IhsAdke.com

बच्चों के अच्छे चित्र कैसे प्राप्त करें

बच्चों की तस्वीरें लेना एक शौक है जो हम में से बहुत से साझा करते हैं। लेकिन अक्सर हम जो नतीजे प्राप्त करते हैं, वह विभिन्न प्रकार की धुंधली तस्वीर हैं जो कि हमें हटाने का साहस नहीं है ... यह आलेख अच्छी तस्वीर पाने की संभावना बढ़ाने के लिए स्पष्ट सुझाव प्रदान करता है।

चरणों

चित्र शीर्षक में बच्चों की तस्वीरें लेना
1
आईएसओ 400 घरों और आईएसओ 200 आउटडोर्स का उपयोग करें। बच्चों के घरों की तस्वीरों को ले जाने पर, आईएसओ 400 का प्रयोग करें और फ्लैश चालू करें। इससे आंदोलनों, छायाओं में मदद मिलेगी और तस्वीर तेज हो जाएगी। दिन के उजाले में, धुंधली तस्वीरों से बचने के लिए चित्र लेने के लिए आईएसओ 200 का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक में बच्चों की तस्वीरें लेना
    2
    बंद करने के लिए ज़ूम का उपयोग करें इस तरह, आप खेल के बीच में बिना बच्चों के मजे की तस्वीर कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में बच्चों की तस्वीरें लेना
    3
    बच्चों को मुस्कुराहट न रखें! यह हमारे पास एक सनक है, लेकिन जब हम मुस्कुराहट मांगते हैं तो वास्तव में क्या होता है? बच्चे चेहरे बनाते हैं, शिकायत करते हैं या अपनी जीभ दिखाते हैं। इसके बजाय, स्वाभाविक रूप से बात करने का प्रयास करें और चुटकुले या चुटकुले बनाएं जो उन्हें सहज रूप से मुस्कुराएं। लेकिन अपने कैमरे के साथ उन क्षणों को कैप्चर करने के लिए हमेशा तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक में बच्चों की तस्वीरें लेना
    4



    इसे स्वाभाविक रूप से होने दें कुछ अवसरों के लिए आरक्षित फ़ोटो आरक्षित हैं, दादा दादी या परिवार के सदस्यों के साथ खेलना, ध्यान देने या बात करने के लिए बच्चों की तस्वीरें लेना पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक में बच्चों की तस्वीरें लेना
    5
    अपने स्तर पर उतर जाओ सबसे अच्छे फ़ोटो वे हैं, जो समान स्तर पर हैं। शिशुओं पर क्लिक करने के लिए बच्चों को फेंकने या फर्श पर झूठ बोलने के लिए घुटने। नतीजा गंदे घुटनों और पीड़ादायक परिणामों के लिए मुआवजे की भरपाई होगी!
  • चित्र शीर्षक में बच्चों की तस्वीरें लेना सफल है चरण 6
    6
    उन्हें कैमरे के साथ मिलें। कम उम्र से, बच्चों को कैमरे की उपस्थिति के साथ मिलता है, इसलिए हर बार जब आप एक तस्वीर लेना चाहते हैं, तो आप अपना चेहरा बंद नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक में बच्चों की तस्वीरें लेना
    7
    बच्चों को चित्र लेने दें कैमरे से परिचित होना छोटे लोगों के लिए एक अच्छा शौक हो सकता है उनके पास एक अलग दृष्टिकोण है और यह साझा करने के लायक है। तो उन्हें समय-समय पर इसका आनंद लें और उन्हें अपने परिवार के एल्बमों पर ले जाने वाले चित्र डालें ताकि वे मूल्यवान महसूस कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • क्या आपका बच्चा केवल अपनी जीभ से तस्वीरें लेता है या नाक को दबाता है? उसके बाद उसे ऐसा करना चाहिए और फिर उसे उसके चित्र दिखाएंगे जो मुस्कुराते हुए उन बच्चों के आगे चेहरे बनाते हैं। शायद, अगले तस्वीर में, वह बेहतर सोचता है कि वह तस्वीर में अच्छा दिखना चाहता है।
    • अपने चेहरे पर केवल प्रकाश स्रोत (कृत्रिम या सौर) के साथ बच्चे के चेहरे की तस्वीर लेने की कोशिश करें ताकि आपकी आँखें और बालों को उज्ज्वल दिख सकें सावधान रहें कि रोशनी इतनी मजबूत न हों कि वे अपनी आंखों को सीधे नहीं खोल सकें। एक अच्छा विचार गोधूलि या सुबह की रोशनी का उपयोग करना है।

    आवश्यक सामग्री

    • कैमरा (अधिमानतः एक DSLR / एसएलआर)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com