IhsAdke.com

बच्चों और दादा दादी के बीच संबंध को उत्तेजित करना

बच्चों और दादा दादी के बीच संबंध को प्रोत्साहित करने के कई तरीके हैं दादाजी सड़क के पार या किसी अन्य देश में रहती है या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, वह विभिन्न तरीकों से बच्चों के जीवन में भाग ले सकती है अपने बच्चों के दादा दादी को दैनिक गतिविधियों जैसे डिनर, नृत्य प्रदर्शन और खेल आयोजनों में शामिल करें अक्षरों, प्रौद्योगिकी और अनुसूचित यात्रा के माध्यम से संपर्क में रहने से बच्चों को दूर रहने वाले दादा-दादी के साथ एक मजबूत बंधन पैदा करने में मदद मिलती है। इतिहास, परिवारों के परिवार के पेड़ को बनाने के लिए दादाजी या दादी के साथ मुलाकात करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करके एक साथ पीढ़ियों को लाने का एक शानदार तरीका है।

चरणों

विधि 1
नियमित इंटरैक्शन तैयार करना

अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच कदम को प्रोत्साहित करें शीर्षक 1 चित्र
1
दादा दादी के साथ बांड बनाने के बारे में बच्चों से बात करें यह महत्वपूर्ण है कि वे दादा-दादी के साथ संबंध रखने के मूल्य को समझते हैं और एक नियमित बातचीत बनाए रखने का प्रयास करते हैं। अपने बच्चों को बताएं कि यह आपके और उनके दादा दादी के लिए बहुत महत्वपूर्ण क्यों है बच्चों की उम्र और परिपक्वता स्तर के अनुसार स्पष्ट रूप से बोलें
  • कहने की कोशिश करो, "पॉल, मुझे खुशी है कि आप दादाजी के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं। जब मैं छोटा था, तब मैं अपने दादा के साथ सवारी करता था, और ये मेरे जीवन का सबसे अच्छा समय था। "
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच दोस्ती को प्रोत्साहित करें
    2
    अपने बच्चों को गतिविधियों का सुझाव देने के लिए प्रोत्साहित करें छोटे लोगों को यह तय करने की भूमिका निभानी चाहिए कि दादा-दादी से कैसे और कब तक जाना है। उन्हें उन चीजों की सूची बनाने के लिए कहो जिनकी उन्हें पसंद है और उन्हें लगता है कि दादी भी आनंद ले सकेंगे। आप उन्हें उन चीज़ों को लिखने के लिए भी कह सकते हैं, जो सोचते हैं कि दादाजी उन्हें सिखा सकते हैं।
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच चरण 3 के बारे में प्रोत्साहित करें
    3
    एक साप्ताहिक रात का भोजन करें एक साप्ताहिक भोजन ताकि बच्चों को दादा-दादी के साथ हो और सप्ताह में जो कुछ हुआ उसके बारे में बात करें उनके बीच बांड को मजबूत करने का एक दिलचस्प तरीका है यदि दादा दादी तैयार हैं, तो उन्हें खाने का स्थान दिखाएं आप अपने बच्चों को भोजन तैयार करने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकते हैं।
    • यदि साप्ताहिक रात्रिभोज का विचार बहुत भारी है, तो महीने में एक बार ऐसा करने की कोशिश करें, प्रत्येक के साथ एक प्लेट हो। इससे आयोजकों और मेहमानों दोनों पर दबाव कम हो जाएगा
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच अनुबन्ध बांडिंग शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    दादा दादी को बच्चों के अतिरिक्त गतिविधियों में आमंत्रित करें। स्कूल और सप्ताहांत की गतिविधियों के बाद आपके बच्चों की विविधता में शामिल होने की संभावना है। चाहे वह फुटबॉल का खेल, नृत्य प्रदर्शन या स्कूल खेल हो, बच्चों को उन क्षणों का हिस्सा होने के लिए दादा दादी को आमंत्रित करने के लिए प्रोत्साहित करें यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें और अधिक आरामदायक बनाने के लिए आमंत्रण भी बनाते हैं।
    • यदि बच्चों को आमतौर पर खेल खेलना है, तो दादा दादी को गेम का एक कार्यक्रम दें इसलिए वे अग्रिम में योजना करने और पोते की घटनाओं में अधिक भाग लेने में सक्षम होंगे।
  • आपके बच्चों और उनके दादा दादी के बीच अनुबन्ध बांडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    भागीदारी के लिए अवसर प्रदान करें दादा दादी बहुत व्यस्त हैं, जिनमें पूर्णकालिक नौकरियां शामिल हैं उनके लिए अपने खुद के काम का प्रबंधन करना मुश्किल हो सकता है और अभी भी उनके नाती-पोतों की गतिविधियों के लिए समय हो सकता है, इसलिए निमंत्रण जारी रखना महत्वपूर्ण है। सिर्फ इसलिए कि दादी अपनी पोती की बैले प्रदर्शन में भाग लेने में विफल रहे इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें अगले हफ्ते के प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जा सकता।
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच 6 के बीच बांडिंग को प्रोत्साहित करें
    6
    नियमों पर चर्चा करें आपको नियमों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि बच्चों को अनुकरण करने की जरूरत है, और बच्चों के अनुकूलन करने के लिए आपको दादा-दादी से पूछने की आवश्यकता हो सकती है। इस विषय पर एक दोस्ताना तरीके से चर्चा करें, पहले दादा दादी का धन्यवाद करते हुए कि वे बच्चों को रखते हैं अपने नियमों और अपेक्षाओं के बारे में बात करें, और निर्णय के बिना उनकी प्रतिक्रिया सुनें।
    • कहने की कोशिश करें, "पिताजी, मुझे खुशी है कि आप इस महीने स्कूल के बाद बच्चों के साथ रहे। हमारे पास कुछ मानकों हैं जिनका पालन करने की आवश्यकता है क्या आपको लगता है कि हम एक साथ काम करने के लिए उन्हें अपने घर के नियमों का पालन भी कर सकते हैं? "
    • सुरक्षा सुझाव दें कहो "माँ, क्या रसोई अलमारियाँ पर ताला लगा देना संभव है? मैं बिना किसी समस्या के खरीद और स्थापित कर सकता हूं। "
  • आपका बच्चों और उनके दादा दादी के बीच अनुष्ठान बांडिंग शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    संपर्क की सुविधा दें यदि दादा दादी के पोते के साथ घनिष्ठ संबंध नहीं है, तो उनके बीच की बातचीत अधिक कठिन हो सकती है थोड़ा प्रोत्साहन उन्हें मदद कर सकता है।
    • "पिताजी की तरह कुछ कहो, पॉलिहोह के साथ पहेली को लगाने के लिए धन्यवाद। वह आपके साथ प्यार करता है। " या, "माँ, मुझे पता है कि इस युग में जूलिया के करीब जाना कठिन है, लेकिन आप महान कर रहे हैं।"
  • विधि 2
    संपर्क में रहना

    आपका बच्चों और उनके दादा दादी के बीच अनुष्ठान बांडिंग शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    योजना नियमित यात्राओं जब दादा-दादी नाती-पोते से दूर रहते हैं, तो उनके बीच का रिश्ता अधिक कठिन होता है नियमित यात्राओं से इस तरह के बंधन की सुविधा मिल सकती है, भले ही इस तरह के दौरे वर्ष में कई बार किए जाते हैं। दादा-दादी के साथ होने के महत्व के बारे में बच्चों से बात करें नजदीकी भविष्य में एक या दो यात्राओं की योजना बनाएं ताकि बच्चे उनके साथ अधिक समय व्यतीत कर सकें।
    • कहो "माँ, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आप और बच्चों के साथ कुछ समय बिताना। क्या हम इस साल कुछ समूह की छुट्टियां बिताने का समय निर्धारित कर सकते हैं? "
  • आपका बच्चा और उनके दादा दादी के बीच 9 बोरिंग को प्रोत्साहित करें
    2
    प्रौद्योगिकी का आनंद लें प्रौद्योगिकी के उपयोग से अपने बच्चों को दादा दादी के साथ जोड़ने के कई तरीके हैं इंटरनेट पर ग्रुप गेम्स के लिए वीडियो चैट करने से, बच्चों ने दादा दादी के साथ लिंक तकनीक के उपयोग के विभिन्न तरीकों से बना सकते हैं। बच्चों को अपने दादा दादी से स्काइप के माध्यम से बात करने के लिए एक समय निर्धारित करें, या अजीब तस्वीरें साझा करने के लिए स्नैप-चट खाते को सेट करने के लिए कहें।
    • बच्चों को अपने दादा दादी को सिखाने के लिए प्रोत्साहित करें कि कुछ उपकरण कैसे उपयोग करें
    • दादा दादी से सामाजिक नेटवर्क पर फ़ोटो पोस्ट करने के लिए कहें ताकि आप उन्हें बाकी परिवार के साथ साझा कर सकें।
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच अनुदान को प्रोत्साहित करने वाले चित्र चरण 10
    3



    पत्र लिखें और पोस्टकार्ड भेजें नियमित रूप से पत्राचार बच्चों और दादा दादी के बीच के बंधन को प्रोत्साहित करने के लिए महान है जो दूर रहते हैं। अपने बच्चों से दादा माँ को एक पत्र लिखने और बच्चों द्वारा लिखित स्टेशनरी, टिकट और टिकटों से भरा बॉक्स भेजें। वह उत्साहित हो जाएगी और मेल एक्सचेंज का आनंद उठाएगी।
    • बच्चों को एक पोस्टकार्ड लिखने के लिए प्रोत्साहित करें "हाय, दादी! मैं एक कलम दोस्त की तलाश कर रहा हूँ क्या आप इस छुट्टी के दौरान पत्रों का आदान-प्रदान करना चाहते हैं? "
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच 11 को प्रोत्साहित करें शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    बच्चों की उपलब्धियों के बारे में बताएं सीधे बच्चों से बात करना दादा-दादी के लिए अपनी उपलब्धियों के बारे में जानने के लिए मुश्किल बनाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें इस प्रकार की चीज़ों पर अपडेट करें
    • अपने बच्चों के साथ बात करने के बाद दादा दादी के साथ उपलब्धियों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी साझा करें उदाहरण के लिए, अगर आपके बच्चे को दादा दादी के साथ वीडियो टेपिंग पूरा करने के बाद, स्कूल में एक पुरस्कार प्राप्त हुआ है, तो उन्हें अच्छी खबर दें
  • विधि 3
    योजनाएं रोमांच और साझा ज्ञान

    आपका बच्चा और उनके दादा दादी के बीच अनुयायी बॉन्डिंग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    अपने बच्चों को दादी के बिस्तर पर ले जाओ बच्चों को दादा-दादी के साथ और अधिक समय बिताने का एक शानदार तरीका उनके घर में सोना है। यह दादा-दादी के रहने वाले कमरे में एक पुरानी फिल्म देखने के दौरान बच्चों को अपने माता-पिता से ज्यादा आज़ादी और आत्मविश्वास में मदद करता है।
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच अनुयायी बांडिंग शीर्षक वाले चित्र 13
    2
    एक परिवार की यात्रा की योजना बनाएं दादा-दादी और बच्चों के बीच के बंधन को मजबूत करने का एक तरीका परिवार की यात्रा लेना है। दादा दादी को गर्मियों में समुद्र तट पर जाने के लिए बुलाएं, या एक पास के शहर में एक सप्ताहांत की यात्रा करें जहां हर कोई चिड़ियाघर की यात्रा कर सकता है और पार्क में खेल सकता है। यदि आपका परिवार बाहरी गतिविधियों का आनंद लेता है, तो शिविर पर विचार करें।
    • हिचकी से बचने के लिए, दादा दादी के लिए एक अलग आवास बुक करें
  • आपका बच्चों और उनके दादा दादी के बीच प्रोत्साहन बांडिंग शीर्षक से छवि 14
    3
    प्रत्येक बच्चे के साथ दादा-दादी की सवारी को प्रोत्साहित करें यदि आपके पास कई बच्चे हैं, तो दादा-दादी के लिए साप्ताहिक यात्राओं के दौरान हर किसी के लिए ध्यान देना मुश्किल है। उन्हें एक पैदल चलने के लिए एक पोते लेने के लिए प्रोत्साहित करें यह कुछ आसान हो सकता है, जैसे कि शनिवार को फिल्में देखना, या कुछ और योजनाएं, जैसे सप्ताहांत यात्रा की तरह यह महत्वपूर्ण है कि भाई-बहनों के बीच ईर्ष्या से बचने के लिए प्रत्येक बच्चे के दादा-दादी के साथ यह व्यक्तिगत समय होता है।
  • आपका बच्चा और उनके दादा दादी के बीच में कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    दादी के गुप्त व्यंजनों में से एक कुक दादा दादी के पास प्रतिभाएं हैं जो वे बच्चों के साथ साझा कर सकते हैं, पीढ़ियों के बीच के बंधनों को मजबूत करने का सही अवसर बना सकते हैं। दादाजी एक गुप्त स्पेगेटी नुस्खा है? क्या दादाजी जानते हैं कि सूप को किसने सिखाया जो उसकी मां साल पहले सिखाया गया था? अपने बच्चों को अपने दादा दादी से पूछने के लिए प्रोत्साहित करें कि उनके साथ इस तरह के कौशल को साझा करें।
  • आपका बच्चा और उनके दादा दादी के बीच में कदम उठाना
    5
    अपने बागवानी कौशल साझा करने के लिए दादाजी को प्रोत्साहित करें बागवानी, लकड़ी, और पक्षीवाचन पोते और दादी बनाने के लिए महान काम कर रहे हैं एक बड़ा कनेक्शन बनाने के लिए यदि दादाजी के पास विशेष ज्ञान है, तो उसे अपने पोते के साथ साझा करने के लिए कहें उनके बीच बांडों को कसने के अलावा, ज्ञान भी नई पीढ़ी को पारित किया जाएगा।
  • विधि 4
    लिंक बनाने का एक तरीका के रूप में इतिहास का उपयोग करना

    आपका बच्चा और उनके दादा दादी के बीच में बांडिंग को प्रोत्साहित करें
    1
    दादा दादी साक्षात्कार करें एक कहानी बताती है कि बच्चों को अतीत के बारे में पढ़ाने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है। दादी का साक्षात्कार एक शानदार तरीका है न कि केवल एक जवान औरत के रूप में अपने जीवन के बारे में अधिक जानने के लिए बल्कि परिवार में जानकारी पाने के लिए और विरासत खो जाने की अनुमति न दें। अतीत के बारे में दादी से पूछने के लिए प्रश्नों की सूची बनाने के लिए अपने बच्चों के साथ बैठो अपने सेल फोन का प्रयोग करके साक्षात्कार रिकॉर्ड करें और भावी पीढ़ियों के लिए रिकॉलिकिंग को रिकिक्क करना।
  • आपका बच्चा और उनके दादा दादी के बीच में कदम उठाना
    2
    एक परिवार स्क्रैपबुक एल्बम बनाएं। दादा दादी के पास आमतौर पर बहुत सारे चित्र हैं जो परिवार की कहानियों को बताते हैं। उन्हें कुछ पुरानी तस्वीरें पूछें और प्रतियां बनाएं मूल तस्वीरों के साथ, अपने बच्चे अपने दादा दादी के साथ एक स्क्रैपबुक एल्बम बनाते हैं, प्रत्येक तस्वीर को कहानियां कहानियां दादाजी को बताना है
  • अपने बच्चों और उनके दादा दादी के बीच अनुदान को प्रोत्साहित करने वाली छवि चरण 1 9
    3
    एक परिवार का पेड़ बनाओ पूर्वजों के बारे में सीखना बच्चों के लिए एक रोचक और सशक्त प्रयास है। दादा दादी से बच्चों के साथ परिवार के पेड़ को एक साथ जोड़ने के लिए कहें। यह दादी को अपने माता-पिता और दादी के बारे में कहानियों को साझा करने का अवसर देगा, जो वह सामान्य रूप से नहीं बताएगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com