IhsAdke.com

कैसे एक दादाजी बनने के लिए

यह कैसे हुआ? आपने अभी-अभी मध्य युग में प्रवेश किया है, आप महान आकार में हैं और आपको एक जीवनकाल पहले ही मिल गया है - अचानक एक छोटा बच्चा आपको "दादा" कह देगा। यह ठीक है कि आप सबसे अच्छे दादा हैं, लेकिन यदि आप अपना हिस्सा सही करना चाहते हैं, तो आपको अपने पोते को अपनी सीमाओं के भीतर प्रेम और स्नेह के साथ भरना सीखना होगा।

चरणों

विधि 1
अपने पोते के साथ समय व्यतीत करना

चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 1
1
अपने पोते को बहुत प्यार दो। एक दादा के रूप में, सबसे महत्वपूर्ण चीजें जो आप कर सकते हैं, उनमें से सिर्फ प्रेम के साथ भरें। उन्हें गले लगाओ, उन्हें चुम्बन करें और इसे स्पष्ट करें कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं उन्हें बताइए कि वे कितना प्यारा, स्मार्ट या अजीब है, और उन्हें देखिए कि एक दिन ऐसा नहीं है जब आप उन के बारे में नहीं सोचते। स्नेही और प्यार होने के नाते मौलिक है
  • स्नेही रहें हेग, चुंबन और बहुत सारे प्यार के साथ यह प्रदर्शित करना महत्वपूर्ण है
  • यदि आप गर्व दादाजी हैं, तो ध्यान रखें कि माता-पिता और दादा दादी सहित, आपको लेने के लिए बहुत सी लोग हैं। धीरज रखो और आपको अपने पोते से प्यार करने का अवसर मिलेगा।
  • बिग ए ग्रैंड्पा स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    उन्हें थोड़ा लाड़ प्यार दादा दादी भूमिका उनके netos- आप पूरी तरह से कुकीज़ और कैंडी के साथ अपने आहार को बर्बाद नहीं करना चाहते लाड़ प्यार करने के लिए है, लेकिन नियमों को थोड़ा तोड़ने के लिए पर्याप्त उन्हें पता करने के लिए के लिए उस समय वे तुम्हारे साथ बिताना शांत और तनाव मुक्त है। उन्हें दिखाएं कि वे खिलौने के साथ कितने खास हैं और समय-समय पर व्यवहार करते हैं और उन्हें पता चल जाएगा कि वे कितने महत्वपूर्ण हैं।
    • महंगी तोहफे के साथ खराब न करें जो एक हफ्ते में भुला दिए जाएंगे, विशेष बातें दें, जो वे लंबे समय तक आपके साथ ले जाएंगे और अब भी याद रखेंगे।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 3
    3
    अपने परिवार की कहानियों को बताएं एक दादा के रूप में, उनकी भूमिकाओं में से एक यह बताना है कि जब वह बच्चा था, तो उनका जीवन कैसा था। वे भी बोरियत का सामना कर सकते हैं और पहली बार में उदासीन लग रहे है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने माता-पिता और उनके इतिहास के बारे में बता रहा है, ताकि वे समझ और बेहतर दुनिया हम रहते हैं आज, जो दुनिया है जिसमें आप रहते थे से पूरी तरह अलग है की सराहना करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे इसे बहुत ज्यादा पसंद नहीं करते हैं, तो वे इसके लिए एक दिन बहुत आभारी होंगे।
    • उनके साथ फोटो एलबम देखें और परिवार की तस्वीरों में लोगों की कहानियों को बताएं, इससे "तथ्यों" को अधिक उज्ज्वल और रोचक बना दिया जाएगा।
    • उनके साथ करने के लिए एक अच्छी बात एक परिवार का पेड़ है।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 4
    4
    महत्वपूर्ण क्षणों में उपस्थित रहें एक दादा के रूप में, सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक आप कर सकते हैं उपलब्धियों में उपस्थित होना है। आप जब बात कर सकते हैं, चलने के लिए और यहां तक ​​कि बाद में, जब वे प्राथमिक स्कूल से पढ़ाई या स्नातक होना सीखते हैं, तो आप साक्षी कर सकते हैं जब वे जीवन के इन क्षणों को देखते हैं, तो वे उनके साथ हर चरण में दादा याद करेंगे।
    • इन क्षणों के होने पर उन्हें समर्थन और प्रोत्साहित करें उन्हें आसपास की जरूरत है
  • बिग ए ग्रैंड्पा चरण 5 नामक चित्र
    5
    पसंदीदा नहीं है यदि आपके पास पर्याप्त भाग्यशाली एक से अधिक (क) पौत्र (क) के लिए हैं, तो आप, उन्हें भी प्यार करना सीख करना होगा यहां तक ​​कि उनके सुंदर पोती प्यार है और उसकी शरारती पोता अपने चेहरे में सूप खेल रहा पसंद करते हैं। यदि आप दिखाते हैं कि उनमें से एक को प्राथमिकता दी गई है, तो वे स्पष्ट रूप से नोटिस करेंगे और उनमें से कुछ भुगतेंगे क्योंकि उन्हें इतना प्यार नहीं लगता है। माता-पिता की तरह, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें समान रूप से पसंद करें ताकि वे आपके प्रेम के प्रकाश में चल सकें।
    • सराहना सीखिए जो उन्हें अलग बनाती है और उन्हें समान रूप से व्यवहार करने की कोशिश न करें, अच्छे उदाहरणों का पालन करने के अलावा
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 6
    6
    उन्हें सुनें अपने नाती-पोतियों को जिस तरह से लायक है, उससे प्यार करने का एक अन्य महत्वपूर्ण तरीका उन लोगों के साथ बैठना है और उन्हें क्या कहना है। एक दादा के रूप में, आप सुनने से ज्यादा बोलने के लिए आदी हो सकते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में यह दिखाना चाहते हैं कि आप ध्यान रखते हैं, तो आपको यह दिखाया होगा कि उन्हें जो भी लगता है वह भी महत्वपूर्ण है। उन्हें अपनी गोद में या मेज पर बैठो, उन्हें आंखों में देखें और उन्हें दिन के दौरान क्या हुआ, वे सप्ताहांत पर क्या करेंगे, या बस जो सोच रहे हैं, उनके बारे में बात करें। अगर आप वास्तव में उनसे बात करते हैं, तो इससे बहुत अंतर होगा
    • अख़बार को रखें, टीवी बंद करें, अन्य विकर्षणों से बचें इसे अपना पूरा ध्यान दो।
  • एक दादाजी चरण 7 को शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    उन्हें घर से बाहर ले जाओ चलो यह चेहरा, अधिकांश बच्चों को आज टीवी, कंप्यूटर और यहां तक ​​कि सेल फोन के सामने बहुत समय बिताते हैं! एक दादा के रूप में और, शायद, इस सामान पर कम निर्भर व्यक्ति के रूप में, उनकी नौकरी उन्हें चलने के लिए लेना है। यह बगीचे की देखभाल, पड़ोस के माध्यम से चले जाने या एक पार्क प्ले कैच में जाने के लिए सहायता के साथ हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें बाहर रहने का आनंद मिलता है - और वे आपके लिए आभारी होंगे, भले ही वे शुरू में बड़बड़ाना चाहे।
    • उन्हें स्थानांतरित करें। उन्हें छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के अलावा, आपको उनको सक्रिय रूप से प्रेरित करने के लिए प्रेरित करना चाहिए, यह छोड़ने का पूरक होना चाहिए। यदि आप समुद्र तट पर हैं, तो कूलबॉल खेलते हैं, या चल रहे तैराकी दौड़ में।
    • यदि वे एक पार्क में हैं, तो कैच-अप खेलते हैं या कुछ और कई बच्चे पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि वे सक्रिय और तैयार हैं।
  • विधि 2
    अपने पोते के चरित्र का निर्माण करने में सहायता करना

    बिग ए ग्रैंड्पा स्टेप 8 नामक चित्र
    1
    उन्हें बहुत सारे नियम तोड़ने न दें कुछ नियम तोड़ते दादा दादी सही हो जाते हैं, तो आपको माता-पिता के नियमों को अनदेखा करना और संघर्ष का कारण होना चाहिए। पिछले सोते समय मत करो, खाना प्रतिबंधों और टीवी की सीमा में मदद करें जो वे देख सकते हैं सबसे पहले, इन नियमों को तोड़ना बहुत स्वादिष्ट हो सकता है, लेकिन जब वे घर लौटते हैं, तो इससे लड़ता हो सकता है और आपको अपने पोते को सिखाना चाहिए कि नियमों का पालन कैसे किया जाना चाहिए।
    • इसके बजाय, उन्हें समझने में सहायता करें कि माता-पिता के नियम क्यों महत्वपूर्ण हैं।
    • यदि आप माता-पिता द्वारा दिए गए नियमों से असहमत हैं, तो आप सीधे उनसे इसके बारे में बात कर सकते हैं (अनुमान लगाने में बेहतर नहीं), लेकिन बच्चों को कभी नहीं बताएं कि नियम स्वयं बेकार है।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 9
    2
    दुनिया के बारे में सिखाओ एक दादाजी के रूप में आप एक और बात बता सकते हैं कि जब आप उनकी उम्र थी, तो जीवन कैसा था। पता चलता है कि उनकी दुनिया भी तेजी से बदल रही है और उन्हें कुछ भी अनदेखा नहीं करना चाहिए यदि आपके पास इतिहास, राजनीति, संगीत, या कुछ और के बारे में पर्याप्त ज्ञान है, तो आपको उस ज्ञान को उनके जितना संभव हो उतना साझा करना चाहिए- इससे आपको परिपक्व और शिक्षित वयस्क बनने में सहायता मिलेगी।
    • उनके साथ अख़बार पढ़ने का समय व्यतीत करें और उनके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर दें।
    • यदि वे इतिहास का अध्ययन कर रहे हैं, तो अपने स्वयं के अनुभवों के साथ योगदान करने की कोशिश करें।
  • बिग ए ग्रैंड्पा स्टेप 10 नामक चित्र
    3



    उन्हें आपको कुछ सिखाने दो। आप सोच सकते हैं कि, दादा होने के नाते, आपके पास पास करने के लिए असीम ज्ञान है, लेकिन उनके ज्ञान को कम मत समझें वे आपके से अलग दुनिया में रहते हैं और आपको एक या दो या तो आपको सिखाने के लिए कुछ भी हो सकता है - कैसे व्हाट्सएप का उपयोग कैसे करें जो नरक है जस्टिन बीबर दिखाएं कि वे शिक्षक पैदा कर सकते हैं और उनके पास बहुत कुछ है, जो उनके लिए अपने मूल्य का विकास करेगा।
    • उनकी मदद के लिए पूछें और ऐसा करने के लिए शर्म न करें। उन्हें यह दिखाने के लिए गर्व होगा कि वे दादाजी के लिए कुछ और कर सकते हैं।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 11
    4
    उन्हें अच्छा नागरिक होने के लिए सिखाना एक और चीज जो आप कर सकते हैं (और चाहिए) एक दादा के रूप में दुनिया को नागरिकता के महत्व को सिखाना है इसमें कचरा को रीसाइक्लिंग से सब कुछ शामिल है, जिससे यह दिखाया जा सकता है कि आपको अपने पड़ोसियों के लिए अच्छा होना चाहिए और सड़क पर लोगों के प्रति सम्मान करना चाहिए। याद रखें कि आप उनके लिए एक आदर्श मॉडल हैं, इसलिए यदि आप उदाहरण से आगे बढ़ते हैं, तो वे सूट का पालन करेंगे।
    • उन्हें अच्छे तरीके से सिखाना, शिक्षित होना और दूसरों की गोपनीयता का सम्मान करना
    • यहां तक ​​कि सबसे बुनियादी कार्यों, जैसे कि सुपरमार्केट में गाड़ी को अपनी उचित जगह पर लौटने या किसी और के लिए दरवाजा खटखटाए, उन्हें अच्छे नागरिक बना सकते हैं
  • एक दादाजी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अगर दादी एक साथ होती है, तो एक संयुक्त मोर्चा बनाते हैं। यदि आप और आपके पति दोनों बच्चों को एक साथ बढ़ाने और बढ़ाने में मदद कर रहे हैं, तो आपको उसी नियमों का पालन करना चाहिए। यह आपके घर में चीजों को सुसंगत बना देगा और आपके पोते उन्हें ये सोचने की बजाय समान रूप से उनका इलाज करेंगे, कि आप में से एक "अच्छा है, जो नियमों को तोड़ता है।" आपको अपने पति या पत्नी के साथ प्यार और दयालुता का भी इलाज करना चाहिए और अपने रिश्ते को प्यार और देखभाल के एक मॉडल के रूप में उपयोग करना चाहिए ताकि आपके पोते भविष्य में कुछ समान चाहते हों।
    • अपने पोते की उपस्थिति में अपने पति से प्रेम रखो, रिश्ते का एक अच्छा उदाहरण दें।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 13
    6
    उन्हें आलोचना मत करो। बेशक, जब वे बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो आप ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन आपको अत्यधिक आलोचनात्मक होने से बचना चाहिए। यह उन्हें अपने बारे में बुरा लग रहा है बनाने के लिए उनकी भूमिका नहीं है, तो आप उन्हें जितना संभव के रूप में प्रशंसा और आलोचना ही अगर आपको लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण सबक है, जो अपने चरित्र के विकास के लिए अच्छा होगा सिखा देगा चाहिए। उन्हें आप पर आना चाहिए प्यार और मार्गदर्शन पाने के लिए, निराशा न करें
    • यदि आप महसूस करते हैं कि आप आलोचना करना चाहते हैं, तो अपनी जीभ पकड़ो। आलोचना का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए यदि यह रचनात्मक है और उन्हें खुद के बारे में बुरा नहीं बनाने का एक तरीका है।
  • बिग ए ग्रैंड्पा स्टेप 14 नामक चित्र
    7
    अपने माता-पिता के प्रति दया करो यदि आप अपने पोते की मदद करना चाहते हैं और आपके पास चरित्र है, तो आप उनके सामने अपने माता-पिता की आलोचना नहीं करनी चाहिए। माता-पिता आपको पैसे दे सकते हैं या आपको काम दे सकते हैं, लेकिन जब आप अपने पोते के साथ हों तो उस दृश्य को छोड़ देना चाहिए अगर वे आपको अपने माता-पिता से बुरी तरह से बोल रहे हैं, तो वे आपकी नकल करेंगे और यह एक बुरी आदत है।
    • कहने की ज़रूरत नहीं है, जब माता-पिता से बात करते हैं, तो आपको बच्चों के सामने झगड़े से बचने के लिए उन्हें सम्मान और दया से भी इलाज करना चाहिए।
  • विधि 3
    आपकी नई भूमिका का अनुकूलन

    चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी कदम 15
    1
    अपने माता-पिता को जितना हो सके उतनी मदद करें। एक नए दादा के रूप में, आप अपनी सीमाओं के भीतर के रूप में उपयोगी होने की कोशिश कर सकते हैं उन्हें बच्चों पर देखने में मदद करें, सड़क पर छोटे काम करें, या जब भी संभव हो तो घरेलू चीजों के साथ सहायता करें प्रेम, समर्थन और सहायता की पेशकश के द्वारा माता-पिता को नए जीवन के अनुकूल होने के लिए आपको उपस्थित होना चाहिए। जब बच्चा आता है, तो आपको सामान्य से अधिक उपलब्धता होना चाहिए
    • यदि आप दूर रहते हैं, तो आप इस नए परिवार के साथ समय बिताने और बच्चों के साथ बांड बनाने की यात्रा की योजना बना सकते हैं।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 16
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी नई जिम्मेदारियों के साथ खुद को अधिभार नहीं लेते हैं। हालांकि नए माता-पिता की मदद करना महत्वपूर्ण है, लेकिन दादा-दादी के रूप में आपकी ज़िम्मेदारियां नहीं डालना चाहिए। आप अपना काम करने के लिए समय गुदगुदी महसूस कर सकते हैं या ऐसा भी हो सकता है कि आप ऐसा कहने में मदद करने और शर्मिंदा होने के लिए शारीरिक रूप से तैयार नहीं महसूस कर सकते हैं।
    • आप अपने नए पोते के साथ समय बिताने के लिए उत्साहित हो सकते हैं, लेकिन आप अपने माता-पिता के साथ खुले और ईमानदार होना चाहिए कि आप कितने संभाल सकते हैं।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 17
    3
    अपने जीवन को रखें यहां तक ​​कि अगर आप एक नए दादा बनने के लिए उत्सुक हैं, खासकर यदि आप इसे अपने माध्यम से जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप नई चीजों के बावजूद अपना जीवन जीयें। हमेशा की तरह अपने दोस्तों के साथ मिलते रहो, खाना पकाने, मछली, पैदल या जो कुछ भी आप सामान्य रूप से करते हैं और एक अच्छी किताब के लिए जगह बनाने के लिए समय है। अपने नये पोते के जीवन में आत्मसात नहीं करना ज़रूरी है
    • अपने मित्रों और पत्नी के साथ समय बिताते रहो और नाती-पोती आने से पहले जिन गतिविधियों का आनंद लेते हो, उन्हें गोल्फ बनाने, अख़बार या बागवानी पढ़ना
    • याद रखें कि आपके नाती-पोतियों के पास अन्य दादा दादी हैं जो शायद काम को साझा करना चाहते हैं ताकि आपको अपने समय पूरी तरह से उनके लिए समर्पित नहीं होने की उम्मीद करनी चाहिए।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 18
    4
    माता-पिता को सलाह न दें आप कैसे एक बच्चे की देखभाल के लिए पर एक लाख विचारों हो सकता है और दस खुश और स्वस्थ बच्चों को बनाया है चाहिए, लेकिन जब यह सलाह की बात आती है, अपने मुँह बंद किया जाना चाहिए जब तक माता-पिता को अपनी राय पूछते हैं। याद रखें कि आप दादा हैं और पिता नहीं हैं - अपने पोते के जीवन में आपकी भूमिका एक समान नहीं है
    • यदि माता-पिता सलाह मांगते हैं, तो आपको उनकी आलोचना के बिना उन्हें सलाह देना चाहिए। ध्यान रखें कि जब आपने अपना बनाया था, तब कुछ चीजें बदल गई हैं और आपकी राय देने पर इसे ध्यान में रखते हैं।
  • चित्रित किया जा रहा है एक दादाजी चरण 1 9
    5
    माता-पिता को बंधन के लिए समय दें यहां तक ​​कि अगर आप पूरे परिवार के साथ समय बिताते हुए आनंद लेते हैं, तो एक दादा-दादी के तौर पर, आपको माता-पिता के बच्चों के बिना एक साथ रहने के लिए समय देना चाहिए। गोपनीयता के लिए उनके लिए रिश्ते बनाए रखने के लिए समय महत्वपूर्ण है, भले ही वे बच्चों को याद न करते हों जब वे चारों ओर नहीं होते यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें आराम से समझें और समझें कि उन्हें अकेले रहने की ज़रूरत है
    • माता-पिता को महीने में कम से कम दो बार रोमांटिक शाम होना चाहिए - वे दोहरा सकते हैं कि यह आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको उन्हें उसी तरह प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे खुले हाथ मत बनो, या आप गरीब होंगे।
    • यह सही नहीं हो सकता है, सबसे अच्छा हो सकता है और यह बहुत अच्छा है।
    • बच्चों के बीच झगड़े को प्रोत्साहित न करें, यह एक बैंड लड़ाई नहीं है।

    चेतावनी

    • शपथ ग्रहण करने वाले संगीत को सुनना एक है बुरा विचार।
    • बुरा व्यवहार को मजबूत करना माता-पिता के साथ कई गंभीर समस्याएं पैदा करेगा।
    • बोलना अपवित्रीकरण आवश्यक नहीं है, जब तक आप शेल्फ पर अपना सिर नहीं मारा और जैतून के 30 बोतलों को छोड़ दें।
    • धूम्रपान आपके पोते को सिखाना होगा कि धूम्रपान कैसे करना है। कृपया धूम्रपान बंद करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com