, बहुत ज्यादा गति नश्वर के लिए आवश्यक ऊपरी आंदोलन में गति के संक्रमण को बहुत बाधित कर सकती है। जब चल रहा है, यह विचार गैर-प्रबल पैर के लिए है, जो दीवार से 10 इंच से 6 इंच तक, जमीन पर बने रहने के लिए है, जबकि प्रमुख पैर खड़ा किया गया है और दीवार पर फंस गया है।
    • शुरुआत में दीवार से कितनी दूर रहने की ज़रूरत है, आपको कितनी तेजी से आवश्यकता है, और आपको पैर को हिट करने के लिए खुद को स्थान देने के लिए कितनी दूरी की आवश्यकता है, इसके बारे में बेहतर पता लगाने के लिए कई बार दौड़ का अभ्यास करें।
    • दीवारों पर घातक अभ्यास करना शुरू करने में सहायक हो सकता है (पीछे से आप से दूर), क्योंकि एंजोल्यूशन पल में सतह को पैर फर्म करने में मदद करेगा, नश्वर को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा
  • एक दीवार और फ्लिप चरण 3 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
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    अपने हाथ घुमाओ जैसा कि आप दीवार की ओर अंतिम कदम उठाते हैं, अपने हथियार आगे बढ़ाते हैं। अगले कदम दीवार पर प्रमुख पैर संयंत्र होगा, लेकिन ऐसा करने से पहले, यह सही है कि हथियारों की आदर्श स्थिति जानने के लिए सब कुछ सही ढंग से करने में सक्षम हो। जब दीवार पर अपना पैर लगाया जाता है, तो अपने हथियार आगे बढ़ाएं जब वे अपने ट्रंक पास करते हैं, अपनी कोहनी मोड़ो और अपनी बाहों को झुकाते हैं, जैसे कि आप हुक दे रहे थे आप एक बार सर्वेक्षण कर रहे होंगे।
    • यदि आप अपने सीधे हथियार स्विंग करने की कोशिश करते हैं, तो आप आंदोलन के बीच में दीवार को छिछला करते हैं, जिससे आपको नुकसान हो सकता है।
    • अपने हाथों को सीधे रखते हुए भी दीवार पर रोटेशन धीमा कर सकते हैं।
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    दीवार पर प्रमुख पैर संयंत्र जमीन पर अभी भी गैर-प्रभावशाली पैर के साथ कूदो और अपने कूल्हों की ऊंचाई पर दीवार पर इसके सामने फर्म करें। ऐसा करते समय दालचीनी सीधे और ऊर्ध्वाधर रखें, जैसा कि आप धड़ को दूर करते हैं, आप दीवार से खड़ी कूदते हैं, क्षैतिज रूप से नहीं।
    • यदि आप बहुत दूर आगे झुकते हैं और दालचीनी दीवार की तरफ झुकाते हैं, तो आप पकड़ और पर्ची खो देंगे।
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    शरीर को दूर दीवार से पुश करें दीवार के खिलाफ प्रमुख पैर दबाएं और इसे कूदने के लिए एक आवेग के रूप में उपयोग करें। जैसा कि आप अपने पैरों से पुश करते हैं, आपका शरीर दीवार से तिरछे स्थानांतरित हो जाता है, अनिवार्यतः दो स्रोतों (ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज) बनाते हैं।
    • प्रमुख पैर को शरीर को ऊपर धक्का देना चाहिए, जैसे कि आप दीवार पर चढ़ाई कर रहे थे, जिससे नश्वर को प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक ऊँचाई देनी थी।
    • उस बिंदु से, हवा के बीच में, आप पीछे की ओर शरीर को चालू करना शुरू कर देंगे
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    स्पिन शुरू करने के लिए अपने घुटने को बढ़ाएं जब आप हवा में होते हैं और दीवार से हटना शुरू करते हैं, घुटने उठाते हैं और नश्वर देने के लिए इसे ट्रंक की ओर ले जाते हैं। घुमाव का जोर पीछे की ओर रोटेशन शुरू करने के लिए जिम्मेदार है।
    • अपने सिर, हथियार और पैरों को अपने धड़ के करीब रखें, जैसे कि आप एक पूल में कूदने के लिए "बम" कर रहे थे। यह स्थिति आपको एक पूर्ण मोड़ पूरा करने में मदद करेगी।
    • अपने सिर को वापस मत फेंको, ऐसा करने से शरीर पर दबाव डालना होगा, मोड़ को धीमा करना और दुर्घटनाओं का कारण होगा।
    • अपने सिर को आगे बढ़ाने के लिए, दीवार पर एक बिंदु चुनें और जब तक आप मोड़ नहीं शुरू करते हैं, तब तक उस पर अपनी निगाह तय हो जाती है।
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    अपने घुटनों को एक साथ मिलें। जैसा कि आप ट्रंक की ओर गैर-प्रमुख घुटने लेते हैं, दीवार पर पैर हवा में स्वतंत्र होना चाहिए, आपके शरीर के चारों ओर घूर्णन करना। जैसा कि आप घुमाने के लिए शुरू करते हैं, ट्रंक के पास दो घुटनों में शामिल हों, "पंप" स्थिति को समाप्त करें यदि आप चाहें, तो अपने पैरों को अपने हाथों से पकड़ो।
    • एक दृढ़ रुख एक अच्छी तरह से नियंत्रित नश्वर को बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा यदि आप अपने शरीर को खोलते हैं और अपनी पीठ को ढंकते हैं (अपना सिर वापस फेंकते हैं), तो आप अपने मनोबल को धीमा कर देंगे और आपके रास्ते से बाहर निकल सकते हैं।
    • घुटनों में शामिल होने से आपको नश्वर के अंत में दोनों पैरों पर गिरना होगा।
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    नीचे रखना जैसा कि आप बारी और आप के नीचे जमीन देखते हैं, शरीर को फैलाने अपने हथियार को ट्रंक से बाहर खींचें और अपने घुटनों को नीचे की तरफ फेंकने के लिए अपने पैरों के मोर्चे के नीचे गिरें।
    • यदि आप अपने पैरों को बहुत ज्यादा बढ़ाते हैं, तो आप अपनी ऊँची एड़ी के नीचे गिर जाते हैं और आपके शरीर के संतुलन को खो देते हैं, संभवतः फर्श पर आपके बट पर गिर रहे हैं।
  • विधि 2
    दो पैरों के साथ एक नश्वर बनाना

    पटकथा द वॉल एंड फ्लिप चरण 9
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    मूल चालें मास्टर एक पैर वाले नश्वर की तरह, यदि आप जानना चाहते हैं कि कुछ व्यायामशाला कैसे करें तो दो पैरों के साथ नश्वर को वापस लाने में आप अधिक सफल होंगे। पीछे की ओर, पीछे घातक और यहां तक ​​कि नश्वर का सामना करना पड़ रहा आप अपने आप को अपने आप को परिचयात्मक परिस्थितियों के साथ परिचित कराने में मदद कर सकते हैं, जो कि किसी नश्वर को वापस सुरक्षित रूप से जरूरी है।
    • हमेशा की तरह, घातक तरीके से अभ्यास करते समय, सदमे अवशोषक का उपयोग करें और एक योग्य सहायक की उपस्थिति में व्यायाम करने से आपको चोट पहुंचाने से रोकना होगा।
  • एक दीवार और फ्लिप कदम 10 शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 10
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    दीवार की ओर भागो दो पैरों के साथ नश्वर के लिए, यह थोड़ा अधिक गति लेता है। उस मामले में, चुनने के लिए कि कौन से पैर शुरू करना चाहिए, यह एक व्यक्तिगत मामला है। उदाहरण के लिए, यदि आप दाहिनी हाथ हैं, तो आपका दाहिना पैर प्रमुख है और यह आम तौर पर आपकी पसंद चलने शुरू हो जाएगा क्योंकि इससे आपको अधिक छलांग होगी। दूसरी तरफ, आप बाएं पैर से शुरू कर सकते हैं, जिससे शरीर को दीवार से दूर करने और मोड़ पर अधिक नियंत्रण देने के लिए प्रमुख पैर का उपयोग किया जाता है। यह सब उस पर निर्भर करता है जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है।
    • जैसा कि आप दीवार की ओर बढ़ते हैं, अपने हथियार को एक वास्तविक दौड़ में चलते हैं, उन्हें अन्य प्रकार के नश्वर की तरह झुकाव के बजाय।
    • यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक क्या होगा, दोनों पैरों से शुरू होने वाली दीवार पर चलें - एक समय में एक, जाहिर है - और एक परीक्षण करें
  • एक दीवार और फ्लिप कदम 11 शीर्षक से चित्र चरण 11
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    दीवार पर पहला पैर फर्म। एक-पैर पद्धति में, हाथों की गति अधिक महत्वपूर्ण थी क्योंकि इससे दीवार को मोड़ने के लिए अतिरिक्त धक्का दिया गया था। दो-पैर वाली विधि में, पहला कदम नश्वर को थोड़ा धीमा बनाने के लिए ऊर्ध्वाधर ऊंचाई देगा, जिससे अनावश्यक हथियारों का अतिरिक्त धक्का लग जाएगा। फर्श से कूदो और दूसरे पैर को कूल्हे पर दीवार पर लगा दें। जैसा कि आप अपने शरीर को ऊपर और अपने पैर के साथ वापस करते हैं, अपने धड़ को सीधे और सीधा रखने के लिए अपने पैर को फैलाने के लिए
    • पैर काटने से नश्वर को अधिक ऊंचाई मिलेगी। अपने धड़ को सीधे और दीवार के करीब रखने के लिए याद रखें जब तक कि आप दूसरे पैर को मजबूर नहीं कर सकते।
  • एक दीवार और फ्लिप कदम 12 शीर्षक से चित्र चरण 12
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    दूसरा पैर फर्म पहले चरण को पूरी तरह से खींचने के बाद, दूसरे चरण को फैलाना और दीवार पर दूसरा पैर फर्म करना। आवेग और छलांग का लाभ उठाकर इसे पहले से थोड़ा ऊपर रखो।
    • अपने धड़ ऊर्ध्वाधर रखने की कोशिश मत करो। दूसरे चरण की आवेग को दीवार से दूर ले जाने दो।
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    नश्वर वापस शुरू करें जैसा कि आप अपने शरीर को अपने दूसरे पैर के साथ दीवार से दूर करते हैं, वापस दुबला होते हैं और अपने आप को दोनों पैरों से प्रेरित करते हैं। फिर स्विंग को शुरू करने के लिए छाती की ओर पहला घुटने उठाना।
    • दूसरी घुटने ऊपर ले लो, पहली और समाप्त होने के बाद
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    मंजिल पर लेट जाओ अतिरिक्त ऊंचाई के कारण, आपको अपने घुटनों को मोड़कर अपने शरीर के साथ एक गेंद बनाने की जरूरत नहीं है। वास्तव में, जब आप बहुत तेजी से स्पिन करते हैं (अपने घुटनों को धड़ की ओर ले जायें), तो आप अपनी पीठ पर घुमा सकते हैं और सपाट हो सकते हैं।
    • यदि आप पहले से ही जानते हैं कि अन्य मनुष्यों को कैसे करना है, तो इस लैंडिंग तकनीक का इस्तेमाल करें ताकि आप नश्वर दीवार को मार सकें। कैसे जमीन के बारे में बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए थोड़ी गति की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • दीवार पर नश्वर से पहले, दुर्घटनाओं और चोटों की संभावना को कम करने के लिए पीछे कुछ मनुष्यों का अभ्यास करें।
    • संभव (और संभावना) गिरने के लिए घास या नरम जमीन पर नश्वर बनाने की कोशिश करें।
    • ऊँचाई पर कूदने की कोशिश करें जो आपको कूदने में अधिक चाल बनाने में मदद करेगी, जैसे कि मोड़।
    • आंदोलन को देखने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप अपने आप को कूद नहीं देख सकते हैं, तो आप संभवतः घातक से निपटने में सक्षम नहीं होंगे। अपने आप में भरोसा रखें
    • डर मत डालें बहुत से लोग मनुष्यों को वापस नहीं देते क्योंकि वे डरते हैं। यदि आप डरे हुए हैं और अभी भी कूदना चाहते हैं, तो आपको कलाबाज़ी के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए एक अनुभवी व्यक्ति को बुलाएं।
    • यह महत्वपूर्ण है कि प्रशिक्षण के दौरान एक योग्य व्यक्ति आप के साथ आते हैं, क्योंकि इससे आपको लगता है कि यह बाधित होगा। पहले अकेले एक नश्वर देने की कोशिश कर, घातक चोट लग सकती है।
    • जितनी जल्दी हो सके शरीर को घुमाने के लिए, पैर ऊपर लाने पर ध्यान केंद्रित करें।

    चेतावनी

    • नश्वर से पहले दीवार की अखंडता को हमेशा याद रखना याद रखें। यदि यह ठोस नहीं है, तो आप अपने पैर सिंक कर सकते हैं और अपनी पीठ पर गिर सकते हैं। चरम मामलों में, हो सकता है कि आपका पैर दीवार में फंस गया हो, संभवतः टूटा हो, बाहर निकलने में असमर्थ हो।
    • उपरोक्त निर्देश मानते हैं कि आप एक को देने में सक्षम हैं पीछे घातक. अगर आपको एक सफल नश्वर को बदलने और देने के लिए आवश्यक शर्तें नहीं हैं, तो दीवार पर एक नश्वर बनाने की कोशिश न करें। पहले ट्रम्पोलिन या ट्रम्पोलिन पर बुनियादी घातक जानें
    • इससे पहले कि आप नश्वर की कोशिश करें, हमेशा गर्म और फैल जाएं
    • बहुत से लोगों के पास अभ्यास न करें
    • भूमि के लिए एक जगह सेट करें, किसी को नज़र रखो और अपने आप को नश्वर में समर्पित करें। कूद के बीच में छोड़ देना सुनिश्चित करें, या आपको चोट लगी होगी। दीवार तक न चलें, जब तक आप नश्वर के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं हो जाते।

    सूत्रों और कोटेशन

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