IhsAdke.com

कैसे एक शौचालय बदलें

एक शौचालय की जगह एक प्लंबर के लिए एक नौकरी जरूरी नहीं है। बहुत से लोग इस प्रोजेक्ट को कर सकते हैं यदि उनके पास सही टूल और थोड़ा नियोजन है। अपने पुराने शौचालय को निकालने और सही ढंग से एक नया स्थापित करने के तरीके के बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए निर्देश पढ़ें।

चरणों

विधि 1
पुराने शौचालय का कटोरा निकाल रहा है

एक टॉयलेट चरण 1 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
सभी पानी निकालें पानी बंद करने के लिए वाल्व को बंद करें इसे अधिक से अधिक हटाने के लिए छुट्टी दें (जितना संभव हो उतने ही निकालने के लिए निर्वहन रखें)। एक सवार का उपयोग करके शेष निकालें। यदि अभी भी पानी पर है, तो उसे स्पन्च करने के लिए स्पंज का उपयोग करें।
  • 2
    बैरल डिस्कनेक्ट करें रिंच का उपयोग करके बैरल को डिस्कनेक्ट करें। आप पाइपलाइन को बदलने के लिए लाभ ले सकते हैं यदि आप इसे रखने जा रहे हैं, तो उस भाग को डिस्कनेक्ट करें जो शौचालय से जोड़ता है।
  • एक टॉयलेट चरण 11 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शिकंजा निकालें पोत के आधार पर पेंच कैप निकालें, और उसके बाद स्क्रू हटाएं। यदि आपके शौचालय में एक टैंक है, तो उन स्क्रू को हटा दें जो उन्हें कनेक्ट करते हैं।
  • 4
    टैंक निकालें फूलदान का सामना करना, टैंक के प्रत्येक तरफ एक हाथ रखो और इसे उठाया, आसानी से तरफ से तरफ झुकाव अपने घुटनों को मोड़ना याद रखें! इसे उस जगह पर रखो जो रास्ते में नहीं आएगा, लेकिन पानी प्रतिरोधी होगा, क्योंकि अभी भी मलबे हो सकती है।
  • 5
    सीट निकालें अब आप बाकी शौचालय को निकाल सकते हैं। इसे ले लो और इसे नीचे से बाड़ तोड़ने और बोल्ट उठाते हुए पक्ष की ओर से स्विंग करें। यदि शिकंजा बहुत गड़बड़ हो गए हैं और बर्तन फंस गया है, तो आप को कटाई करने की ज़रूरत होगी जो आप कर सकते हैं। शौचालय निकालें और इसे दूर ले जाएं
  • विधि 2
    अपनी नई शौचालय की तैयारी

    1. 1
      छेद को कवर करें पुराने, घुमावदार कपड़ा का उपयोग करके, फर्श में छेद प्लग, गैसों को गिरने से रोकने के लिए गैस या उपकरण को रोकने के लिए। नए बर्तन को जगह में रखने से पहले कपड़े को हटाने का ध्यान रखें।
    2. 2
      पुराने शिकंजा निकालें पुराने शिकंजे को खींचें (उन्हें एक तरफ खींचने की ज़रूरत हो सकती है क्योंकि वे एक नाखून के रूप में रखे गए हैं जो एक फ्रेम रखता है)। उन्हें ठीक से बाहर फेंक दें
    3. 3
      गैस्केट निकालें किसी भी बचे हुए सील को निकालें आप स्टाइलस, एक कपड़ा, या किसी अन्य उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। जगह साफ जब आप मलबे को हटाने समाप्त कर दिया है
    4. 4
      निकला हुआ किनारा का निरीक्षण निकला हुआ किनारा बैरल और पोत के बीच प्लास्टिक या धातु सर्कल है। इसे निरीक्षण करें: यदि यह क्षतिग्रस्त दिखता है, तो उसे प्रतिस्थापित करना होगा। यदि मूल टूट या क्षतिग्रस्त है तो आप एक एडाप्टर भी खरीद सकते हैं।
    5. 5
      स्क्रू को बदलें अच्छी स्थिति में एक निकला हुआ किनारा के साथ, आप जगह में नए शिकंजा डाल सकते हैं उन्हें पाइप के साथ जाना चाहिए, उसी तरह आप एक फ्रेम लटकाएं।
    6. 6
      नया ओ-रिंग स्थापित करें एक तौलिए या अन्य गद्देदार सतह पर नया शौचालय का कटोरा रखें। प्लास्टिक या रबर के बाहर छेद पर नई गैसकेट रखें। इसे कसकर जगह में पुश करें और इसे एक घुंडी की तरह थोड़ा मोड़ो, इसे जगह में बंद कर दें।
    7. एक टॉयलेट चरण 6 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
      7
      कपड़ा निकालें यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है! कपड़े को हटाने के लिए मत भूलना!

    विधि 3
    आपका नया शौचालय स्थापित करना




    1. 1
      पोत की स्थिति शौचालय उठाएं और इसे एक तरह से रखें ताकि फर्श बोल्ट शौचालय के आधार में छेद डाल सकें। यदि जहाज और टैंक पहले ही इकट्ठे किए गए हैं, तो उन्हें अलग करना आसान होगा।
    2. 2
      सील समाप्त करें गुलदस्ते को आगे पीछे ले जाओ और इसे अपने हाथों से दबाएं या उस पर बैठा करें। इससे मुहर पूरा हो जाएगा
    3. एक टॉयलेट चरण 11 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
      3
      नट और वाशर बदलें बर्तन के आधार पर, नए नट्स और वाशर को जगह में रखें। अभी तक उन्हें निचोड़ मत करो! पॉट के शीर्ष पर एक स्तर का उपयोग करें और इसे स्तर के लिए लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करें। उसके बाद ही दोनों पक्षों पर नट्स को कसकर बारी-बारी से कटोरा के स्तर को बनाए रखने के लिए प्रत्येक तरफ थोड़ी-थोड़ी अधिक फैलाएंगे। कसने से अधिक न करें आपका नया टॉयलेट टूटना खत्म कर सकता है!
      • इस बिंदु पर, बहुत सावधानी बरतें कि बर्तन को बहुत ज्यादा नहीं निकालना चाहिए ताकि इसे तोड़ न सकें।
    4. 4
      पेंच टोपी की स्थिति शिकंजे पर नए कवर रखो। यदि वे बहुत अधिक हैं, तो उन्हें एक आरा के उपयोग से काट लें
    5. 5
      शिकंजा और टैंक सील स्थापित करें। फिर जगह में नया टैंक स्थापित करें टैंक के अंदर से शिकंजा और वाशर से कनेक्ट करें और फिर इसके बीच और पोत के बीच गैसकेट स्थापित करें।
    6. 6
      स्थिति और टैंक सुरक्षित। टैंक लिफ्ट और इसे जगह में डाल, उपयुक्त छेद में शिकंजा फिटिंग। फिर वाशर और नट्स को जगह दें और उनको कस लें, दोनों पक्षों को बारी-बारी से बर्तन के साथ किया जाए। कसने से अधिक न करें

    विधि 4
    अंतिम छू

    1. 1
      शौचालय वाल्व स्थापित करें यदि वाल्व (टैंक के अंदर के सभी हिस्से) पहले से ही पहले से स्थापित नहीं हैं, तो आपको स्थापित करना होगा। शौचालय के साथ एक अनुदेश मैनुअल के साथ होना चाहिए। यदि आपके पास अभी भी प्रश्न हैं, तो एक विक्रेता से बात करें
    2. एक टॉयलेट चरण 13 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
      2
      कवर और सीट स्थापित करें यदि वे पहले से स्थापित नहीं हैं, तो आपको उन्हें उचित शिकंजा के साथ स्थापित करना होगा
    3. 3
      पानी के पाइप को पुन: कनेक्ट करें पानी की आपूर्ति को उसी या नया पाइपलाइन का उपयोग करके पुन: कनेक्ट करें
    4. 4
      पानी फिर से चालू करें जैसे ही पानी चालू हो जाता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई लीक नहीं है, फ्लशिंग की कोशिश करें।
    5. एक टॉयलेट चरण 18 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
      5
      शौचालय के आधार पर भिगोएँ। एक आटा चुनें और सावधानीपूर्वक शौचालय के कटोरे के आधार के आसपास घुटन। यह सूखे होने के बाद, परियोजना तैयार हो जाएगी।
      • आप इस अंतिम चरण को छोड़ सकते हैं। यदि सीलिंग की अंगूठी में लीक हो या अगर रिसाव बाद में बने होते हैं, तो आपके पास शौचालय के नीचे पानी भरा होगा। अगर फर्श लकड़ी से बना है, यह समय के साथ सड़ जाएगा, समस्याएं खड़ी कर दें जब तक कि वह मरम्मत न करे।

    आवश्यक सामग्री

    • पेचकश
    • स्टाइलस या अन्य खुरचनी
    • आरा
    • समायोज्य रिंच
    • स्पंज और बाल्टी
    • सील की अंगूठी (आमतौर पर एक किट में शिकंजा के साथ बेची जाती है)
    • निकला हुआ किनारा बोल्ट (आमतौर पर एक किट में सील की अंगूठी के साथ बेचा जाता है)
    • बड़े पैमाने पर चल रहा है
    • बैरल पर डाल करने के लिए एक कपड़ा
    • कुछ लकड़ी या लकड़ी के टुकड़े

    युक्तियाँ

    • अगर आपको यह बहुत जटिल लगता है, तो प्लंबर को कॉल करने में संकोच न करें। किसी पेशेवर से मदद लेने के लिए मत डरो!

    चेतावनी

    • कपड़े मत भूलना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com