IhsAdke.com

ब्रिटिश शौचालय का निर्वहन कैसे करें

विभिन्न आकारों और आकारों के ब्रिटिश शौचालय हैं पुराने मॉडलों में से कई, विशेष रूप से बारी-बारी से सदी के घरों में पाए गए "बिस्तर और नाश्ते" (जिन्हें बिस्तर और नाश्ते के रूप में भी जाना जाता है) में कुछ ऐसे ज्ञान की आवश्यकता होती है जो उन्हें निर्वहन करने में सक्षम हो। इसी तरह, नए, दोहरे ड्राइव मॉडल थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

चरणों

विधि 1
लीवर के साथ शौचालयों में छुट्टी

एक ब्रिटिश शौचालय चरण 1 फ्लश शीर्षक चित्र
1
शौचालय में बैठो और अपनी ज़रूरतें पूरी करें हालांकि कई देशों में "बैठने" वाले जहाज़ हैं, हालांकि ब्रिटिश शौचालय लगभग हमेशा बैठने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। इस पहलू में, वे आम तौर पर अन्य पश्चिमी देशों के शौचालय मॉडल के समान होते हैं।
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 2 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    2
    पेपर को फेंक दो। यदि कोई एक है तो कचरे का उपयोग करें यह आमतौर पर एक संकेत है कि शौचालय बहुत पेपर का समर्थन नहीं करता है। अगर कोई कचरा नहीं है, तो शौचालय में कागज फेंक सकते हैं। एक बार में बहुत ज्यादा कागज़ फेंक न दें, सावधान रहें।
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 3 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने हाथ से लीवर नीचे पुश करें लीवर को अपनी सीमा में दबाएं, लेकिन एक से अधिक सेकंड के लिए इसे पकड़ न रखें। जब आपको लगता है कि इसे रोक दिया गया है, तो इसे तुरंत रिलीज करें
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 4 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि यह काम नहीं करता है, तो फिर से प्रयास करें। अगर एक बार फ्लश करने के लिए ठीक नहीं है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक शौचालय फिर से भरकर नहीं हो और पुनः प्रयास करें। इस बार कुछ सेकंड के लिए लीवर नीचे रखने की कोशिश करें। कुछ पुराने शौचालयों को पानी की दुकान करने के लिए थोड़ा और समय की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    वर्तमान के साथ सैनिटरी वाहिकाओं में छुट्टी

    एक ब्रिटिश शौचालय चरण 5 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपको क्या करने की आवश्यकता है शौचालय में बैठो, उसका उपयोग करें, और फिर कागज को त्यागें। फिर, यदि पहुंच के भीतर एक कचरा पेटी है, तो कागज का निपटान करने के लिए यह सबसे अच्छा स्थान होना चाहिए (कम से कम जब तक आप प्रश्न में शौचालय नहीं जानते हैं और यह विचार है कि यह कितना पेपर समायोजित कर सकता है)।
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 6 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    2



    दीवार पर श्रृंखला के लिए देखो पुराने ब्रिटिश टॉयलेट बाउल में अक्सर लीवर नहीं होता है। इसके बजाय, उनकी एक वर्तमान है, आमतौर पर दीवार से जुड़ा है।
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 7 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    3
    श्रृंखला धीरे नीचे खींचो। श्रृंखला या लीवर को शीर्ष पर नहीं तोड़ने के लिए कड़ी मेहनत न करें यदि पानी बहता नहीं है, या यदि प्रवाह बहुत धीमा है, तो आपको तेज गति का प्रयास करना पड़ सकता है मुश्किल नहीं खींचें - बस थोड़ा गति बढ़ाएं
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 8 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    4
    जैसे ही आप सुनते हैं या पानी देखते हैं, जैसे ही श्रृंखला जारी करें शौचालय में छुट्टी जारी रहेगी। यह श्रृंखला को पकड़ने के लिए आवश्यक नहीं है, और यह शौचालय को बर्बाद कर सकता है।
    • यदि शौचालय कुछ मिनटों से अधिक समय के लिए पानी जारी करना जारी रखता है, तो इसे फिर से फ्लश कर दें, धीरे से धीरे-धीरे जारी करें। (एक पर्याप्त रूप से काम करने वाले शौचालय में, आगे की कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन पुराने मॉडल को हटाया जा सकता है।)
  • विधि 3
    डबल सक्रियकरण के साथ शौचालयों में छुट्टी

    एक ब्रिटिश शौचालय चरण 9 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    1
    बैठ जाओ और अपना होमवर्क करें टॉयलेट पेपर को त्यागें डबल शौचालय अधिक आधुनिक होते हैं, इसलिए इसे बर्तन में पेपर फेंकने की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, कचरे के डिब्बे में नहीं।
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 10 फ्लश शीर्षक वाला चित्र
    2
    शौचालय के शीर्ष पर स्थित बटन खोजें। ऐसे संकेतों के लिए देखो जो दिखाता है कि कौन सा बटन है कुछ डबल-फ्लश शौचालयों में डिकल्स होते हैं जो आपको बताते हैं कि प्रत्येक बटन कितने पानी प्रदान करता है। अन्य बड़े प्रवाह के लिए बड़ा बटन हैं और छोटे प्रवाह के लिए छोटे हैं
    • कुछ मामलों में, दोहरी फ्लश शौचालयों को बटन के बजाय पुश और लीवर खींचें। यदि यह मामला है, तो संकेतों की जांच करें कि संकेत मिलता है कि आपको लीवर को खींचना चाहिए या इसे नीचे धक्का देना चाहिए (इस पर निर्भर करता है कि क्या आपने तरल पदार्थ या ठोस जमा किए हैं)।
  • एक ब्रिटिश शौचालय चरण 11 फ्लश शीर्षक चित्र
    3
    उपयुक्त बटन दबाएं आपको तरल पदार्थ के लिए छोटे प्रवाह और ठोस पदार्थों के लिए बड़े प्रवाह का चयन करना चाहिए। बटन को अपनी सीमा तक दृढ़ता से दबाएं, लेकिन एक से अधिक सेकंड के लिए पकड़ न रखें।
    • दो-तरफा शौचालय आमतौर पर 3 और 6 लीटर डिस्चार्ज प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शौचालय का उपयोग करने से पहले, जिसे आप अपरिचित कहते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए सिर्फ एक सवार देखने का एक अच्छा विचार हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com