IhsAdke.com

बेलीज़ियन नागरिक कैसे बनें

बेलीज एक अंग्रेजी भाषी देश है और ब्रिटिश कॉमनवेल्थ का एक सदस्य है, जो कैरेबियन सागर में मेक्सिको और ग्वाटेमाला के बीच स्थित है। यह प्राकृतिक सुंदरियों का घर और एक शांत वातावरण है जिसे कई सेवानिवृत्त लोगों और यात्रियों द्वारा बाद में देखा जाता है। हालांकि इसमें थोड़ा धैर्य और नौकरशाही लगती है, इस देश में नागरिकता प्राप्त करना इतना मुश्किल नहीं है बेलिजियन नागरिक बनने के बारे में अधिक पढ़ें

चरणों

विधि 1
पता करें कि क्या आप बेलिज में नागरिकता के लिए योग्य हैं

एक वाणिज्यिक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
1
बेलीज और नागरिकों के बच्चों और पोते में पैदा हुए लोगों के लिए नागरिकता दी जाती है, भले ही उनके दादाजी या पिता अभी भी जीवित हैं या नहीं। यदि आप अपने माता-पिता में से एक बेलीज के साथ युद्ध में एक देश का नागरिक हैं या यदि आपके पास बेलीज में किसी भी सार्वजनिक शक्ति से प्रतिरक्षा है तो आप एक नागरिक नहीं बन सकते।
  • मिसौरी चरण 7 में एक विवाह लाइसेंस के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ बेलीज़ियन नागरिकों से शादी करो निवास आवश्यकताएं निर्धारित करती हैं कि नागरिकता के अधिकार प्राप्त करने से पहले एक वर्ष के लिए नागरिक के पति को देश में रहना चाहिए।
  • 50 कदम 1 के बाद चित्र बदलें कैरियर बदलें
    3
    बेलीज़ पर जाएं और रहने के लिए तैयार रहें। कानूनी तौर पर रहने के लिए वहां रहने के दौरान कुछ आवश्यकताओं को पूरा किया जाना चाहिए। देश में प्रवेश के बावजूद, आपको एक महीने का सदस्यता कार्ड निशुल्क प्राप्त होगा। यह कार्ड 6 महीने तक के लिए एक छोटे से शुल्क के लिए मासिक रूप से नवीनीकृत किया जा सकता है। इस अवधि के बाद यह दर अधिक होगी।
  • पटकथा शीर्षक होम में एक बुककीपर बनें चरण 6
    4
    पता करें कि आपको पर्यटन वीजा की आवश्यकता है या नहीं संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, मैक्सिको, न्यूजीलैंड, नॉर्वे, ऑस्ट्रेलिया, कोस्टा रिका, ग्वाटेमाला, एल सल्वाडोर और कैरिबियन के नागरिकों को पर्यटक वीजा के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है, अन्य लोग करते हैं। पर्यटन विभाग वीज़ा के बारे में अधिक जानकारी प्रदान कर सकता है और नागरिक बनने की प्रक्रिया भी कर सकता है।



  • विधि 2
    बेलिज में रहने वाले 6 लोगों के बाद एक निवासी विदेशी के रूप में पंजीकरण करें

    एक कॉर्पोरेट अन्वेषक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास बेलिज में खुद का समर्थन करने के लिए पर्याप्त आय है जब आपके पास एक पर्यटक वीज़ा है, तो आपको काम करने की अनुमति नहीं है और जब आप अपने वीज़ा को नवीनीकृत करते हैं तो आपको देश में अपने समर्थन के लिए कम से कम $ 2000.00 प्रति माह की एक सिद्ध आय होने की आवश्यकता होती है। हालांकि, इस आवश्यकता को हमेशा पूरा नहीं किया जाता है।
  • एक कॉर्पोरेट अन्वेषक चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    2
    क्वालिफाइड सेवानिवृत्ति कार्यक्रम के लिए आवेदन करते समय सावधानी बरतें, जिसे लोकप्रिय QRP कहा जाता है। बेलीज पर्यटन बोर्ड द्वारा चलाए गए इस कार्यक्रम को सरकार ने बेलीज सेवानिवृत्त लोगों को आकर्षित करने के लिए बनाया था। उन्हें उन लोगों से बहुत आलोचना मिली है जिन्होंने एक मुश्किल अनुमोदन प्रक्रिया को लागू किया है या स्वीकृत भी किया है। इसके अलावा, क्यूआरपी के तहत बेलीज़ में रहने का समय स्थायी निवासी बनने के लिए आवश्यक निवास आवश्यकताओं से छूट है।
  • चित्र न्यूयॉर्क में एक मध्यस्थ बनें चरण 2
    3
    बेलिज में रहने वाले एक वर्ष के बाद स्थायी निवास फ़ॉर्म को पूरा करें। आवश्यकताओं में चिकित्सा परीक्षाएं, आपराधिक रिकॉर्ड विश्लेषण और स्थानीय नागरिकों से दो सिफारिशें शामिल हैं जिन्हें आपने अपने स्थायित्व या पहले के समय में जाना है एक बार ये मानदंडों की समीक्षा की गई है, तो आपको बेलिज में काम करने या व्यवसाय शुरू करने की अनुमति मिलती है।
  • एक डेल पुनर्विक्रेता चरण 10 के शीर्षक वाला छवि
    4
    स्थायी निवास के 5 वर्षों के बाद प्राकृतिक बनने के लिए आवेदन करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com